पतंजलि में नामर्दी/नपुंसकता दूर करने की 5 असरदार दवाएं | पतंजलि में नामर्दी की दवा

पतंजलि में नामर्दी की दवा Patanjali me namardi ki dava नमस्कार दोस्तों आजकल के समय में आमतौर पर पुरुषों में बहुत सारी सेक्सुअल प्रॉब्लम को देखा जा रहा है वह अपनी पार्टनर को खुश नहीं कर पा रहे हैं उनकी मानसिक और शारीरिक क्षमताएं कमजोर होती जा रही हैं.



पतंजलि की नामर्दी की दवा नपुसंकता की आयुर्वेदक दवा नपुसंकता का उपचार बताइए patanjali me napunsakta ka ilaj napunsakta ki ayurvedic dawai

संतुलित आहार व स्वास्थ्य संबंधित सचेत ना रहने पर इन समस्याओं का आम तौर पर सामना करना पड़ता है नामर्दी और नपुंसकता इन्हीं सब कारणों की वजह से आ जाती है जिससे वह अपने जीवन साथी की नजरों में गिरा हुआ महसूस करता है.

और वह अपने जीवन साथी को कभी संतुष्ट नहीं कर पाता है लेकिन इन सब से परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है नामर्दी और नपुंसकता जैसी बीमारियों का संयुक्त इलाज उपलब्ध है. जिससे आप नामर्दी व नपुंसकता और शरीर अन्य समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं तो आइए जानते हैं कि पतंजलि में नामर्दी की दवा कौन-कौन सी है और हम उन्हें किस प्रकार कमाल कर सकते हैं.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

नामर्दी क्या है ?

नामर्दी या नपुंसकता एक ऐसी बीमारी है जिसकी वजह से मनुष्य योन संबंध नहीं बना पाता है नामर्दी में मनुष्य के जननांग में तनाव खत्म हो जाता है या सहवास के दौरान बहुत जल्दी स्खलन हो जाता है।इस कारण से व्यक्ति संभोग में अपने जीवनसाथी को संतुष्ट नहीं कर पाता है।

नामर्दी या नपुंसकता क्या है ?

नपुंसकता एक आदमी के लिए बड़े ही शर्म की बात होती है कि वह अपने जीवन साथी को पूर्ण रूप से संतुष्ट नहीं कर पाता है जिसके कारण वह मानसिक और शारीरिक तौर पर एक रोगी के रूप में नजर आने लगता है इन सब कारणों की वजह से मुझे मानसिक तनाव हो जाता है.


जिसके कारण उसकी संभोग करने की इच्छा धीरे-धीरे समाप्त होने लगती है और उसका जीवन साथी उससे खुश नहीं रहता है इन सभी समस्याओं को एक साथ मिलाकर नपुंसकता कहां जाता है लेकिन इससे आपको बिल्कुल परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

नपुंसकता की बीमारी को सदैव के लिए दूर किया जा सकता है इसके कई इलाज खोज निकाले गए हैं जिनका नियमित रूप से इस्तेमाल करने से नपुंसकता दूर की जा सकती है.

नामर्दी या नपुंसकता के कारण क्या है ?

सामान्य रूप से मनुष्य नामर्दी के कारणों कुछ नहीं समझ पाता है और धीरे-धीरे समस्या जटिल हो जाती है इसके पीछे कुछ कारण इस प्रकार से हैं।

1. खराब दिनचर्या

अधिकांश नवयुवक अपनी खराब दिनचर्या के कारण नपुंसकता का शिकार हो जाते हैं क्योंकि कहीं ना कहीं युवावस्था में किसी गलत संगत में पड़ जाते हैं और उस गलत संगत के कारण खानपान बिगड़ जाता है कभी विभिन्न प्रकार के व्यसन में फंस जाता है।

कहीं दारु शराब मदिरा जैसे अल्कोहल युक्त पदार्थों का सेवन करने लगता है या धूम्रपान करने लगता है अफीम चरस गांजा जैसी चीजों का उपभोग करता है और यह सभी चीजें हमें शारीरिक रूप से कमजोर कर देती है जिसकी वजह से नामर्दी जैसी समस्या भी उत्पन्न हो सकती है।

2. खानपान की कमी

बहुत से लोग अपने खान-पान पर ध्यान नहीं देते हैं और जब तक जंक फूड या फास्ट फूड तथा अन्य अनावश्यक खाद्य पदार्थों का सेवन करने लगता है जो शरीर को क्षतिग्रस्त कर देते हैं और इनकी वजह से कई प्रकार की शारीरिक विकृतियां उत्पन्न होती है।

हमारा खान-पान हमारी शारीरिक सेहत को चुस्त दुरुस्त रखता है परंतु जहां पर हम अनर्गल तरीके से खानपान शुरू कर देते हैं वही हमारे शरीर में कई समस्याओं के साथ नामर्दी या नपुंसकता भी हो सकती है।

नपुंसकता का प्रमुख कारण विटामिन के की कमी है और अगर हम दिन भर अपने खान-पान पर ध्यान नहीं देते हैं तो हमें विटामिन की पूर्ति नहीं हो पाती है जिसकी वजह से नपुंसकता जैसी समस्या होती है।

3. मानसिक तनाव

आज व्यक्ति के पास आर्थिक समस्या के कारण कई प्रकार की परेशानियों से जूझना पड़ता है और विभिन्न प्रकार की आवश्यकताओं की पूर्ति ना होने पर मानसिक तनाव और चिंता उत्पन्न होती है।

एक तनाव रहित जीवन जीने के लिए मनुष्य को विभिन्न प्रकार की चिंताएं उसे परेशान करती रहती है कभी परिवार की समस्याओं से देख चिंतित रहता है तो कभी खुद की कुछ परेशानियों से ग्रस्त रहता है जिसके कारण मानसिक तनाव उत्पन्न होता है और शरीर में नपुंसकता जैसी समस्या होती है।

4. हार्मोनल प्रॉब्लम

मनुष्य के अंदर जन्म ग्रंथियों से सेक्स को बढ़ाने के लिए टेस्टोस्टेरोन हार्मोन होता है जो सेक्स के दौरान उत्तेजना के कारण स्रावित होता है यदि मनुष्य में यह टेस्टोस्टेरोन हार्मोन किसी कारणवश असंतुलित हो जाता है तो सेक्सुअल प्रॉब्लम खड़ी होती है।

इस हारमोंस के कम स्रावित होने के कारण लिंग की उत्तेजना में कमी आ जाती है और इस कमी को नामर्दी के रूप में देखा जाता है जिसकी वजह से व्यक्ति अपने जीवन साथी के साथ सहवास करने में असफल रहता है।

5. मोटापा

मोटापा स्वयं में एक बीमारी है और अन्य बीमारियों की सबसे बड़ी जड़ है क्योंकि जैसे-जैसे मोटापा बढ़ता है शरीर में उतनी अधिक बीमारियां बढ़ती जाती है ऐसे में मोटापा के कारण व्यक्ति नामर्दी का भी शिकार हो जाता है।

मोटापा के कारण व्यक्ति के अंदर मधुमेह या डायबिटीज गठिया जैसी भयानक बीमारियों से व्यक्ति को परेशानी होती है ऐसे में मोटापा नपुंसकता का कारण बन जाता है।

6. हस्तमैथुन

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

नामर्दी का एक बहुत बड़ा कारण हस्तमैथुन भी है क्योंकि बहुत से नवयुवक गलत संगत में पड़कर हस्तमैथुन को सेक्सी की संतुष्टि हेतु करते हैं जिसकी वजह से उनकी यह आदत बन चुकी होती है और इसी आदत से लिंग में सूजन कमजोरी और तनाव की कमी जैसी समस्या हो जाती है।

धीरे धीरे हस्तमैथुन के कारण लिंग में तनाव की कमी के साथ-साथ रक्त कोशिकाएं टूट जाती है और नामर्दी या नपुंसकता की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

पतंजलि में नामर्दी की दवा | Patanjali namardi ki dawa

नपुंसकता से संबंधित कई समस्याओं के इलाज के लिए पतंजलि द्वारा बनाई गई कुछ खास आयुर्वेदिक दवाइयों के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं जिसके सेवन से आप अपने शरीर की नामर्दी से संबंधित कई समस्याओं का निवारण कर सकेंगे.

यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए इन दवाइयों को प्रमुख माना गया है उन्हीं में से कुछ खास दवाइयों को आज हम आपके समक्ष बताने वाले हैं.

1. पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल

कमजोर और नपुंसक लोगों के लिए यह दवा बहुत ही बेहतरीन होती है यह यौन रोगों व अन्य समस्याओं के लिए काफी फायदेमंद साबित होती है इस दवा को विशेष तौर पर यौन समस्याओं के लिए बनाया गया है इसके सेवन से सेक्स टाइमिंग बढ़ती है.

ह्यूमन इम्यूनिटी क्षमता भी बनती है यह शरीर की कमजोरियों को खत्म करता है पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल आपको पतंजलि स्टोर से प्राप्त हो जाएगा और आप इसका सेवन प्रतिदिन कर सकते हैं इससे आपकी शरीर की कई समस्याओं का निवारण हो जाएगा.

2. पतंजलि शुद्ध शंख बीज पाउडर

यह शंख बीज से बना एक पाउडर होता है जो हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए और यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए कार्य करता है यह हमारे शरीर में कई तरह के बदलाव करता है शारीरिक और मानसिक बदलाव होने पर हमारी और भाषाओं में भी प्रभावी कारगर होता है.

इसके सेवन के पश्चात यौन इच्छाएं अत्यधिक बढ़ जाती है जिनको कंट्रोल करना मुश्किल हो जाता है इसका शरीर पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है नपुंसकता के लिए बनाई गई यह एक आयुर्वेदिक दवा होती है.

3. पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल

एक पतंजलि आयुर्वेदिक दवा होती है जो किसी व्यक्ति की नपुंसकता और नामर्दी को दूर करने के लिए पूर्ण रूप से कारगर है यह भी व्यक्ति को जॉन समस्याएं होती हैं वह इसे आराम से ले सकता है और इसके सेवन से उसकी यौन समस्याओं का निवारण हो जाएगा.

यह दवा जॉन शक्ति और यौन इच्छा को बढ़ाने में मददगार साबित होती है यदि आपका जीवन साथी संतुष्ट नहीं होता है तो यह उसमें भी बहुत ही लाभकारी साबित होती है.

4. पतंजलि मकरध्वज रस

मकरध्वज का जूस पीने से शरीर में फुर्ती आती है और हमारा शरीर कई बीमारियों से मुक्त रहता है इसका रस पीने से शरीर हमेशा स्वस्थ रहता है एक आयुर्वेदिक पतंजलि दवा होती है जिसका कोई नुकसान नहीं होता है.पतंजलि मकरध्वज रस सेक्स क्षमताओं और यौन रोगों से निजात पाने के लिए लाभदायक साबित होती है.

5. पतंजलि सांग्ये पिष्टी

इस दवा को बहुत सारी जड़ी बूटियों के मिश्रण से तैयार किया गया है जोकि नपुंसकता को दूर करने के लिए अत्यंत उपयोगी साबित होती है शरीर के लिए इसके अन्य कई सारे फायदे हैं जा पतंजलि की एक आयुर्वेदिक दवा होती है. जिसका शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है या आपके शरीर को स्वस्थ करने व यौन क्षमताओं को सक्रिय करने के लिए अति शीघ्र कार्य करती है यह आपके वीर्य और शुक्राणुओं में भी वृद्धि करती है.

FAQ : पतंजलि में नामर्दी की दवा

अगर स्पर्म की संख्या कम है तो क्या करें?

अगर आपके अंदर शुक्राणु या स्पर्म की संख्या कम है तो सबसे पहले किसी अच्छे सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर से संपर्क करें अपनी जांच करवाएं उसके बाद डॉक्टर आपको कुछ दवाएं लेने के लिए बताएगा।

क्या स्पर्म की संख्या कम है तो बच्चे पैदा हो सकते हैं?

संतानोत्पत्ति के लिए एक पुरुष के अंदर कम से कम 20 लाख से अधिक प्रति मिलियन शुक्राणु की संख्या होनी चाहिए यदि जितने से कम है तो संतानोत्पत्ति या बच्चा पैदा करने की स्थिति में नहीं है।

शीघ्र स्खलन हो जाता है तो क्या किया जाए?

अगर वीर्य स्खलन जल्दी हो जाता है तो निश्चित रूप से आपके अंदर कहीं ना कहीं नपुंसकता की समस्या हो सकती है ऐसे में आपको तुरंत किसी डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए और उसके बाद दवा डॉक्टर के अनुसार ले।

Q. नामर्द को मर्द बनाने के लिए क्या करना चाहिए?

Ans. ऐसी समस्या होने पर सर्वप्रथम आप डॉक्टर से इसके बारे में सलाह अवश्य लें और संतुलित आहार लेना चाहिए और नामर्दी की कुछ आयुर्वेदिक दवाइयों का सेवन करना चाहिए.

Q. क्या हस्तमैथुन से नपुंसकता होती है?

Ans. यदि आपको नपुंसकता जैसी समस्या है तो इसका हस्तमैथुन से कोई वास्ता नहीं होता है वीर्य और शुक्राणु लगातार बनते रहते हैं आपको कोई अन्य समस्या हो सकती है.

Q. नामर्द की पहचान क्या है?

Ans. नपुंसक व्यक्ति के अंदर संभोग करने की इच्छाएं समाप्त हो जाती है उसकी क्षमताएं अत्यंत कमजोर हो जाती हैं जिनके कारण वह स्त्रियों के पास जाने से घबराते हैं और उनकी कुछ हरकतें नामर्दी की पहचान करवाती है.

निष्कर्ष

हम आशा करते हैं कि आपने पतंजलि में नामर्दी की दवा के बारे में अच्छे से जान लिया होगा और हमें पूरा विश्वास है कि आपको इन दवाइयों के बेहतर से बेहतर लाभ देखने को मिलेंगे. यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों व अन्य जानने वालों के साथ अवश्य शेयर करें हो सकता है उन्हें भी ऐसी कोई बीमारी हो जिसका निवारण करने में आप उनकी मदद कर सकते हैं.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन