लड़की / Girlfriend धोखा क्यों देती है ? जाने प्रमुख 8 वजह Why do girlfriends cheat hindi?

❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मन पसंद & नये लेख पढ़े ❤☚

Gf dhoka kyu deti hai ? आज के बदलते वातावरण में हम सभी लोग जिस भी लड़की से प्यार lover करते हैं उसे अपना गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं और जब हमारा रिश्ता उसके साथ स्थापित हो जाता है तो हम उसके साथ जीवन जीने के सपने देखते हैं ऐसा कई बार होता है कि जो जिस लड़की girl से प्यार love करता है उससे उसकी शादी ना होकर दूसरे लड़की के द्वारा हो जाती है कई बार लड़की लड़के को धोखा देती है | girlfriend pyar me dhoka kyu deti hai ? ladki cheating kyu karti hai ?

, प्यार में धोखा खाने के बाद कैसे समझे, ladkiya dhoka kyu deti hai , , ladkiya dhoka kyu deti hai, ladki dhoka kyu deti hai pyar mein, ladki dhokha kyon deti hai, ladki dhoka kyu deti hai, ladkiya ladko ko kyu dhoka deti hai, ladki pyar me dhoka kyu deti hai, ,प्यार में धोखा कौन देता है, प्यार में धोखा देने वाले को कैसे सबक सिखाएं, प्यार में धोखा देने वाली राशि, प्यार में धोखा क्यों मिलता है, प्यार में धोखा खाने के फायदे, प्यार में धोखा हिंदी स्टेटस, धोखा ही देना था तो प्यार क्यों किया., प्यार क्या होता है, प्यार में धोखा शायरी, प्यार में धोखा मिले तो क्या करना चाहिए, प्यार की फीलिंग कैसी होती है, प्यार क्यों होता है, Pyar kaise hota hai, प्यार में धोखा देने वाले को सजा, प्यार में धोखा बेवफा शायरी, प्यार में धोखा देने वाले को कैसे सबक सिखाएं, प्यार में धोखा खाने के फायदे, प्यार में धोखा देने वाली राशि, प्यार में धोखा खाने की शायरी, प्यार में धोखा मिला शायरी, प्यार में धोखा स्टेटस, प्यार में धोखा शायरी, प्यार में धोखा देने वाले को सजा, pyar me dhokha kaun deta hai, pyar me dhoka kon deta hai, pyar me dhoka kon deta hai, ladka ya ladkipyar me dhokha kyu milta hai, pyar me dhokha milne par kya kare, pyar me ladki dhokha de to kya kare , pyar me ladki dhokha kab deti hai , ladko kyo dokha deti hai pyaar me , pyaar me ladko kyo dokha deti hai ,

और लड़का boy भी कभी लड़की को धोखा देता है अब आपके मन में सवाल तो आएगा ही लड़की girl आखिर लड़के को धोखा देती की है अगर माल लीजिए आपकी कोई गर्लफ्रेंड girlfriend है और आपको धोखा दे रही है तो इसके पीछे क्या कारण हो सकते हैं तो अगर आप इसके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं तो चिंता की कोई बात नहीं है मैं आज आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताऊंगा कि गर्लफ्रेंड girlfriend अपने बॉयफ्रेंड boyfriend को धोखा कब और क्यों देती है आइए मैं उसके बारे में आपको विस्तार से बताता हूँ ,

1. लड़के में इंटरेस्ट कम हो जाने पर Girlfraind धोखा देती है : Drop in interest

जब कोई भी लड़की अपने बॉयफ्रेंड में बहुत कम इंटरेस्ट लेने लगती है तो इसका मतलब साफ है कि वह अपने बॉयफ्रेंड को धोखा देने के बारे में सोच रही है या उसके मन में इसके बारे में विचार आ रहे हैं जाहिर सी बात है जब आपका किसी व्यक्ति में उस प्रकार का रुचि नहीं रहेगा तो आप उससे अपना पीछा छुड़ाने के लिए धोखा देने के बारे में सोच सकते हैं इसलिए हम कह सकते हैं कि लड़कियां के मन में अगर अपने बॉयफ्रेंड के प्रति इंटरेस्ट कम हो गया है तो वह उनको धोखा जरूर देंगे।

यह भी पढ़े :   लड़की को प्रपोज कैसे करें ? how to purpose a girl / friend in hindi

यह भी पढ़े :

2. लड़की को नया बॉयफ्रेंड का मिलना भी धोखे की वजह बनती है : Meeting new boyfriend

आपकी गर्लफ्रेंड दूसरे लड़के के साथ अपने संबंध स्थापित कर लेती है तो आपसे रितिका छुड़ाने के लिए आप को धोखा देने के बारे में सोच सकती है क्योंकि जब उसके जीवन में दूसरे व्यक्ति ने स्थान ले लिया है तो आप को बातों का जरूर देगी की तारीख में तो ऐसी लड़कियों की कमी नहीं है जो लड़कों को टाइमपास की तरह यूज करती हैं और फिर उन्हें कचरे की तरह बाहर फेंक देती हैं इसलिए हम कह सकते हैं कि लड़कियां आपको धोखा तभी देंगे जब उनका मन आपसे भर जाएगा और उनको कोई नया बॉयफ्रेंड मिल जाएगा।

3. कभी कभी Girl fraind लड़के के पास पैसे की कमी की वजह से भी धोखा देती है : Short of money

आज की तारीख में अधिकांश गर्लफ्रेंड अपने बॉयफ्रेंड से अधिक सारा पैसा और महंगे गिफ्ट की डिमांड करती हैं और जब तक उनकी यह ख्वाहिश पूरी होती रहती है यह तब तक उस लड़के के साथ चिपक कर आती हैं जैसे ही उन्हें एहसास होता है कि आप उनकी ख्वाहिश पूरी नहीं हो रही है और उन्हें उस प्रकार की खुशियां नहीं मिली है जिस्म की उनके मन में चाय होती है |

तब वह उस लड़के से पीछा छुड़ाने के लिए उनको धोखा देने के बारे में सोच सकती है इसलिए दोस्तों मैं कहूंगा कि ऐसे लड़कियों के चक्कर में ना आए और अपने पैसे की बर्बादी ना करें। इस प्रकार के लड़के आप से नहीं बल्कि आपके पैसे से प्यार करती हैं।

4. Girlfriend का मन बदलना भी dhoke की वजह बनती है : Change of mind

यह भी पढ़े :   अगर Girlfriend लड़की रिप्लाई ना करें तो क्या करें? 5 वजहन और tips जाने लड़की क्यों रिप्लाई नही करती है ! What to do if Girlfriend does not reply in hindi?

कई लड़कियों का दिल जब टूट जाता है जब उन्हें कोई लड़का प्यार में धोखा देता है ऐसी लड़कियां मानसिक रूप से बीमार हो जाती हैं और वह अपने इससे बड़ा उसको दूर करने के लिए आपसे प्यार का नाटक करेंगे और आपको उसी प्रकार का दर्द देना चाहेंगे जैसा दर्द उन्हें प्यार में मिला था क्योंकि इस प्रकार की लड़कियां मानसिक रूप से बीमार होती है।

5. आपस में फिजिकल अट्रैक्शन ना होना भी धोखे की वजह हो सकती है : Lack of physical attraction

जब कोई लड़की किसी लड़के को अपना बॉयफ्रेंड जाती है तो वह उसे गुड लुकिंग और उसके बॉडी को देखकर ही उसके ऊपर फिदा होती है और शुरुआत में तो उनके लिए पागल और जुनूनी होती है लेकिन जैसी से वक्त गुजरता है उनका प्यार का मोती आता है और उन्हें लगता है कि आप उस लड़के के अंदर इस प्रकार की बातें नहीं है |

जिस प्रकार की बातें शुरुआत के दौर में थी इसलिए वह उस लड़के को धोखा देने के बारे में सोचती है और किसी दूसरे लड़के के जीवन में आने से भी लड़कियों को लगता है कि उनका बॉयफ्रेंड वैसा नहीं है जैसा उन्होंने सोचा था इसलिए हम कह सकते हैं कि लड़कियां लड़कों के इसी कारण से भी धोखा देती है।

यह भी पढ़े :

6. रिश्ता बोरिंग उबाऊ हो जाने पर भी Girlfriend dhoka देती है : Boring relationship

कोई लड़की को लगता है कि रिश्ता उनके लिए बोझ बन गया है और उन्हें उस प्रकार का मजा नहीं आ रहा है जैसी मजा होनी चाहिए वह लड़के को धोखा देने के बारे में सोचती है क्योंकि उनके लिए जीवन में मजा ही सब कुछ है और वह दूसरे लड़के के पास उस मजा को खोजने के लिए चली जाती है इसलिए हम कह सकते हैं कि अगर लड़की को रिश्ते में बोरिंग पर लगता है तो जाहिर सी बात है वह आपको धोखा जरूर देगी।

7. रिश्ते में रोज रोज लड़ाई झगड़ा होना भी धोखे की वजह बनती है : To fight

अभी किसी रिश्ते में अधिक लड़ाई झगड़े होते हैं तो रिश्तो में आपसी मनमुटाव और कटुता आ जाती है और ऐसे में उन रिश्तो का ज्यादा दिन तक टिक पाना काफी मुश्किल होता है इसलिए अगर लड़की को लगता है कि आप उससे अधिक मात्रा में लड़ाई झगड़े करते हैं उससे उसका मन आपके पति काफी दुखी रहता है और ऐसे में लड़की आपको धोखा देने के बारे में सोचती हैं और अपने लिए दूसरा प्यार भी वा खोजती रहती हैं जिनके कारण आपको प्यार में धोखा मिलना तय है।

यह भी पढ़े :   लड़की Girl धोखा क्यों देती है ? Breakup की 7 Main वजह ! Why does a girl girl cheat? 7 main reasons!

8. शारीरिक संतुष्टि ना मिलने पर भी क्यों बार गर्लफ्रैंड धोखा देती है : Lack of physical satisfaction

किसी भी रिश्ते में अगर इस प्रकार की समस्या उत्पन्न हो जाती है तो जाहिर सी बात है कि लड़की आपसे धोखा देने के बारे में सोचेगी क्योंकि जब जिसको तन की सुख की प्राप्ति नहीं हो पाएगी तो आपके पास जाकर क्या करेगी और दूसरे लड़के में ज्यादा ही इंटरेस्ट लेकर इसलिए लड़कियों को धोखा देने में इस प्रकार के कारण भी शामिल होते हैं। जिसके कारण ही लड़की आपको धोखा देती है।

उम्मीद करता हूं कि आपको आर्टिकल पसंद आएगा अगर पसंद आए तो इसे लाइक और शेयर करें अगर आपका कोई भी सवाल है तो मेरे कमेंट बॉक्स में पूछे मैं उसका उत्तर देने के लिए आपकी सेवा में उपस्थित रहूंगा तब तक के लिए धन्यवाद और मिलते हैं अगले आर्टिकल में।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेअर करे, क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे|


💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕

आप को यह पोस्ट कैसी लगी  हमे फेसबुक पेज पर अवश्य बताये या फिर संपर्क करे |

यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले |

 

यदि मन में कोई प्रश्न या जानकारी है तो संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उसका जवाब देंगे |

हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने के लिए धन्यवाद !
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मुख्यपेज पर जाये या अपना मनपसन्द टॉपिक चुने ❤☚

✤ यह लेख भी पढ़े ✤