लड़को से बात करके दिल जीतने के 5 बेहतरीन टिप्स | लड़कों से बात करने का तरीका

Ladko se baat karne ka tarika नमस्कार दोस्तों जब हम किसी से बात करना प्रारंभ करते हैं तब हमें आमतौर पर यह सोचना पड़ता है यह हम इसे किस प्रकार की बातें करें कि उसको पसंद आए ऐसे में हम कई बार बिना सोचे समझे लड़कों से बात करते हैं.

लड़कों से बात करने का तरीका बताइए लड़कों से बात कैसे करें एक दूसरे से बात करने का तरीका kisi ladke se kaise baat kare ladko se baat karne ka tarika

और कभी-कभी वह उन्हें पसंद नहीं आती है और वह हमसे नाराज हो जाते हैं या फिर वह हमसे बात करना पसंद नहीं करते हैं इसलिए लड़कियों को सदैव लड़कों के मन की बात जानी चाहिए और उन्हें क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है इस बात का ख्याल रखना चाहिए.

लड़कियों को लड़कों की तारीफ करके बात करना शुरू करना चाहिए और उन्हीं की पसंदीदा बातों को ही इसे करना चाहिए यदि आपको यह नहीं पता है कि लड़कों से बात कैसे करें तो आपको बिल्कुल परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

आज इस आर्टिकल में हमने लड़कों से बात करने के बेमिसाल तरीके बताए हैं जो आपके लिए काफी मददगार साबित होंगे तो आइए जानते हैं कि लड़कों से बात करने का तरीका क्या है ?

लड़कों से कौन सी बातें करनी चाहिए ?

लड़कियों को लड़कों से बात करने के लिए पहले या देख लेना चाहिए कि वह लड़का उनसे किस प्रकार का रिश्ता रखना चाहता है यदि वह कोई दोस्त है तो वह उससे किसी भी प्रकार की बातें कर सकती हैं छोटी से लेकर बड़ी समस्या तक अपने उस दोस्त के साथ शेयर कर सकते हैं.

घर की बात से लेकर पर्सनल बातों को भी उस लड़के से कर सकती हैं यदि कोई लड़की किसी लड़की को पसंद करती है तब वह उस लड़के को अच्छी-अच्छी बातें बताती है ताकि उस लड़के को उसकी ऐसी कोई बात पता ना चले जो उसके रिश्ते को खराब कर दे.


इसलिए रिलेशनशिप में लड़कों को ज्यादातर प्यार भरी बातें करना पसंद होता है और लड़कों को इमोशनल बातें करना भी अत्यधिक पसंद होता है.

लड़कों को हंसी मजाक करना और लड़कियों से बात करना कुछ ज्यादा ही पसंद होता है इसलिए लड़कियों को लड़कों से बात करने में कोई विशेष दिक्कत नहीं होती है.

लड़कों से बात करने का तरीका

कई बार हमको समझ नहीं आता है कि हम किस प्रकार से लड़कों से बात करें जिससे कि हम उन्हें इंप्रेस कर सकें और उनसे बात कर सकें अच्छे से बात ना कर पाने की वजह से कई बार सामने वाला नाराज हो जाता है जिससे हमें अत्यधिक तकलीफ होती है.

खास तौर पर लड़कियों को यह सब दिक्कतें झेलनी पड़ती है इसलिए इन से छुटकारा पाने के लिए आज हम आपको कुछ लड़कों से बात करने के लिए बेहतरीन तरीके बताने वाले दिन का सहारा लेकर आप किसी भी लड़के को अपना बना सकते हैं और उसे ढेर सारी बातें कर सकती हैं.

1. लड़के की तारीफ करें

जैसा कि हम जानते हैं किसी भी व्यक्ति को अपनी तारीफ सुनना बहुत ही पसंद होता है तो यदि आप किसी से बात करने के लिए सोच रहे हैं तो उसकी तारीफ से बढ़िया तरीका कोई नहीं होगा इसलिए उसकी तारीफ करना शुरू करें जिससे कि वह आप में इंटरेस्ट लेने लगे.

और उसको भी आप से बात करने में अच्छा लगे जब आप लड़के की तारीफ करते हैं तब वह आप में इंटरेस्ट लेना शुरू करता है और धीरे-धीरे आप उसे पसंद आने लगती है ऐसे में आप उसकी चहेती बन सकती है.

और उस से ढेर सारी बातें कर सकते हैं एक बार उसके दिल को छू लेने के बाद आप उससे किसी भी प्रकार की बातें कर सकती हैं और फिर वह आप की भी तारीफ करेगा फिर बातें धीरे-धीरे बढ़ती ही रहेंगी.

आप उसके किसी भी लुक पर कोई भी कमेंट कर सकती हैं जिससे कि उसको महसूस हो कि आप उसकी तारीफ कर रही है.

2. लड़के में रुचि जाहिर करें

यदि आप किसी लड़के से बात करना चाहते हैं तो आपको ऐसा प्रतीत करवाना होगा कि आप उस लड़के में इंटरेस्टेड हैं यदि आप उस लड़के में रुचि लेती है तो वह लड़का जल्द ही आपसे बात करने के लिए बेताब हो जाएगा आपको उस लड़के से इस प्रकार बात करनी है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

गुप्त शत्रु से बचने के उपाय और अचूक मंत्र प्रयोग और सिद्धि | Gupt Shatru se bachne ke upay
किसी भी पाप से मुक्ति के लिए मंत्र और प्रयोग विधि | Pap se mukti ke liye mantra

कि उसको महसूस हो कि उस लड़के ने आपको रुचि है और आप उससे किसी भी प्रकार से बात करना चाहती हैं ताकि वह दिन आप की ओर आकर्षित हो यह तरीका एक बेहतर तरीका माना जाता है लड़कों से बात करने का सही ढंग यही होता है

3. लड़के से हंसी मजाक करें

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

किसी से भी बात करने का यह सबसे उत्तम दर्जे का तरीका होता है आप हंसी मजाक करके किसी भी व्यक्ति से बात करना प्रारंभ कर सकते हैं और यह एक अच्छा तरीका होता है किसी को खुश करने का यदि कोई आप से या किसी अन्य से नाराज होकर बैठा है.

तो आप उसे हंसाने के लिए हंसी मजाक का सहारा ले सकते हैं ऐसे में वह व्यक्ति भी हंसी मजाक करना प्रारंभ कर देगा और फिर आप उससे एक अच्छे ढंग से बात कर पाएंगे यह तरीका भी बात करने का एक नंबर का तरीका माना जाता है.

हंसी मजाक करने से वह व्यक्ति आप में अत्यधिक इंटरेस्ट लेता है हंसी मजाक हर व्यक्ति के जीवन का एक मूल आधार होता है जोकि वह अपने दिनचर्या में करता ही करता है इसलिए इस तरीकों को आजमा कर आप किसी से भी एक अच्छे तरीके में बात कर सकते हैं.

4. वजह बनाकर बातें करें

यदि आप किसी लड़के से बात करना चाहती है और आप उससे सामने से बात करने में शर्म आ रही है या फिर आप को डर है कि वह लड़का आपसे बात नहीं करेगा तो आपको बिल्कुल परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

बस आपको चाहिए होगी कोई खास वजह जिसके जरिए आप उससे बात करना प्रारंभ कर सको आप उस लड़के से संबंधित कोई ऐसी वजह ढूंढिए जो वजह इस लड़के को बता कर बात हो शुरू किया जा सके या फिर आप किसी लड़के के समक्ष हैं.

और आप उससे बात नहीं कर पा रही हैं तो आपको नई-नई वजह ढूंढनी है जिनके जरिए आप अधिक समय उसके साथ बिता सकती हैं.

5. लड़के से दोस्ती करें

किसी भी लड़के से दोस्ती करके आप उससे एक अच्छे ढंग से और तरीके से बात कर सकती है और उसके मन की सभी बातें भी जान सकते हैं इसलिए जब भी बात करना शुरू करें तो धीरे-धीरे उससे दोस्ती करने का प्रयास करें दोस्ती एकमात्र जरिया है.

जो आपको किसी के भी नजदीकी रिश्ते तक पहुंचने में मदद करता है दोस्ती के जरिए आप किसी भी व्यक्ति के अंदर तक झांक कर देख सकते हैं कि उसके दिल में आपके लिए क्या भावना है.

या फिर वह किस प्रकार की सोच रखता है इसलिए दोस्ती करके आप आसानी से किसी भी प्रकार से उससे अच्छी-अच्छी बातें कर सकते हैं.

FAQ : लड़कों से बात करने का तरीका

Q. लड़कों को लड़कियों में सबसे ज्यादा क्या पसंद है?

Ans. आमतौर पर लड़कों को लड़कियों का हंसी मजाक काफी आकर्षक लगता है लड़कियों के स्माइल और लड़कियों के बाल लड़कों को अत्यधिक पसंद होते हैं.

Q. एक अच्छे लड़के की पहचान कैसे करें?

Ans. एक अच्छे लड़के की पहचान उसकी ईमानदारी और दूसरों के सुख दुख में शामिल होना और सबसे बड़ी बात एक अच्छे इंसान की पहचान उसकी इंसानियत से होती है.

Q. किसी भी व्यक्ति से बात कैसे करें?

Ans. व्यक्ति से बात करते वक्त सही समय पर नई बातें शुरू करें अपनी जानकारी को उसके साथ साझा करें चेहरे पर हंसी के साथ उसकी आंखों से आंखें मिलाकर बात करें और सम्मान के साथ अपनी बातों को पूरा करें.

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपने लड़कों से बात करने का तरीका अच्छे से जान लिया होगा और अब आपको कभी भी लड़कों से बात करने में कोई समस्या नहीं आएगी.

osir news

यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों और जानने वालों के साथ शेयर करें ताकि उनको भी इस जानकारी का लाभ प्राप्त हो सके.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

भाई-बहेन, पति-पत्नी या राह चलते किसी से लड़ाई हो जाये तो क्या करे ? | अगर किसी से झगड़ा हो जाए तो क्या करना चाहिए ?
व्रत के नियम : वैभव लक्ष्मी के व्रत में क्या नहीं खाना चाहिए नहीं तो होगा नुकसान | Vaibhav laxmi ke vrat me kya nahi khana chahiye
संकट मोचन हनुमानाष्टक : लिरिक्स और विडियो – 4 हनुमान भजन लिरिक्स | Sankat mochan hanuman ashtak lyrics and top hanuman bhajans
विटामिन B कॉम्प्लेक्स टेबलेट प्रयोग के 5 फायदे और नुकसान | Vitamin b complex tablet uses in hindi
सीखे 3 स्टेप में फेसबुक से लड़कियों का नंबर कैसे निकाले ? | Facebook se Ladkiyon ke mobile number kaise nikale
★ सम्बंधित लेख ★