दैनिक मंत्र : रोज जपने लायक 9 दैनिक मंत्र तथा उसके गुप्त रहस्य,लाभ और हानि

Dainik mantra नमस्कार दोस्तों तंत्र मंत्र आदि के बारे में आपने सुना ही होगा मंत्र की दुनिया में कई ऐसे दैनिक मंत्र हैं जो विशेष रूप से देवी-देवताओं के लिए बनाए गए थे.



दैनिक मंत्र दैनिक यज्ञ मंत्र दैनिक मंत्र क्या है दैनिक मंत्र के लाभ dainik mantra daily use mantra in hindi dainik ka mantra

इन को प्रसन्न करने और अपने ऊपर आने वाले संकट टालने के लिए इन मंत्रों का स्मरण करने के बारे में बताया गया है धर्म शास्त्रों और ग्रंथों में इन मंत्रों का विशेष महत्व है यह अपार शक्तियों से भरे हुए मंत्र हैं जिन की विवेचना करना मुश्किल है.

इन मंत्रों को अपने बस में कोई नहीं कर सकता है ऐसे दैनिक मंत्र जो सिर्फ देवी देवताओं को याद करने के लिए एक प्रारूप के रूप में बनाए गए थे सभी देवी देवताओं के अलग-अलग दैनिक मंत्र है जिससे कि आप जिस देवता को प्रसन्न करना चाहते हैं उसे कर सकते हैं.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

दैनिक मंत्र ऐसे मंत्र होते हैं जो कई वैदिक कर्मकांड सफल बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं सनातन धर्म में इन सब का विशेष महत्व है और कई शुभ कार्यों में इन मंत्रों का स्मरण किया जाता है तो आइए जानते हैं दैनिक मंत्र क्या है?

दैनिक मंत्र क्या है ?

दैनिक मंत्र विशेष रुप से देवी देवताओं की पूजा के लिए बनाए गए थे और सभी देवी देवताओं के अलग-अलग दैनिक मंत्र होते हैं जिससे कि अलग-अलग देवी-देवताओं का स्मरण किया जा सके.


अपने सभी संकटों और समस्याओं को ध्यान में रखते हुए दैनिक मंत्र का स्मरण करना चाहिए सनातन धर्म में धार्मिक परंपराओं कि अधिक मान्यता है और हवन पूजा आज के दौरान दैनिक मंत्रों का स्मरण किया जाता है जिससे कि देवी देवताओं को प्रश्न किया जा सके.

और उनसे अपनी मनोकामनाएं पूरी करवाई जा सके मनवांछित फल प्राप्त करने के लिए ऐसे कई कर्मकांड करने पड़ते हैं और किसी कार्य को सफलतापूर्वक होने के लिए दैनिक मंत्र का स्मरण और उच्चारण करना अत्यंत आवश्यक होता है.

यह आपके कार्य को सफलतापूर्वक संपन्न होने के लिए बहुत जरूरी होता है दैनिक मंत्र सर्वश्रेष्ठ और शक्तिशाली मंत्र होते हैं जो आपको सीधे परमात्मा से जोड़ने का कार्य करते हैं.

दैनिक मंत्र

1. विनायक

ॐ सिद्धि विनायकाय नमः

2. सरस्वती

ॐ सरस्वत्यै नमः

3. लक्ष्मी

ॐ महा लक्ष्म्यै नमः

4. दुर्गा

ॐ दुर्गायै नमः

5. महाविष्णु

ॐ श्री विष्णवे नमः
ॐ नमो नारायणाय

6. कृष्ण

ॐ श्री कृष्णाय नमः
ॐ नमो भगवते वासुदेवाय

7. राम

ॐ श्री रामचन्द्राय नमः

8. नरसिंह

ॐ श्री नारसिंहाय नमः

9. शिव

ॐ शिवाय नमः
ॐ नमः शिवाय

दैनिक मंत्र के लाभ | mantra jap ki labh

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

दैनिक मंत्रों का स्मरण करने से आपका जीवन तार-तार हो जाता है और आप के निकट आने वाला संकट तुरंत टल जाता है दैनिक मंत्र अपार शक्तियों से भरे हुए हैं यदि आप इनकी सच्ची श्रद्धा और निष्ठा से भक्ति करते हैं तो निश्चित ही आपको इसके कई लाभ देखने को मिलेंगे.

