कागज पर नाम लिखकर दुश्मन का खात्मा करने का मंत्र एवं 3 आसान घरेलू टोटके

Kajal par naam likhkar dushman ka khatma नमस्कार दोस्तों हमारी जिंदगी में जिस प्रकार से कई सारे दोस्त होते हैं उसी प्रकार हमारी जिंदगी में कुछ दुश्मन भी होते हैं जो हमारे हर काम में बाधा बनकर खड़े हो जाते हैं.

कागज पर नाम लिखकर दुश्मन का खात्मा कैसे करें? दुश्मन का खात्मा करने के घरेलू टोटके kagaj par naam likh kar jala do dushman khatam karne ka totka

और कभी-कभी तो वह एक नई नई समस्या हमारे लिए उत्पन्न करते हैं ताकि हम उन्नति के मार्ग पर आगे ना बढ़ सके कुछ दुश्मन तो इतने निर्दयी होते हैं कि वह हमें पूर्ण रूप से बर्बाद करने पर तुले रहते हैं लेकिन हम भी मजबूती से उनका सामना करते हैं.

लेकिन कुछ समय बाद हम उनका पूर्ण निवारण करने के बारे में सोचते हैं और ऐसा हमारा सोचना तब होता है जब वह हमें कोई बड़ा नुकसान पहुंचाते हैं या फिर वह हमें अत्यधिक परेशान करते हैं तो आपको यदि आपका दुश्मन बहुत ज्यादा परेशान कर रहा है.

या फिर उसने आपका कोई बड़ा नुकसान किया है और आप उसका खात्मा करना चाहते हैं तो आपको बिल्कुल परेशान होने की आवश्यकता नहीं है हमने आपके लिए इस आर्टिकल में ऐसे उपाय और टोटके बताए हैं.

जिससे आपका दुश्मन खत्म हो जाएगा तो आइए जानते हैं कि कागज पर नाम लिखकर दुश्मन का खात्मा कैसे किया जाता है और दुश्मन को अपने वश में करने के टोटका किस प्रकार किया जाता है.

कागज पर नाम लिखकर दुश्मन का खात्मा कैसे करें ?

आज के समय में हर किसी का कोई न कोई दुश्मन अवश्य होता है दुनिया में हर किसी को किसी न किसी व्यक्ति से किसी न किसी प्रकार की दुश्मनी होती है और कोई कोई दुश्मन तो अत्यधिक निर्दयी होता है.

जो कि सामने वाले को गिराने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहता है ऐसे में कुछ दुश्मन हर वक्त आपकी राह में कांटे का काम करते हैं और आपके किसी भी कार्य को सफलतापूर्वक होने नहीं देते और आपको इन सब से अधिक परेशानी होती है.

और आप अपने दुश्मन के खात्मे के बारे में सोच रहे हैं आज हम आपको दुश्मन का खात्मा करने से संबंधित 2 उपाय बताने वाले हैं जिनका उपयोग करके आप अपने किसी भी दुश्मन को आसानी से खत्म कर सकते हैं.

और अपनी परेशानी का हल निकाल सकते हैं दुश्मन का खात्मा करने के दोनों उपाय निम्नलिखित है.

1. टोटके द्वारा उपाय

कागज पर नाम लिखकर दुश्मन का खात्मा करने का या एक बेहतरीन उपाय है इस उपाय को करने के लिए आपको शनिवार का दिन चुनना है और फिर शनिवार के दिन एक सफेद और स्वच्छ कागज का टुकड़ा लेकर उस पर चंदन से अपने दुश्मन का नाम लिख देना है.

नाम लिखने के तत्पश्चात आपको यह कागज का टुकड़ा अपने भगवान के समक्ष रख देना है और फिर घी का दिया जला देना है ऐसा आपको लगातार 7 दिनों तक करना है.

इस प्रकार पहला उपाय संपन्न होता है यदि आप इसका नियमित रूप से इस्तेमाल करते हैं तो निश्चित ही आपका दुश्मन खत्म हो जाएगा.

2. मंत्र द्वारा उपाय

अपने किसी भी दुश्मन का खात्मा करने के लिए आपको शनिवार का दिन चुन लेना है और शनिवार के दिन एक स्वच्छ कागज के टुकड़े पर अपने दुश्मन का नाम लाल पेन से लिख लेना है. ऐसा करने के तत्पश्चात आपको नीचे दिए गए मंत्र का स्मरण कम से कम 3 बार करना है.

