लड़कियों के दूध बढ़ाने के उपाय : स्तन बड़े,सुन्दर और आकर्षक करने के 7 घरेलु उपाय | Breast badhane ke upay : स्तन के साइज़ को बड़ा और आकर्षक बनाये

Ladkiyon ke doodh badhane ke upay नमस्कार दोस्तों आजकल बहुत सारी महिलाओं की और लड़कियों की यह काफी गंभीर समस्या हो गई है लड़कियों के दूध या ब्रेस्ट शरीर के विकास के साथ-साथ विकसित नहीं होते हैं और वह छोटे रह जाते हैं.

लड़कियों के दूध बढ़ाने के तरीके बताइए ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के उपाय बताएं chhati badhane ke liye koi upay breast size ko bada karne ke upay

वास्तव में देखा जाए तो यह गंभीर समस्या है जिससे कि कई लड़कियों और महिलाओं में इस वजह से अत्यधिक तनाव रहता है उन्हें लगता है कि वह सुंदर और आकर्षक नहीं लगती हैं जिसके कारण उनका आत्मविश्वास कम हो जाता है.

स्तनों का साइज कम होने के कारण उनके ऊपर कोई भी कपड़ा सूट नहीं करता है ढीले कपड़ों की वजह से वो सुंदर और आकर्षक नहीं लगती हैं ऐसी कई समस्याएं लड़कियों और महिलाओं को होती है ऐसे में आपको बिल्कुल परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

आज आपको हम ऐसे कई उपाय बताने वाले हैं जिससे आपकी इन सभी समस्याओं का निवारण हो जाएगा और आप अपने ब्रेस्ट का साइज भी बड़ा सकेंगे और उन्हें सुंदर और सुडौल बना सकेंगे तो आइए जानते हैं लड़कियों के दूध बढ़ाने के उपाय क्या है?

ब्रेस्ट साइज कम होने के प्रमुख कारण

लड़कियों या महिलाओं के ब्रेस्ट साइज कम होने के कई कारण हो सकते हैं लेकिन ब्रेस्ट साइज कम होने के कुछ प्रमुख कारण जो आमतौर पर स्तन साइज कम होने के लिए देखे गए हैं उनका विस्तार रूप से वर्णन करने वाले हैं.

1. वजन कम होना

ब्रेस्ट साइज आपके शरीर पर डिपेंड करता है यदि आपका वजन बहुत कम होता है तब आपके स्तन भी छोटे होते हैं यदि आप की लंबाई और चौड़ाई अच्छी खासी होती है तो आपके ब्रेस्ट का साइज भी अच्छा खासा होता है.


ब्रेस्ट साइज आपके शरीर के आधार पर होता है जिस हिसाब से आपका शरीर होता है उसी हिसाब से आपके ब्रेस्ट का साइज होता है यदि आपके शरीर के अनुसार आपके ब्रेस्ट साइज नहीं है तो निश्चित ही उसमें कोई प्रॉब्लम है इसके लिए आप इलाज कर सकते हैं.

2. अनुवांशिकता

पीढ़ी दर पीढ़ी चलने वाले अनुवांशिक लक्षण जो कि हमारे माता-पिता द्वारा हमारे अंदर आते हैं इनका भी इन कमियों में मुख्य रूप होता है यदि आपकी मां के बेस्ट छोटे होते हैं तो आनुवांशिक लक्षणों के कारण बेटी के भी ब्रेस्ट छोटे हो सकते हैं.

लेकिन ऐसा कोई जरूरी नहीं है इसलिए यदि ऐसा है तो आप इसके लिए डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं या फिर कोई घरेलू उपाय इस्तेमाल कर सकते हैं.

3. संतुलित आहार ना लेना

कभी-कभी संतुलित आहार ना मिलने की वजह से हमारे शरीर का सही से विकास नहीं होता है जिसके कारण ब्रेस्ट साइज छोटा रह जाता है विटामिन और प्रोटीन व अन्य पोषक तत्व की कमी के कारण ऐसी कई कमियां शरीर में देखी जाती हैं.

जो संतुलित आहार ना मिलने के कारण आती है उनके निवारण के लिए आप तुरंत संतुलित आहार लेना शुरू कर दें.

लड़कियों के दूध बढ़ाने के उपाय | Breast size badhane ke gharelu upay | Breast badhane ke upay

कई बार लड़कियों और महिलाओं के स्तनों का साइज कम होने के कारण वह सुंदर और आकर्षक नहीं लगती हैं और उन्हें इस बात की कमी महसूस होती रहती है जिससे कि उनके अंदर आत्मविश्वास की कमी आने लगती है किस लिए यदि आपके स्तन छोटे हैं.

और आप इतने में सुंदर और आकर्षक नहीं लगते हैं और आपके कपड़े का साइज नहीं मिल पाता है ढीले कपड़े की वजह से आप बिल्कुल अच्छी नहीं लगती हैं ऐसे मैं आपको बिल्कुल परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिनसे आपको ऐसी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा और स्तन बढ़ाने के लिए रामबाण उपाय है जिनका प्रयोग आप आसानी से कर सकती हैं.

1. हरी सब्जियों का सेवन

शरीर को प्रोटीन विटामिन युक्त पदार्थ ना मिलने के कारण शरीर का विकास ठीक से नहीं होता है जिसके कारण स्तन छोटे होने की समस्या उत्पन्न हो जाती है ऐसे में आपको ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियों का सेवन करना चाहिए.

जैसे पालक करेला परवल तरोई आज हरी सब्जियों का सेवन करें जिससे शरीर को संतुलित पोषक तत्व मिल सके और यह स्तनों के विकास के लिए बहुत लाभदायक होते हैं.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 737 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

कैसे जाने कि किसी ने काला जादू कर दिया है : किसी ने कुछ किया है कैसे पता करें ?
महाशक्तिशाली वशीकरण मंत्र : किसी को भी पल भर में अपने वश में करे | Maha saktisali vashikaran mantra

2. केला

जैसा कि हम जानते हैं केला खाना हमारी सेहत के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक होता है इससे कई रोगों का उपचार किया जाता है शरीर की कमजोरी और शारीरिक क्षमता को बढ़ाने के लिए केला बहुत पावरफुल साबित होता है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इसका सेवन करने से ब्रेस्ट का साइज बहुत जल्दी बढ़ जाता है इसका सेवन आप प्रतिदिन सुबह खाली पेट कर सकते हैं.

3. दूध

सभी लोग जानते हैं दूध पीने से हमारे शरीर को ताकत मिलती है दूध से कई सारी बीमारियों को दूर किया जाता है दूध पीने से हाइट बढ़ती है फाइटर और ताकत के लिए दूध को प्रयुक्त माना गया है यदि कोई महिला दूध पीती है.

तो इसका यह मतलब नहीं है कि उसके स्तन छोटे नहीं हो सकते हैं लेकिन यदि किसी महिला के स्तन छोटे हैं तो वह दूध का सेवन करके अपने स्तनों को बढ़ा सकती हैं.

4. प्याज का रस

प्याज कई इलाजों के लिए लाभदायक साबित होता है यह स्तनों से संबंधित कई समस्याओं को खत्म करता है छोटे स्तन होने पर प्याज का रस निकाल कर उसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने स्तनों पर मालिश करने से ब्रेस्ट साइज बढ़ता है.

और त्वचा कोमल और मुलायम होती है यह बहुत आसान और घरेलू उपाय माना जाता है.

5. पपीता

पपीता खाने से हमारे पेट की कई समस्याएं सही हो जाती हैं लेकिन यह ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए भी लाभदायक होता है पपीता और दूध साथ में लेने से ब्रेस्ट का साइज बहुत जल्दी गेन हो जाता है.

पपीता हमारी सेहत के लिए भी लाभदायक साबित होता है यह छोटे स्तनों को सुंदर और सुडौल बनाने के लिए बहुत अच्छा फल होता है.

6. जैतून का तेल

स्तनों का साइज बढ़ाने के लिए जैतून का तेल बहुत लाभदायक साबित होता है स्तनों का साइज कम होने पर जैतून का तेल को थोड़ा सा गुनगुना कर ले और फिर इसे ब्रेस्ट पर लगाकर कम से कम 15 से 20 मिनट अच्छे से मालिश करें.

ऐसा आप दिन में दो बार आराम से कर सकते हैं इससे आपके ब्रेस्ट का साइज बढ़ जाएगा और आपके बेस्ट सुंदर और आकर्षक दिखेंगे.

7. तिल का तेल

छोटे स्तनों को बड़ा करने के लिए तिल के तेल को थोड़ा सा गुनगुना करके अपने स्तनों पर लगभग 2 महीनों तक लगाएं इससे आपके स्तनों का साइज बढ़ जाएगा और आपके इस तन सुंदर और सुनाओ लगने लगेंगे आपके स्तनों की त्वचा कोमल और मुलायम हो जाएगी.

FAQ : लड़कियों के दूध बढ़ाने के उपाय

Q. ब्रेस्ट का साइज कितना होता है?

Ans. सभी लड़कियों और महिलाओं के ब्रेस्ट का साइज अलग-अलग होता है यह उनके शारीरीक विकास पर निर्भर करता है और उनकी सोच पर निर्भर करता है कि वह अपने ब्रेस्ट का साइज कितना चाहती हैं.

Q. लड़कियों के दूध सबसे ज्यादा बड़े कब होते हैं?

Ans. लड़कियों के ब्रेस्ट का साइज गर्भावस्था के दौरान अधिक हो जाता है बच्चे को दूध पिलाने के लिए उनके ब्रेस्ट के साइज में हार्मोनल बदलाव होते हैं.

Q. छाती बढ़ाने के लिए क्या खाएं?

Ans. स्तन बढ़ाने के लिए आप को संतुलित आहार लेने की आवश्यकता है जैसे हरी सब्जियां, दूध, पपीता,केला,ड्राई फ्रूट्स एवं विटामिन, प्रोटीन युक्त पदार्थों का सेवन करना चाहिए.

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपने लड़कियों के दूध बढ़ाने के उपाय अच्छे से जान लिए होंगे यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों व अन्य जानने वालों के साथ अवश्य शेयर करें ताकि उनको ऐसी कोई समस्या है.

osir news

या उनके किसी रिलेशन परिवार में ऐसी कोई समस्या है तो वह आसानी से उसका निवारण कर सकें यदि से संबंधित आपका कोई अन्य सवाल है तो आप हमारे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं हम जल्द से जल्द आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

संपूर्ण वास्तु दोष निवारण मंत्र ,प्रयोग विधि और लाभ | Vastu dosh nivaran mantra
दस्त की टेबलेट का नाम : दस्त लगने की दवा और लक्षण | Dast ki tablet : dast ko kaise roke
माँ दुर्गा के टोटके : ये 10 टोटके आप के जीवन को सुख और समृद्धि से भर देंगे
5 उपाय- गुस्से को कैसे कम करें ? जाने आसान उपाय ! How to reduce anger?
ज्योतिष शास्त्र क्या है? तन्त्र या सिद्धान्त,होरा,शाखा,वेदाङ्ग ज्योतिष क्या है ?
★ सम्बंधित लेख ★