शाबरी मंत्र : घर में सुख शांति , सफलता के लिए अचूक शबर मंत्र pdf | Shabari mantra

शाबरी मंत्र | Shabari mantra : हेलो नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप सब दोस्तों आज आपका इस लेख में बहुत-बहुत स्वागत है दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको शाबरी मंत्र के बारे में बताने वाले हैं दोस्तों शाबरी मंत्र बहुत ही शक्तिशाली मंत्र होते हैं इसी वजह से यह प्रभावशाली भी होते हैं.

हमारे पुराणों में ऐसा लिखा हुआ है कि शाबरी मंत्र की रचना ऋषि शाबरी ने की थी ऋषि शाबरी भगवान श्री राम की बहुत बड़ी भक्त थी शाबरी मंत्र आम बोलचाल की भाषा में लिखा जाता है और बोला जाता है इसे कोई भी इंसान बहुत सरलता से बोल सकता है लेकिन शाबरी मंत्र की शक्ति से आज भी बहुत से लोग अनजान हैं.

शाबर मंत्र, शाबर मंत्र का भंडार, शाबर मंत्र संग्रह, शाबर मंत्र pdf, शाबर मंत्र pdf download, शाबर मंत्र क्या है, शाबर मंत्र सिद्धि रहस्य , महत्वपूर्ण शाबर मंत्र , Mahatvapurn shabar mantra, शाबर मंत्र हनुमान जी का, हनुमान शाबर मंत्र , Hanuman shabar mantra, शाबर मंत्र का भंडार pdf, सौभाग्य के लिए महा शाबर मंत्र , Saubhagya ke liye maha shabar mantra, शाबर मंत्र हनुमान, शाबर मंत्र का जाप कैसे करें , Shabar mantra ka jaap kaise karen , shabar mantra all, shabar akarshan mantra, shabar mantra for attraction, shabar mantra bataye, ,

आज भी बहुत से लोगों को इस मंत्र की महिमा के बारे में ज्ञात नहीं है लेकिन जो लोग इन शाबर मंत्रों के बारे में जानते हैं वह अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल कर लेते हैं ऐसा कहा जाता है कि सबसे पहले भगवान शिव ने माता पार्वती को शाबर मंत्र बताया था और आज भी शाबर मंत्रों की ताकत के बारे में हमारे पुराणों में उल्लेखित है.

दोस्तों आज के इस लेख में हम इसी के बारे में जानकारी देने वाले हैं तो चलिए बिना देर किए आज के इस लेख को शुरू करते हैं।

शाबरी मंत्र | Shabari mantra

शाबरी मंत्र ऐसे मंत्रों के मिश्रण से बनाया गया है जिसके बारे में कहा जाता है कि वह लोगों के कल्याण के लिए उपयोग किए जाते थे शाबरी मंत्र को लोगों के कल्याण के लिए गुरु गोरखनाथ ने फैलाया था ऐसा कहा जाता है कि इन शाबर मंत्रों में किसी भी बीमार व्यक्ति को ठीक करने की क्षमता होती है.

book

हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार कहा जाता है कि भगवान शिव ने शाबर मंत्र विकसित किया और उन्होंने सबसे पहले इस मंत्र को माता पार्वती को बताया था शाबर मंत्र की वजह से कोई भी व्यक्ति अपने जीवन में कुछ भी हासिल कर सकता है इस मंत्र को जपने के लिए किसी विशेष विधि या अनुष्ठान की जरूरत नहीं पड़ती है और इसे आप सरलता से अपनी बोलचाल की भाषा में भी जप सकते हैं।

शाबर मंत्र pdfशाबर मंत्र pdf download

शाबरी मंत्र हमारी मदद कैसे करता है ? | Shabari mantra hamari madad kaise karta hai ?

