धन प्राप्ति के लिए लक्ष्मी मंत्र और सम्पूर्ण पूजा विधि | laxmi prapti mantra

Laxmi mata ki pooja kaise kare ? माता लक्ष्मी जी को धन की देवी कहा जाता है। इसके अलावा धन प्रदान करने का काम कुबेर भगवान भी करते हैं। जब भी व्यक्ति आर्थिक रूप से किसी संकट में पड़ता है तब वह यही चाहता है कि उसे कहीं ना कहीं से या फिर अचानक धन की प्राप्ति हो जाए ताकि वह आर्थिक संकट से बाहर निकल सके। धन के लिए लक्ष्मी देवी जी की पूजा कैसे करें ? laxmi ji ki puja kaise kare?

इसके अलावा जब व्यक्ति के सर पर बहुत कर्जा हो जाता है और कर्जदार उसे परेशान करने लगते हैं तो वह पैसे कमाने के लिए विभिन्न उपाय करने लगता है, परंतु कई बार अधिक मेहनत करने के बावजूद भी व्यक्ति को मनचाही सफलता नहीं मिलती है और वह हमेशा परेशानियों में घिरा रहता है और जैसा कि आप जानते हैं कि आज के समय में पैसे का कितना महत्व है। बिना पैसे के आज आदमी कुछ भी नहीं कर सकता, क्योंकि पैसे के दम पर ही आज सभी चीजें सफल होती है।

जैसे अगर आपको कोई इलाज करवाना है, कोई पूजा करवानी है, कहीं जाना है या कोई भी काम करवाना है, तो आपको पैसे की आवश्यकता अवश्य पड़ेगी।

पैसे के लिए ही मनुष्य रोजाना विभिन्न प्रकार की योजनाएं बनाता है और कि वह अधिक से अधिक पैसे कैसे कमाए, जिससे उसकी जिंदगी अच्छे से गुजरे। परंतु कई बार किस्मत व्यक्ति का साथ नहीं देती है या फिर ऐसा भी होता है कि अधिक मेहनत करने के बावजूद व्यक्ति कंगाली में जीता है।

इसके पीछे आपके ग्रह भी कभी-कभी जवाबदार होते हैं या फिर यह भी हो सकता है कि माता लक्ष्मी जी आप से नाराज चल रही हो। जिस व्यक्ति के ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा होती है उसे पैसे की कमी नहीं होती है।

लक्ष्मी जी की पूजा कैसे करें, घर में लक्ष्मी माता कैसे आती है, डेली लक्ष्मी पूजा विधि, वैभव लक्ष्मी पूजा विधि, लक्ष्मी पूजन विधि मंत्र सहित PDF, घर में लक्ष्मी आने के संकेत, शुक्रवार के दिन क्या करना चाहिए, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का मंत्र, डेली लक्ष्मी पूजा विधि, लक्ष्मी पूजन मंत्र, वैभव लक्ष्मी पूजा विधि, लक्ष्मी को बुलाने के उपाय, लक्ष्मी जी की आरती, घर मे पूजा करने की विधि, लक्ष्मी पूजन विधि मंत्र सहित PDF, laxmi pooja kaise kare, laxmi puja kaise kare, laxmi puja kaise kare in marathi, lakshmi pooja kaise kare, lakshmi puja kaise kare, lakshmi puja kaise kare jata hai, diwali laxmi puja kaise kare, vaibhav laxmi puja kaise kare, laxmi ganesh ki pooja kaise kare, laxmi puja kaise karte he, laxmi puja kaise karte hai, laxmi pooja kaise kare in hindi, laxmi ji puja kaise kare, lakshmi ji puja kaise kare, laxmi ji ki pooja kaise kare, laxmi ki puja kaise kare, lakshmi ki pooja kaise kare, laxmi mata ki pooja kaise kare, vaibhav laxmi ki pooja kaise kare, laxmi puja kaise kare in hindi, ,

इसीलिए अगर आप आर्थिक तंगी या पैसों की तंगी से परेशान हैं तो आपको माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने की आवश्यकता पड़ेगी, क्योंकि इनके बिना आप चाहे कितनी भी मेहनत कर ले, आपको धन की प्राप्ति नहीं होगी।


माता लक्ष्मी जी का दिन शुक्रवार को माना जाता है और अगर कोई व्यक्ति इस दिन माता लक्ष्मी जी की आराधना करता है तो उसे विशेष लाभ प्राप्त होता है। शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है और उनके नाम का व्रत रखा जाता है। ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति माता लक्ष्मी जी की पूरी निष्ठा के साथ पूजा करता है और उनका व्रत रखता है उसे कभी भी धन की कमी नहीं रहती है, क्योंकि माता लक्ष्मी जी को धन प्रदाता देवी भी कहा जाता है।

आपने यह गौर किया होगा कि हर साल दिवाली के दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा अवश्य की जाती है और लोग उनकी पूजा करते समय यही कामना करते हैं कि माता लक्ष्मी जी उनके घर में हमेशा विराजमान रहे और उनके घर को धन-धान्य से भरपूर रखे।

शुक्रवार के दिन विशेष मंत्रों के उच्चारण से माता लक्ष्मी जी की पूजा करने से लक्ष्मी माता जल्दी प्रसन्न होती है और इसके अलावा माता लक्ष्मी जी की पूजा करने से व्यक्ति के उम्र में वृद्धि होती है और समाज में उसका मान सम्मान बढ़ता है तथा उसका स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन व्रत रखने से माता लक्ष्मी जी के अलावा संतोषी माता की कृपा भी प्राप्त होती है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 868 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

मिट्टी कितने प्रकार की होती है : 8 प्रकार की मिट्टियों का विस्तृत वर्णन | Mitti kitne prakar ki hoti hai
त्रिकाल ज्ञान मंत्र और जप विधि : होगा तीनों कालो का ज्ञान और साधना विधि | Trikal gyan mantra

लक्ष्मी जी का मंत्र क्या है? Mantra of Goddess Laxmi ji

om mantra kya hai ,manta kaise bole

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार नीचे बताए गए मंत्र का अगर श्रद्धा पूर्वक लगातार 8 शुक्रवार 108 की मात्रा में जाप किया जाए तो उस व्यक्ति को निश्चित ही धन प्राप्ति होती है और माता लक्ष्मी जी उस पर प्रसन्न होती हैं। माता लक्ष्मी जी का मंत्र नीचे बताए अनुसार है।

ओम श्री श्री महालक्ष्मी श्री श्री ओम नमः।

माता लक्ष्मी जी की पूजा कैसे करें ? Worship of Goddess Laxmi Ji

घर में सुख शांति और धन की प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से घर में खुशहाली और सकारात्मकता आती है। अगर आप धन प्राप्ति की इच्छा के लिए माता लक्ष्मी जी की पूजा करना चाहते हैं, तो शुक्रवार की शाम को नहा धोकर लाल कपड़े पहने और फिर लक्ष्मी जी की फोटो के सामने आसन लगाकर बैठ जाएं और “ओम धनदायिनी नमः” मंत्र का 108 बार जाप करें।

ऐसा आपको लगातार आठ शुक्रवार तक करना है। याद रहे आपको इस मंत्र का जाप पूरी श्रद्धा और निष्ठा के साथ करना है, तभी आपकी इच्छा फलीभूत होगी। मंत्र जाप पूरा होने के बाद आप माता लक्ष्मी जी को यथाशक्ति प्रसाद चढ़ाएं और उस प्रसाद को लोगों में वितरित कर दें। ऐसा लगातार आठ शुक्रवार तक करने से निश्चित ही आपको कहीं ना कहीं से धन की प्राप्ति होना चालू हो जाएगी।

धन की प्राप्ति के लिए 5 घी के दीए की आरती करने से क्या होता है ? Perform 5 ghee diya aarti on Friday evening

deepak

शुक्रवार की शाम को आप माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए पांच घी के दिए तैयार करें और उन्हें जलाकर लक्ष्मी जी की आरती करें तथा लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

osir news

ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मक उर्जा का निवास होगा और आपका जीवन वैभवशाली बनेगा और यदि आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं तो आप लक्ष्मी जी की पूजा कपूर जलाकर करें और कपूर में थोड़ा सा लाल सिंदूर डाल दें। उसके बाद जब कपूर जल जाए तो इसकी भभूत को इकट्ठा करके अपनी तिजोरी या फिर अपनी पर्स में रख ले। ऐसा करने से आपके पास धन टिकने लगेगा।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

WhatsApp पर लड़की कैसे पटायें ? लड़की को अपने प्यार में पागल करे whatsapp par ladki se baat kaise kare
घरेलू नुस्खे : अनचाहे बालों को जड़ से ख़त्म करने के घरेलू उपाय | Unwanted hair removal home remedies in hindi
नाराज बॉयफ्रेंड bf को कैसे मनायें ? 7 असरदार टिप्स How to convince an angry boyfriend hindi ?
बिच्छू को घर से भगाने के उपाय ? bichhoo ko ghar se kaise bhagaye
संतान प्राप्ति : मदार की जड़ बांधने के फायदे कंहा और कैसे मिलेगी ? | Madar ki jad for pregnancy : madar ki jad ke fayde
★ सम्बंधित लेख ★