5 उत्तेजना पैदा करने की दवा और आयुर्वेदिक नुस्खे : Uttejana paida karne ki dawa | उत्तेजना बढ़ाने की दवा : Uttejna badhane ki dawa

उत्तेजना पैदा करने की दवा Uttejana paida karne ki dawa : दोस्तों मिलन संबंधी समस्याएं आज बहुत तेजी से बढ़ रही है महिला हो या पुरुष दोनों ने मिलन की इच्छा में कमी देखी जाती है बहुत सी महिलाएं कम उम्र में ही मिलन के प्रति कम उत्साहित होने लगती हैं मिलन हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है ऐसे में अगर कोई महिला मिलन को लेकर कतराने लगती है तो कहीं ना कहीं उसके अंदर उत्तेजना की कमी पाई जाती है।

उत्तेजना पैदा करने की दवा

उत्तेजना की कमी के कारण लोग उत्तेजना पैदा करने की दवा ढूंढते हैं दोस्तों क्या आप में भी उत्तेजना की कमी है यह मिलन संबंधी समस्याओं से आप परेशान हैं या आपकी पत्नी के अंदर मिलन के प्रति उत्तेजना में कमी है क्या आपका पार्टनर मिलन के नाम पर दूर भागता है अगर इस तरह की समस्याएं आपके अंदर दिखाई देते हैं तो निश्चित रूप से उत्तेजना की कमी है।

हालांकि महिलाओं ने मोनोपॉज के बाद मिलन में कमी होना एक साधारण सी बात है लेकिन उससे पहले अगर उत्तेजना में कमी है तो एक चिंता का विषय है क्योंकि स्त्री और पुरुष के अंदर अगर उत्तेजना की कमी है तो संतान उत्पन्न करने में कठिनाई होती हैं ऐसे में आपको उचित इलाज की जरूरत है जिससे इसका स्थाई समाधान निकाला जा सके।

मिलन संबंधी परेशानियों के कारण फिजिकल रिलेशन नहीं अपना पाते हैं इसके अलावा आप फिजिकल रिलेशन के लिए उत्तेजना पैदा करने वाली दवा के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से आपकी समस्याओं को कम करने और उत्तेजना पैदा करने की दवा के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको काफी हद तक सहायता मिलेगी।

उत्तेजना में कमी के कारण | Uttejana me kami ke karan

महिलाओं में उत्तेजना की कमी के कारण कई सारे देखे जाते हैं जैसे प्रतिदिन फिजिकल काम करना मानसिक रूप से परेशान होना अपने साथ ही पार्टनर के साथ खुश ना रहना योन संबंधी समस्याएं होना और मिलन को लेकर फैंटसीज ना होना। इन सभी के चलते महिलाओं में कामेच्छा की कमी पाई जाती है ऐसे में उत्तेजना बढ़ाने वाली दवा और अन्य कई नुक्से मददगार साबित होते हैं।

पुरुषों में उत्तेजना की कमी के कारण | Purushon me uttejana ki kami ke karan

जहां एक और महिलाओं में उत्तेजना की कमी देखी जाती है वहीं पुरुषों में भी उत्तेजना की कमी पाई गई हैं आज के समय में ज्यादातर पुरुष मिलन के प्रति उत्तेजित नहीं होते हैं पुरुषों में उत्तेजना की कमी से कारण कुछ इस प्रकार से हैं।


1. तनाव या थकान

stressed-woman stress mind pain

महिला हो या पुरुष दोनों में तनाव और थकान लंबे समय तक मिलन ड्राइव करने में कमी पैदा करता है जिसे हम हाइपोएक्टिव मिलनुअल डिजायर डिसऑर्डर भी कह सकते हैं जो महिलाओं में ज्यादा होता है। मानसिक व शारीरिक रूप से परेशान महिलाएं तनाव का शिकार होते हैं जिसकी वजह से मिलन के प्रति लगाव नहीं रह जाता है।

2. टेस्टोस्टेरोन हार्मोन

पुरुषों में मिलन ड्राइव को बढ़ाने वाला टेस्टोस्टेरोन हार्मोन एक महत्वपूर्ण हार्मोन है यदि किसी भी पुरुष में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन के स्तर में कमी या अधिकता पाई जाती है तो मिलन के प्रति उत्तेजना कम हो जाती है और मिलन ड्राइव करने में कोई दिलचस्पी नहीं होती है।

3. विभिन्न प्रकार के स्तंभन दोष

कई बार पुरुषों ने उत्तेजना की कमी का कारण स्तंभन दोष होता है जिसके अंतर्गत लिंग का कमजोर होना टेढ़ापन होना वीर्य और शुक्राणुओं में कमी शीघ्रपतन किशोरावस्था में अधिक हस्तमैथुन के कारण शुक्राणुओं और वीर्य का कम बनाना आदि। यह सभी कमियां मिलन के प्रति उत्तेजना को कम करती हैं।

4. मिलन के दौरान ज्यादा देर में स्खलन

यह बात सच है कि जहां एक और व्यक्ति जल्दी स्खलित हो जाता है तो मिलन के प्रति उत्तेजना में कमी आ जाती है वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों में अधिक देर तक स्खलन ना करने से भी उत्तेजना में कमी होती है।

जब भी कोई पुरुष मिलन के दौरान इस खनन में देरी करता है या फिर किसी भी प्रकार का खराब प्रदर्शन करता है तब भी धीरे-धीरे उत्तेजना की कमी होने लगती है। कुछ लोगों में पाया गया है कि मजबूत इच्छाशक्ति के कारण अधिक देर तक मिलन कर सकते हैं परंतु यह मजबूती उनके लिए उत्तेजना में कमी पैदा करती है।

5. आत्मविश्वास में कमी

कई लोग मिलन क्रिया करने के लिए अपने अंदर आत्मविश्वास में कमी महसूस करते हैं यहां तक कि लोगों को मिलन संबंधी फोरप्ले की क्रियाओं को नहीं अपनाते हैं या हिचकिचाहट महसूस करते हैं जिसकी वजह से धीरे-धीरे आत्मविश्वास में कमी आती है। इसके अलावा कई लोग मिलन या मिलन करने में शर्म महसूस करते हैं जिसकी वजह से पूर्ण मन से मिलन करने की इच्छा नहीं रखते हैं ऐसे में उनके अंदर मिलन के प्रति उत्तेजना में कमी आती है।

6. मोटापा

motapa obesity pet ki naap

कुछ हद तक लोगों में उत्तेजना की कमी का कारण मोटापा भी देखा जाता है क्योंकि मिलन प्रक्रिया एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें मोटापा के कारण व्यक्ति अधिक देर तक मिलन करने में असहज महसूस करता है और वह धीरे-धीरे हीन भावना का शिकार हो जाता है जिससे उत्तेजना में कमी देखी जाती है।

7. वीर्य की कमी

कुछ पुरुषों में वीर्य की कमी पाई जाती हैं जिसकी वजह से लिंग में तनाव की समस्या होती है और मिलन के दौरान जल्दी स्खलित हो जाते हैं जिससे मिलन सुख नहीं प्राप्त कर पाते हैं धीरे-धीरे मिलन में अनुज पैदा होने के कारण उत्तेजना में भी कमी आने लगती हैं

8. योन रोग

menstrual pain

पुरुषों में किसी भी प्रकार का लैंगिक संसर्ग करने के कारण कुछ गंभीर रोगों का शिकार हो जाता है कभी-कभी लिंग में घाव फोड़े फुंसी मांस पेशियों में दर्द लिंग का टेढ़ा होना जैसी समस्याएं उत्तेजना को कम करती हैं।

उत्तेजना पैदा करने की दवा | utejan paida karne ki dawa

  1. Sildenafil
  2. Vardenafil
  3. Tadalafil
  4. Avanafil
  5. Manforce

उत्तेजना बढ़ाने की दवा का नाम और सेवन विधि | Uttejna badhane ki dawa

मिलन के दौरान व्यक्ति की एनर्जी उतनी ही खपत हो जाती है जितनी की एक व्यक्ति को दौड़ने में ऊर्जा का ह्रास होता है उत्तेजना की कमी के कारण मिलन के दौरान व्यक्ति को थकान अधिक लगती है.

जिससे वह पूर्ण रुप से मिलन का आनंद नहीं ले पाता है ऐसे में उत्तेजना बढ़ाने की दवा के बारे में अगर आप नहीं जानते हैं तो हम आपको है पर कुछ दवाओं के नाम बताएंगे जो आपकी उत्तेजना बढ़ाने की दवा है।

दोस्तों आज लोगों में मिलन के प्रति उत्तेजना में कमी पाई जा रही है जिसके देखते हुए लोग कई सही उत्तेजना पैदा करने की दवा का प्रयोग करते हैं। हालांकि बहुत सारे लोग इन दवाओं के बारे में नहीं जानते हैं वह कहीं ना कहीं इंटरनेट के माध्यम से सर्च करके जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं लेकिन उन्हें सही से जानकारी नहीं मिल पाती है तो आइए हम आपको उत्तेजना पैदा करने की दवा के बारे में बताएंगे।

1. Sildenafil

Sildenafil एक उत्तेजना बढ़ाने पैदा करने की दवा है। यह दवा मिलन के दौरान प्रयोग की जाती है जिन लोगों में उत्तेजना की कमी देखी जाती है वे लोग इस दवा को मिलन करने के 1 घंटे पहले खाली पेट या भोजन के साथ खा ले जिसका असर लगभग अगले 4 घंटे तक होता है।

2. Vardenafil

यदि कोई भी व्यक्ति वियाग्रा का प्रयोग नहीं करना चाहता है तो उत्तेजना पैदा करने की दवा के रूप में Vardenafil को भी ले सकता है यह भी दवा आपको लगभग 4 से 5 घंटे तक उत्तेजना बनाए रखेगी। यह दवा वियाग्रा से ज्यादा अच्छी मानी जाती है।

Vardenafil मिलन क्रिया करने के एक घंटा पहले भोजन के साथ अथवा बिना भोजन के खाई जाती है वास्तव में यह दवा शरीर में बहुत तेजी से 1000 होती है और यौन इच्छा में वृद्धि कर देती है जिससे आप अधिक समय तक मिलन कर सकते हैं।

3. Tadalafil

दोस्तों Tadalafil व्यक्ति के अंदर अत्यधिक उत्तेजना को पैदा करती हैं हालांकि यह दवाई उन्हीं लोगों को प्रयोग करने की सलाह दी जाती है जिनमें उत्तेजना की कमी पाई जाती हैं यह दवा अगर भोजन करने के साथ या बिना भोजन के ली जाती है जिसका असर लगभग 36 घंटे तक रहता है।

सहवास का आनंद लेने के लिए इस दवा को कम मात्रा में प्रयोग करें जितना जरूरत हो उतनी ही इस दवा का प्रयोग करें।

4. Avanafil

Avanafil जैसी दवा का अगर आप सेवन करना चाहते हैं तो मिलन किया सहवास करने के आधा घंटे पहले खाली पेट खाएं और लगभग 4 से 6 घंटे का असर रहता है इसलिए अपनी आवश्यकतानुसार दवा का प्रयोग करें। यह दवा भी आपकी एक उत्तेजना पैदा करने वाली दवा है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 737 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के 6 जबरदस्त टिप्स : आसानी से BF को तड़पाये | Bf ko emotional kaise kare : बॉयफ्रेंड पक्का रोने लगेगा
1 दिन की साधना कैसे करे ? सिद्धि प्राप्ति मंत्र साधना विधि | 1 day ki sadhna

5. Manforce

दोस्तों manforce tablet भी उत्तेजना पैसा करने की दवा है जो आज के समय की एक बहुत ही अधिक उपयोग में लायी जा रही है इसका असर लगभग 3 से 4 घंटे तक रहता है .

यदि किसी भी व्यक्ति में उत्तेजना में कमी के चलते सहवास का आनंद नहीं मिलता है और आप अंग्रेजी दवा नहीं लेना चाहते हैं तो कई आयुर्वेदिक सावों को भी ले सकते है जो आपकी समस्या को जड़ से खत्म करने में बहुत ही कारगर है .

उत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा | जोश बढ़ाने के घरेलू नुस्खे

1. शिलाजीत

शरीर की विभिन्न प्रकार की बीमारियों को दूर करने के लिए शिलाजीत कैप्सूल रामबाण औषधि है ऐसे में अगर उत्तेजना की कमी है मिलन ड्राइव करने की स्टैमिना की कमी है तो आप इन आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के द्वारा अपने मिलन पावर को बढ़ा सकते हैं शिलाजीत एक शक्तिवर्धक और वीर्य वर्धक आयुर्वेदिक औषधि है इससे योन शक्ति बढ़ जाती है शारीरिक कमजोरी दूर हो जाती है लंबे समय तक उत्तेजना और मिलन पावर को बनाए रखने के लिए शिलाजीत कैप्सूल बहुत ही रामबाण औषधि है।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

हालांकि शिलाजीत कैप्सूल की तासीर गर्म होती है ऐसे में अत्यधिक मात्रा में सेवन करने से बचना चाहिए अगर आपके अंदर मिलनुअल संबंधी समस्याएं हैं तो इसे रात में सोने से पहले दूध के साथ अच्छी तरह उबाल कर खाएं।

2. पुनर्नवा या सफेद मूसली

अगर किसी भी व्यक्ति ने स्पर्म काउंट कम है टेस्टोस्टेरोन किंग मात्रा में कमी है तो सफेद मुसली या पुनर्नवा बहुत ही रामबाण इलाज है पुनर्नवा लाल और सफेद दो रंग का होता है ऐसे में सफेद रंग की मूसली एक मिलनुअल समस्याओं को दूर करने के लिए शक्तिशाली कामोत्तेजक दवा है।

पुनर्नवा

इस जड़ी बूटी को पाउडर के रूप में दूध के साथ खाने से कमजोरी शारीरिक दुर्बलता स्तंभन दोष जैसी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं और स्पर्म काउंट बढ़ जाता है तथा मिलन पावर बढ़ाने वाले टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का लेवल बढ़ जाता है जिसकी वजह से शीघ्रपतन नपुंसकता बांझपन जैसी समस्याएं दूर हो जाती है

3. कौंच के बीज

कौंच के बीज मिलन संबंधित सभी प्रकार की समस्याओं को दूर करने की एक आयुर्वेदिक औषध है इसका इस्तेमाल करने से नामर्द कमजोरी ढीलापन शीघ्रपतन जैसी समस्याएं बहुत जल्द ठीक हो जाती है

यह एक कामोत्तेजक औषधि है इस अवसर के सेवन से शुक्राणु की गुणवत्ता और संख्या में वृद्धि होती है पार्किंसंस रोग के लिए भी इसे चिकित्सा जगत में महत्वपूर्ण स्थान मिलता है इसके पाउडर को दूध के साथ उबालकर सेवन किया जाता है जिससे उत्तेजना में वृद्धि होती है

4. अश्वगंधा

अश्वगंधा चूर्ण के फायदे

मनुष्य के शरीर में किसी भी प्रकार की शारीरिक कमजोरी को खत्म करने के लिए अश्वगंधा एक रामबाण जड़ी बूटी है इससे मिलन संबंधी समस्याएं बहुत शीघ्र समाप्त हो जाती है यही जड़ी बूटी यौन दुर्बलताओं के साथ-साथ शरीर को हष्ट पुष्ट व बलशाली बनाती है। अगर आप उत्तेजना बढ़ाने की दवा का सेवन करना चाहते हैं तो अश्वगंधा कैप्सूल मिलन टाइमिंग को बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण औषधि है।

