कालसर्प दोष दूर करने का 1 रामबाण उपाय : Kaal sarp dosh kya hai

Kalasarpa dosha nivaran mantra हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को कालसर्प दोष दूर करने का 1 रामबाण उपाय बताएंगे कालसर्प को दूर करने का एक बहुत ही अच्छा उपाय है अगर इंसान की कुंडली में कालसर्प योग होता है वह लोग मानसिक तनाव से हमेशा ग्रस्त रहते हैं। मुश्किल वक्त में ऐसे लोगों को निर्णय लेने में परेशानी आती है और इनका पारिवारिक जीवन कलहपूर्ण गुजरता है।



राहु दोष निवारण मंत्र कालसर्प दोष निवारण का उपाय कालसर्प दोष का निवारण कैसे करें kaal sarp dosh kya hota hai kala sarpa dosha nivarana mantra

इन लोगों के कार्यों के बीच में गुप्त शत्रु आकर बाधा बनते हैं। इसे ही हम कालसर्प दोष कहते हैं और अधिक जानकारी के लिए इस आर्टिकल को पूरा जरूर से जरूर पढ़ें तब आपको पता चलेगा कि कालसर्प दोष दूर करने का 1 रामबाण उपाय कौन सा है और आपको यह भी पता चलेगा कि कालसर्प दोष क्या है और कालसर्प दोष निवारण मंत्र कौन सा है तो चलिए आइए जानते हैं कि कालसर्प दोष क्या है?

कालसर्प दोष क्या है?

कालसर्प दोष ज्योतिष्य शास्त्र के अनुसार कुंडली में कई प्रकार के दोष पाए गए हैं उनमें से ही एक यह कालसर्प दोष है कालसर्प दोष बहुत ही भयानक एवं कष्टप्रद माना जाता है कालसर्प दोष की सटीक पहचान करने के लिए जातक की कुंडली का विश्लेषण करें उसी के अनुसार फलित करें कि कालसर्प दोष शुभ है या अशुभ

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

कालसर्प दोष निवारण मंत्र ?

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्। नान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्॥

कालसर्प दोष इतने वर्ष तक रहता है

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प दोष मिलता है तो सामान्य रूप से देखा जाए तो कालसर्प दोष व्यक्ति के जीवन में 49 साल तक रहता है और यह जरूरी भी नहीं है कि यह कालसर्प दोष 49 साल तक ही रहे कुछ परिस्थितियों में तो कालसर्प दोष यदि कुंडली में पाया जाता है तो या जीवन भर के लिए भी हो सकता है जब तक इस कालसर्प दोष की शांति ना कराई जाए


कालसर्प दोष निवारण मंत्र

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

कालसर्प दोष का निवारण करने के लिए राहु केतु की पूजा करें राहु और केतु का मंत्र जाप करें.

राहु के मंत्र– ।।ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:।।
केतु के मंत्र – ।। ऊँ स्त्रां स्त्रीं स्त्रों सः केतवे नमः।।

भगवान शिव की पूजा अर्चना करना चाहिए “ओम नमः शिवाय” का जाप करें सरसों के तेल का दीपक जलाएं 21000 मंत्र का जाप करें. कालसर्प दोष के कारण जीवन में आने वाली समस्याओं दूर करने में आपकी मदद करेगा.

कालसर्प दोष दूर करने का 1 रामबाण उपाय

  1. अब हम बात करेंगे कालसर्प जैसे भयानक दोष से कैसे बचे कालसर्प दोष से बचने के लिए सबसे उत्तम उपाय है.
  2.  कालसर्प दोष की किसी भी तीर्थ स्थान पर विधिवत तरीके से शांति करा लेना कालसर्प दोष से बचने के लिए शांति ही एकमात्र उपाय है.
  3. कालसर्प दोष से बचने के लिए घर पर भी कुछ उपाय कर सकते हैं जैसे कि भगवान शिव का अभिषेक करना पंचामृत से अभिषेक करना सर्प का पूजन करना महामृत्युंजय मंत्र का जप करना या फिर नाग स्त्रोत का पाठ करना साथ में राहु काल में नाग नागिन जोड़े का पूजन करके उन्हें जल में प्रवाहित कर देना
  4.  कालसर्प दोष से बचने के लिए राहु केतु मंत्र का जप करना।
  5. कालसर्प दोष को दूर करने के लिए किसी ऐसे शिव मंदिर में जाकर राहु और केतु की शांति करवानी चाहिए जो बहती हुई नदी के किनारे बना हो ऐसे किसी भी मंदिर में कालसर्प दोष की पूजा हो सकती हैनाग पंचमी के दिन उज्जैन में नाग चंद्रशेखर मंदिर में चांदी के नाग नागिन का जोड़ा चढ़ाना चाहिए साथ में थोड़ा दूध और चावल भी चढ़ाना चाहिए इससे जीवन में चली आ रही कई प्रकार की समस्या का समाधान हो जाता है.
  6. निम्न मंत्रों के जप-हवन करें या करवाएं। हवन करवाते समय इन मंत्रों का प्रयोग जरूर करें.
  7. (अ) ‘नागेन्द्र हाराय ॐ नम: शिवाय’
    (ब) ‘ॐ नागदेवतायै नम:’ या नागपंचमी मंत्र  ‘ॐ नागकुलाय विद्महे विषदन्ताय धीमहि तन्नौ सर्प प्रचोद्यात्।’
  8. अपने वजन के बराबर कोयले को पानी में बहाएं इससे भी कालसर्प दोष दूर होता है.
  9. प्रतिदिन गोमूत्र से दांत को साफ करें जूते भी कालसर्प दोष दूर होता है.

FAQ : कालसर्प दोष दूर करने का 1 रामबाण उपाय

काल सर्प दोष क्या है?

काल सर्प दोष निवारण का अर्थ है मृत्यु और सर्प का अर्थ है सांप उसे ही कालसर्प दोष कहते है

कालसर्प दोष का मंत्र क्या है?

नाग गायत्री मंत्र: 'ॐ नवकुलाय विद्यमहे विषदंताय धीमहि तन्नो सर्प: प्रचोदयात्। ' इस मंत्र को कालसर्प दोष निवराण के लिए प्रभावी माना जाता है। इसके अलावा आप 'ॐ नमः शिवाय' और 'ॐ नागदेवताय नम:' मंत्र का जाप कर सकते हैं। रुद्राक्ष माला से 108 बार जप करना होता है।

कालसर्प दोष निवारण मंत्र ?

कालसर्प दोष निवारण मंत्र ये है ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्। नान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्॥ इस मंत्र का प्रयोग करके आप कालसर्प दोष को दूर कर सकते है. तो आप इस मंत्र का उपयोग जरुर करे.

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आपने देखा मैंने आज आपको कालसर्प दोष दूर करने का 1 रामबाण उपाय बताया इस उपायों का प्रयोग करके आप कालसर्प दोष दूर कर सकते हैं और इसमें मैंने कालसर्प दोष दूर करने का उपाय दोस्तों अगर आपको कालसर्प दोष दूर करने का उपाय पता चल गया हो तो कमेंट करके हमें जरूर बताएं कि आप कोई आर्टिकल कैसा लगा हमें आपकी कमेंट का इंतजार रहेगा

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन