स्त्री या लड़की से संबंध कैसे बनाएं : इन 6 तरीकों से मिलेगा चरम सुख | संबंध कैसे बनाएं ?

संबंध कैसे बनाएं sambandh kaise banaye : दोस्तों स्त्री के साथ शारीरिक संबंध बनाना बड़े मुश्किल दौर से गुजरना है क्योंकि रिलेसन एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें दोनों लोगों को आनंद आता है और आनंद की चरम अनुभूति का होना भी आवश्यक है. अगर रिलेसन के दौरान व्यक्ति की इच्छाओं में कमी रह जाती है तो वह संतुष्ट नहीं हो पाता है स्त्री हो या पुरुष दोनों को रिलेसन की संतुष्टि होना आवश्यक है।

संबंध कैसे बनाएं  sambandh kaise banaye

 

इन परिस्थितियों में संबंध कैसे बनाएं जिससे स्त्री और पुरुष दोनों को चरम सुख प्राप्त हो सके रिलेसन एक दूसरे को अत्यधिक पास आने का मौका देता है और जीवन की रिलेसन की जैविक क्रिया पूर्ण होती है. लेकिन जानकारी के अभाव में लोग रिलेसन तो करते हैं. परंतु आनंद नहीं उठा पाते हैं। शायद उन्हें रिलेसन करने के तरीके नहीं पता है जिसकी वजह से रिलेसन के दौरान कई समस्याएं जन्म ले लेती हैं।

कई बार पाया गया कि लोग छोटी-छोटी गलतियों के कारण शारीरिक संबंध बनाने में असफल हो जाते हैं जिसकी वजह से रिश्तो में दरार पैदा होती है एक दूसरे से दूरियां बढ़ जाती है हालांकि इस संबंध में लोग स्पष्ट खुल कर बात नहीं कर पाते हैं इसी वजह से उन्हें संबंध कैसे बनाएं के बारे में जानकारी नहीं हो पाती है।

संबंध कैसे बनाएं ? | sambandh kaise banaye ?

एक छोटी सी गलती बड़ी समस्या को जन्म दे सकती है ऐसे में अगर आप संबंधी समस्या से जूझते हैं तो रिलेसन का आनंद नहीं मिल पाता है और आपको संबंध बनाने के तरीके नहीं पता होते हैं। सही रूप में देखा जाए तो इस विषय पर हमें कहीं पढ़ाया भी नहीं जाता है.

इसी वजह से शायद हम संबंधों को ज्ञापित करने के विषय में नहीं जान पाते हैं। कई बार लोग संबंधी प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए दूसरों से बात भी नहीं करते. क्योंकि ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि इसके जानकार सभी लोग नहीं है बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपनी रिलेसन लाइफ को बहुत ही बेहतर तरीके से सफल बना सकें हैं।

sexy-breast


दोस्तों रिलेसन पहली बार करें या दूसरी बार लेकिन आनंद हर बार उतना ही आना चाहिए जितना की एक दूसरे की इच्छा है अगर इसमें थोड़ी सी भी कमी रह जाती है तो शायद रिलेसन का वह आनंद नहीं मिल पाता है. जिसे हमारी जरूरत है ऐसे में आइए दोस्तों हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से संबंध कैसे बनाएं जैसे विषय को बताने जा रहे हैं जिससे आप रिलेसन लाइफ को एक अच्छी लाइफ बना सकते हैं।

1. मानसिक रूप से तैयार होना

दोस्तों अगर आप संबंध बनाने जा रहे हैं तो सबसे पहले यह ध्यान देना जरूरी है आपका पार्टनर और आप स्वयं रिलेसन करने के लिए इच्छुक हैं कि नहीं अगर आप दोनों लोग मानसिक रूप से तैयार नहीं हैं जो रिलेसन का आनंद नहीं लिया जा सकता और संबंध बनाने में आपको दिक्कत होगी।

चाहे महिला हो या पुरुष दोनों में जब तक रिलेसन के प्रति रुचि नहीं पैदा होगी तब तक रिलेसन का वास्तविक आनंद नहीं लिया जा सकता है इसके लिए आप प्यार से छूकर एहसास कर सकते हैं अगर आपका व साथी रिलेसन के लिए पूरी तरह से फिट है और उसके अंदर इच्छा है तो निश्चित रूप से संबंध बना सकते.

unblemished mind

रिलेसन स्वास्थ्य पर बहुत अच्छा लाभ डालता है क्योंकि रिलेसन के दौरान शरीर से कैलोरी बर्न होती है कई बार तो रिलेसन करने मात्र से शरीर की छोटी-मोटी समस्याएं समाप्त हो जाती है इसलिए कहा जाता है कि जब मानसिक रूप से तैयार होंगे तो स्वास्थ्य पर अच्छा प्रभाव डालता है अन्यथा बुरा प्रभाव भी हो सकता है।

रिलेसन महिला को गर्भ धारण करवा सकता है इसलिए यह भी जानना जरूरी है कि वह गर्भधारण करना चाहती है कि नहीं अगर नहीं चाहती है तो आप कंडोम का इस्तेमाल कर सकते हैं महिला स्वयं गर्भनिरोधक गोलियां ले सकती है। कई बार संक्रामक बीमारियों का खतरा होने का डर भी रहता है ऐसे में कंडोम जैसी व्यवस्था होना जरूरी है अपने साथी के मन को अच्छी तरह से समझना भी बहुत जरूरी है।

2. उचित जगह का चयन करें

रिलेसन करने के लिए या संबंध बनाने से पहले एक सही जगह पर चयन करना जरूरी है क्योंकि कई बार उचित जगह ना होने पर रिलेसन करने में बाधा उत्पन्न होती है इसलिए संबंध बनाने से पहले कुछ ऐसी जगह का चयन करें जहां पर आप तन और मन से निश्चिंत रहें और रिलेसन का सही आनंद उठा सकें।

संबंध बनाने के लिए आप का कमरा या बेडरूम कुछ इस तरह से होना चाहिए जहां पर रिलेसन के दौरान किसी प्रकार की असुविधा ना महसूस हो। उसने रिलेसन के लिए वह जो आपकी अपनी जगह हो।

3. जबरदस्ती के साथ रिलेसन ना करें

अगर दोस्तों आप यह जानना चाहते हैं कि संबंध कैसे करें तो आपको यहां पर यह ध्यान देना जरूरी है कि रिलेसन के दौरान किसी भी प्रकार की कोई जबरदस्ती ना करें बल्कि एक प्यार भरा संबंध बनाएं.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 741 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

योग के फायदे : योग क्यों करे ? नियमित योग करने के 12 फायदे जाने
पृथ्वी पूजन मंत्र : सम्पूर्ण भूमि पूजन विधि, व्रत और सामग्री की लिस्ट | Parthi pujan mantra

sex

क्योंकि जबरदस्ती किसी के साथ यौन संबंध बनाना अत्याचार या बलात्कार की श्रेणी में आता है। यदि आप एक अच्छा यौन संबंध ज्ञापित करना चाहते हैं तो पूरे सम्मान के साथ एक दूसरों की भावनाओं और इच्छाओं को ध्यान रखते हुए रिलेसन की शुरुआत करें।

4. प्यार भरा चुंबन और स्पर्श करें

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जब आप संबंध करना प्रारंभ करें तो यह ध्यान देना आवश्यक है कि एक दूसरे की प्रति प्यार हो महिलाएं प्रेम से संबंध बनाना ज्यादा पसंद करते हैं अगर आप महिलाओं को प्यार से चुंबन लेते हैं शारीरिक स्पर्श करते हैं तो रिलेसन के प्रति उत्तेजना भी पैदा होती है।

love

जब आप प्यार भरा चुंबन कामुक स्पर्श करते हैं तो अंदर से धीरे धीरे मानसिक रूप से संबंध बनाने की और प्रेरणा होती है और संबंध बनाने के लिए तैयार हो जाती है इस प्रकार से रिलेसन में आनंद ही आता है।

5. फोरप्ले अपनाएं

अक्सर लोग रिलेसन  संबंध बनाने से पहले किसी भी प्रकार की रिलेसनुअल एक्टिविटी नहीं करते हैं. जबकि रिलेसनुअल एक्टिविटी के अंतर्गत फोरप्ले होता है. अगर आप फोरप्ले अपनाते हैं, तो दोनों के अंदर रिलेसन के लिए उत्तेजना भी आती है.

 

फोरप्ले के अंतर्गत आप चुंबन आलिंगन अंगों को सहलाना जैसी क्रियाएं करना जरूरी है. जिससे व्यक्ति मानसिक रूप से संतुष्टि प्राप्त करता है। पुरुष की अपेक्षा महिलाएं प्यार भरे स्पर्श से आकर्षित होती है।

जब आप संबंध बनाते समय फोरप्ले की क्रियाएं करते हैं, तो आपका प्यार आपका स्पर्श चुंबन और आलिंगन रिलेसन की उच्चतम स्थित तक ले जाता है. जिसकी वजह से आपको संबंध बनाने में आनंद आता है।

6. सही समय पर पेनिट्रेशन करें अर्थात जल्दबाजी न करें

कई बार रिलेसन का आनंद इसलिए नहीं होता है कि लोग जैसे ही रिलेसन के लिए उतावले होते हैं वैसे ही पेनिट्रेशन करना शुरू कर देते हैं जबकि यह प्रक्रिया रिलेसन का आनंद नहीं दे पाती है इसलिए आपको धीरे धीरे चरण स्थिति में आने पर पेनिट्रेशन करना चाहिए.

पीरियड में संबंध बनाना चाहिए या नहीं

जिससे आप रिलेसन सुख प्राप्त कर पाएंगे यह निश्चित है कि एक पति और पत्नी के बीच प्यार का कोई बंधन नहीं होता है लेकिन रिलेसन करने की अनुभूति होती है। दूसरी तरफ यह भी ध्यान देना है कि स्त्री और पुरुष में रिलेसन के दौरान एक उचित समय होना जरूरी है.

क्योंकि बहुत कम समय में कोई भी स्त्री रिलेसन के लिए उच्चतम स्तर पर नहीं पहुंच पाती है इसीलिए समय देना जरूरी है आपको यह पता है कि एक स्त्री कम से कम 20 से 25 मिनट तक रिलेसन का आनंद लेना चाहती है।

FAQ : संबंध कैसे बनाएं

शारीरिक संबंध कब नहीं बनाना चाहिए ?

शारीरिक संबंध श्राद्ध पक्ष नवरात्रि श्रावण मास ऋतुकाल और संधि काल अमावस्या, पूर्णिमा, चतुर्थी, अष्टमी, रविवार, संक्रांति में नहीं करना चाहिए।

सेक्स संबंध बनाने का सही समय क्या है ?

सेक्स संबंध बनाने के लिए सही समय सूर्योदय के बाद और सूर्यास्त से पहले का है।

सेक्स संबंध बनाने की सही अवस्था क्या है ?

सेक्स संबंध बनाने का सही उम्र कानून के अनुसार 18 वर्ष से ऊपर है अर्थात 18 वर्ष से ऊपर सेक्स संबंध बनाने के लिए वैधता प्राप्त है. इसके बाद व्यक्ति शादी करके शारीरिक संबंध बना सकता है।

निष्कर्ष

दोस्तों यह हम सबको पता है कि मनुष्य के जीवन में शारीरिक संबंध और रिलेसन करना एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और यह भी हम जानते हैं कि रिलेसन मैं एक आनंद की अनुभूति होती है इसे मानसिक और शारीरिक रूप से महसूस किया जाता है और स्वास्थ्य के प्रति लाभदायक भी है। लेकिन रिलेसन में अगर एक दूसरे के प्रति प्यार नहीं है सहयोग नहीं है मानसिक रूप से तैयार नहीं है तो आनंद नहीं मिलता है।

osir news

परंतु लोगों को यह नहीं पता होता है कि संबंध कैसे बनाएं ? इसीलिए लोग रिलेसन का वास्तविक आनंद नहीं उठा पाते हैं। रिलेसन केवल एक का आनंद नहीं है बल्कि रिलेसन के माध्यम से ही नई संतान का जन्म होता है जिससे एक वंश आगे बढ़ता है। रिलेसन एक सामान्य क्रिया ना होकर मनुष्य के जीवन की महत्वपूर्ण भूमिका है जिसको मनुष्य के साथ-साथ सभी सांसारिक प्राणी निभाते हैं। गृहस्थ जीवन का सबसे बड़ा कर्म है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

विवाहिता जाने पीला सिंदूर किस दिन लगाना चाहिए : कब कौन सा सिंदूर लगाये | Yellow shindur Peela sindur kis din lagana chahiye
सम्पूर्ण ॐ काली कंकाली महाकाली मंत्र ,लाभ,अर्थ एवं प्रयोग विधि | Om kali kankali mahakali mantra
गोरा होने की सबसे अच्छी क्रीम का नाम और ग्लो की क्रीम | Gora hone ki sabse achhi cream
पढ़े 8 गणेश जी की कहानियां जाने गणेश भगवान की महिमा और कथा | ganesh ji ki katha
फ़िल्मी हीरो जैसी बॉडी कैसे बनाये ? जाने टॉप 12 टिप्स How to Healthy and fit in Hindi ?
★ सम्बंधित लेख ★