35+ अमावस्या के टोटके और असरदार उपाय : धन लाभ,शत्रूनाश और नौकरी | Amavasya ke totke

अमावस्या के टोटके Amavasya ke totke : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से अमावस्या के टोटके बताने वाले हैं क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि अमावस्या का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है.

अगर कोई व्यक्ति कोई उपाय या टोटका करता है तो बहुत ही शुभ फल प्रदान होता है अगर आपके जीवन में बहुत सी परेशानियां हैं और आप उन परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अमावस्या के दिन कुछ उपाय या टोटके करने की आवश्यकता होती है.

अमावस्या के टोटके, अमावस्या के टोटके उपाय, सोमवती अमावस्या के टोटके, शनि अमावस्या के टोटके, सोमवती अमावस्या के टोटके , वैशाख अमावस्या के टोटके, सोमवती अमावस्या के टोटके , सर्वपितृ अमावस्या के टोटके, शनिवार अमावस्या के टोटके, अमावस्या के टोटके बताइए, अमावस्या के टोटके और उपाय, अमावस्या के टोटके इन हिंदी, सोमवती अमावस्या के टोटके , सोमवती अमावस्या के टोटके , somvati amavasya के टोटके, सोमवती अमावस्या के उपाय, सोमवती अमावस्या के दिन क्या करें, amavasya ke totke bataen, amavasya totke in hindi, amavasya ke totke upay, amavasya ke totke lal kitab, amavasya par totke, amavasya vashikaran totke, अमावस्या के उपाय बताइए, अमावस्या के दिन के टोटके, अमावस्या के दिन क्या उपाय करना चाहिए, अमावस्या के दिन क्या उपाय करें, अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय, amavasya upay for money, अमावस्या के टोटके , Amavasya ke totke,

आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से अमावस्या के टोटके बताएंगे और भी बताएंगे कि उस अमावस्या के टोटके उपाय क्या है के बारे में बताएंगे.

अगर आप लोग इन सारे विषयों को विस्तार से जानना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें ताकि आप लोगों को इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके.

अमावस्या के टोटके | Amavasya ke totke

Amavasya

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 865 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

बेसन खाने के क्या फायदे है ? एनीमिया, ब्लडप्रेशर और कैंसर में कैसे फायदेमंद है ? besan ke benefits
सम्पूर्ण रक्षा मंत्र : देह रक्षा मंत्र और सिद्ध विधि | deh raksha mantra
  1. हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि जो भी व्यक्ति अमावस्या के दिन कोई उपाय करता है या फिर टोटका करता है तो उससे उसे शुभ फल प्राप्त होता है अगर उस व्यक्ति के जीवन में बहुत सी परेशानियां हैं और वह परेशानियों से दूर जाना चाहता है तो उसे अमावस्या के कुछ टोटके करने की आवश्यकता होती है।
  2. समस्त परेशानियों को दूर करने के लिए आपको अमावस्या के दिन किसी भूखे इंसान को भोजन खिलाना चाहिए ।
  3. अगर आप लोग अपने जीवन की अनेक परेशानियों का अंत करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अमावस्या के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि से निश्चिंत होने के बाद आटे की तीन चार गोलियां बनाये और गोलियां बनाते समय आपको किसी भी ईश्वर का नाम लेना है और उन गोलियों को तालाब या फिर नदी में जाकर मछलियों को खिला देना है ऐसा करने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाती है।
  4. अगर आप लोग अपनी मनोकामनाएं पूर्ण करना चाहते हैं और उसके लिए आपको कोई भी रास्ता नहीं नजर आ रहा है तो आपको अमावस्या के दिन काली चींटियों को आटे में शक्कर मिलाकर खिलाना है अगर आप यह प्रक्रिया करते हैं तो आपके पाप कर्म का बात करने का और पुण्य कर्म का उदय हो जाता है और आपकी हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है।
  5. अगर आपके ऊपर कालसर्प दोष है और आप उसे अचूक उपाय यू के द्वारा दूर करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अमावस्या के दिन सुबह स्नान करने के बाद चांदी से निर्मित नाग नागिन की पूजा करनी है उसके बाद उन्हें सफेद पुष्प के साथ बहते हुए जल में प्रवाह कर देना है।
  6. अगर कोई व्यक्ति बेरोजगार है उससे नौकरी आदि की आवश्यकता है तो उस व्यक्ति को अमावस्या की रात में एक नींबू को साफ करके सुबह से ही अपने घर के मंदिर में रख दें फिर उसके बाद में रात के समय आपको बेरोजगार व्यक्ति के ऊपर से 7 बार उसे उतार लेना है उसके बाद उस नींबू के चार भाग कर देना है और एक चौराहे पर उसे चारों दिशाओं में फेंक देना है।
  7. अगर किसी व्यक्ति के ऊपर कालसर्प दोष चल रहा है तो उस व्यक्ति को उस काल सर्प दोष का निवारण करने के लिए अमावस्या के दिन किसी अच्छे पंडित के पास जाकर अपने घर में शिव पूजन एवं हवन करवाना चाहिए।
  8. अगर आप लोग माता लक्ष्मी की कृपा को प्राप्त करना चाहते हैं और उन्हें प्रसन्न करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अपने घर के ईशान कोण में शाम के समय गाय के भी से दीपक जलाना है लेकिन उस दीपक में आपको बाती की जगह लाल रंग के धागे का प्रयोग करना है उसके साथ आपको उस दिए में थोड़ा सा केसर भी डाल देना है।
  9. धन लाभ प्राप्त करने के लिए आपको अमावस्या के दिन रात्रि में आपको पांच लाल फूल और पांच जलते हुए दिए किसी बहती हुई नदी में प्रवाह कर देना है।
  10. अगर आप अपने शत्रु को शांत कराना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अमावस्या की रात्रि को काले कुत्ते को तेल लगाई रोटी खिलाना है अगर वह रोटी कुत्ता तुरंत खा लेता है तो आपके सभी दुश्मन उसी समय शांत होना शुरू हो जाएंगे।
  11. अमावस्या के दिन आपको शराब और नशीले पदार्थ का सेवन नहीं करना चाहिए अगर आप लोग ऐसा करते हैं तो आपके साथ शारीरिक एवं भविष्य पर भी दुष्प्रभाव पड़ सकता है।

अमावस्या टोटके के उपाय | Amavasya ke totke upay

Amavasya


  1. अगर आप लोग अमावस्या के टोटके करना चाहते हैं तो आपको अमावस्या के दिन किसी पीपल के वृक्ष की पूजा करनी चाहिए और उसे जनेऊ अर्पित करना चाहिए और अन्य पूजा सामग्री भी अर्पित करनी चाहिए पूजा करते समय आपको भगवान विष्णु के मंत्र  ॐ नमो भगवते वासुदेवाय इस मंत्र का जाप करना है और इस मंत्र का जाप करते समय 7 बार आपको परिक्रमा करनी है.
  2. अमावस्या के दिन आपको किसी भी पीपल के पेड़ की जड़ को जल अर्पित करना चाहिए इसके लिए आपको एक स्टील के लोटे में पानी उसमें थोड़ा सा गंगाजल दूध काले और सफेद तिल और उसमें थोड़े से जौ मिला लेना है उसके बाद पीपल के पेड़ की जड़ को वह जल अर्पित कर देना है
  3. आप लोग अपने पूर्वजों को शांति देना चाहते हैं आपको इसके लिए अमावस्या के दिन किसी भी गाय या फिर ब्राह्मण और जरूरतमंदों को भोजन दान करना चाहिए.
  4. अगर आप लोग अपना दुख दूर करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अमावस्या के दिन एक कुएं में एक चम्मच दूध डालना है अगर आप लोग कुछ दिन तक यह प्रक्रिया करते हैं तो आपके जीवन के सभी दुख दर्द खत्म हो जाते हैं.
  5. वैसे तो अमावस्या की रात बहुत खास मानी गई है अगर कोई व्यक्ति इस अमावस्या की रात को काले कुत्ते को तेल की रोटी खिलाता है और वह कुत्ता वह रोटी खा लेता है तो इससे आप के जितने भी दुश्मन होंगे वह सब शांत होना शुरू हो जाएंगे.
  6. अगर आप लोगों को भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की कृपा को प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए भगवान विष्णु के मंदिर में जाकर उन्हें एक पीला ध्वज चढ़ाएं.
  7. दरिद्रता और कलह को दूर करने के लिए आपको अमावस्या के दिन सुबह और शाम को अपने घर के मंदिर में और तुलसी पर एक दिया जलाना है
  8. शनि के प्रकोप से बचने के लिए आपको अमावस्या के दिन शनि मंदिर में जाकर शनि भगवान को काले उड़द , काले तिल , कड़वा तेल , ,काला कपड़ा , लोहा नीला , पुष्प इन सभी चीजों को शनि भगवान को अर्पित कर देना है और उसके बाद शनि भगवान की पौराणिक मंत्र “ऊँ नीलांजनसमाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम। छायामार्तण्डसंभुतं नमामि शनैश्चरम।” माला एक माला जाप करना है.
  9. अमावस्या के दिन आप चाहे तो किसी गाय को पांच फल भी खिला सकते हैं यह भी काफी लाभदायक होता है.
  10. अमावस्या के दिन किसी भी व्यक्ति को भूलकर भी बेलपत्र या फिर तुलसी के पत्ते नहीं तोड़ना चाहिए.

सोमवती अमावस्या के टोटके | Somvati amavasya ke totke

Amavasya

  1. अगर कोई व्यक्ति नौकरी जैसे समस्याओं से जूझ रहा है तो उस व्यक्ति को सोमवती अमावस्या के दिन ओंकार मंत्र का जाप करना चाहिए वैसे तो यह काफी लाभदायक होता है लेकिन अगर कोई व्यक्ति इस मंत्र का जाप करता है तो इस मंत्र के द्वारा वह अपनी मनोवांछित मनोकामना को पूर्ण कर सकता है लेकिन अगर कोई व्यक्ति सोमवती अमावस्या के दिन रात में काले कुत्ते को सरसों के तेल की बनी रोटी खिलाता है तो उसके जीवन की हर एक समस्या और कार्यों में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है.
  2. हिंदू सनातन धर्म के अनुसार ऐसा कहा गया है कि सोमवती अमावस्या का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होता है इसीलिए अगर कोई व्यक्ति इस दिन स्नान करके किसी गरीब या फिर जरूरतमंदों की मदद करता है या दान  करता है तो उस व्यक्ति के जीवन में आने वाली सभी दुख तकलीफ से दूर हो जाती है और इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में समस्याओं का अंत हो जाता है और धन भी प्राप्त होता है.
  3. अगर कोई व्यक्ति अपनी मनोकामनाएं पूर्ण करना चाहता है और अपने जीवन की आने वाली आर्थिक समस्याओं को दूर करना चाहता है तो इसके लिए उस व्यक्ति को सोमवती अमावस्या के दिन अगर मौन रहकर स्नान ना चाहिए यह करने से उस व्यक्ति को हजार गौदान का फल भी प्राप्त होता है लेकिन फिर भी सोमवती अमावस्या के दिन उस व्यक्ति को भगवान विष्णु एवं पीपल के वृक्ष की पूजा करनी चाहिए अगर वह व्यक्ति ऐसा करता है तो उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं इसके लिए उस व्यक्ति को पीपल के वृक्ष की पूजा करनी चाहिए और 108 बार परिक्रमा करनी चाहिए फिर उसके बाद प्रार्थना करके प्रणाम करना चाहिए और अपने जीवन की हर समस्या को खत्म करने की प्रार्थना करनी चाहिए.
  4. सोमवती अमावस्या के दिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि पीपल के सूट को 108 बार कच्चे धागे में लपेटना चाहिए गिन कर 108 बार पल अर्पित करना चाहिए और उन्हें अलग रख दें जैसे ही आप की पूजा संपन्न हो जाती है उसके बाद उन फलों को ब्राह्मण या फिर बच्चों में बांट देना है इस प्रक्रिया को करने से जातक के जीवन में धन-धान्य की पूर्ति होती है और संतान प्राप्ति का सुख भी प्राप्त होता है.
  5. अगर आप लोग किसी मुकदमे या फिर धन-संपत्ति की परेशानियों में फंसे हैं और आप उन बाधाओं को दूर करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको हमारे ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसा कहा गया है कि इस परिस्थिति को दूर करने के लिए सोमवती अमावस्या के दिन तुलसी माता की पूजा करनी चाहिए और उन्हें उस दिन जल , फूल अर्पित करने चाहिए और श्रद्धा पूर्वक धूप – दीप जलाकर श्री हरी श्री हरी श्री हरी मंत्र का जाप 108 बार परिक्रमा करके करना चाहिए.