1. सुख शांति समृद्धि

देवी देवताओं को प्रसन्न करने के लिए दैनिक मंत्रों का स्मरण पूजा पाठ के दौरान किया जाता है और इन मंत्रों का स्मरण आप प्रतिदिन ऐसे भी कर सकते हैं जिससे कि आपके घर में सुख शांति और समृद्धि का वास होगा और आप पर देवी-देवताओं की दया दृष्टि हमेशा बनी रहेगी.

जिससे कि आपके घर का वास्तु दोष भी ठीक रहेगा यह मंत्र आपके शारीरिक और मानसिक तनाव को भी कम करने में सक्षम है इन मंत्रों के मात्र स्मरण से आपकी विचारधाराओं में कुछ अलग परिवर्तन होते हैं जिससे आपके मस्तिष्क की क्षमता है शक्ति का रूप ले लेती हैं.

2. धन प्राप्ति

धन धान्य की कमी होने पर दैनिक मंत्रों का सहारा लिया जा सकता है यह मंत्र आपको धन प्राप्ति के साधन दिलाने में सहायक होते हैं धन प्राप्ति में हमेशा मां लक्ष्मी जी का हाथ होता है.

इसलिए आप मां लक्ष्मी जी का वैदिक मंत्र का उच्चारण करें जिससे कि आपको अति शीघ्र धन की प्राप्ति हो सके और महालक्ष्मी जी की दया दृष्टि आप पर बनी रहे आमतौर पर धन प्राप्ति के लिए पूजा आराधना करना अत्यंत जरूरी है.

3. मनोकामना

कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके पास सब कुछ होते हुए भी किसी चीज की कमी रह जाती है ऐसे व्यक्तियों के लिए दैनिक मंत्र एक अच्छा सहारा बन सकते हैं दैनिक मंत्रों में से जिस भगवान के प्रति आपकी अत्यधिक श्रद्धा और भावना है.

उस का वैदिक मंत्र आप स्मरण करें और उनसे मनवांछित फल की मनोकामना करें हमें पूरा विश्वास है कि आपकी मनोकामनाएं अवश्य पूरी हो जाएंगी.

दैनिक मंत्र से हानि | mantra jap ke nuksan

वैसे तो दैनिक मंत्र बहुत ज्यादा लाभकारी होते हैं और यह किसी भी मनुष्य के जीवन के सभी संकटों को हरने की ताकत रखते हैं दैनिक मंत्रों से किसी विशेष प्रकार की हानि का उल्लेख नहीं किया गया है दैनिक मंत्र धारू पृष्ठों को आगे बढ़ाने का कार्य करते हैं.

और यह भगवान को हमसे जोड़ने का काम करते हैं इन दैनिक मंत्रों से कोई नुकसान नहीं होता है लेकिन यदि आप किसी गलत इरादे से इसका इस्तेमाल करते हैं तो निश्चित ही आपको इसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ेंगे यदि आप मंत्र विद्या में थोड़ा गहराई में जाएंगे.

तो इसके कई रूप आपको देखने को मिलेंगे मंत्र विद्या में सच्ची श्रद्धा और निष्ठा होना अति आवश्यक है अन्यथा की स्थिति में आप के साथ कई ऐसी आकस्मिक घटनाएं हो सकती हैं जिनके बारे में आपने कोई अनुमान नहीं लगाया होगा.

FAQ : दैनिक मंत्र

Q. प्रतिदिन पूजा कैसे करनी चाहिए?

Ans. प्रतिदिन पूजा करने के लिए एक समय निर्धारित करें और उसी समय पर प्रतिदिन पूजा करनी चाहिए उस दिन पूजा स्नान करके और साफ-सुथरे कपड़े पहनकर करनी चाहिए.

Q. कलयुग में सर्वश्रेष्ठ मंत्र कौन सा है?

Ans. रामचरितमानस के अनुसार सुमिर सुमिर नर उतरहिं पारा ।।

Q. रात को सोते समय कौन सा मंत्र बोलना चाहिए?

Ans. गायत्री मंत्र : ॐ भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात्।

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपने दैनिक मंत्र अच्छे से जान लिए होंगे यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों को और अन्य जानने वालों के साथ अवश्य शेयर करें.

ताकि उनको भी फायदा मिल सके यदि से संबंधित आपका कोई सवाल है तो हमारे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं हम आपके सवाल का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन