घबराहट दूर करने का मंत्र : 6 मंत्रों से दूर होगी कैसी भी घबराहट | Ghabrahat dur karne ka mantra

घबराहट दूर करने का मंत्र Ghabrahat dur karne ka mantra : दोस्तों मनुष्य के अंदर घबराहट या डर जैसी चीज हमेशा बनी रहती है वह हर मनुष्य किसी न किसी चीज से घबराता रहता है और डरता रहता है आपको भी कहीं ना कहीं घबराहट महसूस हुई होगी। कोई रात के अंधेरे में डरता है कोई किसी बात को लेकर डरता है किसी के अंदर कोई अनहोनी से घबराहट होती है, सबसे पहले व्यक्ति को अपने अंदर घबराहट के कारणों को पता लगाना चाहिए.

घबराहट दूर करने का मंत्र घबराहट दूर करने का योग,,, घबराहट दूर करने का तरीका,,, डर लगना घबराहट होना,,, डर दूर करने का मंत्र,,, घबराहट और डर खत्म करने का उपाय,,, घबराहट दूर करने की दुआ,,, अचानक घबराहट होना और पसीना आना,,, घबराहट में क्या खाना चाहिए,,, घबराहट दूर करने का मंत्र,,, घबराहट दूर करने के मंत्र,,, ghabrahat door karne ka mantra,,, ghabrahat dur karne ka mantra,,, ghabrahat dur karne ka wazifa,,, ghabrahat dur karne ke liye yoga,,, ghabrahat ke liye mantra,,, ghabrahat door karne ka wazifa,,, home karne ka mantra,,, ghabrahat door karne ka tarika,,, ghabrahat door karne ke gharelu upay,,, ghabrahat door karne ke upay,,, ghabrahat door karne ki dua,,, ghabrahat door karne ki dua in english,,, ghabrahat dur karne ka tarika,,, ghabrahat ko dur kaise karen,,, ghabrahat kam karne ka tarika,,, ghabrahat ko dur karne ki dua,,, ghabrahat dur karne ke gharelu upay,,, ghabrahat dur karne ke gharelu nuskhe,,, ghabrahat dur karne ka ilaj,,, ghabrahat dur karne ki dua,,, ghabrahat dur karne ke upay,,, घबराहट दूर करने का वजीफा,,, ghabrahat aur bechaini dur karne ka wazifa,,, ghabrahat door karne ki dua in hindi,,, ghabrahat bechaini ke liye yoga,,, घबराहट के लिए मंत्र,,, ghabrahat ke liye ayurvedic dawai,,, ghabrahat ke liye dawai,,, ghabrahat ke liye kya kare,,, ghabrahat ke liye kya karen,,, ghabrahat ke liye gharelu upchar,,, tension dur karne ka mantra,,, tension ko dur karne ka tarika,,, tension door karne ke upay,,, stress door karne ka tarika,,, tension door karne ka tarika,,, tension door karne ke upay in hindi,,,

आखिर क्यों ऐसा है जिसकी वजह से वह घबराता है और डर महसूस करता है। दोस्तों अगर आपके जीवन में घबराहट बनी रहती है तो हम आपको घबराहट दूर करने का मंत्र बताएंगे जिनके माध्यम से आप हर प्रकार की घबराहट से दूर हो सकते हैं। अक्सर देखा जाता है कि बहुत से लोग कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं.

जिनका बाद में पछतावा होता है और जब भी वह उसको याद करते हैं तो उनके अंदर अचानक एक घबराहट पैदा होते हैं और यह घबराहट उनके अंदर कुछ इस तरह से डर पैदा करती है कि कभी-कभी घबराहट के कारण व्यक्ति बेहोश हो जाता है बेचैनी महसूस करता है पूरे शरीर में पसीना आ जाता है इस तरह के लक्षण मनुष्य को किसी न किसी बात के लिए घबराहट पैदा करते हैं।

घबराहट एक सामान्य समस्या है साथ ही कई गंभीर समस्याएं भी घबराहट बना देती है देखा जाए तो कभी-कभी मनुष्य किसी ऐसे व्यक्ति के सामने जाता है जिससे उसका किसी विषय को लेकर वार्तालाप करनी है तो वह उससे बात करने में घबराता है विद्यार्थी कुछ अध्यापकों से घबराते हैं तो आदमी कुछ अधिकारी जैसे पुलिस से घबराते हैं।

अर्थात देखा जाए तो लगभग हर व्यक्ति कहीं ना कहीं किसी न किसी से घबराते रहते हैं। घबराहट सामान्य समस्या के साथ-साथ गंभीर समस्या भी हो सकती है। घबराहट मनुष्य की जीवन शैली को भी प्रभावित करती है कभी-कभी घबराहट ही मानसिक समस्या का रूप ले लेते हैं.

मन की घबराहट को कैसे दूर करे ?

सबसे पहले जान लें कि मन की घबराहट को कैसे दूर करें क्योंकि आज हम आप लोगों को कुछ ऐसे मंत्र बताने वाले हैं जिसके जरिए आप घबराहट को दूर कर सकते हैं यह मंत्र बहुत ही शक्तिशाली मंत्र हैं अगर आप ऐसी स्थिति में इन मंत्रों का प्रयोग करते हैं तो आपकी घबराहट दूर हो सकती है.


आपका मन एकाग्र और शांत हो जाएगा अगर आप इन मंत्रों का उच्चारण करने जा रहे हैं तो उससे पहले आपको इस उपाय को करने की आवश्यकता है उपाय को करने से पहले मन को शांत रखें और मन एकाग्र करके इस मंत्र का जाप करें इन मंत्रों का जाप करने से मन में कोई भी घबराहट नहीं रहेगी और आपका मन भी एकदम शांत रहेगा।

घबराहट दूर करने का मंत्र | Ghabrahat dur karne ka mantra

दोस्तों घबराहट दूर करने के लिए और मन की शांति के लिए व्यक्ति के अंदर धैर्य की जरूरत है क्योंकि जब व्यक्ति अपने अंदर का धैर्य खो देता है तो उसके अंदर घबराहट आना स्वाभाविक है हमारा मन हमारा हृदय बहुत ही जल्द किसी डर से यह होने वाली अप्रिय घटनाओं से दहल जाता है जो हमेशा हृदय में एक घबराहट के साथ डर पैदा करता रहता है। स्वयं के साथ समाज में परिवार में घर बाहर में कई ऐसी घटनाएं होती हैं जिनको देखकर हमारे अंदर घबराहट पैदा होते हैं.

डर दूर करने का मंत्र, घबराहट और डर खत्म करने का मंत्र, डर से मुक्ति के उपाय, bhoot ke dar ko kaise bhagaye, मानसिक डर का इलाज, मौत का डर कैसे निकाले, बच्चों का डर कैसे दूर करें, maut ka dar kaise dur kare, घबराहट बेचैनी की दवा, पतंजलि घबराहट की दवा, सोते समय घबराहट होना, घबराहट की एलोपैथिक दवा, घबराहट की टेबलेट, घबराहट की आयुर्वेदिक दवा, अचानक घबराहट होना और पसीना आना, घबराहट का रामबाण इलाज, ghabarahat kaise khatam karen, ghbarahat ki tablet , ghabrahat ki dava , ghabarahat kyo hoti hai , ghabarahat kaise hataye ,

ऐसे में घबराहट दूर करने का मंत्र हमारा साहस है, थोड़ी सी घबराहट व्यक्ति के बड़े बड़े काम बिगाड़ देती हैं धैर्य और साहस के साथ अगर व्यक्ति मुश्किल घड़ी में काम ले, तो कोई घबराहट नहीं होगी और उसके किसी भी प्रकार के कार्य में कभी कोई बाधा नहीं उत्पन्न हो. अगर व्यक्ति के अंदर छोटी-छोटी घबराहट है, तो उन्हें ध्यान से दूर किया जा सकता है. इसके अलावा घबराहट को दूर करने का मंत्र भी हमें बड़ी समस्या से दूर कर सकते हैं आइए जानते हैं :

1. घबराहट दूर करने का शिव मंत्र

वास्तव में लोगों के अंदर थोड़ी-थोड़ी परेशानियों को लेकर घबराहट होती है ऐसे में मन को शांति नहीं मिलती हैं जिससे व्यक्ति का स्वास्थ्य भी गड़बड़ होता है ऐसे समय में अगर आपके अंदर किसी भी चीज को लेकर घबराहट होती है तो अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए भगवान शिव के महामंत्र का जाप प्रतिदिन करने से घबराहट दूर हो जाती हैं।

Shiv

“ओम नम: शिवाय”

भगवान शिव के इस मंत्र को रुद्राक्ष की माला के साथ प्रतिदिन 108 बार जाप किया जाए तो मन को शांति मिलती है कष्ट दूर हो जाते हैं तनाव दूर हो जाते हैं।

2. ध्यान साधना

yantra sadhana

दोस्तों व्यक्ति के अंदर की घबराहट दूर करने का मंत्र ध्यान साधना से बड़ा कोई नहीं हो सकता यह एक ऐसी साधना है जिससे व्यक्ति के अंदर सभी प्रकार के डर दूर हो जाते हैं व्यक्त अंदर से मजबूत हो जाता है और आध्यात्मिक दुनिया की ओर बढ़ कर बड़ी से बड़ी घटनाओं में संभल जाता है। ध्यान और योग की क्रियाओं से व्यक्ति के अंदर साहस भरता है मन को शांति मिलती है विषम परिस्थितियों में संभालने की क्षमता जाती है और अपने किसी भी कार्य में पूरी तरह से विश्वास होता है।

3. घबराहट दूर करने का गायत्री मंत्र

जो लोग किसी भी समय विपरीत परिस्थितियों में घबराहट महसूस करते हैं उन लोगों को प्रतिदिन ऋग्वेद के इस महामंत्र को जाप करना चाहिए यह गायत्री महामंत्र हर प्रकार की घबराहट दूर करने के लिए आध्यात्मिक दृष्टिकोण रखता है।

“ओम भुभूर्व: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात”

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

20 संकेत : सपने में कुत्ता देखना का मतलब और शुभ-अशुभ | sapne me kutta dekhna
शिव पुराण के अनुसार पुत्र प्राप्ति के उपाय और मंत्र | Shiv puran ke anusaar putr praapti ke upay

गायत्री मंत्र के जाप करने से व्यक्ति के आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है बुरी शक्तियों की जा सकती है यह मंत्र सूर्योदय से पहले और सूर्यास्त के बाद जाप करें यह मंत्र मोहन रूप में भी जाप कर सकते हैं।

4. घबराहट दूर करने का अमोघ विष्णु मंत्र

भगवान विष्णु के 7 अवतार

अपने मन को सदर शांत रखने और घबराहट को दूर करने के लिए भगवान विष्णु के अमोघ मंत्र का जाप करें यह मंत्र सभी प्रकार से आपको सुरक्षा प्रदान करें तथा पापों को विनाश करके मोक्ष की प्राप्ति कराता है साथ ही पित्र दोष समाप्त हो जाते हैं।

“ओम नमो भगवते वासुदेवाय”

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

भगवान विष्णु के इस मंत्र का जाप सायं कालीन में करें मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को शांति मिलती है और तनाव दूर होता है

5. घबराहट दूर करने के लिए गणेश गायत्री मंत्र

व्यक्ति के जीवन में तनाव चिंता डर भाई और घबराहट एक आवश्यक हिस्से की तरह रहते हैं जिनसे व्यक्ति को छुटकारा पाना बड़ा मुश्किल होता है लेकिन कहा जाता है कि ईश्वर हर प्रकार के कष्ट को दूर कर सकता है ऐसे समय में अगर आपको घबराहट दूर करने का मंत्र जाप करते हैं तो समस्या का समाधान होता है।

Ganesha

भगवान गणेश का गायत्री मंत्र घबराहट दूर करने का मंत्र है जिससे व्यक्ति को शांति मिलती है इसे प्रतिदिन सुबह-शाम 108 बार लगातार 11 दिन तक जाप करने से मनोकामनाएं पूर्ण होती है।

घबराहट दूर करने का गणेश गायत्री मंत्र

ओम एकदन्ताय विहे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदिध प्रचोदयात।।

6. हनुमान जी का घबराहट दूर करने का मंत्र

हनुमान जी संकट मोचन है आपको जब भी किसी भी प्रकार की कोई घबराहट महसूस हो डर लगता हो या फिर विषम संकट में आप फंसे हुए हैं तो ऐसे समय में हनुमान जी को याद किया जाता है कहा जाता है कि हनुमान जी के इस मंत्र का जाप अगर करते हैं तो सभी प्रकार का डर घबराहट दूर हो जाता है।

Hanuman

हनुमान जी का यह मंत्र बहुत ही शक्तिशाली मंत्र जिससे प्रतिदिन 108 बार रात को सोने से पहले और सुबह नित्य कर्म करने के बाद जॉब किया जाता है इस मंत्र को जाप करने से भय चिंता तनाव आशंकाएं सब दूर हो जाती हैं

“ओम हनुमंते नम:”

7. मां भगवती का घबराहट दूर करने का मंत्र

अगर किसी भी व्यक्ति को तनाव और घबराहट जैसी समस्या होती है या फिर आप सभी को इस बात से सहमत होने की आवश्यकता है कि अगर बचपन में आपको किसी भी बात से डर या फिर घबराहट होती थी तो आप दौड़ कर अपनी मां के पास चले जाते थे और मां अपने बच्चे को अपने आंचल में छुपा लेती थी उसके बाद ही उस बच्चे का मन शांत और घबराहट से दूर होता था.

इसीलिए आज हम आप लोगों को मां भगवती जैसे मंत्र का जाप करने को देंगे क्योंकि मां भगवती सृष्टि का पालनहार मानी जाती है जो भी व्यक्ति मां भगवती की पूजा करता है उसका डर या घबराहट दूर करने में मां भगवती उसकी मदद करती हैं अगर आपको किसी परिस्थिति से घबराहट हो रही है और आप अपने मन में किसी भी बात को लेकर डर रहे हैं तो आप मां भगवती का मंत्र जाप आंखें बंद करके शांत मन से 51 बार कर सकते हैं इसे करने से आपका तनाव दूर हो जाता है और आपको घबराहट नहीं होती है।

॥ ॐ नमो नारायणी ॥

FAQ : घबराहट दूर करने का मंत्र

घबराहट होने पर क्या पीना चाहिए?

2-चाय पिएं घबराहट को दूर करने के लिए कुछ लोग ड्रिंक का कमाल करते हैं यानी कि चाय , या फिर ग्रीन टी जैसी जड़ी बूटियों में ढेर सारी एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो आप की नसों को आराम पहुंचाते हैं इसीलिए आप घबराहट को दूर करने के लिए चाय पी सकते हैं।  

घबराहट होने पर कौन सी टेबलेट लेनी चाहिए?

घबराहट को दूर करने के लिए आप टेबलेट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं बेचैनी यानी एन्जायटी होने पर जितना काम एलोपैथी दवा करती है, उतना कोई और दवा काम नहीं कर सकती वैसे आप अपनी घबराहट को दूर करने के लिए सीताफल का सेवन कर सकते हैं सीताफल का सेवन करने से दिमाग शांत हो जाता है तो मन संतुलित रहता है।

मन में घबराहट हो तो क्या करना चाहिए?

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि अगर आपके मन में घबराहट हो रही है तो आप क्या करें अगर आप किसी मीटिंग में या फिर इंटरव्यू में जाने से पहले आपको घबराहट उत्पन्न होने लगती है तो यह योगासन जरूर करें यह बेचैनी और घबराहट की समस्या को दूर कराने में आपकी मदद करता है।

निष्कर्ष

दोस्तों घबराहट मनुष्य के अंदर उठने वाला एक डर होता है जो कभी भी किसी अप्रिय घटना या समस्या से पैदा होता है ऐसे में व्यक्ति को घबराहट दूर करने का मंत्र जाप करने से मन को शांति डर भय दूर हो जाता है अधिकांश विद्यार्थी परीक्षा के नाम से घबराते हैं तो अन्य लोग रात के अंधेरों में डरते हैं किसी भयानक दृश्य को देखकर घबरा जाते हैं कुछ लोग खून को देखकर घबरा जाते हैं.

osir news

जिसकी वजह से उनके अंदर एक डर बैठ जाता है और यही डर उनके लिए एक बड़ी समस्या भी बन जाती है लेकिन घबराहट दूर करने का मंत्र जपने मात्र से व्यक्ति के अंदर घबराहट जैसी चीज दूर हो जाती है और मन को सुकून व शांति मिलती है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

जाने मन को शांत कैसे करें ? मन को एकाग्र और शांत करने के 8 आसान उपाय | apne man ko kaise sant kare
3 अचूक रामबाण टोटके : कोई नहीं बतायेगा ये ग़जब के टोटके
शनि रक्षा मंत्र जप और सम्पूर्ण पूजा विधि की जानकारी | Shani raksha kavach mantra
धनदायक शिव मंत्र : इस गुप्त मंत्र से होगी धन प्राप्ति और सर्व मनोकामनाएं पूर्ण | Dhandayak shiv mantra
लड़के जान ले प्यार में धोखा मिलने पर कैसे करे लड़की पर मुकदमा या FiR | प्यार मे धोखा देने के खिलाफ कानून है लड़का : प्यार में धोखे की सजा
★ सम्बंधित लेख ★