दुश्मन का खात्मा मंत्र-वशम कामाख्या अक्शोभय।।

इतना सब करने के बाद आपको उस कागज के टुकड़े को अपनी मुट्ठी में बंद करके अपनी जेब में रख लेना है और फिर कुछ घंटों के बाद उसे जला देना है ऐसा करने से आपके दुश्मन का निश्चित ही सफाया हो जाएगा.

दुश्मन का खात्मा करने के घरेलू टोटके

यदि आप किसी दुश्मन से अत्यधिक परेशान हैं और उसे आप अपने काबू में करना चाहते हैं तो आपको बिल्कुल परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू टोटके के बारे में बताएंगे जिन्हें आप आसानी पूर्वक बिना कहीं जाए कर सकते हैं और आपका दुश्मन दोबारा आपको कभी परेशान नहीं करेगा.

  1. दुश्मन से परेशान होने पर आपको उड़द की दाल के 38 दाने और साबुत की दाल के 40 दाने आपस में मिलाकर किसी साफ सुथरी जगह पर जमीन में गाड़ दे और फिर उसके ऊपर नींबू का रस निचोड़ कर अपने दुश्मन का नाम जपते रहें ऐसा करने से आपके दुश्मन से होने वाली आपकी सभी खत्म हो जाएगी.
  2. यदि आपका दुश्मन आपकी बीच में बहुत सारी बाधाएं उत्पन्न कर रहा है और आप उसका वशीकरण करना चाहते हैं तो आपको 7 लॉन्ग लेकर मुट्ठी में बंद करके उसमें 3 से 5 बार थूक मारनी है और फिर उसे अगले दिन जला देना है ऐसा आपको सात शनिवार तक करना है हर शनिवार को आपको यही प्रक्रिया अजमानी है.
  3. यदि आप अपने दुश्मन से परेशान हैं और आप चाहते हैं कि आपका दुश्मन आपका कुछ न बिगाड़ पाए तो आपको एक फटा हुआ जूता लेकर अपने घर के किसी कोने पर लटका देना है ऐसा करने से आपका दुश्मन आपका कुछ भी निगार नहीं पाएगा.

दुश्मन का खात्मा करने के तांत्रिक टोटका

जिस भी दुश्मन से आपको बहुत ज्यादा समस्या उत्पन्न हो रही है और आपका उसका पूर्ण निवारण करना चाहते हैं तो आपको यह टोटका जरूर करना चाहिए यह टोटका आपको अपने दुश्मन से हमेशा के लिए छुटकारा दिलाएगा यह टोटका आपको अमावस्या की रात को करना है.

सबसे पहले आपको 2 इंच की चार की ले लेना है फिर भैरव की तस्वीर रात 10:00 बजे दक्षिण दिशा की ओर लगाएं और फिर बैठकर पूजा शुरू करें सरसों के तेल से जलने वाला चार दीपकों का दिया जलाएं.

और फिर चारों किलो को अलग-अलग मौली में लपेट कर भैरव की तस्वीर के समक्ष रख दें फिर एक हवन कुंड तैयार करके “हूं हूं फट स्वाहा” मंत्र का 108 स्मरण करते हुए काली सरसों से अग्निकुंड में आहुति दें.

पूजा विधि पूर्ण होने के बाद किलो को मावली से निकालकर अगली सुबह दरवाजे व दिवालों पर लगा दे और पूजा सामग्री को बहते जल में प्रवाहित कर दें और फिर गंगाजल का छिड़काव संपूर्ण घर में कर दीजिए.

FAQ : कागज पर नाम लिखकर दुश्मन का खात्मा

Q. कोई ज्यादा परेशान करे तो क्या करना चाहिए?

Ans. यदि आपका कोई दुश्मन को अत्यधिक परेशान कर रहा है या कोई और व्यक्ति आपको परेशान कर रहा है तो आपको परेशान करने की वजह क्या है यह जानना चाहिए और उसकी समस्या का निवारण कर देना चाहिए.

Q. शत्रु नाशक मंत्र क्या है?

Ans.टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा।।

Q. शत्रु की पहचान कैसे करें?

Ans. यदि आपका कोई शत्रु है जिसके बारे में आप जानते हैं तो आप उससे मित्रता करें और उसके बारे में अधिक जाने लेकिन यह भी कहा जाता है की एक शत्रु दोस्त से अच्छा दुश्मन होता है.

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि कागज पर नाम लिखकर दुश्मन का खात्मा कैसे करें यह आपने अच्छे से जान लिया होगा यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों व जानने वालों के साथ अवश्य शेयर करें.

ताकि उनको भी इस बेहतरीन जानकारी का फायदा मिल सके.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *