नीच का राहु के उपाय ,लक्षण ,अशुभ फल और राहु को खुश करने के उपाय | Neech ke rahu ke upay

नीच का राहु के उपाय | neech ke rahu ke upay : हेलो दोस्तो नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के हमारे इस नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के जरिए नीच का राहु के उपाय बताने वाले हैं वैसे तो राहु को बहुत ही अच्छा ग्रह माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि जिस भी व्यक्ति की कुंडली में राहु होता है.

वह कितने भी संघर्ष के बाद सफलता को हासिल कर लेता है इसीलिए राहु की कोई भी राशि नहीं होती और राहु किसी भी ग्रह के साथ बैठा होता है इसीलिए वह अपने बुरे प्रभाव डालना शुरू कर देता है उसी प्रकार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में नीच का राहु है.

नीच का राहु के उपाय,, नीच का शनि के उपाय,, नीच राहु के उपाय,, नीच शनि के उपाय,, नीच राहु का उपाय,, राहु खराब होने के लक्षण ,, राहु नीच का कब होता है ,, नीच राहु के अशुभ फल,, राहु को खुश करने के उपाय,, उच्च के राहु का फल,, राहु ग्रह का असर,, राहु के अशुभ प्रभाव,, Rahu ko khush karne ke upay,, Rahu kharab hone ke lakshan,, neech rahu ke upay,, neech ke rahu ke upay,, neech ka rahu ke upay,, nich rahu ke lakshan,, nich shani ke upay,, neech ke shani ke upay,, neech shani ke upay in hindi,, neech shani ke upay,, neech ka shani ke upay,,

तो उस जातक के जीवन में बहुत सी समस्याएं उत्पन्न होने लगती हैं इसीलिए अगर आप लोग उन समस्याओं का निवारण चाहते हैं और अपने राहुल को मजबूत बनाना चाहते हैं तो आपको हमारे द्वारा बताए गए कुछ उपाय करने होंगे.

जिनसे आपकी सभी समस्याओं से आपको छुटकारा मिल जाएगा इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से नीच का राहु के उपाय बताने वाले हैं उसके साथ राहु खराब होने के लक्षण क्या है राहुल नीच का कब होता है नीच के राहु का फल क्या है.

राहु को खुश करने के उपाय क्या है इन सारे विषयों के बारे में विस्तार से बताएंगे अगर आप लोग इन विषयों की विस्तार से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें ताकि आप लोगों को इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके और आप भी अपना राहु बढ़ा सकें।

राहु खराब होने के लक्षण | Rahu kharab hone ke lakshan

  1. अगर आपने चोरी , धोखाधड़ी और अनेक प्रकार के अपराध किए हैं तो आपका राहु खराब हो जाता है.
  2. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु खराब है तो उस राहु खराब होने के कारण आप को जेल भी जाना पड़ सकता है उसमें आपकी जिंदगी उलट-पुलट हो जाती है।
  3. जिस समय आपका राहु खराब होता है उस समय आपके सगे संबंधी आपको धोखा देते हैं और आपके शरीर में आपको सांस लेने में दिक्कत होती है पेट से जुड़ी समस्याएं उत्पन्न होने लगती हैं अनेक प्रकार के रोग भी हो जाते हैं और आपके दातों में भी पीड़ा होने लगती है।
  4. जब भी आपकी राहु की महादशा होती है उस समय आप डिप्रेशन में चले जाते हैं आप बहुत ज्यादा बीमार पड़ जाते हैं कई बार तो आप कुछ लोगों को भ्रम में डाल देते हैं मन में कुछ ऐसी चीजों का डर पैदा कर देते हैं जिनका कोई भी अस्तित्व नहीं होता है।

राहु नीच का कब होता है ?

आपका राहु तब नीच होता है जब राहु का व्रत पति से और केतु का बुध से नीच भंग हो जाता है तब पूरी तरह से राहु केतु के नीच भंग होने के शुभ परिणाम मिलने लगते हैं.


 

वैसे तो राहु और केतु दोनों के नीच भंग होने की स्थिति एक ही समान होती है जब भी किसी एक का नीच भंग हो जाता है तो दूसरे की स्थिति असामान्य हो जाती है।

नीच का राहु के उपाय | Neech ka rahu ke upay

अगर आप लोग अपना नीच का राहु मजबूत करना चाहते हैं तो आपको यह उपाय अवश्य करने चाहिए जो हमने आपको नीचे विस्तार से बताएं हैं।

  1. अगर किसी जातक का नीच राहु है और वह जातक नीच राहु को मजबूत बनाना चाहता है तो उस जातक को शनिवार का व्रत करना चाहिए अगर वह जातक शनिवार का व्रत करता है तो इससे राहु का बुरा प्रभाव धीरे-धीरे खत्म होने लगता है।
  2. जिस भी जातक की कुंडली में नीच राहु है और वह उसे मजबूत बनाना चाहता है तो उस जातक को हाथ में कौवे को मीठी रोटी खिलाना चाहिए के अलावा साथ में ब्राह्मण को चावल का दान करना चाहिए इससे नीच राहु मजबूत हो जाता है।
  3. अगर आप अपने नीच राहु को मजबूत बनाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए किसी भी गरीब या फिर जरूरतमंद कन्या का विवाह करवाना चाहिए अगर आप उस कन्या का विवाह नहीं करवा सकते हैं तो आप कुंवारी कन्या को वस्त्र दान भी कर सकते हैं इससे भी आपका नीचे राहु मजबूत हो जाता है।
  4. अगर कोई भी जातक अपने नीच राहु को मजबूत बनाना चाहता है तो उसके लिए उस जातक को रात में सोते समय उसके बिस्तर के नीचे जौ रखकर सोना चाहिए उसके बाद दूसरे दिन सुबह उठकर उस जौ को किसी व्यक्ति को दान कर देना चाहिए। अगर कोई भी जातक यह उपाय करता है तो उसके राहु का दुष्प्रभाव समाप्त हो जाता है।
  5. अगर कोई जातक अपनी कुंडली का नीच राहु मजबूत करना चाहता है तो उस जातक को अपने दाहिने हाथ में चांदी का कड़ा पहनना चाहिए और हाथी के दांत का लोकेट बनाकर अपने गले में धारण कर लेना चाहिए।
  6. अगर कोई जातक अपने गले में चांदी की चेन पहनता है तो उससे भी नीच राहु मजबूत हो जाता है।
  7. नीच का राहु मजबूत बनाने के लिए आपको सफेद चंदन की माला पहनना चाहिए और सफेद चंदन अपने पास में रखना चाहिए।
  8. अगर कोई व्यक्ति किसी जमादार को तंबाकू का दान करें तो उसकी राहु का दुष्प्रभाव खत्म हो जाता है।

नीच राहु के अशुभ फल | Neech rahu ke ashubh phal

अगर किसी व्यक्ति का नीचे राहु है तो उससे हमें कौन से अशुभ फल मिलते हैं उनके बारे में बताएंगे।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 892 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

पन्ना रत्न के फायदे और नुकसान , धारण विधि और शुभ मुहूर्त | benefits of panna stone in hindi
विष योग के फायदे और 9 नुकसान व विष योग के 5 आसान उपाय | Vish yog ke fayde aur nuksan
  1. अगर किसी व्यक्ति का राहू नीच होता है तो उसके ससुराल वालों से उसका बहुत अधिक झगड़ा होता है।
  2. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में नीच का राहु है तो उस व्यक्ति के जीवन में शत्रु बढ़ जाते हैं और उसे हमेशा यह है भय रहता हैं कि उसके शत्रु बहुत है
  3. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में नीच का राहु होता है तो उस व्यक्ति के ऊपर नीच राहु का बुरा प्रभाव जैसे कि पुलिस केस तथा दुर्घटना आदि होने की संभावना बनी रहती है।
  4. जिस भी व्यक्ति की कुंडली में नीच का राहु बैठा होता है उस व्यक्ति को बहुत अधिक गुस्सा आता है और वह किसी ना किसी से झगड़ा करते रहते हैं।
  5. जिस भी व्यक्ति की कुंडली में नीच का राहु बैठा होता है उस व्यक्ति को मानसिक दौर से गुजरना पड़ता है।
  6. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में नीच का राहु होता है तो उस व्यक्ति को अधिक मदिरापान और हस्तमैथुन जैसी समस्या होने लगती है।
  7. जिस भी व्यक्ति की कुंडली में नीच का राहु होता है उस व्यक्ति को बाल झड़ने तथा गैस बनना और बवासीर की बीमारियां उत्पन्न होने लगती हैं।
  8. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में नीच का राहु होता है तो उस व्यक्ति के नाखून अपने आप टूटने लगते हैं तथा वह सर दर्द से पीड़ित रहता है।
  9. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में नीच का राहु होता है तो उस व्यक्ति को अचानक से कोई भी बीमारी का पता लगता है और उस बीमारी में बहुत अधिक खर्चा होता है जिसके कारण उसके घर पर आर्थिक तंगी का सामना उसे करना पड़ता है।

राहु को खुश करने के उपाय | Rahu ko khush karne ke upay

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में नीच का राहु होता है तो उस व्यक्ति के जीवन में राहु के नकारात्मक प्रभाव दिखने लगते हैं अगर वह व्यक्ति कोई उपाय करना चाहता है तो उसे हमारे द्वारा बताए गए उपायों का प्रयोग करना चाहिए वह राहु के नकारात्मक प्रभाव से बच सकता है।

rahu

यह उपाय हम उन लोगों के लिए दे रहे हैं जो व्यक्ति सर्वोत्तम राहु के दुष्ट प्रभावों के कारण रोग से पीड़ित है इसीलिए आपको इन उपायों को कम से कम तीन चार महीने तक करना है तब आपको इसके अनेक शुभ परिणाम दिखने लगेंगे यह मेरा आपसे अनुरोध है।

  1. अगर कोई भी जातक राहु की दशा से बहुत ही परेशान है तो उस व्यक्ति को किसी कुत्ते को भोजन या फिर रोटी खिलाना चाहिए या फिर आप चाहे तो किसी कुत्ता पालने वाले को या फिर एनजीओ में उसे कुछ दान कर सकते हैं।
  2. राहु के दुष्प्रभाव के कारण अगर आपका किसी भी कार्य में मन नहीं लगता है या फिर आपका किसी भी कार्य में ज्यादा देर तक मन नहीं लगता है या फिर आप अपनी नौकरी पर ज्यादा देर तक ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे हैं आपकी पढ़ाई में भी आपका मन नहीं लगता है आप हमेशा गुस्सा करते हैं और चिड़चिड़ा आते रहते हैं तो आपको इसके लिए प्रतिदिन अपने माथे पर सफेद रंग का चंदन लगाना चाहिए और ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करना चाहिए।
  3. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु की वजह से नकारात्मक परिणाम मिलते हैं तो उस व्यक्ति को सूर्यास्त होने से पहले रात का भोजन ग्रहण कर लेना चाहिए अगर आप यह उपाय करते हैं तो आप राहु के नकारात्मक परिणामों से बच सकते हैं
  4. अगर आप अपने जीवन से राहु के दुष्प्रभाव को निकालना चाहते हैं उनसे छुटकारा पाना चाहते हैं वैसे क्या आप लोग जानते हैं कि राहों का नीम की पत्तियों से डरना हमारे लिए शुभ संकेत होता है इसीलिए अगर आप सुबह नहाने के पानी में नीम की पत्ती डालकर स्नान करते हैं तो राहु के दुष्परिणामों से आप छुटकारा पा सकते हैं।
  5. राहु के दुष्परिणामों से बचने के लिए आप समुद्री नमक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं इसके लिए आपको एक बाल्टी में थोड़ा सा पानी लेकर समुद्री नमक को घोल लेना चाहिए उसके बाद आपको अपने पैरों को उस बाल्टी में डालना है 10 से 5 मिनट तक उसी बाल्टी में अपने पैरों को डालकर रखें अगर आप ऐसा करते हैं तो राहु के दुष्परिणामों से आप बच सकते हैं।
  6. अगर आप लोगों अपने बड़े बुजुर्गों की सेवा करते हैं और उन्हें कभी भी पलट कर जवाब नहीं देते हैं तो आप राहु के दुष्परिणामों से बच सकते हैं।
  7. अगर किसी जातक की कुंडली में राहु के दुष्प्रभाव चल रहे होते हैं उस जातक को अक्सर ताजा भोजन खाना चाहिए अगर आप लोग बासी भोजन ग्रहण करते हैं तो राहु के नकारात्मक प्रभाव बढ़ जाते हैं।
  8. क्या आप लोग जानते हैं कि राहु हमेशा बुरी चीजों की ओर आकर्षित होता है जैसे कि नशा चोरी आदि अगर आप अपने जीवन में इन चीजों से दूर रहेंगे तो आपको कभी भी राहु का सामना नहीं करना पड़ेगा इसके लिए आपको मांस मदिरा का सेवन भी नहीं करना है।
  9. अगर आप अपने जीवन में राहु को शांत करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए गेहूं नीले वस्त्र या फिर तेल का दान करना चाहिए आप चाहे तो काले वस्त्र भी दान कर सकते हैं।
  10. जिस भी समय आपको राहु की महादशा लगती है उस समय आपको राहु के मंत्र का जाप “ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहवे नमः” करना चाहिए।

उच्च के राहु का फल | Uchch ke rahu ka phal

हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि जिस भी जातक की कुंडली में उच्च का राहु होता है उस व्यक्ति का भाग्य बदल देता है।

राहु ग्रह का असर | Rahu grah ka asar

अगर किसी जातक की कुंडली में राहु ग्रह मजबूत होता है तो हमारे ज्योतिष से शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि उसके अच्छे परिणाम मिलते हैं जिस भी व्यक्ति की कुंडली में राहु ग्रह मजबूत होता है उस व्यक्ति के आध्यात्मिक क्षेत्र में सफलता भी प्राप्त होती है.

rahu

राहु ग्रह वाले व्यक्ति अपने मित्रों के साथ बलवान रहते हैं इसके अलावा अगर किसी की कुंडली में राहु की स्थिति कमजोर होती है तो उस जातक को अच्छे परिणाम प्राप्त नहीं होते हैं।

osir news

राहु के अशुभ प्रभाव | Rahu ke ashubh prabhav

  1. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु कमजोर होता है तो उस व्यक्ति को अपमानित होना पड़ता है।
  2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि जिस भी व्यक्ति की कुंडली में राहु के शुभ अवसर होते हैं उस व्यक्ति को कामों में सफलता कभी भी हासिल नहीं होती हैं।
  3. राहु के अशोक असर के कारण जातक को राजनीति की ओर खर्चा करना पड़ता है लेकिन वह बदनामी का कारण भी हो सकता है।
  4. राहु के अशुभ असर के कारण व्यक्ति का व्यवहार और नैतिकता में भी बदलाव आने लगता है।

FAQ : नीच का राहु के उपाय

राहु की महादशा चल रही हो तो क्या करें?

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु की महादशा का समय चल रहा है तो उस व्यक्ति को राहु के मंत्र का जाप करना चाहिए जो कि हमने आपको इसमें दिया हैं। “ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहवे नमः”

राहु ग्रह को कैसे शांत करे?

अगर आप लोग राहु ग्रह को शांत करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए गेहूं काले या नीले रंग के कपड़े या फिर तेल दान करना चाहिए।

राहु की दशा में क्या होता है?

अगर किसी व्यक्ति को राहु की दशा होती है तो उस व्यक्ति की मति भ्रष्ट हो जाती है और उसके जीवन में मानसिक चिंताएं बढ़ जाती है।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से नीच का राहु के उपाय बताएं है तथा नीच के राहु का फल क्या होता है इसके बारे में भी बताया है अगर आपने हमारे लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इस विषय की संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

दुकान के बंधन को काटने के अचूक उपाय और मंत्र Gharelu asan upay
टाइफाइड में नहाना चाहिए या नहीं ? गर्म या ठंडा पानी किससे नहायें | Typhoid me nahana
काली कपालिनी मंत्र और काली कपालिनी सिद्धि क्या है ? Kali kapalini sadhana
स्त्री स्खलित करने के उपाय : जल्दी पानी निकालने के आसान ट्रिक | Stri skhalit karne ke upay
पीपल पर जल चढ़ाने के फायदे क्या है ? Pipal ke ped ki puja कैसे करे ?
★ सम्बंधित लेख ★