अमावस्या के टोटके लाल किताब | Amavasya ke totke lal kitab

new moon

  1. लाल किताब के अनुसार ऐसा कहा गया है कि अगर अमावस्या की रात को 5 लाल फूल और 5 दिए जला कर बहती हुई नदी में प्रवाह किया जाए तो इससे आपको धन लाभ होता है.
  2.  लाल किताब के अनुसार से कहा गया कि किसी काले कुत्ते को तेल में रोटी खिलाते हैं और वह कुत्ता रोटी खा लेता है तो आपका दुश्मन तुरंत शांत हो जाता है.

अमावस्या के तांत्रिक टोटके | Amavasya ke tantrik totke

  1. अगर आप लोग हर अमावस्या को अपने घर में खड़ा नमक और करीब 50 लीटर पानी में मिलाकर पोछा लगाते हैं तो इससे आपके घर में नेगेटिव एनर्जी चली जाती है लेकिन अगर कोई व्यक्ति अमावस्या के दिन वृक्ष लता आदि को काटता है या फिर उनमें से किसी एक पत्ते को तोड़ता है तो इससे ब्रह्म हत्या का पाप लगता है.
  2. वैसे तो आप लोगों को अमावस्या के दिन आटे की गोलियां बनाकर मछली को खिलाना चाहिए।
  3. अमावस्या के दिन आपको आटे में शक्कर मिलाकर काली चित्रों को खिलाना चाहिए.
  4. अमावस्या के दिन पुरोहित को बुलाकर शाम के समय अपने घर में हवन करवाना चाहिए.
  5. वैसे क्या आप लोग जानते हैं कि अमावस्या का जो दिन होता है वह पिता को समर्पित किया जाता है 1 दिनों के नाम से दान पुण्य करना आवश्यक होता है.
  6. अमावस्या के दिन आपको भगवान विष्णु का मंत्र जाप करना चाहिए और 7 बार पीपल के वृक्ष की परिक्रमा करनी चाहिए इस दिन आपको पीपल के वृक्ष की पूजा के साथ-साथ उस पेड़ को जनेऊ और अन्य सामग्री चलानी चाहिए और भगवान विष्णु के इस मंत्र का जाप करना चाहिए  ऊं नमो भगवते वासुदेवाय का जप करें।

अमावस्या के चमत्कारी टोटके | Amavasya ke chamatkari totke

new moon

osir news
  1. अमावस्या के दिन आपको अपने घर के मंदिर में एक नींबू को सुबह साफ करके रख देना है.
  2. अमावस्या के दिन आटे की गोलियां बनाकर मछलियों को जरूर खिलाएं.
  3. अमावस्या के दिन आपको आटे में शक्कर मिलाकर काली चीटियों को खिलाना चाहिए.
  4. अमावस्या के दिन आपको किसी अच्छे पंडित को बुलाकर अपने घर में शिव पूजन और हवन करवाना चाहिए.

FAQ : अमावस्या के टोटके

अमावस्या पर किसकी पूजा करनी चाहिए?

वैसे तो हमारे हिंदू धर्म में अमावस्या का दिन बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है इस दिन ऐसा कहा जाता है कि भगवान शिव और पार्वती की पूजा के साथ-साथ पितरों की पूजा भी की जाती है इस दिन पितरों के नाम से दान पुण्य भी करना चाहिए .

अमावस्या के दिन पितरों को कैसे खुश करें?

अमावस्या का क्या काम होता है?

निष्कर्ष

जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताया कि अमावस्या के टोटके कौन-कौन से हैं और अमावस्या के टोटके उपाय कौन से हैं अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपका उसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

ज्योतिष शास्त्र क्या है? तन्त्र या सिद्धान्त,होरा,शाखा,वेदाङ्ग ज्योतिष क्या है ?
हस्तमैथुन रोकने के आसान घरेलू उपाय : फिर कभी नहीं करोगे ऐसी हरकत | hastmaithun kaise roke gharelu upay
उर्जा पास क्रिया या शक्ति पात क्या है ? गुरु से शक्ति पात कैसे ले? human energy transfer in hindi
दुश्मन की दुकान बंद करने के उपाय और दुकान बंधन मंत्र | Dukan badhane ka mantra
भूख बढ़ाने की सिरप और टॉनिक का नाम जाने : पिये सुबह-शाम 1 चम्मच
★ सम्बंधित लेख ★