चेहरे पर स्पर्म लगाने के फायदे | चेहरे पर स्पर्म क्यों और कैसे लगाएं?

❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤

चेहरे पर स्पर्म लगाने के फायदे Chehre par sperm lagane ke fayde : दोस्तों स्पर्म की बात की जाए तो देखा जाता है कि पुरुष के जनन अंगों में बनने वाला वीर्य होता है जो यौन संबंध बनाने के दौरान लिंग से निकलकर स्त्री के गर्भाशय में पहुंच कर नई संतान को जन्म देता है।

आदिकाल से हमारे ऋषि मुनि और तपस्वी लोगों ने इसी वीर्य की रक्षा करने के लिए भी कहा है क्योंकि यह संतानोत्पत्ति के साथ-साथ मनुष्य की ताकत का प्रमाण है।

चेहरे पर स्पर्म लगाने के फायदे sperm viry

वीर्य जब निकलता है तो स्त्री की योनि में पहुंचकर उसके अंडाशयम को निषेचित करके भ्रूण का निर्माण होता है और बच्चे का जन्म होता है।


परंतु आज के समय में स्पर्म को संतानोत्पत्ति के साथ-साथ अन्य बहुत से फायदे भी बताए जाते हैं आज के समय में बहुत सी महिलाएं या लड़कियां पुरुष स्पर्म को कई तरीकों में प्रयोग करती हैं। बहुत से विशेषज्ञ भी स्पर्म से कई फायदे बताते हैं।

आज कई विशेषज्ञ और डॉक्टर तथा स्पर्म का प्रयोग करने वाले व्यक्तियों महिलाओं से बात की जाती है तो पता चलता है कि स्पर्म के अनेकों फायदे हैं जिससे हमारी विभिन्न प्रकार की समस्याएं भी हल हो जाते हैं.

आज के समय में जहां एक और स्पर्म बहुत सी लड़कियां पीने का कार्य करते हैं वही बहुत सी लड़कियां इस पर उनको अपने चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए भी प्रयोग कर रही हैं आइए हम जानते हैं कि स्पर्म के फायदे क्या क्या है।

ऐसा माना जाता है कि इस पर मुझे स्वास्थ्य मस्तिष्क डिप्रेशन चिंता और तनाव की समस्या दूर होती है इसीलिए इन समस्याओं को दूर करने के लिए प्रयोग किया जा रहा है बहुत सी महिलाएं स्पर्म को चेहरे पर लगाते हैं हो जाता है।

चेहरे पर स्पर्म लगाने के फायदे | Chehre par sperm lagane ke fayde

चेहरे पर स्पर्म लगाने के फायदे इसके बारे में यदि आप नहीं जानते हैं तो हम इसके बारे में इस लेख के माध्यम से बताने जा रहे हैं।

1. चेहरे की झुर्रियां दूर करने के लिए

Chehre par sperm lagane ke fayde स्पर्म में एंटी एजिंग का गुण पाया जाता है इसलिए बढ़ती उम्र के साथ जब चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देने लगे तो जमा देखने के लिए स्पर्म को चेहरे पर लगाया जाता है स्पर्म लगाने के बाद हल्का हल्का मालिश करने से चेहरे की झुर्रियां समाप्त हो जाती हैं।

 

वास्तव में स्पर्म में स्पर्माइन (Spermine) नामक एक यौगिक (compound) पाया जाता है जो त्वचा को कोमल मुलायम बना देता है और चेहरे की झुर्रियों को मिटाकर चेहरे की त्वचा को साफ कर देता है जिससे त्वचा जवां और सुंदर दिखाई देने लगती है.

2. रोम छिद्रों को भर देता है

अक्सर चेहरे पर कभी-कभी बढ़ती उम्र के साथ बड़े-बड़े रोम छिद्र दिखाई देने लगते हैं जो चेहरे को भद्दा बना देते हैं ऐसे में चेहरे के रोम छिद्र को भरने के लिए और त्वचा को सुंदर बनाने के लिए महिलाएं चेहरे पर स्पर्म लगा सकती हैं.

ठंडे तेल से मालिश करें

रोम छिद्रों के कारण त्वचा खराब होने लगती है जिससे चेहरे की सुंदरता में फर्क आ जाता है ऐसे में जब चेहरे पर स्पर्म लगाया जाता है तो रोम छिद्र गायब हो जाते हैं त्वचा चमकने लगती है.

क्योंकि स्पर्म में जिंक प्रोटीन मैग्निशियम कैलशियम पोटेशियम और फ्रक्टोस होता है जो त्वचा को टाइट रखता है और रोम छिद्रों को दूर कर देता है।

3. आकर्षक सामग्री के रूप में स्पर्म

चेहरे पर स्पर्म लगाने के फायदे,  मनुष्य से निकलने वाला स्पर्म मूत्र मार्ग से निकलता है मनुष्य के स्पर्म में यूरिया की मात्रा भी होती है जिसके कारण त्वचा पर निखार आता है और त्वचा गोरी चमकदार आकर्षक बन जाती है।

HAPPY FACE

जो महिलाएं अपने चेहरे को आकर्षक बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के महंगे से महंगे कॉस्मेटिक उत्पादों का प्रयोग करते हैं उनके स्थान पर यदि स्पर्म का प्रयोग करते हैं तो चेहरे में कसाव आता है जिसकी वजह से चेहरा कोमल चमकदार और आकर्षक बन जाता है.

4. मॉश्चराइजर के रूप में स्पर्म

चेहरे पर स्पर्म लगाने के फायदे ऐसी महिलाएं या पुरुष जिनके चेहरे की शुष्क त्वचा शुष्क हो जाती है उन लोगों के लिए पुरुष का स्पर्म एक मॉश्चराइजर के रूप में काम करता है। स्पर्म को चेहरे पर लगाने से त्वचा नर्म हो जाती है और त्वचा मॉश्चराइज होती है।

long hair

स्किन रोग विशेषज्ञ मानते हैं के स्पर्म में कुछ ऐसे प्राकृतिक गुण होते हैं जिसके कारण त्वचा प्राकृतिक रूप से नबी को बढ़ा देती है जिससे बेजान त्वचा नर्म और मुलायम दिखाई देती है साथ ही त्वचा से संबंधित समस्या भी समाप्त हो जाती है.

5. त्वचा की सूजन कम कर करता है स्पर्म

Chehre par sperm lagane ke fayde  किसी कारणवश यदि चेहरे की त्वचा सूजन बनी रहती है जिसकी वजह से त्वचा पर मोटी परत बन जाती है ऐसे में चेहरे की सूजन को दूर करने के लिए पुरुष का स्पर्म बहुत ही लाभकारी है।

eye pain

 

मनुष्य के स्पर्म में यूरिया पाई जाने के कारण स्पर्म निश्चेतक का कार्य करता है जिसकी वजह से त्वचा की सूजन कम होने में सहायता मिलती है .

साथ ही त्वचा की कोशिकाएं जो मृत हो जाती है उनको पुनः ताजा बनाती है स्पर्म चेहरे की सूजन के साथ-साथ दर्द और सामान्य चोट को भी ठीक कर देता है।

6. एक्सफोलिएटर के रुप में स्पर्म

जब चेहरे की त्वचा की कोशिकाएं उम्र के साथ मृत होने लगती हैं तो चेहरे पर पपड़ी बन जाती हैं जिससे खूबसूरती में फर्क आ जाता है और समय से पहले तो चेहरे की त्वचा खराब लगने लगती है।

इस दौरान यदि चेहरे को साबुन से धोया जाता है तो चेहरे की त्वचा पपड़ी के रूप में छूटती रहते हैं ऐसे में स्पर्म चेहरे पर लगाने से या मसाज करने से मृत त्वचा गायब हो जाती है और चेहरा पहले जैसा सामान्य चमकने लगता है इस प्रकार से इस पर एक्सफोलिएटर का कार्य करता है.

7. मुहांसों को ठीक करता स्पर्म

चेहरे पर स्पर्म लगाने के फायदे यह है की इस से किशोरावस्था में चेहरे पर निकलने वाले मुहासे जल्दी ठीक हो जाते हैं सामान्य रूप से हर व्यक्ति को युवावस्था में चेहरे पर मुंहासे जरूर निकलते हैं जिससे त्वचा खराब हो जाती है.

long hair

त्वचा खराब होने की वजह से व्यक्ति के अंदर आत्म ग्लानि होती है और चेहरा छुपाता है इस दौरान यदि चेहरे पर इस पर में लगाया जाता है तो कील मुहांसों से छुटकारा मिल जाता है और चेहरे में चमक पैदा करता है.

आज के दौर में बहुत सारी महिलाएं अपने चेहरे के कील मुहांसों को हटाने के लिए इस पर मका बहुत बड़े पैमाने पर प्रयोग करते हैं क्योंकि स्पर्म में एंटी एजिंग गुण होता है जिसकी वजह से चेहरे पर चमक आती है।

8. त्वचा को टाइट रखने में स्पर्म

चेहरे पर स्पर्म लगाने से चेहरे की त्वचा में टाइटनेस आ जाती है क्योंकि त्वचा में बहुत अधिक मात्रा में प्रोटीन के गुण पाए जाते हैं जो पेप्टाइड्स के रूप में होते हैं। पेप्टाइड अमीनो अम्ल होते हैं जो त्वचा को टाइट और फ्री रिंकल करने में मदद करते हैं.

Black Skin

हमारे भोजन से अधिक इस पर मैंने प्रोटीन पाई जाती है यदि चेहरे की त्वचा अत्यधिक ढीली हो गई है तो इस स्पर्म का मसाज करने से दो से तीन हफ्तों के भीतर त्वचा में तनाव आ जाता है और चेहरा चमकने लगता है।

9. त्वचा की मरम्मत के लिए स्पर्म

अक्सर चेहरे की त्वचा की कोशिकाएं टूट फूट जाती हैं जिसकी वजह से चेहरे में झुर्रियां पड़ जाती हैं कोशिकाओं का टूटना जिंक की कमी के कारण होता है यदि चेहरे पर स्पर्म लगाया जाता है तो चेहरे की कोशिकाओं की मरम्मत करने में स्पर्म सहायता करता है।

 

स्पर्म में अत्यधिक मात्रा में जिंक की मात्रा होती है त्वचा को सुंदर बनाए रखने के लिए जिंक की बहुत बड़ी आवश्यकता है ऐसे में चेहरे पर स्पर्म लगाने से कोलेजन उत्पादन क्षमता में सुधार होता है और चेहरे के लिए फायदेमंद होता है।

चेहरे पर स्पर्म कैसे लगाएं ?

अगर आपके चेहरे पर किसी भी प्रकार की समस्या है तो चेहरे पर स्पर्म लगाने से ठीक हो जाती हैं यदि बात की जाए कि इस प्रमुख चेहरे पर कैसे लगाया जाए तो इसके लिए आपको पुरुष के स्पर्म को मसाज के रूप में हल्के हल्के हाथों से लगाना बेहतर होता है.

point down यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.
♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन