जीवन में उन्नति के 7 उपाय : ये जान गये तो सफलता आप के कदम चूमेगी

Jeevan me unnati kaise kare ? अपने जीवन को सजाने संवारने का कार्य हर व्यक्ति करता है वह चाहता है कि जीवन में हर पल उसे सुख का अनुभव रहे और इसीलिए दिन रात कुछ ऐसे परिश्रम ही करता है जिससे जीवन में उन्नति भी हो। भाग्य और कर्म एक दूसरे के पूरक है अर्थात भाग्य के अनुसार कर्म करता है और कर्म के अनुसार भाग्य बदलता है यदि व्यक्ति अपने जीवन में निरंतर प्रयत्नशील होकर कार्य करना सुनिश्चित है वह अपने जीवन में सफल होता है जीवन में उन्नति का उपाय यही है.

जीवन में उन्नति के उपाय,, जीवन में उन्नति के उपाय आना,, जीवन में उन्नति के उपाय आने के उपाय,, जीवन में उन्नति के उपाय कैसे करें,, जीवन में उन्नति के उपाय,, जीवन में उन्नति के उपाय,, जीवन में सुखी रहने के उपाय,, घर में उन्नति के उपाय,, आर्थिक उन्नति के उपाय,, लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय,, जीवन में उन्नति करने के लिए आवश्यक है,, व्यापार में उन्नति के लिए उपाय,, सोया हुआ भाग्य जगाने के उपाय,, घर में धन बढ़ाने के उपाय,, jivan ke upar suvichar,, jivan ke uddeshy,, jivan ke bare me suvichar,, जीवन में उन्नति कैसे करें,, jeevan me aage kaise bade,, jeevan me kya karna chahiye,, jeevan me sukhi kaise rahe,, jeevan me shanti ke upay,, jeevan me utarna in english,, jeevan me shanti kaise mile,, jeevan me khush kaise rahe,, जीवन के ऊपर सुविचार,, jivan ke suvichar in hindi,, jivan ke bare mein suvichar,, jivan ke suvichar,, jivan ke acche vichar,, घर में बरकत लाने के उपाय,, शनिवार को आकस्मिक धन लाभ के उपाय,, गुप्त धन प्राप्ति के उपाय,, नवरात्रि में लक्ष्मी प्राप्ति के उपाय,, रविवार धन प्राप्ति के उपाय,, राशि के अनुसार धन प्राप्ति,, आर्थिक समृद्धि के उपाय,, घर में लक्ष्मी आने के उपाय,, व्यापार में उन्नति के लिए उपाय,, vyapar me unnati ke upay hindi,, vyapar mein unnati ke upay,, जीवन में सुखी रहने के उपाय,, jeevan me sukhi kaise rahe,, sukhi rehne ke upay in hindi,, जीवन में उन्नति के उपाय,, jivan me khush rehne ke upay,, jeevan me khush rahne ke upay,, jivan mein sukh shanti ke upay,, जीवन में सुखी रहने के उपाय,, जीवन में उन्नति करने के लिए आवश्यक है,, व्यापार में उन्नति के लिए उपाय,, आर्थिक उन्नति के उपाय,, लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय,, घर में उन्नति के उपाय,, जीवन में तरक्की कैसे करे,, भाग्य उन्नति के उपाय,, जीवन में उन्नति के उपाय कैसे करें,, जीवन में उन्नति के उपाय,, jeevan me unnati kaise kare,, jivan mein aage kaise badhe,, jivan mein safalta kaise paye,, jivan kaise jiye,, jivan me pareshani,, jivan ke upar suvichar,, jeevan upyogi kunjiya,, jivan me rishton ka mahatva,, जीवन में तरक्की कैसे करे,, jivan me tarakki kaise kare,, jeevan mein tarakki karne ke upay,, zindagi me tarakki kaise kare,, jeevan me tarakki ke upay,, जीवन में तरक्की कैसे करे,, jivan me success kaise paye,, jivan me success kaise bane,, आर्थिक उन्नति के उपाय,, घर में उन्नति के उपाय,, जीवन में सुखी रहने के उपाय,, व्यापार में उन्नति के लिए उपाय,, लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय,, अपार धन प्राप्ति के उपाय,, जीवन में तरक्की कैसे करे,, राशि के अनुसार सफलता के धार्मिक उपाय,, jeevan me unnati kaise kare,, जीवन में उन्नति कैसे करें,, jeevan me unnati kaise kare,, jeevan me aage kaise bade,, jeevan me kya karna chahiye,, जीवन में उन्नति के उपाय,, jeevan me sukhi kaise rahe,, jeevan me shanti ke upay,, jeevan me utarna in english,, jeevan me shanti kaise mile,, jeevan me khush kaise rahe,,

हर आदमी जीवन में उन्नति चाहता है और इसके लिए जो कुछ करना पड़े वह करता है फिर भी बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपने जीवन में निरंतर प्रयत्नशील रहते हुए भी अपने कार्य में सफल नहीं हो पाते हैं तथा भाग्य को दोष देते हैं अगर आपके जीवन में उन्नति के उपाय करने से आपका जीवन सफल हो सकता है तो निश्चित रूप से बहुत से ऐसे उपाय हैं जिन्हें किया जा सकता है और कहीं ना कहीं आपको उसका परिणाम अच्छा ही प्राप्त होगा.

जीवन में उन्नति के उपाय

हर आदमी का एक सपना होता है कि उसके घर में सुख समृद्धि धन दौलत के साथ-साथ जीवन में खुशियां रहे और ऐश्वर्य की प्राप्ति करें जिसके लिए कठिन परिश्रम भले ही करना पड़े. उन्नति का मतलब यह नहीं है कि आप अधिक से अधिक धन कमा ले बल्कि उन्नति का मतलब यह है कि लोग सुख शांति स्वस्थ और अच्छे तालमेल के साथ संबंध को बनाए रखना है तभी आपका जीवन एक समृद्ध जीवन है।

जीवन में उन्नति के उपाय के लिए ज्योतिष शास्त्र में बहुत से ऐसे उपाय दिए गए हैं जिनको घर पर करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा होगी और जीवन में सुख समृद्धि के साथ साथ उन्नति भी होगी. जीवन में उन्नति के उपाय के लिए आप नीचे दिए जा रहे उपायों को करें और निश्चित रूप से अपने जीवन को सुख समृद्धि से परिपूर्ण कर सकते हैं तथा हर वक्त उन्नति के नए मार्ग भी खुले रहेंगे.

1. दही चीनी खाकर घर से निकले

जीवन में उन्नति के लिए यदि आप कहीं बाहर जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलने से पहले कहीं और चीनी जरूर खाएं.

2. मूंग के दाने बाहर फेंक दें

अगर कोई भी व्यक्ति किसी अच्छे कार्य के लिए घर से बाहर जा रहा है तो उस वक्त कुछ मूंग के दाने घर के बाहर फेंक दें। जब घर से बाहर निकलने वाला व्यक्ति बाहर चला जाए तो इन मूंग के दानों को झाड़ू से इकट्ठा करके बाहर कहीं फेंक दें ऐसा करने से व्यक्ति जिस काम से बाहर जा रहा है वह काम सफल हो जाएगा।


3. भगवान गणेश की पूजा करें

आप अपने जीवन में उन्नति के उपाय कर रहे हैं तो गणेश भगवान की पूजा भी प्रतिदिन करें और विधि विधान से भगवान गणेश के मंत्र का जाप करें ऐसा करने से आपके घर में बाधाएं दूर हो जाएंगी और सुख समृद्धि के साथ-साथ उन्नति के मार्ग खुल जाएंगे.

