नमक के 5 बेहद सरल व अचूक टोटके | नमक के टोटके

Namak ke totke नमस्कार दोस्तों जैसा कि हम जानते हैं हमारे जीवन में एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में कार्य करता है इसके बिना खाने में कोई स्वाद नहीं आता है हर मनुष्य को नमक से एक अलग प्रकार का लगाव रहता है.

नमक के टोटके बताइए नमक से करे शत्रु का नाश नमक के चमत्कारी उपाय नमक से नजर दोष दूर करें namak ke vastu upay namak se nazar utarne ka tarika

नमक से कई सारे इलाज भी होते हैं और नमक से कई अचूक टोटके किए जाते हैं जो हमारे जीवन को एक उज्जवल भविष्य की ओर ले जाने का कार्य करते हैं नमक से हम ऐसे टोटके करते हैं जो हमारे कार्य को अति शीघ्र प्रगति की ओर बढ़ाने में लाभकारी साबित होते हैं.

नमक से किए जाने वाले कई टोटकों से वातावरण में शुद्धिकरण होता है जो कई बीमारियों से हमें बचाता है तो आइए जानते हैं कि नमक के टोटके कौन से हैं और इनसे हमारे जीवन में क्या क्या बदलाव होते हैं.

नमक के टोटके | namak ke totke

वैसे तो नमक का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है क्योंकि नमक के बिना किसी को खाने का स्वाद नहीं मिलता है लेकिन नमक के अन्य कई सारे गुण हैं जिनके बारे में शायद हम नहीं जानते हैं.

नमक के कुछ ऐसे खास टोटके हैं जो हमारे जीवन के कई कष्टों का निवारण करने में सक्षम है नमक से होने वाले कई टोटकों के बारे में आज हम आपको बताएंगे नमक हमारे जीवन में सुख समृद्धि और उज्जवल भविष्य के लिए नए-नए द्वार खोलता है.

नमक के फायदे से कई कार्यों को सफल मनाया जाता है यदि आप किसी कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो नमक को एक पीले कपड़े में बांधकर उसके मुख्य द्वार पर टांग दें इससे आपके कार्य में अत्यधिक प्रगति होती है.


नमक के अंदर ऐसे आकर्षण तत्व होते हैं क्यों हमारे जीवन में नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करते सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं नमक के टोटके निम्नलिखित हैं.

1. नमक से करे शत्रु का नाश

यदि आपका कोई सत्र आपको अत्यधिक परेशान कर रहा है और आप उससे निजात पाना चाहते हैं तो नमक के एक ऐसे टोटके के बारे में हम बताएंगे जिससे आप अपने शत्रु का नाश कर सकेंगे आपको एक हवन कुंड तैयार करना है.

और फिर उसमें मुट्ठी भर नमक 108 बार समर्पित करना है हवन प्रक्रिया के संपन्न होने के बाद हवन कुंड की राख को ले जाकर अपने दुश्मन के चारों ओर छिड़क देना है ऐसा करने के पश्चात आपके दुश्मन से होने वाली सभी समस्याओं का निवारण हो जाएगा.

2. नमक से नजर दोष दूर करें

कभी-कभी जब हमें किसी की नजर लग जाती है तो हमारे जीवन में काफी उथल-पुथल मच जाती है हमारे शरीर में बेचैनी और तनाव का माहौल बना रहता है जिस को दूर करने के लिए नमक के टोटके को सुचारू रूप से सहायक माना गया है.

ऐसा माना जाता है कि नजर दोष ठीक करने के लिए अपने हाथ में थोड़ा सा नमक लेकर जिस व्यक्ति को नजर लग गई है उस व्यक्ति के ऊपर 5 या 7 बार घुमा कर किसी बहते जल की धारा में प्रवाहित करने पर वह नजर दोष मुक्त हो जाता है और वह फिर से स्वस्थ हो जाता है.

3. नमक से लक्ष्मी आने का उपाय

यदि आपके घर में पैसे की समस्या है लक्ष्मी माता आपसे पसंद नहीं है फिर भी आप अपने घर में धन प्राप्ति के मार्ग खोलना चाहते हैं.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 736 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

हनुमान जी के Top 5 चमत्कारिक मंदिर जहाँ सभी मनोकामना पूरी होती है ! 5 miraculous temples of Hanuman ji where all wishes are fulfilled !
कृत्या सिद्धि कैसे करे ? खतरनाक कृत्या साधना क्या है ? मंत्र से कृत्या साधना कैसे करे पूर्ण जानकारी ? kratya practice in hindi Complete information and mantra
( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

तो आपको सप्ताह में एक बार गुरुवार के दिन को छोड़कर पूरे घर में पोछा लगाते वक्त पानी में साबुत और थोड़ा सा नमक मिलाएं और फिर पूरे घर में पोछा मार दे इससे घर की सभी नकारात्मक ऊर्जाए नष्ट हो जाती हैं और घर में लक्ष्मी आती है.

4. नमक से पारिवारिक अनबन मिटाए

यदि आपके घर परिवार में लड़ाई झगड़े वाद विवाद आमतौर पर होते रहते हैं और इनका कोई निवारण आपकी समझ में नहीं आता तो आपको अपने घर में मंगलवार के दिन पानी में नमक मिलाकर पूरे घर में पोछा मारना होगा.

इससे आपके घर की सभी नकारात्मक ऊर्जाएं नष्ट हो जाएंगी और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा जो आपके घर को फिर से खुशहाली से भर देगा आपके घर के सदस्यों के बीच फिर से आपसी प्रेम भाव बन जाएगा वह एक दूसरे के सहयोग में विश्वास रखने लगेंगे.

5. नमक से दूर करें वास्तु दोष

आपके घर पर वास्तु दोष है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार इसका संबंध नकारात्मक ऊर्जा से होता है जो हमारे घर परिवार के लिए नुकसानदायक होती है इसलिए इस दोष का निवारण जल्द से जल्द करना अनिवार्य माना गया है.

नमक से इस दोष का निवारण बहुत ही आसान पर किया है आपको एक कांच की कटोरी में नमक भर के अपने बाथरूम या टॉयलेट में गुरुवार का दिन छोड़कर किसी भी दिन रख सकते हैं.

ऐसा करने से आपके घर के सभी दोषों से मुक्ति मिल जाएगी और आपके घर में सुख समृद्धि का संचार होगा हर महीने आपको कटोरी का नमक बदलते रहना है.

FAQ : नमक के टोटके

Q. नमक का पोछा कब लगाना चाहिए?

Ans. वैसे तो आप रोजाना नमक का पोछा अपने घर में लगाएं तो यह आपके लिए बहुत लाभकारी साबित होता है लेकिन अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं तो आप मंगलवार के दिन भी अपने घर में पोछा लगा सकते हैं जिससे आपका घर शांति और समृद्धि से भरा रहेगा.

Q. सेंधा नमक से नजर कैसे उतारे?

Ans. नजर उतारने के लिए आपको थोड़ा सा सेंधा नमक लेकर उसे नजर दोष व्यक्ति की दक्षिण दिशा में घुमाने के बाद फिर से विपरीत दिशा में घुमा कर एक गिलास पानी में उस नमक को खोल दें मान्यताओं के अनुसार यह माना जाता है की नमक घुलने के साथ बुरी नजर भी घुल जाती है.

Q. रात को नमक क्यों नहीं खरीदना चाहिए?

Ans. शास्त्रों के मुताबिक यह माना जाता है कि यदि रात के समय नमक खरीदा है बेचा जाता है तो उनके घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जो परिवार के लिए हानिकारक होता है.

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपने नमक के टोटके के बारे में अच्छे से जान लिया होगा यदि आपको हमारे द्वारा दी गई पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों व अन्य जानने वालों में शेयर जरूर करें ताकि उनको भी इसका लाभ प्राप्त हो सके.

osir news

यदि आपका इससे संबंधित कोई अन्य सवाल है तो हमारे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं हम आपके सवाल का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे धन्यवाद.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

भारत के महान तांत्रिक का नाम और उनके बारे में जानकारी | Bharat ke mahan tantrik
अभी अपना भविष्य जाने : भविष्य बताने वाला खेल क्या है? | What is a predictive game ?
अच्छा पति कैसे बने ? 8 बेहतरीन टिप्स How became good husband in hindi ?
त्राटक के 6 चमत्कार जाने : त्राटक के नुकसान और 8 सावधानियां | त्राटक के चमत्कार और नुकसान जाने
दस्त का घरेलू इलाज : लूजमोशन से छुटकारा पाने के 5 कारगर घरेलु उपाय
★ सम्बंधित लेख ★