शत्रुओ का विनाश करने के 3 टोटके एवं तांत्रिक उपाय : हमेशा के लिए पाए शत्रु से मुक्ति | शत्रु का नाश करने का उपाय

Shatru ka nash karne ka upay नमस्कार दोस्तों हमारी जिंदगी में हमारे कई सारे दोस्त होते हैं तो हमारे कई सारे दुश्मन भी होते हैं हम कभी ना कभी कोई ना कोई ऐसा कार्य जरूर करते हैं जिसके कारण हमारे कई दुश्मन बन जाते हैं कुछ दुश्मन ऐसे होते हैं.

शत्रु का नाश करने का उपाय बताइए शत्रु का नाश करने वाला मंत्र शत्रु का नाश करने का तरीका shatru ka nash karne ka upay shatru ka nash karne wala mantra

जिनके बारे में हम खुलकर जानते हैं और कुछ ऐसे दुश्मन होते हैं जिनके बारे में हमें पता भी नहीं होता है और हम उनसे दुश्मनी मोल ले लेते हैं जिसके कारण मौका आने पर वह दुश्मन आपका ढेर सारा नुकसान कर देता है ऐसे में कई सारे आपके ऐसे दुश्मन हैं.

जो आपको एक बार बात करने के लिए हर वक्त आप पर निगाहें टिकाए हुए हैं और कुछ शत्रुओं की वजह से आपके कई कार्य रुके हुए हैं वह आपके कार्य में बाधा बनकर खड़े हुए हैं और आपके लिए कई सारी समस्याएं उत्पन्न कर रहे हैं.

जिनके कारण आप प्रगति के रास्ते पर ठीक से चल नहीं पा रहे हैं और आप उनका निवारण करना चाहते हैं दोस्तों बिल्कुल आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है आज हम आपको कुछ ऐसे ही शत्रु के नाश करने के कुछ उपाय बताने वाले हैं.

जिससे आप आसानी से अपने किसी भी शत्रु का नाश कर सकते हैं तो आइए जानते हैं कि शत्रु का नाश करने के उपाय क्या है?

शत्रु का नाश करने के टोटके

कई बार हमारा शत्रु हमारे कई कार्यों में बाधा का कार्य करने लगता है तब हमें मजबूरन उसका निवारण करना ही पड़ता है हमारे मित्र होने के साथ-साथ हमारे बहुत सारे सत्र भी बन जाते हैं ऐसी स्थिति में हमारा शत्रु हर वक्त हमारे ऊपर निगाहें गड़ाए बैठा रहता है.

कि कब मौका मिले और मैं इसका कोई काम बिगाड़ सकूं इस प्रकार हमारे कई कार्यों में वह बहुत सारा नुकसान करता है और हमारा कोई भी कार्य सही ढंग से नहीं होने देता है और हमारी जिंदगी में बहुत सारी समस्याएं उत्पन्न निकलता है.

ऐसे में शत्रु का उपाय करना अति आवश्यक है हम शत्रु के नाश के बारे में सोचना शुरु करते है शत्रु का नाश करने के लिए हम कई उपाय आजमाते हैं लेकिन वह कोई उपाय कार्य नहीं करता है.

तो आज हम आपको शत्रु का नाश करने के लिए कुछ बेहतरीन उपाय बताने वाले हैं जैसे निश्चित ही आपका शत्रु खत्म हो जाएगा.

1. फोटो से शत्रु का नाश

अपने किसी शत्रु का नाश करने के लिए यह एक उत्तम तरीका है इसमें आपको सिर्फ अपने शत्रु की फोटो चाहिए बस आप उस व्यक्ति की फोटो लेकर अमावस्या की रात को 12:00 बजे के समय एक साफ-सुथरी स्थान पर उस वक्त की फोटो लाकर रख दें.

और फिर उस लाल सिंदूर से फोटो पर बार-बार टीका लगाकर उसके विनाश के बारे में सोचें इस प्रक्रिया को अमावस्या की रात से 5 दिनों तक लगातार करें ऐसा करने से आपके शत्रु का विनाश निश्चित हो जाता है.

इस प्रक्रिया को रोज उसी समय पर संपर्क करें इस प्रक्रिया को नियमित रूप से करने पर आपका शत्रु अपने आप खत्म हो जाता है.

2. नाम लिखकर शत्रु का नाश

यदि आपको कोई शत्रु आपको बहुत परेशान किए हुए हैं और आप उसका विनाश चाहते हैं तो आपको उस शत्रु का सिर्फ नाम पता होना चाहिए और उसके नाम से कर सकेंगे उसका नाम सबसे पहले आपको एक भोजपत्र या फिर एक साफ सुथरा कागज ले लेना है.

और उस कागज पर या भोजपत्र पर उसका नाम लिख देना है और फिर एक अग्निकुंड प्रज्वलित करके उसका नाम जपते हुए उस अग्निकुंड में उस भोजपत्र को जला दें इस प्रक्रिया के संपन्न होने के बाद आपके शत्रु का विनाश निश्चित है.

और फिर किसी भी तरह से आपके शत्रु का विनाश हो जाएगा आप निश्चिंत होकर अपने घर में बैठी है आपको परेशान करने वाला शत्रु फिर दोबारा आपको कभी परेशान नहीं कर पाएगा.

3. नमक से शत्रु का नाश

नमक से शत्रु का नाश करने के लिए सबसे पहले आपको एक हवन कुंड तैयार कर लेना है और फिर उसे एक साफ-सुथरी जगह पर ले जाकर रख देना है और फिर उस हवन कुंड में अर्पित करने के लिए नमक ले लेना है और ले जाकर वहां बैठ जाना है.

और फिर अपने शत्रु का नाश करने के बारे में सोचते हुए थोड़ा सा नमक लेकर उस हवन कुंड में अर्पित करें ऐसा आपको कम से कम 108 बार करना है इस प्रक्रिया के संपन्न होने के बाद आपको कुछ पान के पत्ते उसी हवन कुंड में समर्पित कर देना है.

इसके बाद जो भी अग्निकुंड से राख निकलती है उसे लेकर अपने घर आ जाना है और फिर मौका मिलते ही अपने शत्रु के चारों और उस राख का छिड़काव कर देना है.

जिससे कि उस शत्रु का नाश निश्चित हो जाता है इस पूरी प्रक्रिया के संपन्न होते ही उस शत्रु का नाश होना शुरू हो जाएगा.

शत्रु का नाश करने के तांत्रिक उपाय | शत्रु का नाश करने का उपाय

अपने दुश्मन का या शत्रु का नाश करने के लिए तांत्रिक उपाय सबसे जटिल और मजबूत के उपाय माना जाता है इसको करने के बाद निश्चित ही शत्रु का नाश होना तय हो जाता है इसमें फिर कोई संदेह की बात नहीं होती है.

तांत्रिक उपाय से शत्रु का नाश करने के लिए आपको शनिवार का दिन चुन लेना है और शनिवार के दिन एक भोजपत्र पर अपने दुश्मन का नाम लाल पेन से लिख लेना है.

और फिर नहा धोकर सुबह पूजा करने के बाद उस भोजपत्र को अपनी मुट्ठी में बंद करके इस मंत्र का 108 बार जाप करना है

टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा।।

मंत्र का स्मरण करने के बाद उस भोजपत्र को अपनी जेब में रख लेना है और फिर अगली सुबह को उस भोजपत्र को अपनी जेब से निकालकर अग्नि में प्रज्वलित कर देना है इस प्रक्रिया के पूर्ण होते ही आपके शत्रु का विनाश होना तय है.

फिर उसको बिना से कोई बचा नहीं सकता है इस तरह आप अपने शत्रु से छुटकारा पा सकते हैं यह बेहद सरल और आसान उपाय माना गया है.

FAQ : शत्रु का नाश करने के उपाय

Q. कोई ज्यादा परेशान करे तो क्या करें?

Ans. क्या आपका कोई शत्रु आपको बहुत ज्यादा परेशान कर रहा है तो आप एक भोजपत्र पर चंदन से उसका नाम लिखकर एक डिब्बी में बंद करके किसी बहती धारा में प्रवाहित कर दें इससे आपका काम हो जाएगा.

Q. अपने शत्रु की पहचान कैसे करें?

Ans. यदि आप किसी अनजान शत्रु से वाकिफ हैं तो आप उससे दोस्ती का हाथ बढ़ाएं और फिर उसके बारे में सब कुछ अच्छे से जान लें जिससे आपको उस को हराने में आसानी होगी.

Q. शत्रु का विनाश कैसे तय करें?

Ans. यदि आप किसी शत्रु का विनाश तय करना चाहते हैं तो आपको कोई ऐसा उपाय ढूंढना होगा जो निश्चित विनाश करने की क्षमता रखता हो.

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपने शत्रु का नाश करने के उपाय अच्छे से जान लिए होंगे और अब आप अपने किसी भी शत्रु का नाश आसानी से कर सकते हैं यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हूं तो इसे अपने दोस्तों व अन्य जानने वालों के साथ जरूर शेयर करें.

ताकि उनको भी ऐसी महत्वपूर्ण जानकारी का लाभ मिल सके यदि से संबंधित आपका कोई अन्य सवाल है तो हमारे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं हम आपके सवाल का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *