गर्भ ठहरने का मंत्र एवं जल्दी प्रेग्नेंट होने के 7 आसान घरेलू नुस्खे | Garbh thaharne ka Mantra

गर्भ ठहरने का मंत्र | Garbh thaharne ka Mantra : हेलो दोस्तो नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से गर्भ ठहरने का मंत्र बताने वाले हैं वैसे क्या आप जानते हैं कि एक स्त्री के लिए मां बनने का सुख सभी सुखों में से सबसे बड़ा सुख माना जाता है.



हर दंपति अपने जीवन में माता-पिता बनने का सुख लेना चाहता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि किसी कारण से वह महिला गर्भधारण नहीं कर पाती है और उसके गर्भ में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो जाती हैं जिनका सामना वह महिला करती है ऐसे में महिलाएं गर्भधारण करने के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं.

गर्भ ठहरने का मंत्र ,, गर्भ ठहरने का मंत्र ,, गर्भ ठहरने का मंत्र बताइए,, गर्भ ठहरने का शाबर मंत्र,, गर्भ ठहरने की विधि,, गर्भ ठहरने की देशी दवा,, garbh dharan mantra,, garbh dharan karne ka mantra,, garbh raksha mantra in hindi,, Garbh thaharne ka Mantra,, garbh therne ke upay,, garbha dharana mantra,, गर्भ ठहरने के मंत्र की विधि,, Garbh thaharne ke Mantra ki vidhi,, जल्दी गर्भधारण करने का मंत्र ,, Jaldi Garbh Dharan karne ka Mantra,, जल्दी गर्भधारण के मंत्र विधि ,, Jaldi Garbh dharan ke Mantra ki vidhi,, गर्भ ठहरने के घरेलू उपाय ,, Garbh thaharne ke gharelu upay,, जल्द गर्भधारण या गर्भवती होने के अन्य तरीके ,, Jaldi Garbh dharan yah pregnant ke Anya tarike,,

वह महिलाएं अच्छे से डॉक्टर को दिखाते हैं और गर्भ धारण करने से संबंधित जो भी उपाय होते हैं वह भी करती हैं इतनी कोशिश करने के बाद भी वह गर्भधारण नहीं कर पाती हैं और वह काफी ज्यादा निराश हो जाती हैं ऐसे में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से गर्भ ठहरने का मंत्र बताने वाले हैं गर्भ ठहरने के मंत्र की विधि क्या है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

इसके बारे में भी बताएंगे जल्दी गर्भ धारण करने का मंत्र कौन सा है और गर्भधारण करने के 11 तरीके कौन से हैं इन सारे विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं अगर आप इस जानकारी को विस्तार से प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें ताकि आप लोगों को गर्भ ठहरने का मंत्र पता चल सके और आप मां बनने का सौभाग्य प्राप्त कर सके।

गर्भ ठहरने का मंत्र | Garbh thaharne ka Mantra

अगर आप लोग गर्भ ठहरने का मंत्र जानना चाहते हैं कि वह कौन सा मंत्र है जिसकी मदद से आप मां बनने का सौभाग्य प्राप्त कर सकते हैं तो हमने आपको इसका मंत्र और उसकी जाप विधि नीचे बताई है।


ॐ नमो आदेश गुरु का ।
जय जय जय जय जयकार।
गोरख बैठा घोरुवार।
जब लग गोरख जाप जपै।
जब लग राज विभीषण करै।
गौरा कात्या कातना।
ईश्वर बांध्या गंडा।
राखु राखु श्री हनुमंत बजरंग।
जो छिटका परता।
अंडा ढूध पूत।
ईश्वर कि माया।
पड़ता गर्भ श्री गोरखनाथ जी रखाया।
मेरी भक्ति।
गुरु कि शक्ति।
फुरो मंत्र ईश्वरो वाचा।

गर्भ ठहरने के मंत्र की विधि | Garbh thaharne ke Mantra ki vidhi

अगर आप लोग गर्भ ठहरने के मंत्र की विधि की शुरुआत करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस मंत्र के जाप को रविवार के दिन शुरू करना है ठीक रविवार के दिन से लेकर 41 दिन तक प्रतिदिन इस शाबर मंत्र का जाप 108 बार करना हैं।

जैसे ही आपका यह मंत्र सिद्ध हो जाता है तो उसके बाद आपको एक काले रंग का धागा लेना है उसके बाद 21 बार इस मंत्र का जाप करके उस धागे को अभिमंत्रित कर लेना है और गर्भवती महिला के कमर पर बांध देना है इस धागे से आपको यह लाभ होगा कि गर्भधारण करने के बाद गिरता हुआ.

गर्भ

गर्भ कभी नहीं गिरेगा और आपके गर्भ में संतान पूरे 9 महीने तक रहेगी जा मंत्र उन महिलाओं के लिए दिया गया है जो एक आशा की किरण लगाएं हैं कि वह भी मां बनने का सौभाग्य प्राप्त कर पाएंगे अगर किसी महिला को गर्भधारण करने की समस्या होती है या फिर गर्भ गिरने की समस्या होती है.

तो उनकी गर्भ 2 या 4 महीने में ही गिर जाती है अगर आप इस उपाय को करते हैं तो आपको अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा इसीलिए हमने आपको गर्भधारण करने का साबर मंत्र बता दिया है हम आपको एक और ऐसे मंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत ही प्रभावशाली मंत्र है इस मंत्र से आप जल्द गर्भ धारण कर सकते हैं।

जल्दी गर्भधारण करने का मंत्र | Jaldi Garbh Dharan karne ka Mantra

वैसे क्या आप लोग जानते हैं कि आजकल कि इस युवा पीढ़ी जल्दी शादी नहीं करना चाहती क्योंकि उन्हें लगता है कि वह लाइफ में सेट हो जाए उसके बाद वह शादी कर लेंगे ऐसा करते ही उनकी उम्र 28 से 30 वर्ष की हो जाती है उसके बाद वह शादी करते हैं लेकिन जब भी कोई व्यक्ति 28 से 30 की उम्र में शादी करता है.

उसके बाद उस व्यक्ति को संतान पैदा करने में काफी समस्याएं होने लगती है और वह व्यक्ति कई साल तक संतान प्राप्ति के लिए प्रयास करता है उसके बाद भी उसे संतान का सुख प्राप्त नहीं होता है ऐसे व्यक्तियों के लिए जल्द गर्भधारण करने का एक अचूक उपाय है जिसकी मदद से वह जल्द ही गर्भ धारण कर सकते हैं।

अगर कोई व्यक्ति गर्भ ठहरने के लिए और जल्दी गर्भधारण करने के लिए मंत्र चाहता है तो नीचे दिए गए मंत्र का जाप करके जल्दी गर्भ धारण कर सकते हैं। वैसे हमने इसकी विधि भी बता दी है इस विधि द्वारा ही आपको इस मंत्र को सिद्ध करना है।

रक्ष रक्ष गणाध्यक्षः रक्ष त्रैलोक्य नायकः।
भक्त नाभयं कर्ता त्राताभव भवार्णवात्।।

जल्दी गर्भधारण के मंत्र विधि | Jaldi Garbh dharan ke Mantra ki vidhi

अगर आप इस मंत्र का प्रयोग करना चाहते हैं तो हम बता दें कि इस मंत्र का जाप स्त्री को करना है इस मंत्र का जाप करने के लिए सूर्य उदय से पहले या सूर्यास्त के बाद 51 बार करना है अगर आप इस उपाय का प्रयोग करते हैं तो आपको मनचाही संतान की प्राप्ति होती है.

baby girl pregnant

 

इतना ही नहीं बल्कि इस मंत्र का जाप करने से गर्भ धारण करने वाली महिलाओं को भी संतान प्राप्त होती है और वह संतान जीवन के हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करती है। इस मंत्र के बीच में ही आपको यह उपाय करना है आपको देवदारु, मुलहठी तथा सिरस का बिज यह तीनों चीजें बराबर मात्रा में लेना है और किसी काली गाय के दूध के साथ इसे पीस लेना है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

उसके बाद आपको इस मिश्रण का सेवन करना है इसका सेवन आपको लगातार 5 दिन तक करना है 5 दिन बाद आपको अपने पति के साथ रिलेशन बनाना है यकीन करिए कि इस उपाय को करने से आप अपने मां बनने का सपना अवश्य पूर्ण कर पाएंगे।

गर्भ ठहरने के घरेलू उपाय | Garbh thaharne ke gharelu upay

अगर आप लोग गर्भ ठहरने के कुछ घरेलू उपाय चाहते हैं तो इसे अवश्य पढ़ें दोस्तों क्या आप जानते हैं कि आज कल की दुनिया में लगभग सभी औरतें मां बनना चाहती हैं ऐसे में कुछ औरतों का गर्व बहुत ही आसानी के साथ ठहर जाता है बिना किसी रूकावट के तो वही औरतें कुछ आसानी से प्रेगनेंट नहीं होती है अगर आप भी गर्भवती होने का प्लान बना रही हैं तो आज हम आप लोगों को बताने वाले हैं कि आखिर जल्दी से गर्भ ठहरने के लिए क्या करना चाहिए ऐसे कौन से घरेलू उपचार करने चाहिए जिनकी मदद से आप गर्भवती हो सके।

1. जल्दी गर्भधारण के अनार के पेड़ की छाल

क्या आप जानते हैं कि अनार खाने से आपके शरीर का ब्लड सरकुलेशन सही रहता है और इसी की वजह से गर्भवती होने की संभावना बढ़ जाती है अगर आप जल्द गर्भधारण करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अनार का प्रतिदिन सेवन करना चाहिए।

2. गर्भ ठहरने की देशी दवा माका की जड़

अगर कोई महिला जल्द ही गर्भधारण करना चाहती है तो उसके लिए उस महिला को गर्भ ठहरने की देशी दवा माका की जड़ का सेवन करना चाहिए इससे गर्भ जल्दी रूकती है।

3. प्रेग्नेंट होने के लिए गुनगुने पानी में दालचीनी का पाउडर

अगर किसी महिला को जल्द ही गर्भ धारण करना है तो उसके लिए उस महिला को गुनगुने पानी के साथ दालचीनी का पाउडर डालकर उसका सेवन करना चाहिए इससे गर्भ जल्दी रुक जाती है.

4. आयुर्वेदिक दवा गर्म दूध में बरगद की छाल

जल्द गर्भ रोकने के लिए आयुर्वेदिक दवा जाने की गर्म दूध में बरगद की छाल को मिलाकर उसका सेवन करना चाहिए इससे आपकी गर्भ जल्द रुक जाती है।

5. गर्भवती होने का उपाय कच्चा लहसुन

अगर किसी महिला को जल्दी गर्भवती होना है तो उसके लिए उस महिला को कच्चे लहसुन का सेवन करना चाहिए इसका सेवन करने से गर्भ जल्द ही रुक जाती है।

6. गर्भवती होने का उपाय सेब साइडर सिरका

अगर किसी महिला को संतान प्राप्ति का सुख चाहिए और वह सोच रही है कि कितनी जल्दी मुझे संतान प्राप्त हो जाए तो उसके लिए उस महिला को दो से तीन चम्मच कच्चे अनफ़िल्टर्ड सेब साइडर सिरका लेकर उसमें कच्चा शहद मिला लेना है उसके बाद एक गिलास में पानी लेकर उस मिश्रण को मिला लेना है प्रतिदिन इसे दिन में दो बार पीना हैं इस उपाय से आप जल्द ही गर्भवती हो जाएंगी।

7. गर्भवती होने के लिए उपाय फोलिक एसिड

अगर आप जल्दी गर्भवती होना चाहती है और संतान सुख को प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको फोलिक एसिड का सेवन करना चाहिए इसका सेवन करने से महिला जल्दी गर्भवती हो जाती है.

जल्द गर्भधारण या गर्भवती होने के अन्य तरीके | Jaldi Garbh dharan yah pregnant ke Anya tarike

pregnant

  1. अगर किसी महिला को जल्दी करो वती होना है तो उसके लिए उस महिला को 18 से 28 साल की उम्र में गर्भवती हो जाना चाहिए। क्योंकि 18 से 28 साल की उम्र में आपके शरीर में फर्टिलाइजेन ज्यादा होती है। जिसके कारण महिला जल्द ही गर्भवती हो जाती है।
  2. जल्द गर्भवती होने के लिए आपको रेगुलर पीरियड्स का ध्यान रखना होगा कि आपका पीरियड कब आता है और कब नहीं आता है.
  3. जल्द गर्भवती होने के लिए आपको ओवुलेशन पीरियड का ध्यान रखना चाहिए इससे भी आप जल्दी गर्भवती हो जाएंगी.
  4. जल्दी गर्भवती होने के लिए आपको अपने वजन का ध्यान रखना चाहिए ज्यादा वजन के कारण आप गर्भवती नहीं हो पाएंगे इसीलिए आपको अपनी सेहत का भी ख्याल रखना है.
  5. जल्द ही गर्भवती होने के लिए आपको नशे की लत ना लगने दे इससे आपको काफी नुकसान हो सकता है.
  6. जल्द गर्भवती होने के लिए आपको गर्भनिरोधक का प्रयोग नहीं करना चाहिए अगर आप इसका प्रयोग करते हैं तो आप गर्भवती नहीं हो पाएंगे।

FAQ : गर्भ ठहरने का मंत्र

कैसे तेजी से गर्भ धारण करने?

अगर आप लोगों को लगेगी गर्भवती की संभावना बढ़ने लगी हो तो आपको ओव्यूलेशन के समय पहले से ही शारीरिक संबंध बनाना शुरु कर देना है जैसे ही आपका स्पर्म गर्भाशय के अंदर प्रवेश करता है उसके ठीक 72 घंटे तक जीवित रहते हैं इसलिए ओव्यूलेट होने के ठीक 3 दिन पहले अगर आप रिलेशनशिप बनाते हैं तो गर्भवती होने की संभावना बढ़ जाती है।

गर्भ ठहरने की देसी दवा कौन सी है?

अगर आप लोग कहते हैं कि कि गर्भ ठहर जाए तो उसके लिए आपको देसी दवाइयों का सेवन करना चाहिए देसी दवाइयां जैसे की ​लौंग इसके अंदर ओवुलेशन पाया जाता है जिसके कारण महिलाओं को इनफर्टिलिटी से बचाओ मिलता है इसीलिए लौंग से फर्टिलिटी बढ़ती है तो महिलाएं लॉन्ग का सेवन कर सकते हैं या उनके लिए लाभकारी होता है इसे महिलाएं और पुरुष दोनों यूज कर सकते हैं इस उपाय को करने से महिला को नेचुरल गर्भवती होने में मदद मिलती है।

मुझे गर्भधारण क्यों नहीं हो रहा है?

दोस्तों अगर आप क्या जानना चाहते हैं कि मुझे गर्भधारण क्यों नहीं हो रहा है तो हम आपको बता दें कि कई बार बहुत ज्यादा या फिर कम रिलेशन बनाने से कई बार जल्दी गर्भधारण करने के लिए कपल्स बहुत ज्यादा ही रिलेशन बना लेते हैं जिसके कारण उन्हें थकान घेरने लगती है अधिक रिलेशन से गर्भधारण के रास्ते बंद होने लगते हैं और ओवुलेशन के समय पर रिलेशन नाक बनाने से भी कंसीव करने में दिक्कत होती है।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से गर्भ ठहरने का मंत्र बताया है और उसके साबर मंत्र के बारे में भी बताया गर्भ ठहरने के घरेलू उपाय कौन से हैं इसके बारे में भी बताया है इस मंत्र के द्वारा आप जल्द ही गर्भ धारण कर सकते हैं और किसी को भी गर्भधारण करने में समस्या हो रही है या फिर बार-बार गर्भ गिरने की समस्या हो रही है.

तो शाबर मंत्र का जाप अवश्य करें अगर आप लोगों ने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इसकी संपूर्ण जानकारी अवश्य मिल गई होगी तो हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन