घमौरी का साबुन : 2 दिन में घमोरियां हटाने का पाउडर और घरेलू नुस्खे | Ghamori ka saboon

घमौरी का साबुन : अक्सर लोगों को गर्मी के मौसम में घमौरी जिसे गावं के भाषा में अन्धुरियां भी बोलते है हो जाती है और फिर इससे गर्मी में बहुत ही परेशानी होती है,  इसके साथ-साथ गर्मियों में अन्य प्रकार के स्किन इन्फेक्शन भी हो जाते है . गर्मी के मौसम में अक्सर लोगों के शरीर पर छोटे छोटे दाने निकल आते हैं और बहुत अधिक गर्मी होने पर वह खुजलाने लगते हैं और जब आप उन्हें खुजलाते  हैं तो वह उभर आते हैं ये दाने लाल रंग के दिखाई देते हैं.

इस इन्फेक्सन को ही घमोरी कहा जाता है.  घमौरियों को ठीक करने के लिए कई सारे घरेलू इलाज और इन्हें सही करने के लिये घमौरी का साबुन भी आता है जिस के प्रयोग से आप घोमोरियां को जड़ से ठीक कर सकते है. लेकिन घमोरियां सिर्फ गर्मियों में होती है और यह कुछ ही टाइम के लिए होती हैं उसके बाद सही हो जाती है लेकिन आपको इसका इलाज अवश्य करवाना चाहिए.

घमौरी का साबुन,, ghamori ka sabun,, ghamori ke liye sabun,, best soap for ghamori,, face ki ghamori kaise thik kare,, ghamori ke liye kya karna chahie,, ghamori ka dawa,, ghamori ka best powder,, ghari sabun box price,, ghamori ka powder,, ghamori ka desi ilaj,, ghamori ka powder kaun sa hai,, ghamori ka powder for baby,, ghamori ka gharelu upay,, ghamori ka ilaj in hindi,, घमौरी क्या है,, घमौरी का इलाज क्या है,, ghamori ka ilaj kya hai,, ghumar kya hai,, ghamori ka upay,, ghamoriya ka ilaj kya hai,, ghamori ka powder,, ghamori ka upay bataiye,, ghamori ka ilaj bataye,, ghamori ka ilaj in hindi,, ghamori ka ilaj gharelu nuskhe,, ghamoriya ka ilaj batao,, ghamori ka ilaj for baby,, ghamoriya ka ilaj in english,, बीमारियों का इलाज क्या है,, घमौरी हटाने के घरेलू उपचार,, ghamori hatane ka gharelu upay,, ghamori ke gharelu upay,, ghamoriya ke gharelu upay,, ghamoriya thik karne ke gharelu upay,, ghamori se bachne ke gharelu upay,, ghamori thik karne ke gharelu upay,, ghamori ke liye gharelu upay,, ghamoriya khatam karne ka upay,, घमौरी हटाने का घरेलू उपाय,, ghamori ke upay,, ghamori ka upay bataiye,, ghamori ka gharelu upchar,, ghamori ka gharelu upay,, ghamori ka gharelu nuskha,, ghamori hatane ke gharelu upay,, घमौरी के लिए घरेलू उपाय,, बीमारियों के घरेलू उपाय,, kan ke gharelu upay,, fever ke gharelu upay,, pimple rokne ke gharelu upay,, ghamori ka gharelu upay bataen,, ghamori ka gharelu upay bataiye,, sunburn ka gharelu upay,, bp ka gharelu upay bataen,, ghamori ka gharelu ilaj,, ghamori ka gharelu ilaj in hindi,, std ka gharelu upay,, migraine ke dard ka gharelu upay,, std ka ilaj hai kya,, ghamori ke liye kya karen,, face ki ghamori kaise thik kare,, ghamori ke liye kya karna chahiye,,

आप इसे ज्यादा हल्के में ना लें ये ज्यादा खुजलाने से घाव का रूप भी धारण कर सकती है ऐसे में घमोरियो के लिए कई सारी चीजे है जैसे की घमौरी का साबुन, घमौरी का पाउडर और घमौरी के घरेलू उपाय है .  इसलिये आप से अनुरोध है की आप इस लेख को अंत तक पढ़े जिस से आप को घमोरी को सही करने के बारे में पूरी जानकारी हो सके .

बाजार में कई सारे घमौरी का साबुन आते हैं लेकिन वह आपकी त्वचा को सपोर्ट करते हैं या नहीं इसका टेस्ट पहले कर के देख लेना चाहिये.  आप को हर तरह का घमौरी का साबुन  नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इससे आपको नुकसान भी हो सकता है, दोस्तों हम जो भी आपको इस आर्टिकल में घमौरियों को हटाने के इलाज के बारे में बताने वाले हैं और साथ में घमौरी का साबुन और अन्धुरियां खत्म करने के आसन घरेलू नुस्खे बतायेंगे अगर आप इनका प्रयोग करते हैं तो आप को निश्चित ही घमौरी में राहत मिलेगी.

घमौरी क्या है ? | Ghamori kya hai

Ghamori

अक्सर लोगों को गर्मी में पसीने के वजह से घमोरियां हो जाती है. पसीने की वजह से त्वचा के ऊपर मौजूद रोम छिद्र का मुंह बंद हो जाता है जिसकी वजह से उनमे बेक्टिरिअल या फंगल इन्फेक्सन हो जाता है जिसके चले फिर शरीर पर छोटे छोटे लाल दाने निकलने लगते हैं और इन दानों में बहुत अधिक खुजली होती है या सामान्य भाषा में कहा जाए तो इसे ही घमोरियां कहते हैं यह अक्सर हमारी पीठ पर, छाती पर, हाथ पर और कमर पर होती है.


घमौरी का साबुन | Ghamori hatane ka sabun

  1. MENSOME एंटी बैक्टीरियल बाथिंग साबुन बार
  2. सिंथॉल
  3. हिमालय नीम साबुन
  4. मेडिमिक्स आयुर्वेदिक
  5. नीम तुलसी शोप
  6. Moti लग्जरी नहाने का साबुन

आगे हमने घमौरी का साबुन के बारे में विस्तार से बताया है और इस लेख को अंत तक पढ़े जिस से आप को घमोरियां ख़त्म करने के घरेलू नुस्खों के बारे में भी पता चल सके :

Ghamori

दोस्तों हम जो इस आर्टिकल में आपको घमोरिओं के साबुन बताने वाले है यह आपके लिए बहुत अछे है क्योकि इसमें किसी भी तरह का कोई मालावत नहीं है क्योकि ये सरे साबुन जड़ी बूटियों से बने हुए है इस लिए दोस्तों आओ in साबुन का स्तेमाल करे और अपनी त्वचा की समस्या को जड़ से खत्म करें .

1. MENSOME एंटी बैक्टीरियल बाथिंग साबुन बार

MENSOME एंटी बैक्टीरियल बाथिंग साबुन बार

दोस्तों आज हम आपको यह बताते हैं कि एंटीबैक्टीरियल सारे देश में पहले से ही चल रहा है अब हमारे देश में भी आ गया है अगर यह कमाल करते हैं तो यह हमेशा गर्मी से बचाता है और हमारे शरीर को ठंडा हो जाता है.

2. सिंथॉल

synthol

दोस्तों अगर हम सैंथॉल साबुन का इस्तेमाल करते हैं तो यह हमारे शरीर को ठंडक हो जाता है क्योंकि यह साबुन ठंडा होता है इसके जैसे हमारे शरीर में घमोरियां नहीं निकलती है .

3. हिमालय नीम साबुन

हिमालय नीम साबुन अधिकतर नीम का प्रयोग किया गया है इसका इस्तेमाल करने से हमारे शरीर में जो भी गंदगी हैं या हमारे शरीर की घमोरियां है यह उस को जड़ से खत्म करता है

4. मेडिमिक्स आयुर्वेदिक

Medimix Ayurvedic

अगर आपके शरीर में घमोरियां है या फिर आपकी त्वचा में कोई भी रोग है तो आप मेडिमिक्स आयुर्वेदिक साबुन को यूज कर सकते हैं या आपकी त्वचा की समस्या को जड़ से खत्म करता है,

दोस्तों अगर हम मेडिमिक्स आयुर्वेदिक साबुन यूज करते हैं तो यह हमारे शरीर की गंदगी को खत्म करता है के साथ शरीर की बदबू भी इस साबुन में 18 जड़ी बूटियां शामिल है हमारे शरीर के लिए बहुत अच्छा है.

5. नीम तुलसी शोप

नीम तुलसी शॉप

नीम और तुलसी में एंटीबायोटिक गुण पाए जाते हैं हमारे शरीर को और हमारी त्वचा को रोग से मुक्त करता है और हमारी त्वचा को ठंडक पहुंचाता है

6. Moti लग्जरी नहाने का साबुन

मोती लॉन्ड्री साबुन में कई तरह की जड़ी बूटियां में है यह सब हमारे लिए बहुत अच्छा है अगर आपसे अब आपके शरीर का बदबू और त्वचा की समस्या जड़ से खत्म कर देगा.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 868 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

गर्भ में बेटी होने के लक्षण : लड़की होने के असली 12 लक्षण जाने | Garbh mein ladki hone ke lakshan : beti hone ke lakshan
यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए अपनाये ये आसान 14 घरेलू उपाय | यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय : Yaun Shakti badhane ke gharelu upay

घमौरी का साबुन से सम्बंधित अन्य जानकारी

घमौरी हटाने का घरेलू उपाय | ghamori ka gharelu nuskha | ghamori ka desi ilaj

दोस्तों हम आपको यह बता दें कि घमौरी एक प्रकार का चर्म रोग होता है यह लोगों को गर्मी के मौसम में अधिक होता है या अक्सर पीठ पर हाथ पर या जांघों पर होता है अधिक गर्मी के कारण शरीर से पसीना निकलता है और शरीर की अच्छी तरह से सफाई ना होने के कारण व्यक्ति को घमौरियां होती है,

Ghamori

या फिर किसी किसी को गर्मी में अधिक कब्ज की परेशानी होती है तो उन लोगों में भी घर घमोरियां होती हैं वैसे तो यह रोग कुछ दिन में अपने आप ठीक हो जाता है लेकिन आपको डॉक्टर के संपर्क से दवा ले लेनी चाहिए क्योंकि यह आपके शरीर में घाव बना सकता है.

1. एलोवेरा

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर आपको गर्मियों में घमोरियां हो जाती हैं और आप घमोरिओं से परेशान हैं तो आप एलोवेरा का इस्तेमाल करें ठंडा होता है और आपके शरीर को ठंडा करेगा इससे आपको घमोरियां नहीं होंगी इसके लिए आप एलोवेरा जेल में और अपने शरीर में लगाएं इसे जब आप सोने लगे तो उससे पहले लगा ले और उसके बाद सो जाएं सुबह उठ कर नहा ले.

2. खीरा

खीरा भी बहुत ठंडा होता है अगर अपने शरीर में लगाते हैं तो इससे घमोरियां नहीं होंगी इसके लिए आप एक खीरा ले और उसे छिल ले और उसके बाद इसे पतला पतला गोल आकार में काट लें इसे फ्रिज में रख दें ठंडा होने के लिए उसके बाद अब आपको जहां पर भी घमोरियां हैं वहां पर खीरे की स्लाइस को रखें.

3. बर्फ के टुकड़े

घमौरियों में अधिकतर खुजली होती है खुजली को शांत करने के लिए आप शरीर पर बर्फ के टुकड़े को रगड़े इससे आपका शरीर ठंडा हो जाएगा तो घमोरियां भी ठंडी हो जाएगी और खुजली नहीं होंगी अधिक ठंडी होने की वजह से घमौरियां मर जाएंगे और आपको आराम मिलेगा.

4. कच्चा आम

mango tree

आप आपनी घमौरियों को शांत करने के लिए कच्चे आम का प्रयोग कर सकते हैं इसके लिए आप कच्चे आम को भुन ले उसके बाद उसको पीस के इसके बाद जो भी रस निकले उस रस को निकाल कर फ्रिज में रख जब वह ठंडा हो जाए तो अपने घमौरियों वाले स्थान पर लगाएं इससे घमौरियों में आराम मिलेगा कच्चा आम की मदद से आप अपने शरीर की गर्मी को शांत कर सकते हैं.

5. बेकिंग सोडा

सोडे में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं एक कटोरी पानी में एक चम्मच सोडा ले और उसे घोल दे उससे अपने शरीर को धोएं शरीर में होने वाले संक्रमण को रोकता है और घमौरियों से छुटकारा दिलाता है.

6. मुल्तानी मिट्टी

घमौरियों के इलाज में मुल्तानी मिट्टी का प्रयोग लंबे समय से किया जा रहा है स्क्रीन को फ्रेश करती है मुल्तानी मिट्टी को गुलाब जल में मिक्स करें फिर आपको जहां पर घमौरिया निकली है वहां पर लगाएं इसे आप 20 मिनट तक लगाने के बाद छोड़ दें इसलिए आपको लगभग 6 दिन तक करना है उसके बाद आपको फर्क दिखाई देगा जब यह कम पड़ जाए तो 1 दिन छोड़कर दूसरे दिन लगाएं.

7. नीम

अगर आप घमौरियों से परेशान हैं और आप घमौरी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप नियम का प्रयोग करें इसके लिए आपको एक लीटर पानी में उनकी नीम को उबाल लेना है अच्छे से उबल जाए तो पानी को छान लें उसके बाद पानी को ठंडा होने के लिए रख दें जब पानी ठंडा हो जाए तो इसी बहाने से आप नहाए इसे अब घमौरियां शांत हो जाएंगी.

8. नारियल तेल

coconut oil

अगर आप अपनी घमौरियों को शांत करना चाहते हैं तो इसके लिए आप नारियल तेल का उपयोग करें नारियल तेल में थोड़ा सा कपूर डालकर आपको जहां घमोरियां है उसी स्थान पर लगाएं इससे घमौरियों में आपको राहत मिलेगी.

9. तुलसी

अगर आपको अक्सर गर्मियों में घमोरियां निकलती हैं और आप घमोयियों से  बहुत ज्यादा परेशान हो गए हैं तो इसके लिए आप तुलसी की लकड़ी ले और उस को पीसकर इसका पाउडर बना लें इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर इसका लेप बना लें इसलिए को आप अपने पूरे शरीर में लगाएं या फिर आपको जहां पर घमोरियां है वहां पर लगाएं आपको घमौरियों से जल्द से जल्द राहत दिलाएगा.

Ice blast

घमोरिया का पाउडर | Ghamori ka powder

  1. Nycil powder
  2. Cipla Clocip
  3. Enchanteur perfumed talc
  4. Ice blast
  5. Made safe
  6. Dermi Cool
  7. Navratan maxx
  8. Nivea pure talc
  9. Tetmosol Fasting paudr

घमोरिया का पाउडर सम्बंधित नोट

इनमे से हम आप को घमोरिया का पाउडर के रूप में क्लासिक Nycil powder को प्रयोग करने की सलाह देते है क्योकि इसे हमने खुद इस्तेमाल किया है और इसके प्रयोग से 2 से 3 दिन में घमोरियां और स्किन इन्फेक्शन ख़त्म हो जाते है . बेहतर लाभ के लिए सोने से पहले इसका प्रयोग करे अगर इसके प्रयोग के बाद भी लाभ नहीं मिलता है तो एक बार डॉक्टर से सलाह अवश्य ले .

osir news

FAQ : घमौरी का साबुन

घमौरियों में कौन सा पाउडर लगाएं

दोस्तों अगर आप घमोरी से परेशान हो और उनसे छुटकारा पाना चाहते है तो आप Ice blast sabun का स्तेमाल करें यह आपके लिए बहुत अच्छा है .

घमौरी हटाने के घरेलू उपचार क्या है

अगर आप अपनी घमौरियों को शांत करना चाहते हैं तो इसके लिए आप नारियल तेल का उपयोग करें नारियल तेल में थोड़ा सा कपूर डालकर आपको जहां घमोरियां है उसी स्थान पर लगाएं इससे घमौरियों में आपको राहत मिलेगी.

घमौरी का सबसे अच्छा साबुन

दोस्तों अगर हम मेडिमिक्स आयुर्वेदिक साबुन यूज करते हैं तो यह हमारे शरीर की गंदगी को खत्म करता है के साथ शरीर की बदबू भी इस साबुन में 18 जड़ी बूटियां शामिल है हमारे शरीर के लिए बहुत अच्छा है.

निष्कर्ष

दोस्तों हमने जो भी आपको घमोरियां को हटाने का पाउडर,घमौरी का साबुन और घर के उपचार बताएं हैं या आपके लिए फायदेमंद है अगर आपको ऐसे भी फायदा नहीं मिल रहा है आप ही घमौरिया कम नहीं हो रही है तो आप अपने नजदीकी डॉक्टर से मिले और उनसे कुछ दवाइयां ले नहीं तो आपको गंभीर समस्या हो सकती है.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

दुकान खोलने का मंत्र : धन वर्षा के लिये दुकान खोलने से पहले कौन सा मंत्र पढ़े
28 मंत्र : सर्व कार्य सिद्धि,धन लाभ,बीमारी और कष्टों से मुक्ति एवं समूर्ण समाधान | Sabhi devi devta ke mantra
तुलसी से शराब छुड़ाने के उपाय : 7 असरदार घरेलू नुस्खे जाने – tulsi se sharab chudane ke upay
नार्मल स्पर्म कितना होना चाहिए : शुक्राणु की संख्या कैसे बढ़ाये 8 नुस्खे | normal sperm count kitna hona chahiye
दो लोगों में लड़ाई करवाने का तरीका 5 टोटके और मंत्र | Do logo me ladai karwane ka tarika
★ सम्बंधित लेख ★