दूध कैसे बड़े करें : Brest स्तन को बड़ा,सुडौल और आकर्षक बनाने के 5 घरेलू नुस्खे | Doodh kaise bada kare hindi me : स्तन छोटे होने की वजह जाने

Doodh kaise bada kare hindi me : नमस्कार दोस्तों आजकल लड़कियों में आमतौर पर यह समस्या देखने को मिल रही है कि उनके स्तनों का विकास उनके शरीर के हिसाब से नहीं हो रहा है और उनकी बढ़ती उम्र के साथ उनके दूध छोटे रह जाते हैं.

दूध बड़े करने के उपाय बताओ ब्रेस्ट साइज कैसे बढ़ाये औरतों के दूध बड़े करने के उपाय breast ka size kaise badhaye dudh bada kaise hota hai

ऐसी कई समस्याओं को देखा गया है जिसके कारण लड़कियां अधिक परेशान रहते हैं और वह अन्य लड़कियों के साथ अपने आप को शर्मिंदा महसूस करती हैं दूध छोटे होने के कारण उनके ऊपर कोई भी कपड़ा ठीक नहीं होता है यहां तक कि उनकी ब्रा भी उन्हें फिट नहीं आती है.

ढीले कपड़ों की वजह से वह आकर्षक नहीं लगती हैं जिसके कारण लड़कियां अत्यंत निराश रहते हैं लेकिन आपको बिल्कुल परेशान होने की आवश्यकता नहीं है यदि आपके ब्रेस्ट छोटे हैं और इनका विकास सही से नहीं हुआ है.

तो इसके कई कारण हो सकते हैं लेकिन ब्रेस्ट बढ़ाने के कई तरीके हैं जिससे दूध आसानी से बड़े किए जा सकते हैं तो आइए जानते हैं कि लड़कियां अपने दूध कैसे बड़े करें ?

दूध छोटे होने के कारण | Doodh chote hone ke karan 

लड़कियों के दूध छोटे होने के कई कारण हो सकते हैं कुछ लड़कियों के ब्रेस्ट उनके शरीर के हिसाब से ज्यादा बड़े हो जाते हैं लेकिन कुछ लड़कियों के ब्रेस्ट उनके शरीर के हिसाब से अत्यंत छोटे रह जाते हैं.

मांस पेशियों का सही तरीके से विकास नहीं होने के कारण दूध छोटे रह जाते हैं जिन लड़कियों के मांस पेशियों का विकास परिपूर्ण ढंग से हो जाता है उनके ब्रेस्ट सुंदर और सुडौल होते हैं उनके ऊपर सभी कपड़े अच्छे लगते हैं.


और वह आकर्षक लगती है छोटे स्तन होने का यही कारण हो सकता है कि शरीर को उपयुक्त पोषक तत्व और विटामिन प्रोटीन एवं संतुलित आहार नहीं मिल पा रहा है जिसके कारण मांसपेशियों का विकास नहीं हो पाया है कई बार छोटे स्तन होने का अनुवांशिक कारण भी होता है.

girl

दूध कैसे बड़े करें | Doodh kaise bada kare hindi me

कुछ लड़कियों के दूध छोटे रह जाते हैं जिससे वह अत्यधिक परेशान रहती हैं अन्य लड़कियों के साथ में वह अपने आप को शर्मिंदा महसूस करते हैं छोटे ब्रेस्ट होने के कारण उनके ऊपर कोई भी कपड़ा अच्छा नहीं लगता है.

जिससे वह अधिक निराश होती हैं ढीले कपड़े होने की वजह से वह सुंदर और आकर्षक नहीं लगती हैं लड़कियों के लिए यह एक चिंता का विषय होता है लेकिन आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है छोटे ब्रेस्ट को बड़ा किया जा सकता है.

इसके कई सारे उपाय हमारे आर्टिकल में बताए गए हैं इसलिए आजकल को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ें और दूध कैसे बड़े करते हैं इसके बारे में जाने दूध बड़े करने के लिए संतुलित आहार लेने की आवश्यकता है.

और विटामिन प्रोटीन एवं पोषक तत्व युक्त पदार्थों का सेवन करना चाहिए इससे हमारे शरीर की कमजोरी दूर होती है और मांसपेशियां शीघ्रता के साथ आपके उन अंगों का विकास करने में सक्षम हो जाती है जो कमजोरी के कारण रुक गए थे.

girl-स्तन

दूध बड़े करने के उपाय | Doodh bade karne ke upay

यदि आप अपने ब्रेस्ट का साइज बढ़ाना चाहती हैं तो आपको कुछ ऐसे घरेलू उपायों का इस्तेमाल करना चाहिए जो ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में कारगर साबित होते हैं बढ़ाने के लिए किसी दवा की कोई आवश्यकता नहीं है.

इसके लिए घरेलू उपाय काफी हैं क्योंकि यदि आप दवा का इस्तेमाल करते हैं तो उस दवा के साइड इफेक्ट भी आपको झेलने पड़ सकते हैं इसलिए घरेलू नुस्खे का सहारा लेना सुरक्षित तरीका है.

1. जैतून का तेल

यदि आपके स्तनों का साइज बहुत कम है तो आप जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं जो कि ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में कारगर साबित होता है छोटे स्तनों को बड़ा करने के लिए जैतून कातिल अत्यधिक प्रभावशाली है.

जैतून के तेल को हल्का सा गुनगुना करके अपने ब्रेस्ट पर दो से तीन बार रोजाना मालिश करने से आपको अपने ब्रेस्ट विकसित होते हुए नजर आने लगेंगे.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

लिवर की गर्मी के लक्षण : 5 कारण और क्या खाएं जो हो लीवर के लिए फायदेमंद | Liver ki garmi dur karne ke liye kya khaye
ऑनलाइन लड़की का नंबर कैसे निकाले ? 50 लड़की के फ़ोन नंबर | Online ladki ka number : online ladki ke phone number ki list

2. केला

आमतौर पर अकेला हमारे शरीर के लिए बहुत लाभकारी साबित होता है हम सब जानते हैं कि केला खाने से शरीर की कई समस्याएं ठीक हो जाती हैं.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इसी प्रकार स्तनों को बड़ा करने में भी केले का उपयोग किया जाता है छोटे स्तनों को बड़ा करने के लिए प्रतिदिन सुबह दो केलो का सेवन करें कुछ ही दिनों में आपके ब्रेस्ट बढ़ना शुरू हो जाएंगे.

3. मेथी

मेथी को इलाज में जड़ी बूटी के नाम से जाना जाता है यह कई इलाजो के लिए इस्तेमाल की जाती है ब्रेस्ट साइज गेन करने के लिए मेथी का उपयोग बताया गया है मेथी के इस्तेमाल से अति शीघ्र बेस्ट बढ़ाए जा सकते हैं.

मेथी को पानी के साथ मिलाकर एक टेस्ट तैयार कर ले और फिर इसे अपने ब्रेस्ट पर लगाकर थोड़ी देर मालिश करें ऐसा करने के बाद थोड़ी देर अपने ब्रेस्ट को छोड़ दें और फिर कुछ समय बाद अपने ब्रेस्ट को अच्छे से धो लें.

4. दूध

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं दूध हमारी सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है हमें हमेशा यही बताया जाता है कि दूध पीना चाहिए और दूध पीने से शरीर में ताकत आती है दूध में ऐसे विटामिन पोषक तत्व और प्रोटीन उपलब्ध होती है.

जो हमारी शारीरिक क्षमता को बढ़ाने में बहुत मदद करती हैं उसी प्रकार ब्रेस्ट में दूध अत्यधिक लाभकारी होता है रोजाना एक गिलास दूध पीना चाहिए और दूध से निकाली हुई मलाई अपने ब्रेस्ट पर लगानी चाहिए इससे आपके ब्रेस्ट कोमल और मुलायम होते हैं.

5. व्यायाम

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए व्यायाम करना भी आवश्यक है यदि आपका किसी भी तरीके से ब्रेस्ट साइज नहीं बढ़ रहा है तब आप व्यायाम का सहारा भी ले सकते हैं स्तनों की एक्सरसाइज के लिए कुछ व्यायाम बताए गए हैं.

जिनके रोजाना करने से स्तन बढ़ने लगते हैं व्यायाम करके आप आसानी से ब्रेस्ट साइज बढ़ा सकते हैं लेकिन इसके साथ-साथ आपको संतुलित आहार लेने की भी आवश्यकता होती है.

healthy food swasth khana

दूध बड़े करने के लिए क्या खाएं ? | Doodh bade karne ke liye kya khaye

अगर आप अपने स्तनों को आकर्षक और सुडौल बनना चाहती है तो आप को खान पान पर ध्यान देना चाहिये और हरदम पौष्टिक खाना ही खाना चाहिये फ़ास्ट food जैसी चीजो से दूर रहना चाहिये . दूध बड़ा करने में वसा वाली जिनमे good fat हो फायदेमंद होती है .

यंहा हम आप को कुछ ऐसी खाने की चीजो के बारे में बता रहे है जो आप के बूब्स को बड़ा करेंगे और सुन्दर भी बनायेंगे. अगर आप के मन में यह प्रश्न आता है कि Doodh kaise bada kare तो चलिये फिर जान लेते है की boobs यानि दूध बड़ा करने के लिये क्या खाये :

  1. नट्स
  2. अखरोट
  3. बादाम
  4. हरी सब्जियां
  5. दूध
  6. सोयाबीन
  7. केला
  8. पपीता
  9. मेथी के बीज
  10. सी फूड – मछली (जो मांसाहार कर सके)

आगर आप इन चीजो का नियमित सेवन करती है तो आप के doodh bade honge और साथ में आप की हेल्थ भी बनेगी . बाकी अगर आप आने स्तनों में कसावट चाहती है तो नियमीत व्यायाम अवश्य करे नहीं तो दूध बड़े तो होंगे लेकिन फिर आप के स्तन लटकने लगेंगे जो की दिखने में अच्छे नहीं लगते है . अगर ऐसी कोई समस्या है तो आप हमारा यह लेख पढ़े :

FAQ : दूध कैसे बड़े करें

Q. क्या ब्रेस्ट दबाने से बढ़ते हैं?

Ans. बेस्ट दबाने से बिल्कुल नहीं बढ़ते हैं ब्रेस्ट बढ़ने के पीछे उनके हार्मोन अल बदलाव होते हैं जिनके कारण ब्रेस्ट बढ़ते हैं.

Q. छाती बढ़ाने का सबसे अच्छा तेल कौन सा है?

Ans. स्तन बढ़ाने के लिए बादाम का तेल सबसे अच्छा माना गया है इसकी मालिश करने से ब्रेस्ट सेल्स में ग्रोथ होती है.

Q. एलोवेरा जेल से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाए?

Ans. एक चम्मच एलोवेरा जेल लेकर उसमें एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाकर विटामिन ई युक्त तेल डालकर एक पेस्ट तैयार कर लें और फिर से 15 मिनट तक अपने ब्रेस्ट पर लगाना चाहिए.

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपने लड़कियों अपने दूध कैसे बड़े करें अच्छे से जान लिया यदि से संबंधित आपका कोई सवाल है तो हमारे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं हम आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास जल्द से जल्द करेंगे.

osir news

यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों व अन्य जानने वालों के साथ अवश्य शेयर करें.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

अग्नि तत्व के लोग के बारे में जाने ! ख़ासियत और कमजोरी – धनु, मेष और सिंह राशी के लोग कैसे होते है ?
टाइफाइड के नुकसान : जाने कितना ख़तरनाक और बचने के आसान घरेलू उपाय | Typhoid ke nuksan lachhan aur aasan gharelu upay
नाभि ठीक करने का मंत्र एवं प्रयोग विधि और सिद्ध करने का तरीका | नाभि ठीक करने का मंत्र
गर्म पानी और नींबू से बवासीर का इलाज : 5 फायदेमंद नुस्खे | Nimbu se bawaseer ka ilaj
गरीब अमीर कैसे बने ? | Garib amir kaise bane
★ सम्बंधित लेख ★