ढीलापन की दवा पतंजलि : लिंग के ढीलेपन का इलाज और दवाइयां | Dhilapan ki patanjali dawa

Dhilapan ki dawa patanjali नमस्कार दोस्तों आजकल ढीलेपन की समस्या पुरुषों में बहुत ज्यादा देखने को मिल रही है और यह एक आम समस्या का रूप लेने लगी है अधिक तनाव और चिंता के कारण कुछ लोगों को इस समस्या का सामना कर ना पड़ रहा है.

ढीलापन दूर करने के उपाय पतंजलि में नामर्दी की दवा पुरुषों की कमजोरी कैसे दूर करें kamjori dur karne ki ayurvedic dawa ling ke dhilepan ko kaise dur karen

इस समस्या के कारण वह अपने लिंग को छोटा और कम उत्तेजित महसूस करते हैं जिससे उनकी इच्छा पूरी नहीं हो पाती है इससे काफी लोग बहुत ज्यादा परेशान होने लगते हैं और वह डॉक्टर को भी अपनी समस्या के बारे में नहीं बता पाते हैं.

जिससे यह समस्या धीरे-धीरे बढ़ती ही जाती है लेकिन दोस्तों यदि आप इस समस्या से ग्रसित हैं तो आपको बिल्कुल परेशान होने की आवश्यकता नहीं है आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं तो दोस्तों आज हम आपको ढीलेपन और नपुंसकता के बारे में चर्चा करने वाले हैं.

और कुछ दवाइयां बताने वाले हैं जिससे आपकी यह समस्याएं निश्चित ही दूर हो जाएंगे तो आइए जानते हैं कि ढीलापन की दवा पतंजलि कौन सी है और इसके क्या क्या फायदे होते हैं इन सब के बारे में हम विस्तार से जानेंगे.

ढीलापन की दवा पतंजलि | dhilapan ki dawa patanjali

वैसे तो कई ढीलेपन की दवाइयां उपलब्ध हैं लेकिन उनसे कोई विशेष फायदा ना होने पर हम कई और तरीके अपनाते हैं उन्हीं में से पतंजलि दवाइयां भी ढीलेपन के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होती हैं.

हालांकि पतंजलि दवाइयां कई अन्य बीमारियों के लिए भी फायदेमंद साबित हुई हैं इसलिए हम यह कह सकते हैं कि ढीलेपन की पतंजलि दवाइयां भी बहुत फायदेमंद साबित होंगी तो आइए विस्तार से जानते हैं कि ढीलेपन की पतंजलि दवाइयां कौन सी हैं

Patanjali Medicines


1. पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल

अश्वशिला कैप्सूल योन रोग के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है इसका नियमित रूप से सेवन करने से यौन समस्याएं खत्म हो जाती है ज्यादातर पुरुषों में लिंग को लेकर कई समस्याएं ढीलेपन की समस्या आदि हो जाती हैं.

इसमें पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल बहुत ही फायदेमंद होता है इसमें शिलाजीत और अश्वगंधा भी मिला होता है यह पुरुष के ढीलेपन की समस्या को जड़ से खत्म कर देता है अश्वशिला कैप्सूल कम से कम दिन में दो बार खाना चाहिए.

और इसको भोजन करने आधे घंटे पहले खा लेना चाहिए या फिर भोजन करने के 2 घंटे बाद खाना चाहिए और यह भी ध्यान रखें कि इसे गर्म दूध के साथ खाना है इससे शरीर में ताकत का भरपूर संचार होता है यदि आपको ऐसी कोई समस्या है तो आप डॉक्टर की सलाह अवश्य लें.

tablets

2. पतंजलि शतावर चूर्ण

पतंजलि शतावर चूर्ण की खांसी आती है कि या पुरुष और महिला दोनों के लिए लाभकारी और फायदेमंद होता है पतंजलि शतावर चूर्ण का मतलब ही है की सौ रोगों की एक दवा यह एक बहुत सारे फायदे वाली दवा होती है.

जो कि पुरुष और महिला के प्रजनन अंगों को सक्रिय और उनके शरीर को जॉन समस्याओं के लिए मजबूत और प्रभावी बनाने में सहायता करता है यह एक आयुर्वेदिक चूर्ण होता है इसमें शारीरिक और मानसिक और बांझपन की समस्याओं को दूर करने की क्षमता होती है.

इसका सेवन हमें प्रतिदिन 3 से 10 ग्राम गर्म पानी व गर्म दूध के साथ या फिर जूस के साथ आप आराम से कर सकते हैं नियमित रूप से इसके सेवन से आपको निश्चित ही इसका लाभ सकारात्मक रूप से देखने को मिलेगा.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 852 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

आसान अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय कोई भी कर सकता है | Amavasya ke din dhan labh ke upay
मासिक धर्म बंद होने ओर दिखते है ये 8 लक्षण हो जाये सतर्क | मासिक धर्म बंद होने के लक्षण : Masik dharm band hone ke lakshan

3. पतंजलि सफेद मुस्ली

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

पतंजलि सफेद मूसली कई जड़ी बूटियों से बना हुआ सफेद मुसली पाउडर होता है यह हमारे ढीलेपन को सक्रियता में बदलने के लिए बहुत ही लाभकारी साबित होता है और इसके कई अन्य लाभ भी देखे गए हैं लिंग को खड़ा करता है और बड़ा करता है.

पतंजलि सफेद मूसली हर्बल वियाग्रा के नाम से भी जाना जाता है इसका सेवन 5 ग्राम से एक चम्मच तक आराम से प्रतिदिन गर्म दूध के साथ किया जाता है इससे आपको उन सभी समस्याओं से निजात मिल जाएगा इसके सेवन से पहले आप एक बार डॉक्टर की सलाह अवश्य ले लें.

patanjali powder

4. पतंजलि गोक्षुरादि गुग्गुल

यह पतंजलि दवा कई लोगों के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होती है यह एक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी होती है पतंजलि गोक्षुरादि गुग्गुल एक बहुमुखी प्रतिभा वाली दवा मानी जाती है जोकि कई अन्य लोगों में काफी फायदेमंद और लाभदायक साबित होती है.

यह दवा प्रतिदिन एक से दो गोली दो तीन बार ले सकते हैं इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें कि यह 3 ग्राम से अधिक ना होने पाए गोक्षुरादि गुग्गुल दवा का सेवन खाना खाने की 1 घंटे के बाद करें.

इससे आपके शरीर में ढीलेपन और यौन समस्याएं पूर्ण रूप से ठीक हो जाएंगे और इसके नियमित रूप से सेवन करने से आपके शरीर की कई अन्य बीमारियों में या फायदेमंद साबित होगा.

5. पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल

पतंजलि अश्वगंधा यह कई समस्याओं जैसे शारीरिक और मानसिक समस्याओं में सुधार करने के लिए इसका सेवन किया जाता है यह कैप्सूल और पाउडर दोनों अवस्थाओं में पाया जाता है पतंजलि अश्वगंधा एक पौधे से प्राप्त किया जाता है.

इसके जड़ और तनी में कई पोषक गुण पर्याप्त मात्रा में होते हैं जो हमारे शरीर में सक्रियता और प्रबलता लाने में अधिक सक्रिय होते हैं इसमें पाया जाने वाला मुख्य कारक विथानिया सोम्निफेरा है लिंग में रक्त संचार को और तन्मयता को बढ़ाता है.

लिंग को खड़ा करने में मददगार साबित होता है एक लोकप्रिय जड़ी बूटी है इसका नियमित रूप से सेवन करने से निश्चित ही आपको कई सारे लाभ अपने शरीर में देखने को मिलेंगे.

ढीलेपन की पतंजलि दवाइयों के लाभ

 

  1. शरीर में रक्त संचार और शुक्राणुओं की संख्या अधिक करने में बहुत ही फायदेमंद साबित होती है.
  2. लिंग को खड़ा करने और कामोत्तेजना बढ़ाने में सक्रियता से काम करती है.
  3. शारीरिक और मानसिक तनाव को पूर्ण रूप से कम करने में सहायक होती है.
  4. शरीर को जवान और उत्तेजक रखने में अधिक फायदेमंद होती है.
  5. शारीरिक मजबूती और जीवनी को बढ़ाने में काफी मददगार होती है.
  6. नपुंसकता और प्रजनन प्रणाली को मजबूत बनाती है.
  7. रक्त परिसंचरण और वीर्य को बढ़ाने मैं बहुत लाभदायक होती है.

FAQ : ढीलापन की दवा पतंजलि

Q. नामर्दी दूर करने के लिए क्या खाएं?

Ans. नामर्दी और नपुंसकता दूर करने के लिए आपको एक घरेलू उपाय बता रहे हैं आपको हींग और लहसुन के तड़के वाली उड़द की दाल हफ्ते में कम से कम 2 बार खानी है और प्रतिदिन सूर्य नमस्कार अवश्य करें इससे आपके हार्मोन संतुलित होते हैं.

Q. मर्दाना कमजोरी कैसे दूर करें?

Ans. ऐसी कमजोरी दूर करने के लिए आपको मखाना और छुहारे को दूध के साथ मिक्स करके कम से कम एक हफ्ते तक खाने से आपको खुद ब खुद फायदा महसूस होने लगेगा.

Q. नसों को मजबूत कैसे बनाएं?

Ans. नसों को मजबूत बनाने के लिए विटामिन सी वाले फूड्स खाने चाहिए जैसे अनार टमाटर प्याज दालचीनी आदि खाने से हमारे शरीर की नसे खुल जाती हैं और रक्त वाहिकाएं मजबूत होती है.

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपने ढीलापन की दवा पतंजलि के बारे में अच्छी तरह से जान लिया होगा यदि आपको हमारी जानकारी पसंद आई हो तो इसे हमें जाने वालों और दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें.

osir news

ताकि उनको भी इस जानकारी का लाभ मिल सके यदि आपका इससे संबंधित या और कोई अन्य सवाल है तो आप हमारे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं हम जल्द से जल्द आपके प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करेंगे.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

बिना बताये दारू की लत छुडवाने वाली 3 रामबाण दवाइयां : शराबी को बिना बताये खिला दे | शराबी को बिना बताये शराब छुड़ाने की दवा
घर बैठे जादू सीखाने की टॉप वेबसाइट Top and Best website to learn Magic Tricks at Home
[PDF] स्वप्न फल लिस्ट : 500+ सपने का मतलब : फ्री बुक | Download Link – Swapna phal book hindi pdf
नाम से भविष्य कैसे जाने? | किसी के भी बारे में जाने | Naam se bhavishya jane
चीनी से वशीकरण कैसे करें? 7 सम्मोहन मंत्र और उपाय How to captivate with sugar?
★ सम्बंधित लेख ★