10 ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट का नाम,रेट और होम्योपैथिक,आयुर्वेदिक नुस्खे | Breast Kam Karne Ki tablet


Rate this post

ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट | Breast kam karne ki tablet : किसी भी लड़की या महिला के लिए उसका ब्रेस्ट साइज उसके शरीर के आकर्षण का महत्वपूर्ण हिस्सा होता है कई बार महिलाओं के ब्रेस्ट साइज बहुत कम हो जाते हैं जिससे वह परेशान होती है परंतु बहुत सी ऐसी भी महिलाएं जिनकी ब्रेस्ट साइज उनकी लंबाई-चौड़ाई के अनुसार ज्यादा होते हैं जिससे उनको काफी परेशानी होती है।

कोई भी लड़की हो या लड़का महिला हो या पुरुष ब्रेस्ट साइज उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है कम या ज्यादा ब्रेस्ट साइज परेशानी का कारण बनता है इसीलिए महिलाएं अपने ब्रेस्ट कम करने की दवाओं का प्रयोग करती हैं। बहुत सी महिलाएं ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट का सेवन करती हैं तो कुछ महिलाएं क्रीम या जेल का उपयोग भी करती है।

ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट नाम price ब्रेस्ट कम करने की मेडिसिन ka naam ब्रेस्ट कम करने की मेडिसिन का नाम ब्रेस्ट कम करने वाली कोई क्रीम ब्रेस्ट कम करने की क्रीम नाम इन हिंदी ब्रेस्ट कम करने के लिए एक्सरसाइज ब्रेस्ट कम करने की exercise ब्रेस्ट कम करने की एक्सरसाइज ब्रेस्ट कम करने की होम्योपैथिक मेडिसिन breast kam karne ki tablet ब्रेस्ट कम करने की मेडिसिन ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक क्रीम ब्रेस्ट टाइट करने की tablet वजन कम करने की टेबलेट कौन सी है breast kam karne ke liye tablet breast kam karne ki goli cream ब्रेस्ट कम करने की मेडिसिन ka naam क्रीम ब्रेस्ट कम करने की मेडिसिन का नाम chest kam karne ka tarika exercise breast kam karne ki exercise video breast tight karne ke capsule pet kam karne ka capsule breast kam karne ke gharelu nuskhe breast kam karne ke upay breast kam karne ke liye yoga breast kam karne ke yoga tips ब्रेस्ट कम करने की पतंजलि क्रीम पतंजलि ब्रेस्ट क्रीम

आज के दौर में महिलाओं के ब्रेस्ट साइज को उचित रूप देने के लिए कई प्रकार की क्रीम जेल और टेबलेट उपलब्ध है जिन का प्रयोग करने से ब्रेस्ट साइज को सही रूप दिया जा सकता है। कुछ महिलाएं समय की व्यस्तता के कारण क्रीम या जेल का मसाज करने के लिए समय नहीं होता है इसलिए ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट लेना ज्यादा पसंद करती है।

ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट | Breast Kam Karne Ki tablet

अगर आपके ब्रेस्ट साइज का आकार अधिक हो चुका है और आप चाहती हैं कि उनको सही आकार मिलाएं तो आपको यहां पर कुछ ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट के बारे में बता रहे हैं जिनका उपयोग करने से आप अपने ब्रेस्ट को कम कर सकती हैं।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

breast

1. वाइट क्वो करुआ कैप्सूल

किसी भी महिला के ब्रेस्ट साइज का अधिक बढ़ जाना एस्ट्रोजन लेवल का संतुलन सही ना होना है ऐसे में हो वाइट क्वो करुआ कैप्सूल breast size को सही करने में मददगार होता है यह कई प्रकार के नेचुरल जड़ी बूटियों से तैयार किया गया कैप्सूल है जो रेस्ट के शेप और साइज में सुधार करता है।


ब्रेस्ट मजबूत व breast strong and

White Quo Carua Capsules  1050 INR

2. अलेक्सिआ ब्रेस्ट रिडक्शन पिल

ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट एस्ट्रोजन की मात्रा में सुधार करते हैं ऐसे में अलेक्सिआ ब्रेस्ट रिडक्शन पिल शरीर में फैट की मात्रा को कम करता है तथा ब्रेस्ट साइज में सुधार करते हैं.

Alexia Breast Reduction Pill  Rs 2,500 

3. ब्रेस्ट रिडक्शन क्यूट B60 कैप्सूल

ब्रेस्ट रिडक्शन क्यूट B60 कैप्सूल एस्ट्रोजन लेवल को सुधार करके ब्रेस्ट में बढ़े हुए भारीपन को कम करता है तथा अतिरिक्त फैट हटाकर ब्रेस्ट साइज को सही रूप लाने में मदद करता है।

Breast Reduction Cute B 60 Capsules 2,710

4. Hashmi Cute B Caps

यह ब्रेस्ट कम करने के कैप्सूल आयुर्वेदिक पत्तों से बने हुए हैं जिसमें प्रमुख रुप से Ginkgo Biloba Extract, Vitamin A मुख्य अवयव होते हैं यह सभी तत्व एस्ट्रोजन लेवल को सुधारते हैं तथा ब्रेस्ट की कोशिकाओं में सुधार करके उन्हें सही रूप और आकार देते हैं।

Hashmi Cute B Caps

ब्रेस्ट कम करने के कैप्सूल हाशमी क्यूट बी कैप्स प्रतिदिन एक एक गोली ली जाती है इसके अलावा यह व्यक्ति की स्थिति के आधार पर खुराक को कम ज्यादा किया जाता है।

Hashmi Cute B Caps ₹855

ब्रेस्ट कम करने की होम्योपैथिक दवाइयां | Breast kam karne ki homeopathic Dawa

Homeopathy की दवा सभी प्रकार के रोगों में सबसे ज्यादा सुरक्षित और कारगर मानी जाती हैं ऐसे में ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट के साथ-साथ होम्योपैथी की भी दवाई ब्रेस्ट को कम करने में मदद करती है आइए कुछ होम्योपैथिक दवाओं के बारे में बात करते हैं।

breast

 

1. फ्रैगरिया वेस्का 30 सीएच

अगर स्तनपान कराने के कारण ब्रेस्ट साइज बढ़ता है तो अपने ब्रेस्ट साइज को सही रूप में लाने के लिए महिलाओं को ब्रेस्ट कम करने के टैबलेट फ्रैगरिया वेस्का 30 सीएच बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। यह दवा प्रतिदिन दो-दो बूंद दिन में तीन बार ली जाती है तथा डॉक्टर के परामर्श के अनुसार शारीरिक स्थिति के आधार पर दिया जाता है.

Fragaria Vesca 30 CH
₹100

2. फाइटोलक्का डिकेनड्रा 30 सीएच

ब्रेस्ट कम करने की दवा को दिन में दो से तीन बूंद लेने से ब्रेस्ट का आकार कुछ हद तक सही हो जाता है यह दवा दिन में तीन बार ली जाती है।

फाइटोलक्का डिकेनड्रा 30 सीएच Phytolacca dicandra 30 CH

Phytolacca decandra 30 CH ₹166.00

3. चिमाफिला उम्बेलटा टिंचर

बहुत सी होम्योपैथिक दवाई टिंचर के रूप में आती हैं चिमाफिला उम्बेलटा टिंचर भी ब्रेस्ट को कम करने की दवा है यह दवा ब्रेस्ट को सामान्य रूप देने में कारगर मानी जाती है।

Chimaphila Umbellata Tincture ₹209.00

4. कैल्केरिया कार्बोनिकम

कैलकेरिया कार्बनिकम जैसी ब्रेस्ट कम करने की होम्योपैथिक दवा को उन महिलाओं को दिया जाता है जिन महिलाओं के स्तन डिलीवरी के बाद अनियमित हो जाते हैं अर्थात बड़े ब्रेस्ट हो जाने पर कैलकेरिया कार्बोनिकम दिया जाता है।

Calcarea Carbonicum  ‎₹86.50

ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवाएं | Breast kam karne ki ayurvedic dawa

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

महिलाओं के ब्रेस्ट लंबाई के अनुसार होना जरूरी है यदि किसी भी महिला की लंबाई 5 फुट से अधिक है तो ब्रेस्ट कम से कम 32 सेंटीमीटर के आसपास होनी चाहिए परंतु ब्रेस्ट की लंबाई अधिक होने से महिलाओं को कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आइए हम आपको ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट के साथ-साथ आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में बता देते हैं।

Glamour modeling

1. दिव्य मेदोहर वटी

यह आयुर्वेदिक दवा पतंजलि का उत्पाद है इस दवा का प्रयोग करने से ब्रेस्ट में अतिरिक्त वसा की कमी हो जाती है और बॉडी को सुंदर सुडौल आकर्षक बना देती है। दिव्य मेदोहर वटी ब्रेस्ट कम करने की एक रामबाण औषधि मानी जाती है।

Divya Medohar Vati ₹100.00

2. दिव्य शतावर वटी

महिलाओं के बड़े हुए ब्रेस्ट को कम करने के लिए दिव्य शतावरी वटी भी एक अच्छी दवा मानी जाती है यह महिलाओं में हार्मोन असंतुलन थकान कमजोरी और अन्य कई समस्याओं को भी दूर करती है। स्तनों के पास जमा हुई अतिरिक्त वसा को कम करके स्तनों के आकार को सही रूप देती है तथा पेट संबंधी कई समस्याएं भी दूर हो जाती हैं वह प्रजनन क्षमता भी बढ़ जाती है.

Divya Shatavari Vati ₹180.00

3. शिलाजीत रसायन वटी

शिलाजीत भी प्रजनन विकारों को दूर करती है और यह आयुर्वेदिक दवा शरीर में अतिरिक्त फैट को कम कर के बढ़े हुए स्तनों में सुधार करती हैं। यह दवा शरीर की मांसपेशियों को टाइट कर देती है जिससे ढीले ब्रैस्ट से निजात मिलती है और साथ ही साथ अन्य शारीरिक समस्याएं भी दूर होती हैं

शिलाजीत रसायन वटी Shilajit Rasayan Vati

Shilajit Rasayan Vati ₹40.00

4. दिव्य वृधिवाधिका वटी

आयुर्वेदिक दवाओं के अंतर्गत ब्रेस्ट को कम करने की दिव्य वृद्धिवाधिका वटी काफी कारगर मानी जाती है यह महिलाओं में मोटापे को भी कम करती है। नियमित रूप से इसका सेवन करने से शरीर की अतिरिक्त फाइट खत्म हो जाती है तथा बड़े हुए बेडौल स्तन व ब्रेस्ट सुडौल और सुंदर बन जाते हैं।

Divya Vridhivadhika Vati ₹45.00

5. पतंजलि तेजस तैलम

पतंजलि का यह प्रोडक्ट महिलाओं के ब्रेस्ट कम करने की एक आयुर्वेदिक दवा है यह तेल कई प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों जैसे बादाम सरसों तिल लौंग आदि से बना होता है इसकी प्रतिदिन मसाज करने से मांस पेशियों में तनाव आता है तथा स्तन सुंदर व सुडौल बन जाते हैं.

पतंजलि तेजस तैलमPatanjali Tejas Tailam

Patanjali Tejus Tailum ₹75.00

6. सीआरडी ( CRD ) आयुर्वेदिक बोसोम कैप्सूल

यह एक आयुर्वेदिक ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट है यह मोटापा स्तनों के आकार में वृद्धि हार्मोन संतुलन आदि के लिए उपयोगी मानी जाती है तथा ढीले स्तनों में कसावट करके उन्हें सुडौल बनाती है यह दवा प्रतिदिन सेवन करने से शरीर की अतिरिक्त वसा खत्म हो जाती है तथा ब्रेस्ट सुंदर सुडौल बन जाते हैं।यह दवा किसी भी डॉक्टर की सलाह से लेना चाहिए।

CRD Ayurvedic Bosom Capsules ₹625.00

7. हस्सनार कामटोने एफ एनर्जी

ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवाओं के रूप में हस्सनार कामटोने एफ एनर्जी शरीर के हारमोंस को संतुलित करके अतिरिक्त विकारों को हटा देती हैं जिससे बड़े एवं ढीले स्तन टाइट हो जाते हैं. इस दवा को नियमित सेवन करने से हार्मोन संतुलित रहते हैं तथा शरीर की अतिरिक्त वसा कम होने की वजह से ब्रेस्ट मजबूत व सुंदर बन जाते हैं।

Hassnar Kamtone F Energy ₹690.00

FAQ : ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट

ब्रेस्ट को कम करने के लिए कौन सा तेल प्रयोग करें

ब्रेस्ट को कम करने के लिए ऑलिव आयल अलसी का तेल नारियल का तेल का प्रतिदिन इसमें मसाज करें। इन तेलो से ब्रैस्ट टाइट हो जाते हैं।

ब्रेस्ट साइज कम करने के लिए क्या खाना और पीना चाहिए

अपनी ब्रेस्ट साइज को कम करने के लिए तरबूज के ला बेरी सेब संतरा अमरूद आम जैसे फलों का सेवन करना चाहिए जिससे ब्रेस्ट साइज बहुत जल्द कवर हो जाता है  

क्या ब्रा पहनने से ब्रेस्ट साइज सही हो सकता है

अगर आप ब्रेस्ट साइज को कम करना चाहती हैं तो एक अच्छी और उचित साइज की ब्रा का इस्तेमाल कर सकते हैं ब्रा पहनने से कुछ हद तक ब्रेस्ट साइज सही हो जाता है।

निष्कर्ष

सामान्य तौर पर अक्सर महिलाओं के ब्रेस्ट उम्र के साथ अथवा डिलीवरी के बाद बढ़ जाते हैं कभी-कभी ब्रेस्ट इतना बढ़ जाते हैं कि शरीर का आकर्षण खो देते हैं ऐसे में अपने ब्रेस्ट को सही साइज देने के लिए ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट का प्रयोग महिलाएं कर सकते हैं.

osir news

इसके साथ साथ ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा होम्योपैथिक दवाएं भी काफी कारगर मानी जाती हैं। कभी-कभी ब्रेस्ट को कम करने के लिए या सही रूप देने के लिए घरेलू उपाय जैसे सही ब्रा का पहनना से भी किया जा सकता है|

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘
★ सम्बंधित लेख ★
X