प्यार कैसे करते हैं ? सच्चे प्यार को मजबूत बनाने की 13 महत्वपूर्ण बातें | प्यार कैसे करते हैं रात को : kaise karte hai ?

Pyar kaise karte hai raat ko दोस्तों प्यार तो सभी करते हैं, फिर चाहे वह माता-पिता हो या भाई बहन हो या पति पत्नी हो. रखना लड़का लड़की हो जीवन में सभी किसी न किसी से प्यार करते हैं और प्यार एक ऐसा प्यार होता है. जिसमें दो दिलों का आपसी सामंजस्य बनता है, दो दिलों में एक दूसरों के लिए असीम ममता होती है और चाहत से परिपूर्ण भावना होती है.



प्यार की अपनी अलग अलग परिभाषा है. प्यार में यह देखा जाता है कि हम जिस व्यक्ति से प्यार कर रहे हैं. वह व्यक्ति से हमारा संबंध क्या है ? ऐसे में जैसा संबंध होता है. उसी हिसाब से उसके साथ प्रेम किया जाता है. माता-पिता से प्यार करना, भाई बहन से प्यार करना या अन्य कोई भी रिश्ता जिसको हम प्रेम की नजर में देखते हैं. इनमें प्रेम से रिश्तो को निभाने की अदा कुछ दूसरी तरीके से होती है.

रात में प्यार कैसे करते हैं ? Raat Ko pyar kaise karte hain ? यह बात केवल पति पत्नी या एक ऐसे लड़के लड़कियों के विषय में है, जो एक दूसरे से प्यार करते हैं. परंतु अभी तक मिलन नहीं कर पाए. हालांकि जो लोग पति पत्नी के रूप में एक बिस्तर पर विश्राम करते हैं और रात में सोते हैं.

प्यार कैसे करते हैं अच्छे से बताइए, लडकी से प्यार कैसे करते है, प्यार कैसे करते रात में, yeh pyar kaise hota hai, pyar kaise karte hain tumko sanam,

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

ऐसे लोग पति पत्नी के बीच में Rat me pyar kaise kare ? रात में प्यार कैसे करें, तो यह बात एक अलग प्यार की हो जाती है. वहीं दूसरी तरफ यह कोई लड़का लड़की एक दूसरे से मोहब्बत करता है. परंतु अभी एक बिस्तर पर विश्राम करते या सोते नहीं हैं, तो ऐसे में वह लड़के लड़कियां रात में ही फोन पर बात करते हैं और एक दूसरे से प्यार भरी बातें करते हैं.

परंतु baat प्यार की उठती है कि रात में प्यार कैसे करें, तो रात में केवल पति पत्नी के बीच ही सबसे महत्वपूर्ण प्यार होता है. क्योंकि रात्रि में कोई भी व्यक्ति अपने माता-पिता भाई-बहन से प्यार में वह बातें नहीं कर सकता है, जो बातें पति पत्नी एक दूसरे से कर सकते हैं.


आइए जानते हैं कि एक पति पत्नी रात में एक दूसरे से प्यार कैसे करें ? ऐसी कौन सी बातें हैं, जो रात में पति पत्नी के बीच प्यार को बढ़ाती है. रात्रि में प्यार किस प्रकार से एक दूसरे के बीच परवान लेता है और पति पत्नी का रिश्ता सदैव प्यार से गुजरता है किस विषय पर कुछ तथ्यों का वर्णन करना चाहूंगा, शादी जीवन का एक अमूल्य और अहम हिस्सा है.

क्योंकि शादी के बाद किसी भी लड़का और लड़की की जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव आ जाता है. यह एक निर्णायक भूमिका होती है. शादी होने के बाद एक लड़की जब अपने पति के साथ उसके घर जाती है, तो उसके लिए नया माहौल नए रिश्ते होते हैं. जिनमें उसे ढलना होता है.

शादी के बाद व्यक्ति के जीवन में कई सारी जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं, एक लड़की अपनी जिंदगी में एक लड़के से यही उम्मीद करती है कि वह इसके पति के रूप में सभी प्रकार की ख्वाहिश से पूरा करता रहे और उसका पूरा ख्याल रखें. उसी जगह एक लड़के की भी उम्मीद होती है कि उसकी पत्नी उसके जीवन भर उसका सही से देखभाल करें और अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें.

प्यार कैसे करते हैं रात को ?

प्यार पहली रात को कैसे करें ? जब कोई भी नव दंपति पहली बार शादी करके पहले रात सुहागरात करता है, तो एक दूसरे से बहुत सी प्यार बढ़ाने वाली बातें करते हैं. इस दौरान पति पत्नी के बीच में प्यार कैसे होता है ? इसका अंदाजा तो केवल वही लोग अनुभव करते हैं, जो लोग पहली रात को सुहागरात के दौरान एक दूसरे से प्रेम करते हैं.

marriage

क्योंकि एक पति पत्नी के बीच का प्यार अलग अलग तरीके से होता है. सभी लोग अपनी पत्नी से अलग तरीके से प्यार के तरीके अपनाते हैं :

 

1. एक दूसरे को समझने का प्रयास करें

शादी की पहली रात केवल सुहागरात की नहीं होती है. बल्कि एक पति और पत्नी के रूप में एक दूसरे को समझने की होती है, सबसे पहले एक दूसरे के विचारों को समझना अनिवार्य होता है. जब आप पहली रात प्यार भरी रात में व्यतीत कर रहे हैं, तो कुछ ऐसी मनोवैज्ञानिक दशाएं होती है.

love

जिसकी वजह से हो सकता है कि लड़की परेशान है, तो ऐसे में पहले एक दूसरे को समझना बहुत जरूरी होता है. जब तक आप एक दूसरे को समझेंगे नहीं तब तक प्यार की बात फीलिंग नहीं होती है, जो होनी चाहिए. शादी होने के बाद पहली रात को बहुत सी लड़कियां मानसिक रूप से तैयार नहीं होती है, तो एक पति को चाहिए कि उसे कुछ इस तरह से प्यार करें कि वह ऐसा लगे कि एक दूसरे से बरसों से मिलना है.

जब ऐसी अनुभूत होने लगे. तभी आप पहली रात का आनंद ले सकते हैं और यह प्रक्रिया प्यार रात को कैसे करें कैसे प्रश्न का समाधान करती है और एक दूसरे को समझने का प्रयास हमेशा रात में करना चाहिए. क्योंकि दिन भर में बहुत से ऐसे बातें हो सकती हैं.

जिनकी वजह से कोई एक दूसरे से परेशान हो, तो ऐसे में अनिवार्य है कि हर रात एक दूसरे को प्यार से परेशानियों को निपटाने का प्रयास करें, जिससे प्यार बढ़ेगा.

2. मानसिक परेशानियां समझने का प्रयास करें

प्यार की पहली रात पति पत्नी के लिए बड़ी असमंजस भरी होती है. ऐसे में कोई भी पति पत्नी पहली रात में एक दूसरे की मानसिक परेशानियों का भी समझने का प्रयास करें. क्योंकि कभी-कभी कुछ ऐसी मानसिक समस्याएं होती है, जिनकी वजह से एक दूसरे से कह पाना बड़ा कठिन होता है.

compare-

फिर भी यदि आप परेशानियों को समझते हैं, तो निश्चित रूप से उनकी मानसिक परेशानियों को दूर कर सकते हैं. जब आप ऐसा करने में सक्षम हो जाते हैं, तो निश्चित रूप से एक दूसरे रात में तैयार करो और परवान चढ़ाएंगे. कोई भी एक दूसरे को जब प्यार करता है, तो यह जरूरी नहीं है कि वह मानसिक रूप से किसी भी बात को मानने के लिए तैयार हो. ऐसे में मानसिक विचारों को समझने का प्रयास करें.