शाबर मंत्र इतना शक्तिशाली होता है कि यदि हम इसे पूरी निष्ठा के साथ जपे तो यह हमारी संपूर्ण इच्छाओं को पूर्ण कर सकता है अगर बात करें कि शाबर मंत्र को कितनी बार जपना चाहिए तो शाबर मंत्र के जप ने की कोई संख्या नहीं है क्योंकि यह मंत्र ऊर्जा से भरपूर होता है आप जितनी बार चाहे उतनी बार शाबर मंत्र का जाप कर सकते हैं.

शाबर मंत्र आपको मानसिक रूप से मजबूत करता है यह लोगों के दिमाग पर कंट्रोल पाने, लोगों के सामने अपनी इच्छाओं को प्रकट करने और देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करता है दोस्तों शाबर मंत्र का सबसे प्रभावशाली असर यह होता है कि जब कोई व्यक्ति काले जादू की मदद से आप को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रयास करता है तो शाबर मंत्र उसके प्रयासों को विफल कर देता है.

Religion baba beautiful yoga

यदि आप नियमित रूप से शाबर मंत्र का जाप करते हैं तो आपका हृदय इतना स्वच्छ स्वच्छ हो जाता है कि आपका हृदय बुरे कर्म कांडों से दूर भागता है तथा यह आपको सभी चिंताओं से मुक्त करता है शाबर मंत्र आपके जीवन को नकारात्मक ऊर्जा से दूर करता है.

तथा आपको ऐसा इंसान बनने में मदद करने करता है जो इंसान दूसरों की भलाई करता हो भगवान शिव का दावा है कि शाबर मंत्र व्यक्ति को मोह तथा धन से दूर करने में मदद करता है एवं परमात्मा एवं मोक्ष की प्राप्ति कराता है।

शाबर मंत्र का जाप कैसे करें ? | Shabar mantra ka jaap kaise karen ?

दोस्तों शाबर मंत्र का जाप करने का एक निश्चित तरीका है यदि आप शीघ्र ही इन मंत्रों की शक्ति को देखना चाहते हैं तो आपको संपूर्ण निष्ठा आत्मविश्वास के साथ शाबर मंत्र का जाप करना होगा शाबर मंत्र का जाप करने का सबसे अच्छा समय सुबह का होता है.

सुबह उठकर आप को सूर्य उगने के बाद स्नान आदि करके गुरु गोरखनाथ की मूर्ति के सामने ध्यान मुद्रा में बैठ जाना है उसके बाद आपको 30 मिनट तक शाबर मंत्र का जाप करना है इस मंत्र को आपको पूरी निष्ठा के साथ जपना है और मंत्र को जपते वक्त मंत्र की ध्वनि एवं अर्थ को भी समझने का प्रयास करें

hand finger gyan

  1. शाबर मंत्र का जाप करने के लिए किसी ऐसे स्थान पर बैठे जहां आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो.
  2. शाबर मंत्र का जाप करने से पहले उस स्थान को अच्छी तरह से साफ कर ले.
  3. आप जिस देवी देवता को मानते हैं उन पर ध्यान केंद्रित करें और शाबर मंत्र का जाप करें अपनी इच्छा को प्राप्त करने के लिए आपको मात्र संपूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी की आवश्यकता है.
  4. यह लगातार आपको 5 दिनों तक करना है तभी आपको इस मंत्र के लाभ देखने को मिलेंगे.

महत्वपूर्ण शाबर मंत्र | Mahatvapurn shabar mantra

दोस्तों जैसा कि हमने आपको बताया है कि शाबर मंत्र एक बहुत ही शक्तिशाली मंत्र होता है इसमें कीलक का अभाव होता है कीलक एक शब्द होता है जो सीमा को दर्शाता है कीलक एक सीमा होती है जो मंत्रों की शक्ति को बांध कर रहती है और यह मंत्र की शक्ति को तभी छोड़ती है.

जब निर्धारित की गई संख्या पर मंत्र पूरे हो जाते हैं और शाबर मंत्र में कीलक का अभाव होने के कारण इस मंत्र की शक्ति आपको पहली माला में ही देखने को मिल जाती है दोस्तों आज की दुनिया में जब लोगों के पास एक मंत्र को हजारों बार दोहराने का समय नहीं है उनके लिए शाबर मंत्र बहुत ही अधिक फायदेमंद होता है.

book

लेकिन यह हानिकारक भी होता है दोस्तों जब हम मंत्रों का उच्चारण करते हैं तो उसका प्रभाव हमारे ग्रहों पर पड़ता है और हमारे शरीर में अधिक ऊर्जा ना होने पर शाबरी मंत्र का जाप करने पर जब हमारे शरीर में अत्यधिक ऊर्जा का प्रवेश होता है तो यह हमारे लिए हानिकारक होता है।

1. ॐ ह्रीं श्रीं गों, गोरक्ष नाथाय विद्महे

2. सूर्य पुत्रय धिमहि तन्नो, गोरकाशा निरंजनाः प्रकोदयाति

3. ॐ ह्रीं श्रीं गोम, हम फट स्वाहाः

4. ॐ ह्रीं श्रीं गोम, गोरक्ष हम फट स्वाहाः

5. ॐ ह्रीं श्रीं गोम गोरक्ष, निरंजनात्मने हम फट स्वाहाः

सौभाग्य के लिए महा शाबर मंत्र | Saubhagya ke liye maha shabar mantra

book

मंत्रों का जाप हमारे भाग्य को परिवर्तित करने एवं सौभाग्य को जगाने के लिए किया जाता है यदि हम शाबर मंत्र का जाप सही विधि से करें तो यह हमारे भाग्य को जगा देता है नीचे हमने आपको सौभाग्य को जगाने वाले शाबर मंत्र के बारे में बताया है इस मंत्र को आपको सुबह के वक्त सात बार जपना है जाप करने के लिए आपको पूर्व की दिशा की तरफ मुंह करके बैठ जाना है और इस मंत्र का जाप करना है।

|| चुन चुन यह मंत्र, देखो जंतर, बडाहयाधानतर

बोले अश्वतर, चाहिए जन्तर,

उछालेसमुन्दर, काबिलयेहतांतर

फीके सब बन्दर, जेबिहायभानतर

सभी से बलतर, रमुजकामान्तर,

कपसहीसुन्दर, तले जोदुख-रोग,

भागे हु नहिभोग

जमायामहाजोग, देखियेजितामलोक,

बदतमासा, मचायखासा

धुलौरधमसा, बाजतायेहतासा

मरुजोएककाल, धनेगीऐसीताल

वोहागियाबेतालहैऔरखातेरयारहै.

बदजा हनुमान, करीम्सुलेमन

हाकिम जिलुकमानऔरजिनपरस्तान

जादकःपहटकहां, देवो मजरदां

जांगिकोहिस्तान, वैसे ओ मस्तान

सब वश होजाये, सब गम खोजये

दिलसुखहंजाये, सब गम हटजाये आयजिदेखोजी,

हास और नाचो.

ऐसाहै सांचो, ननकाहेतमासो,

सज्ज्नेसाधयोनजरयाहाफेखो,

सुखसम्पति नहे संतति सो कोई देखो.

गुरु की शक्ति मेरी भक्ति,

फुरो मंत्र एश्वरवाचा

सत्य गुरु का मंत्र सच्चा ||

हनुमान शाबर मंत्र | Hanuman shabar mantra

हनुमान शाबर मंत्र बहुत ही शक्तिशाली होता है इस मंत्र का जाप करने के लिए आप को शुक्रवार के दिन से शुरुआत करनी चाहिए तथा काले वस्त्रों को धारण करके आपको एक माला लेनी है तथा उस माला से 5 बार शाबर मंत्र का जाप करना है.

नौकरी के लिए हनुमान जी के उपाय

मंत्रों का जाप करने के बाद आपको हनुमान जी की पूजा और माला के लिए एक गड्ढा खोदना है तथा उस गड्ढा में उस माला को दबा देना है नीचे हमने आपको हनुमान शाबर मंत्र दे दिया है।

हनुमान जाग.—- किलकारी मार.—- तू हुंकारे.—- राम काज सँवारे.—- ओढ़ सिंदूर सीता मैया का.—-

तू प्रहरी राम द्वारे.—- मैं बुलाऊँ , तु अब आ.—- राम गीत तु गाता आ.—- नहीं आये तो हनुमाना.—-

श्री राम जी ओर सीता मैया कि दुहाई.—- शब्द साँचा.—- पिंड कांचा.—- फुरो मन्त्र ईश्वरोवाचा.—-

FAQ: शाबरी मंत्र

शाबरी मंत्र क्या है ?

शाबरी मंत्र एक बहुत ही शक्तिशाली मंत्र है ऐसा कहा जाता है कि इसकी रचना ऋषि शाबरी ने की थी जो भगवान श्री राम की बहुत बड़ी भक्त थी शाबरी मंत्र को आम बोलचाल भाषा में बोला जा सकता है और यह मानव कल्याण के लिए उपयोग किया जाता है।

शाबर मंत्रों के क्या लाभ हैं?

वैसे तो शाबर मंत्रों के बहुत से लाभ होते हैं जैसे काली शक्तियों से होने वाले नुकसान से सुरक्षा, सौभाग्य को जगाने तथा दुर्भाग्य को दूर करने में मदद, बीमारी से मुक्ति पाना, प्रयासों में सफलता पाना आदि लाभ शाबर मंत्र की वजह से आपको प्राप्त हो सकते हैं।

शाबर मंत्रों का प्रयोग कैसे करें?

शाबर मंत्र का प्रयोग विभिन्न तरीकों से किया जाता है आप इस मंत्र को जोर-जोर बोलकर या फिर मौन अवस्था में भी कर सकते हैं तथा इस मंत्र को आप ताबीज के रूप में भी पहन सकते हैं।

शाबर मंत्रों का उच्चारण कैसे करें?

शाबर मंत्रों का उच्चारण करने के लिए आपको सुबह के वक्त स्नान करके एक साथ साफ स्थान पर बैठ जाना है तथा गुरु गोरखनाथ की प्रतिमा के सामने शाबर मंत्र का जाप करना है आप जितनी बार चाहे उतनी बार शाबर मंत्र का जाप कर सकते हैं क्योंकि इसकी कोई संख्या नहीं होती है।

शाबर मंत्र तथा अन्य मंत्रों में क्या अंतर है?

शाबर आम बोलचाल भाषा में लिखे एवं बोले जा सकते हैं जबकि अन्य मंत्र सिर्फ संस्कृत भाषा में ही लिखे एवं बोले जाते हैं अन्य मंत्रों की अपेक्षा इस मंत्र का उच्चारण अधिक सरल होता है।

निष्कर्ष

दोस्तों आज के इस लेख में हमने शाबरी मंत्र के बारे में जानकारी हासिल की है दोस्तों जैसा कि आज के इस लेख में हमने जाना कि शाबरी मंत्र एक बहुत ही शक्तिशाली मंत्र होता है जो हमारे जीवन में विभिन्न प्रकार के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी मदद करता है.

तथा यह मंत्र हमें मोह माया से दूर करके ईश्वर से मिलने एवं मोक्ष प्राप्त करने में भी मदद करता है यदि आप शाबरी मंत्र का उपयोग के बारे में विचार कर रहे हैं तो आप से अनुरोध है कि इस मंत्र का उपयोग तभी शुरू करें.

जब आप इस मंत्र के बारे में संपूर्ण जानकारी जान जाए और यदि आप शाबरी मंत्र के बारे में अधिक जानने की रुचि रखते हैं तो ऐसी बहुत सी पुस्तकें हैं जिनमें शाबरी मंत्र के बारे में अधिक जानकारी है उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा धन्यवाद।

Leave a Comment