5. शतावरी

मिलन टाइमिंग बढ़ाने के और उत्तेजना की कमी को दूर करने के लिए शतावरी एक ऐसी जड़ी बूटी है जो शरीर में चार चांद लगा देती है। शतावरी शारीरिक दुर्बलता ओं को दूर करने के साथ-साथ मानसिक तनाव चिंता और स्ट्रेस जैसी समस्या भी दूर कर देती है।

6. त्रिफला

आंवला हरड़ बहेड़ा जैसे फलों से निर्मित त्रिफला चूर्ण शरीर में विभिन्न प्रकार की समस्याएं जैसे बदहजमी कब्ज पेट दर्द कमजोरी थकान आदि को दूर करने के लिए रामबाण औषधि है। अगर आप मिलन के दौरान बहुत जल्दी थक जाते हैं मिलन करने की इच्छा नहीं होती है या उत्तेजना में कमी है इसके अलावा अन्य कोई भी यौन समस्याएं हैं तो त्रिफला चूर्ण एक कारगर औषधि है।

अगर आप मिलन पावर बढ़ाना चाहते हैं तो त्रिफला चूर्ण को प्रतिदिन सुबह एक चम्मच चूर्ण और शहद खाना खाने के बाद खाए तथा शाम को भी खाना खाने के बाद प्रतिदिन सेवन करें जिससे आपके अंदर उत्तेजना बढ़ाने वाली दवा के रूप में अद्वितीय चमत्कार के रूप में कारगर है।

 

महिलाओं में उत्तेजना की कमी के लक्षण | Mahilao me uttejana ki kami ke lakshan

1. विभिन्न योन रोग

महिलाओं में कई बार विभिन्न प्रकार के यौन रोग हो जाते हैं जैसे खुजली होना सिफलिस गोनोरिया एड्स आदि। इन रोग की वजह से महिला मिलन में उत्तेजना मैं कमी के साथ-साथ मिलन के प्रति रुझान हट जाता है।

2. मिलन के दौरान दर्द होना

 

बहुत सारी महिलाओं में उत्तेजना की कमी का कारण मिलन के दौरान जननांगों में दर्द होता है जो महिलाएं कमजोर होती हैं पानी की कमी होती है या शारीरिक समस्याओं से ग्रसित होती हैं ऐसी महिलाओं में मिलन के दौरान दर्द होता है तो वह महिलाएं मिलन के प्रति रुचि रखती हैं परंतु उत्तेजना में कमी पाई जाती हैं।

3. जननांगों में विकार

महिलाओं की योनि में गर्भाशय में किसी भी प्रकार का विकार उत्पन्न होने पर मिलन करने से कतराती हैं इसके अलावा अनियमित पीरियड के कारण उनके अंदर उत्तेजना की कमी आ जाती है।

4. संतुष्टि ना मिलना

कई बार महिलाएं अपने पार्टनर से मिलन सुख में संतुष्टि नहीं मिलती है जब यह मिलन करती हैं तो उनका पार्टनर उन्हें सही से आनंदित नहीं कर पाता है धीरे-धीरे भी मिलन सुख से दूर भागती हैं उनका दूर भागना उत्तेजना में कमी का कारण बनता है।

5. शारीरिक कमजोरी

kamjor weak

कहीं ना कहीं महिलाओं में शारीरिक कमजोरी अक्सर बनी रहती है ऐसे में यदि वे अधिक कमजोर महसूस करने लगती हैं जिसके कारण थकान जल्दी लगती है तो भी महिलाएं मिलन के दौरान उत्तेजना की कमी देखी जाती है। कमजोरी के कारण शरीर में ऊर्जा की भी कमी हो जाती है जिससे भी जल्दी से उत्तेजित नहीं होती।

6. हार्मोनल समस्याएं

कम उम्र में अगर किसी महिला उत्तेजना की कमी पाई जाती है तो उसके पीछे हार्मोन अल समस्याएं हो सकती हैं क्योंकि जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है हार्मोन में परिवर्तन होता है इसके अलावा मासिक के नियमितीकरण से भी हार्मोन परिवर्तन होते हैं. जिसकी वजह से महिलाओं में पानी पाए जाने वाले एस्ट्रोजन और प्रोजेस्टेरोन हार्मोन के सराव में कमी या अधिकता देखी जाती है जो उत्तेजना को कम या ज्यादा करते हैं।

7. मानसिक समस्याएं

unblemished mind

महिलाओं में कई बार मानसिक समस्याएं देखी जाती है जैसे चिंता तनाव कमजोरी आदि यह सभी समस्याएं धीरे-धीरे शरीर में ऊर्जा की कमी करती हैं ऊर्जा की कमी के कारण कोई भी कार्य करने में दिक्कत होने लगती है इस प्रकार की समस्याएं महिलाओं में मिलन के प्रति उत्तेजना में भी कमी करती हैं।

उपरोक्त समस्याओं के अलावा भी महिला और पुरुष में कई प्रकार के कारण उत्तेजना में कमी आ जाती है जिसकी वजह से लोग उत्तेजना पैदा करने की दवा लेना शुरू कर देते हैं।

osir news

FAQ : उत्तेजना पैदा करने की दवा

बिस्तर में लंबे समय तक मिलन करने के लिए कौन सी दवाई है ?

लंबे समय तक मिलन करने के लिए आप विभिन्न प्रकार के अंग्रेजी दवाएं जैसे वियाग्रा मैन फोर्स को ले सकते हैं परंतु स्थाई इलाज के लिए आपको शतावरी अश्वगंधा शिलाजीत जैसी दवाई लेना चाहिए।

महिलाओं के जोश बढ़ाने की दवाई कौन सी है ?

वैसे तो अगर आप 1 दिन जोश बढ़ाने की बात करें तो पिंक वियाग्रा जैसी दवाएं महिलाओं के लिए उपलब्ध है लेकिन एक स्थाई इलाज के लिए आर्टिकल में दी गई जड़ी बूटियों का सेवन करें।

मिलन का समय कैसे बढ़ाएं ?

न समय बढ़ाने के लिए आप ऊपर इस लेख में दी गई दवाओं के अलावा छुहारा आंवला अश्वगंधा शिलाजीत आदि को ले सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों अगर आपके अंदर उत्तेजना की कमी है चाहे महिला हो या पुरुष दोनों के लिए ऊपर दी गई दवाई एक रामबाण औषधि के रूप में हैं ऐसे में अगर आप उत्तेजना बढ़ाने वाली दवा प्रयोग में लाना चाहते हैं तो आयुर्वेदिक औषधियों के रूप में उपरोक्त दवाओं का सेवन तत्काल शुरू कर सकते हैं खाना कोई भी दवा इतनी जल्दी असर नहीं करती है और इन दवाओं के सेवन करने से पहले किसी योग्य चिकित्सक की सलाह लेना जरूरी है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

मानसिक रोग दूर करने का मंत्र और 6 आसान उपाय | Mansik rog dur karne ka Mantra
स्वयं की नजर कैसे उतारे 5 आसान उपाय : नजर लगने के असली लक्षण जाने
दांत साफ करने की मेडिकल दवा : गंदे से गंदे दांतों को साफ़ करे जाने ट्रीटमेंट | Daant saaf karne ki medical dawa
चेहरे की नजर कैसे उतारे : नजर लगने की पहेचान और बहुत आसान उपाय | Chehre ki nazar kaise utare
बच्चे के लिए मां का दूध पीने से 12 फायदे : बच्चे के लिए मां का दूध कितना आवश्यक है ?
★ सम्बंधित लेख ★