भगवान गणेश का मंत्र इस प्रकार है

‘ॐ गं गणपतये नमः’

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

किसी भी साधना में असफलता के कारण, लक्षण और निवारण जाने !
मंगलवार को कर्ज मुक्ति के उपाय : 25 टोटके, उपाय और मंत्र | Mangalwar ko karz mukti ke upay

4. इष्ट देव के लिए दीपक जलाएं

प्रत्येक व्यक्ति सुबह स्नान आदि करके पूजा ध्यान आदि करता है ऐसे में यदि आप अपनी उन्नति के मार्ग को प्रशस्त करना चाहते हैं तो अपने घर में अपने इष्ट देव के लिए हर वक्त दीपक जलाएं। यदि आप अपने इष्ट देव का प्रतिदिन दीपक चलाते रहते हैं तो लक्ष्मी जी प्रसन्न होंगी और आपके उन्नति के मार्ग खुलेंगे दीपक ने रूई की बाती के बजाय मौली की बाती का प्रयोग करें ।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

किसके साथ साथ प्रत्येक शुक्रवार के दिन श्री सूक्त का पाठ भी करें से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे और आप अपने जीवन को सुख समृद्धि व खुशहाली के साथ यापन करेंगे।

5. निर्गुड़ी और सफेद राई को मुख्य द्वार पर रखिए

जीवन में उन्नति के उपाय के अंतर्गत आप निर्गुणी और सफेद राई को अपने कार्यस्थल के मुख्य द्वार पर डाल दें जिससे आप यदि व्यापार कर रहे हैं तो व्यापार में लाभ मिलेगा अथवा कोई भी काम कर रहे हैं तो उसमें आपको लाभ ही प्राप्त होगा.

6. पनरिया यंत्र गले में धारण करें

यदि आप जीवन में उन्नति के उपाय कर रहे हैं तो आप अपनी सुख समृद्धि के लिए पनरिया यंत्र को भोजपत्र पर मोर के पंख द्वारा लिखे और सोने के ताबीज में डालकर गले में धारण करें. इस मंत्र को धारण करने के बाद आपके कार्य में अत्यधिक उन्नति होगी तथा जीवन में सुख समृद्धि धन वैभव बना रहेगा

7. लक्ष्मी नारायण मंदिर में गुड़ चना का दान करें

यदि जीवन में उन्नति के उपाय कर रहे हैं तो यह उपाय भी आपके लिए सुख समृद्धि धन दौलत मान सम्मान को वृद्धि करेगा। इसके लिए आप शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण मंदिर में जाकर गरीबों को गुड़ चना बांटे।

निष्कर्ष

जीवन में उन्नति के उपाय हजारों प्रकार के हैं आप किसी भी उपाय को यदि निरंतर तन मन और श्रद्धा के साथ करते हैं तो उसका परिणाम हमेशा सही मिलेगा जो आप को नई दिशा देता है अक्सर लोग जीवन में उन्नति के उपाय तो करते हैं परंतु उनके साथ साथ कुछ विसंगतियां भी उत्पन्न कर देते हैं जिसकी वजह से वह अपने जीवन में सफल नहीं हो पाते हैं तो भाग्य को कोसते हैं ऐसी स्थिति में ध्यान रहे कि व्यक्ति को अपने जीवन में हमेशा अच्छे मार्गों का चयन करना चाहिए।

Q. asdhjasb

osir news

ans. jksdfhgskjf

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

[PDF] स्वप्न फल लिस्ट : 500+ सपने का मतलब : फ्री बुक | Download Link – Swapna phal book hindi pdf
नाम लिखकर वशीकरण : एकमात्र अनोखा तरीका जाने | नाम लिखकर वशीकरण
पार्वती वशीकरण मंत्र : आवश्यक सामग्री जाप और साधना विधि | Parvati Vashikaran mantra
गर्भाशय के छोटा होने के कारण : स्वस्थ गर्भाशय का साइज और वजन जाने | गर्भाशय का छोटा होना
दुश्मन की दुकान बंद करने के उपाय और दुकान बंधन मंत्र | Dukan badhane ka mantra
★ सम्बंधित लेख ★