3. प्यार में आनंद की अनुभूति होनी चाहिए

प्यार कैसे करते हैं रात को यह बात लगभग सभी पति पत्नी आजमाते हैं अर्थात एक दूसरे को रात में प्यार की परवान चढ़ने की कोशिश करते हैं और एक दूसरे से प्यार करते थे. परंतु रात में प्यार करने का मतलब यह होता है कि एक पति पत्नी अपने प्यार में आनंद की अनुभूति करें अर्थात जो एक दूसरे को इस तरह से संतुष्ट करें कि लगे कि हां दिल से एक दूसरे से प्यार करते हैं.

lover joke

क्योंकि पति पत्नी के बीच का प्यार कभी दिखावा नहीं होना चाहिए, रात में पति और पत्नी के बीच कोई और नहीं होता है. ऐसे में पति पत्नी किसी भी तरह से एक दूसरे को प्यार कर सकते हैं. लेकिन प्यार का आनंद तभी आता है. जब उसमें एक नयापन दिखाई दे और आनंद की अनुभूति हो.

4. एक दूसरे की बाहों में लिपट कर रात में तैयार करें

पति पत्नी रात में प्यार करते हैं, तो सबसे बड़ी बात यह है कि वह एक दूसरे की बाहों में लिपट कर ही प्यार करें. क्योंकि जब आप एक दूसरे की बाहों में लिपट कर प्यार करते हैं, तो आपके दिल में कुछ ऐसी हलचल होती है. जिससे एक दूसरे को बिना कुछ बोले ही सब कुछ समझ लेते हैं.

love

पति और पत्नी का प्यार केवल 1 दिन का नहीं होता है. वैसे में रात को जल्द ही एक दूसरे के साथ बैठे, तो आपस में लिपट कर एक दूसरे के ऊपर पैरों के ऊपर पैर रखकर और मजाकिया टाइप या मनोरंजन जैसी बातें करते रहे. जिससे एक दूसरे में प्यार बढ़ेगा. जब कोई भी एक पत्नी रात में एक दूसरे के साथ प्यार भरी बातें करता है, तो उसमें कुछ ऐसे नॉन वेज जोक्स भी कर सकता है.

5. एक दूजे में खो जाए

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

प्यार तो सभी करते हैं. लेकिन प्यार रात में कैसे करते हैं ? यह बहुत अलग बात होती है. क्योंकि रात में पत्नी को प्यार करने के लिए सबसे जरूरी बात है कि एक दूसरे के साथ लिपट कर कुछ इस तरह से महसूस करें कि जैसे एक दूसरे में खो गए हो.

पति पत्नी के बीच में रात का प्यार जब तक एक दूसरे में खो नहीं जाता है. तब तक किसी भी प्रकार की आनंद की अनुभूति नहीं मिलती है. ऐसे में यह आवश्यक है कि रात में एक दूसरे की बाहों में भर कर कुछ इस तरह से खो जाए. जैसे कुछ आसपास हुआ ही ना हो.

6. रात में प्यार ख़ास पलों को याद करते हुए करें

रात्रि में प्यार करने के लिए एक दूसरे से कुछ ऐसे खास पलों को याद करो और शेयर करो, कुछ ऐसे पल होते हैं, जो बहुत ही बेहद खूबसूरत और हमेशा याद रहने वाले होते हैं. ऐसे में आप एक दूसरे के उन पलों को याद करते हैं, एक दूसरे से प्यार करें.

lover

जैसे पहली मुलाकात कब हुई, शादी की सालगिरह कब है, बर्थडे आदि यह पल ऐसे होते हैं. जिनको आप याद करते हैं और एक दूसरे के बीच शेयर करते हुए भविष्य में निभाने की बात करते हैं, तो प्यार अधिक बढ़ता भी है और हमेशा बरकरार रखता है.

7. अच्छे और बुरे का ख्याल करें

पति पत्नी का रिश्ता बहुत ही विश्वास पर टिका होता है. ऐसे में एक पत्नी चाहती है कि उसका पति हमेशा अच्छे और बुरे का ख्याल रखें. यह किसी भी पल में कोई बुरा वक्त है, तो उसका हो कुछ इस तरह से ख्याल करने का वादा करें कि जीवन में उसके पास दोबारा बुरा वक्त ना है. रात में प्यार करना और दिन भर की अच्छे और बुरे अनुभवों को एक दूसरे को जानना जरूरी होता है. इनको जानते हुए अगले दिन अच्छे से करने का प्रयास करें.

8. गले लगाकर रात में प्यार करें

रोमांटिक इशारे

महिलाओं को यदि इनका पति रात में गले लगाता है, तो उन्हें बेहद आनंद प्राप्त होता है. ऐसे में अपनी पत्नी को रात में प्यार करते समय गले से जरूर लगाएं और उसे प्यार से सहलाते हुए बात करें. यदि आप ऐसा करते हैं, तो एक दूसरे में इमोशन ली अटैचमेंट होता है, साथ में गालों पर प्यार भरा चुंबन भी ले ऐसे में जब आप फिजिकली इंटरमेंट होते हैं, तो प्यार परवान चढ़ता है.

9. प्राइवेट बातें करनी चाहिए

private things

रात में प्यार करते समय पति पत्नी एक दूसरे से कुछ ऐसी प्राइवेट बातें करें. जिससे एक दूसरे के करीब आने में हिचकिचाहट ना हो और इमोशनली वे आप से लिपट कर प्यार जाहिर करें. जब आप प्राइवेट बातें करना प्रारंभ करते हैं, तो उसमें कुछ ऐसी बातें निकल कर आती है, जो ना चाहते हुए भी हम एक दूसरे से कह देते हैं. जिससे किसी भी प्रकार की असमंजसता नहीं रह जाती है.

10. नाराजगी ना जाहिर करें

रात्रि में प्यार करते समय किसी को एक दूसरे से ऐसी नाराजगी ना व्यक्त करें. जिससे दूरियां बढ़ी बल्कि किसी भी प्रकार की नाराजगी को दूर करते हुए एक दूसरे से आपस में बात करें. जिससे आप एक दूसरे को कंफर्टेबल महसूस करेंगे और कहा जाता है कि बिस्तर एक आराम की जगह है।

ladki ko propose kaise kare gf gussa ho to kya kare , girlfriend ki gussa kaise khatm kare , ladki ko kaise manate hai ,  Girlfriend ki gussa kaise utare , Girlfriend ko kaise manaye , नाराज गर्लफ्रेंड को मनाने के लिये, Girlfriend ko kaise manaye, girlfriend ko kaise manaye shayari, girlfriend ko kaise manaye tips, girlfriend ko kaise manaye shayari in english, girlfriend ko kaise manaye sms in hindi, gf ko kaise manaye tips in english, ladki ko kaise manaye, ladki ko kaise manaye pyar ke liye, ladki ko kaise manaye in english, apni girlfriend ko kaise manaye, apne girlfriend ko kaise manaye, angry girlfriend ko kaise manaye, angry gf ko kaise manaye shayari, angry gf ko kaise manaye, breakup ke baad apni girlfriend ko kaise manaye, apni girlfriend ko kiss ke liye kaise manaye, apni girlfriend ko shadi ke liye kaise manaye, breakup girlfriend ko kaise manaye, bewafa girlfriend ko kaise manaye, naraj Girlfriend ko kaise manaye , naraj girlfriend ko kaise manaye in hindi, naraj girlfriend ko kaise manaye, naraj gf ko kaise manaye shayari, naraz gf ko kaise manaye shayari, naraz girl ko kaise manaye, naraz girlfriend ko kaise manaye, naraz hui gf ko kaise manaye, naraj ladki ko kaise manaye hindi, , रूठी प्रेमिका को कैसे मनाये, रूठी gf को कैसे मनाये, बेस्ट फ्रेंड को मनाने के तरीके, रूठी प्रेमिका को मनाने की शायरी, रूठे हुए प्यार को कैसे मनाए, गफ को मनाने का तरीका Status, Girlfriend Ko kaise manaye Shayari, Girlfriend gussa ho To kaise manaye , , रूठी प्रेमिका को मनाने की शायरी, रूठी हुई प्रेमिका को मनाना शायरी, ब्रेकअप के बाद कैसे मनाये, बेस्ट फ्रेंड को मनाने के तरीके, रूठी हुई प्रेमिका को मनाना shayri, रूठे हुए प्यार को कैसे मनाए, नाराज प्रेमिका के लिए शायरी, ,school me, प्यार का इजहार कैसे करे, प्रपोज करने वाली शायरी, propose kaise kare in english, प्रपोज करने वाली शायरी हिंदी में, गूगल तुम मुझे प्रपोज करो, प्रपोज का मतलब, ladki ko impress kaise kare, प्यार करने का आसान तरीका, प्यार करने का सही तरीका, प्यार का इजहार करने का तरीका, प्यार जाहिर करने के तरीके, किसी को प्यार का एहसास कैसे दिलाये, प्यार का इजहार कैसे करे शायरी, आई लव यू बोलने के तरीके, प्यार का इजहार कैसे, pyaar kaise kare , giel friend ko kaise manaye , friend ko kaise manaye , lover ko kaise manaye , i love you kaise bole , pyaar ka ijhaar kaise karen , ,

किसी भी प्रकार की नाराजगी प्यार में बाधा डाल सकती है, तो जब भी आप बिस्तर पड़ जाए, तो एक दूसरे से नाराजगी को दूर करते हुए केवल प्यार से बात करें और दिन भर की नाराजगी भूल जाएं, कभी छोटी मोटी बात में नाराज जी हो भी जाए, तो उसको नजरअंदाज करें.

रात में पति पत्नी को केवल एक दूसरे से खुल कर बात करना चाहिए, एक पत्नी किसी कारण बस नाराजगी है, तो आपको सभी गलतफहमियां दूर करते हुए एक दूसरे से केवल बात करें.

11. पसंद और नापसंद पर भी बात करें

talking love pyar me bat karna

पति पत्नी को एक दूसरे से रात्रि में प्यार करते समय एक दूसरे की पसंद और नापसंद पर भी बात करते रहें, बहुत सी ऐसी बातें हैं, जो कहीं ना कहीं ना पसंद हो जाती हैं और एक दूसरे से दूरियां बढ़ जाती है. ऐसे में रात्रि को प्यार कुछ इस प्रकार से करें कि उनकी पसंद और नापसंद भी ख्याल रखें.

12. कमरे को सजा कर रखें

प्यार तो हमेशा एक दूसरे की नजरों में होना चाहिए. परंतु सबसे महत्वपूर्ण यह बात है कि कमरे को भी सजा कर रखा जाए. क्योंकि बहुत सारी ऐसी वस्तु होती हैं, जो यदि कमरे में अस्त व्यस्त होते हैं, तो रात्रि में प्यार करने का आनंद नहीं आता है.

bed

ऐसे में आप अपने कमरे को प्यार करने के लायक बनाएं. जैसे बिस्तर बहुत ही सही तरीके से बिछा हो. हर कमरे के अंदर लगे हुए विभिन्न प्रकार के देवी देवताओं के फोटो या अन्य चित्र उचित जगहों पर होनी चाहिए. यह सब रात्रि में प्यार करने में काफी मदद करते हैं।

13. मिलन में फोर प्ले करें

sleep lover

पति और पत्नी के बीच सबसे अहम हिस्सा मिलनहोता है. इस दौरान अपनी पत्नी को तैयार करने और मिलनका आनंद लेने के लिए मिलनके दौरान फोरप्ले का उचित तरीकों का प्रयोग करें. क्योंकि फोरप्ले के दौरान दोनों लोगों के बीच सेक्सुअल संबंध अच्छे और घनिष्ट बनते हैं, रात में प्यार करते समय फोरप्ले तरीके भी प्रयोग करें।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन