सरकारी नौकरी के लिए व्रत का विधि-विधान और मंत्र एवं 5 उपाय | Sarkari naukri ke liye vrat

सरकारी नौकरी के लिए व्रत | Sarkari naukri ke liye vrat : हेलो नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से सरकारी नौकरी के व्रत के बारे में जानकारी देंगे आजकल के इस समय में हर एक व्यक्ति कोई ना कोई सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहता है या फिर वह यह भी चाहते है कि उसे कोई प्राइवेट नौकरी ही मिल जाए क्योंकि उन्हें अपने पूरे परिवार को खर्चा उठाना रहेगा.

सरकारी नौकरी के लिए व्रत,, सरकारी नौकरी के लिए कौन सा व्रत करना चाहिए,, सरकारी नौकरी पाने के लिए कौन सा व्रत करना चाहिए,, sarkari naukri ke liye vrat,, सरकारी नौकरी के लिए उपाय,, sarkari naukri ke liye kiski puja kare,, sarkari naukri ke liye kaun si padhai karni chahiye,, arkari naukri ke liye vrat,, sarkari naukri ke liye kya kare,, sarkari naukri ke liye hast rekha,, naukri ke liye vrat,, sarkari naukri ke liye konsa vrat karna chahiye,, sarkari naukri ke liye mantra,, sarkari naukri ke liye kya upay kare,, sarkari naukri ke liye upay,, sarkari naukri ke liye jyotish upay,, सरकारी नौकरी के लिए मंत्र,, Sarkari Naukri ke liye Mantra,, सरकारी नौकरी के लिए उपाय ,, Sarkari naukri ke liye upay,, सरकारी नौकरी पाने के लिए कौन सा व्रत करना चाहिए,, Sarkari Naukari ke liye kaun sa Vrat karna chahiye,, सरकारी नौकरी के लिए किसकी पूजा करें,, Sarkari naukri ke liye kiski puja kare,, सरकारी नौकरी के लिए कौन सी पढ़ाई करनी चाहिए,, सरकारी नौकरी पाने के लिए किस भगवान की पूजा करें,, Sarkari naukri pane ke liye kis bhagwan ki puja kare,, Sarkari naukri ke liye kaun si padhai karni chahiye,, ,,

ऐसा कहा जाता है कि चाहे महिला हो या फिर पुरुष नौकरी के पीछे या फिर पैसो के पीछे हाथ धोकर पड़ जाते हैं महिला और पुरुष दोनों ही दिन रात मेहनत करके पैसे कमाने की कोशिश करते हैं फिर भी इनकी किस्मत इनका साथ नहीं देती जिसके कारण इन्हें नौकरी नहीं मिल पाती है.

वह बहुत ही उदास हो जाते हैं क्योंकि हर एक महिला और पुरुष का सपना होता है कि उसे सरकारी नौकरी मिल सके ऐसे में आज हम आप लोगों को सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए इस लेख के माध्यम से सरकारी नौकरी के लिए व्रत के बारे में जानकारी देंगे अगर आप में से कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहता है तो आप इस व्रत को अवश्य करें.

सरकारी नौकरी आपको इसलिए प्राप्त नहीं हो पाती क्योंकि आपकी ग्रह नक्षत्र सही नहीं होते जिसके कारण आपको नौकरी प्राप्त नहीं हो पाती है.

सरकारी नौकरी के लिए व्रत | Sarkari naukri ke liye vrat

आजकल के इस युग में चाहे जितने ही व्यक्ति पढ़े-लिखे हो लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिल पाती जिसके कारण वह बहुत ही परेशान होते हैं और अपने घर का खर्चा भी नहीं उठा पाते ऐसे में अगर कोई व्यक्ति अपनी इच्छा को गूगल पर सर्च करता है कि नौकरी प्राप्त करने के लिए या फिर सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए कौन से व्रत और कौन से मंत्र का प्रयोग किया जाता है.

या फिर ऐसा कौन सा उपाय करने से नौकरी की प्राप्ति हो सकती है ऐसे में आज हम आप लोगों को इस प्रश्न का संपूर्ण जवाब देने वाले हैं कि ऐसे कौन से मंत्र के द्वारा व्रत के द्वारा और उपाय के द्वारा आप सरकारी नौकरी की प्राप्ति कर सकते हैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए शनिवार के दिन व्रत करना चाहिए.

सात शनिवार तक व्रत रखना नौकरी की प्राप्ति के लिए उत्तम माना जाता है अपनी मनचाही नौकरी की प्राप्ति के लिए आपको व्रत तो रखना ही शनिवार का है इसके अलावा सुबह उठते ही सरसों के तेल में अपनी छाया अवश्य देखें.

उस तेल को किसी मंदिर में जाकर या फिर किसी गरीब व्यक्ति को दान करना शुभ माना जाता है जिस दिन आप अपनी नौकरी की प्राप्ति के लिए शनिवार का व्रत रखते हैं तो उसमें आपको शनिवार के दिन सिर्फ फलाहार का सेवन ही करना है.

JOB PORTAL

अब हम आपको नौकरी की प्राप्ति के लिए शनिवार का व्रत रखने की विधि बताएंगे. ऐसा कहते हैं कि जिस दिन आप नौकरी की प्राप्ति के लिए व्रत रखते हैं यानी कि शनिवार को अगर आप उस दिन अन्य का सेवन करते हैं तो आपके घर में आर्थिक परेशानियां उत्पन्न होने लगती है इसीलिए आपको शनिवार के दिन फलाहार का सेवन ही करना है.

शनिवार का व्रत रखने के साथ-साथ आपको शाम के समय पीपल के वृक्ष में एक सरसों के तेल का दीपक जलाना है. और पीपल के वृक्ष की पूजा करनी है वैसे अगर कोई भी व्यक्ति पीपल के वृक्ष की पहले से ही विधि विधान पूर्वक पूजा करता है तो शनि देव उससे पहले ही प्रसन्न रहते हैं.

अगर आप शनिदेव की पूजा नहीं करते हैं तो शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए और अपनी नौकरी की प्राप्ति के लिए आप शनिवार के दिन व्रत रखें और शनि भगवान की पूजा अवश्य करें उसके पश्चात जिस समय आप पीपल के वृक्ष की पूजा कर रहे होते हैं उस समय आपको शनि देव के मंत्र का  ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:’ जाप करना है इस मंत्र का जाप आपको 108 बार करना है.

लावा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि शनिवार के व्रत वाले दिन आप शाम के समय उड़द के दाल की खिचड़ी खाने के रूप में खा सकते हैं अगर आप में से कोई भी व्यक्ति अपनी नौकरी की इच्छा को पूर्ण करने के लिए अपने घर से सभी प्रकार की समस्याओं को दूर करने के लिए इस व्रत को संपूर्ण प्रकार से कर लेता है तो उसे नौकरी अवश्य मिल जाती है.

सरकारी नौकरी पाने के लिए व्रत करते समय कुछ सावधानियां

जिस समय आप सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए व्रत कर रहे होते हैं उस समय आपको कुछ सावधानियां बरतने की आवश्यकता होती है जिससे आपका व्रत सफल होकर आपको उसका फल प्राप्त हो सके तो आइए जानते हैं कि वह कौन सी सावधानियां है जिनके कारण आपका जीवन बन जाएगा.

कई बार इंसान के साथ ऐसा होता है वह पूरे मन से भगवान की व्रत को रखता है और उनका पूजा पाठ करता है लेकिन फिर भी उस व्रत में एक गलती होने के कारण उसका पूरा व्रत खराब हो जाता है तो ऐसी गलती ना करते हुए आज हम आपको सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए शनिदेव का जो भी व्रत करना है.

उसमें कोई गलती है इस बात से आपको अवगत कराएंगे. वैसे आप इन सावधानियों को अन्य व्रत में भी अपना सकते हैं.

  1. अगर आप में से कोई भी व्यक्ति किसी भी व्रत का संकल्प लेता है तो उसको कभी भी अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए अगर आप उस व्रत को अधूरा छोड़ देते हैं तो देवता रुष्ट होकर आपकी ग्रहों पर प्रकाश डालते हैं जिसके कारण आपके जीवन में और भी परेशानियां उत्पन्न होने लगती है.
  2. आपको कभी भी अलग-अलग देवी-देवताओं का व्रत नहीं करना चाहिए बल्कि किसी एक देवता का व्रत आपको हमेशा करना चाहिए जो आपके सभी कष्टों को दूर कर सके.
  3. कई मनुष्य मांस मदिरा का सेवन करते हैं ऐसे में अगर वह व्यक्ति को करना चाहते हैं तो उन्हें 2 दिन पहले ही मांस मदिरा का सेवन बंद कर देना चाहिए.
  4. जिस दिन आप किसी भी देवता के लिए व्रत रखते हैं तो आपको व्रत वाले दिन देरी से नहीं उठना है. और ना ही देर से सोना है.

सरकारी नौकरी के लिए मंत्र | Sarkari Naukri ke liye Mantra

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी की चाहत रखता है और उसके लिए वह व्यक्ति कड़ी से कड़ी मेहनत करता है लेकिन उसके बावजूद भी सरकारी नौकरी की प्राप्ति नहीं होती है ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए एक बहुत ही शक्तिशाली मंत्र बताया गया है.

job naukri

शनिदेव का यह मंत्र नौकरी की प्राप्ति के लिए बहुत ही शक्तिशाली है शनिदेव के इस मंत्र का जाप आपको शनिवार के दिन करना है शनिवार के दिन शनि भगवान की विधि विधान पूर्वक पूजा करनी है और उसके बाद शनि देव के सबसे शक्तिशाली मंत्र का जाप करना है.

 ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:’

सरकारी नौकरी पाने के लिए कौन सा व्रत करना चाहिए ? | Sarkari Naukari ke liye kaun sa Vrat karna chahiye ?

हमारे पूर्वजों का कहना है और शास्त्रों में ऐसा लिखा है कि हमारे हिंदू धर्म में व्रत और त्योहार को बहुत ही ज्यादा महत्व दिया जाता है ऐसी मान्यता है कि जब भी किसी इंसान को अपने जीवन में परेशानियां नजर आती हैं वह हमेशा परेशानियों से गिरा हुआ होता है तो वह हमेशा भगवान का नाम लेकर अपनी परेशानियों को दूर करने की कोशिश करता है.

ऐसे में कई बार निशान नौकरी की प्राप्ति के लिए या फिर अन्य समस्याओं के लिए भगवान से प्रार्थना करते हैं ऐसे में अगर आप सच्चे मन से और सच्चे हृदय के साथ भगवान को पुकारते हैं तो वह आपकी समस्या अवश्य दूर करेंगे. आप में से कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए व्रत करना चाहता है तो उस व्यक्ति को शनिवार का व्रत करना चाहिए शनिवार का व्रत करने से सरकारी नौकरी की प्राप्ति होती है.

सरकारी नौकरी के लिए उपाय | Sarkari naukri ke liye upay

job log people mans

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए अलग-अलग उपायों को कर चुका है या फिर करना चाहता है तो आज हम आपको सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिन के माध्यम से आप बहुत ही आसानी के साथ सरकारी नौकरी की प्राप्ति कर सकते हैं.

1. सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए हमारी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक ऐसा उपाय बताया गया है जो बहुत ही कारागार है इस उपाय को करने के लिए आपको सबसे पहले अपने हाथों में अक्षत फल लेकर सूर्य देवता की साधना करनी है. उसके बाद सच्चे मन से और सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए उनकी मनपसंद चीजें उन्हें अर्पित करें.

ऐसा करने से सूर्य देवता आपके जीवन में सुख समृद्धि मान सम्मान और सरकारी नौकरी एवं एक अच्छी सेहत के लिए आशीर्वाद देते हैं जिसके माध्यम से आप अपने जीवन को सुधार सकते हैं.

2. एक अच्छी सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए प्रत्येक रविवार के दिन भगवान सूर्य को जल अर्पित करना है यह उपाय आप केवल रविवार के दिन ही कर सकते हैं इस उपाय को करने से सूर्य देवता प्रसन्न होकर सरकारी नौकरी की प्राप्ति का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं.

3. अगर आप में से कोई भी व्यक्ति एक अच्छी सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहता है तो उसके लिए शास्त्रों के मुताबिक भगवान शिव का एक ऐसा मंत्र बताया गया है जिसके माध्यम से सरकारी नौकरी की प्राप्ति होती है क्या आप जानते हैं कि सभी देवी देवताओं में भगवान शिव का स्थान सबसे ऊंचा है अगर आप एक सरकारी नौकरी चाहते हैं तो आपको भगवान शिव की शरण में आ जाना चाहिए.

भगवान शिव की शरण में आने के लिए और सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको प्रतिदिन शिवलिंग पर जल अर्पित करना है और उसी के साथ थोड़े से चावल यानी कि अक्षत और गुढ़  अर्पित करना है गुड़ और अक्षत अर्पित करते समय आपको इस मंत्र का

ॐ नमः शिवाय शिवाय नमः 

जाप करना है .

अगर आप इस उपाय को 25 दिन तक लगातार करते हैं तो या अपना असर अवश्य दिखाता है इस उपाय से आपको सरकारी नौकरी की प्राप्ति और उसके साथ सुख समृद्धि शांति और सफलता भी प्राप्त होती है आपकी कुंडली के सभी ग्रह शांत हो जाते हैं.

4. एक अच्छी सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए शनि देव के मंत्र का जाप करना बहुत आवश्यक होता है शनि देव को नौकरी का देवता माना जाता है इनकी पूजा करने से बहुत से कार्य सफल हो जाते हैं लेकिन अगर आपके ऊपर शनि की कुदृष्टि होती है तो बहुत कुछ हो सकता है इसके अलावा शनि देव की छाया दृष्टि होने से हमें सफलता व कामयाबी प्राप्त होती है.

उसी सफलता और कामयाबी को प्राप्त करने के लिए हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कहा गया है कि नियमित रूप से साफ-सुथरे होकर हर शनिवार के दिन अपने घर पर या फिर शनि मंदिर में जाकर तेरी श्रद्धा के साथ शनि भगवान को काले तिल अर्थात सरसों का तेल अर्पित करते हैं और उसके साथ कम से कम 15 से 20 मिनट तक शनिदेव के सबसे शक्तिशाली मंत्र 

ॐ शं शनैश्चराय नम:

का जाप करने से अच्छी नौकरी की प्राप्ति होती है.

5. सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए अगर बजरंगबली का मंत्र जाप किया जाए तो उसे अवश्य भी सरकारी नौकरी की प्राप्ति होती है इसके लिए कम से कम 43 दिन तक नियमित रूप से हनुमान भगवान के मंदिर में जाकर उनके सामने ज्योति जला कर एकाग्र मन से हनुमान चालीसा का पाठ करने से एक अच्छी सरकारी नौकरी की प्राप्ति होती है.

आप में से अधिकतर लोगों को यह पता होगा कि हनुमान चालीसा का पाठ हर तरह के रोग को दूर कर देता है हनुमान चालीसा का पाठ करने से किसी भी प्रकार की पीड़ा का नाश अवश्य हो जाता है हनुमान चालीसा बहुत ही शक्तिशाली हो इस चालीसा से सरकारी नौकरी को आप बात आसानी के साथ प्राप्त कर सकते हैं.

सरकारी नौकरी के लिए किसकी पूजा करें ? | Sarkari naukri ke liye kiski puja kare ?

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति अपनी नौकरी की प्राप्ति के लिए किस भगवान की पूजा करनी चाहिए इसके बारे में जानना चाहता है तो आज हम सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए किसकी पूजा करनी चाहिए इसके बारे में जानकारी देंगे हमारी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए भगवान शिव और गणेश भगवान की पूजा करनी चाहिए.

shivling

 

अगर आप अपनी मनचाही नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो शिवजी की पूजा करनी से आपको जल्द ही नौकरी प्राप्त हो जाएगी .

सरकारी नौकरी के लिए कौन सी पढ़ाई करनी चाहिए ? | Sarkari naukri ke liye kaun si padhai karni chahiye ?

अगर आप लोग अपने जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं या फिर किसी अच्छी सरकारी नौकरी की तलाश में है तो आपको उसके लिए कई प्रकार की डिग्री की आवश्यकता होती है लेकिन एक सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए आपको कौन सी पढ़ाई करनी चाहिए उसके बारे में आज हम आपको बताएंगेतो आप अगर सरकारी नौकरी की प्राप्ति चाहते हैं.

तो आप अलग-अलग देश तथा राज्यों के अंदर आने वाली जितनी भी सरकारी संस्था होती है उनमें खाली पदों को भरने के लिए ही फर्स्ट पब्लिक सर्विस दी जाती है जिसमें परीक्षा आयोजित की जाती है या फिर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से UPPSC , मध्यप्रदेश की ओर से MPPSC

ऐसे कई परीक्षाएं आयोजित की जाती है जिनके माध्यम से यह तय किया जाता है कि कौन सा व्यक्ति सरकारी नौकरी के योग्य है परीक्षा को पास करने के बाद जो भी व्यक्ति ट्रेनिंग को पास करता है या फिर इंटरव्यू को पास करता है उसे ही एक अच्छी सरकारी नौकरी की प्राप्ति होती है.

सरकारी नौकरी पाने के लिए किस भगवान की पूजा करें ?| Sarkari naukri pane ke liye kis bhagwan ki puja kare ?

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी के लिए कड़ी मेहनत करता है लेकिन उसके बाद भी उस व्यक्ति को सरकारी नौकरी प्राप्त नहीं होती है तो यह बहुत ही गंभीर समस्या है क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में एक नौकरी का होना बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है.

शिवजी का चाँद

अधिकतर लोगों को अपने परिवार का खर्चा उठाने के लिए नौकरी करना पड़ता है ऐसे में अगर उन्हें नौकरी नहीं मिलती है तो उन्हें बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है ऐसे में आज हम आप लोगों को सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए एक ऐसे देवता की पूजा के बारे में बताएंगे जिसके माध्यम से आप सरकारी नौकरी को प्राप्त कर सकते हैं अगर आप लोग में से कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा बताई गई पूजा को करता है तो उसे अवश्य ही लाभ प्राप्त होता है.

हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी भी कार्य को करने से पहले कोई विशेष कामना कर ली जाए या फिर विशेष पूजा कर ली जाए तो वह कार्य सफल हो जाता है सरकारी नौकरी को प्राप्त करने के लिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कहा गया है कि आपको भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए.

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी को प्राप्त करने के लिए विधि विधान पूर्वक भगवान शिव की पूजा करता है तो आपकी सरकारी नौकरी के चांस अधिकतर बढ़ जाते हैं इसीलिए अगर आपको कभी भी नौकरी नहीं मिल पा रही है तो आप ज्योतिष की सलाह अवश्य लें.

FAQ : सरकारी नौकरी के लिए व्रत

सरकारी नौकरी पाने के लिए कौन सा व्रत करना चाहिए?

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए कुछ करना चाहता है तो आज हम आपको सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए एक ऐसा व्रत बताएंगे जो बहुत ही कारागम है एक अच्छी सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए शनिवार का व्रत करना चाहिए उसके लिए आपको शनिवार के दिन सुबह उठकर ना नारी से निश्चिंत होने के बाद सरसों के तेल में अपनी छाया को देखकर उस तेल को किसी व्यक्ति को दान कर देना है सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए और तरक्की को प्राप्त करने के लिए शनिवार के दिन व्रत करें व्रत में आपको दिन भर फलाहार का सेवन करना है.

सरकारी नौकरी कौन सा ग्रह देता है?

वैसे तो सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए अलग-अलग भगवान की पूजा के बारे में बताया गया है लेकिन मुख्य रूप से सरकारी नौकरी की प्राप्ति के लिए शनिदेव की पूजा की जाती है नौकरी में अन्य पाप ग्रहों की भी भूमिका होती है.जिसकी वजह से आपको नौकरी की प्राप्ति नहीं होती है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार से बताया गया है कि कुंडली का छठे और ग्यारहवें भाव का नौकरी पर सीधा असर पड़ता है जिसके कारण नौकरी नहीं मिलती इसीलिए इन ग्रहों को सही करने के लिए शनिदेव की पूजा की जाती है.

नौकरी के लिए कौन सा रुद्राक्ष है?

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति यह जानना चाहता है कि नौकरी के लिए कौन सा रुद्राक्ष की आवश्यकता होती है अगर आप मुझसे कोई भी व्यक्ति व्यवसाय या फिर जर्नल मर्चेंट मैं आना चाहता है तो उसे पहले से ही काम करने की आवश्यकता होती है अपने कैरियर को बनाने के लिए आपको 10 मुखी या फिर 13 मुखी या 14 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए.

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से सरकारी नौकरी के लिए व्रत के बारे में बताया इसके अलावा सरकारी नौकरी प्राप्त करने का मंत्र और सरकारी नौकरी प्राप्त करने के उपाय कौन से हैं इसके अलावा इस टॉपिक से जुड़े अन्य विषयों पर हमने आपको विस्तार से जानकारी दी है.

अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इन सारे विषयों के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी.

Leave a Comment