छाती बढ़ाने का तेल का नाम और प्रयोग : ब्रेस्ट पर तेल लगाने का सही तरीका जाने | Chhati badhane ka tel : Breast growth Oil name

छाती बढ़ाने का तेल Chhati badhane ka tel : हेलो दोस्त नमस्कार आज हम आप लोगों को छाती बढ़ाने का तेल बताएंगे दोस्तों अधिकतर मैंने कई महिलाओं के भ्रष्ट छोटे देखे हैं कई बार महिलाओं के अंदर इसकी वजह से कॉन्फिडेंस कम हो जाता है.

छाती बढ़ाने का तेल

वे अपने आप को हीन भावना की दृष्टि से देखने लगती हैं और ऐसे में वे महिलाएं स्तन साइज बढ़ाने के लिए कई तरह के उपाय अपनाती है एक बात का ध्यान हमेशा रखें अगर आप केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपको कई साइड साइड इफेक्ट हो सकते हैं.

इन चीजों के लिए आपको प्राकृतिक मैं मौजूद चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि उससे कोई आपको साइड इफेक्ट के खतरे ना हो तो इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे तेल के बारे में बताएंगे जिससे आप ब्रेस्ट साइज को बढ़ा सकते हैं.

अगर आप इन तेलों का नियमित रूप से मसाज करते हैं तो आपका ब्रेस्ट साइज जल्द ही बढ़ जाएगा आइए जानते हैं छाती बढ़ाने के तेल के बारे में आपको सबसे नीचे बताएंगे उसके पहले आपको हम छाती ना बढ़ने के कारण बताएंगे तब आपको उसका उपाय बताएंगे।

छाती ना बढ़ने के कारण | Chhati na badhne ke karan

दोस्तों आप लोग तो जानते हैं कि हर लड़की चाहती है कि उसके बेस्ट एकदम परफेक्ट हो और उनके लिए वह लड़कियां बहुत सी चीजों का उपयोग करती है हर लड़की चाहती है कि उसके फिगर सही हो और उसी के लिए लड़कियों के ब्रेस्ट साइज का सही आकार होना बहुत ही जरूरी होता है.

breast


उसी के लिए कई लड़कियां ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए बहुत ही ज्यादा परेशान रहती हैं उनके मन में यह चिंता बनी रहती है कि अच्छे बेस्ट ना होने के कारण हमें कोई भी लड़का पसंद नहीं करेगा या फिर मैं दिखने में अच्छी नहीं लगाऊंगी अच्छे ब्रैस्ट लड़कियों और महिलाओं की बॉडी को सुडौल सही और आकर्षक बनाने में मदद करते हैं.

क्या आप जानते हैं कि लड़कियों के ब्रेस्ट का विकास 10 वर्ष की अवस्था में ही होने लगता है कुछ लड़कियों में 12 से 13 वर्ष की अवस्था में बेस्ट का विकास होना शुरू हो जाता है लेकिन ऐसे में लड़कियां जिनकी बड़ी उम्र में ब्रेस्ट का आकार छोटा ही रहता है उनके लिए बहुत सी समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं। उसी के लिए आज हम आप लोगों को कुछ ऐसी कमी बताएंगे जिनको आप सही करके अपनी जिंदगी को संवार सकती हैं।

1. वजन कम होना

महिलाओं में मैंने आजकल देखा है कि उनके शरीर का वजन कम होने के कारण उनके ब्रेस्ट का आकार छोटा ही रहता है आपके ब्रेस्ट साइज का आकार आपके वजन पर भी निर्भर करता है अगर आपका वजन कम होगा और आप दुबले पतले होंगे तो आपके ब्रेस्ट का साइज आकार छोटा ही रहता है.

weight gain

अगर आप अपने वजन को मेंटेन रखते हैं तो आपके बेस्ट का साइज भी मेंटेन रहता है इसके लिए आपको अपना वजन बढ़ाना होगा जैसे ही आपका वजन बढ़ेगा आपके ब्रेस्ट साइज का आकार भी खुद ब खुद बढ़ने लगेगा।

2. पोषक तत्वों से भरपूर डाइट न लेना

अगर आपके शरीर को भरपूर मात्रा में पोषक तत्व नहीं मिल रहे हैं तो आपके शरीर के अंदर बहुत सी ऐसी कमियां आ जाएंगे जिनकी वजह से आप बहुत चिंतित और परेशान रहने लगेंगे ऐसे में आपको बेस्ट छोटे होने का कारण भी हो सकता है.

अगर आपके ब्रेस्ट का साइज छोटा रहेगा तो आपको बहुत ही ज्यादा अजीज फील होने लगेगा आप अपनी डाइट में पोषक तत्वों की कमी आहार और पोषक तत्व को डाइट में ना शामिल करने की वजह से कई लड़कियों के ब्रेस्ट का साइज छोटा रहता है.

जब आपके शरीर में पोषक तत्वों की मात्रा नहीं रहेगी तो बेस्ट का विकास नहीं होगा अगर आप अपने दोस्त को बेहतर और खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अपने डाइट में पोषक तत्व को शामिल करना होगा अगर आपको स्वस्थ आहार मिल रहा है तो आपके ब्रेस्ट के आकार का बढ़ना स्टार्ट हो जाएगा

3. अधिक तनाव लेना

अगर आप के ऊपर कई प्रकार की समस्याएं हैं या फिर आप तनाव में रहते हैं तो इसका यह भी कारण है कि आप के स्तनों का आकार छोटे होने के पीछे तनाव का कारण हो सकता है मैंने लड़कियों को अक्सर देखा है ज्यादातर वह तनाव में रहती हैं और उसी की वजह से उनके ब्रेस्ट साइज सही तरीके से विकसित नहीं हो पाते है.

stressed-woman stress mind pain

स्तनों के विकास में अधिक तनाव और चिंता बाधा डालने लगती है अगर आप अपने स्तनों को बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको हमेशा तनाव मुक्त रहना चाहिए तभी आपके स्तन साइज बढ़ पाएंगे अगर आप तनाव मुक्त रहना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अरामो थेरेपी एक कारगर विकल्प है।

4. असंतुलित हार्मान

अगर आपके शरीर में असंतुलित हार्मोन होना भी ब्रेस्ट साइज का कारण हो सकता है अगर आपके स्तन नहीं बढ़ रहे हैं और उनका विकास नहीं हो रहा है तो आपके शरीर में हार्मोन नहीं है हार्मोन की कमी के वजह से ही आपके स्तन छोटे रह जाते हैं लड़कियों के अंदर एस्ट्रोजन हार्मोन की कमी और टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन की अधिकता के कारण भी आपके ब्रेस्ट साइज नहीं बढ़ पाते हैं.

इसके लिए आपको अपने शरीर में हारमोंस मेंटेन रखना होगा अगर आपके शरीर में हार्मोन लेबल सही रहता है तो आपके स्तन बढ़ते रहते हैं इसके साथ ही आपको एक्सरसाइज और योगा भी करना चाहिए उसकी वजह से आपके स्तन और भी जल्दी बढ़ने लगते हैं अगर आप अपने ब्रेस्ट को बढ़ाना चाहते हैं तो वॉल प्रेस एक्सरसाइज करना काफी फायदेमंद होता है।

5. ब्लड सर्कुलेशन की कमी

अगर आपकी मांसपेशियों में ब्लड सरकुलेशन सही नहीं है तो आपके ब्रेस्ट का साइज छोटा ही रहेगा इसके लिए आपको अपने शरीर में रक्त के संचालन और ब्लड सरकुलेशन को हमेशा बेहतर रखना होगा तभी आपके प्रश्न का साइज बढ़ेगा जस्ट साइज को बढ़ाने के लिए और अपनी मांसपेशियों में ब्लड सरकुलेशन को ठीक रखने के लिए आपको किसी ऑयल का इस्तेमाल करना चाहिए.

immunity

उसी ऑयल का अपने स्तनों में मालिश करना चाहिए इसके लिए आपको गोलाई में अपने स्तनों की मालिश करना है अगर आप दिन में 10 से 15 मिनट तक अपने स्तनों की मसाज करते हैं तो इससे आपके ब्रेस्ट का साइज जल्द ही बढ़ने लगता है और आपकी मांसपेशियों में रक्त संचालन भी बेहतर हो जाता है।

छाती बढ़ाने का तेल | Chhati badhane ka tel

अगर आप अपने ब्रेस्ट साइज को बड़ा करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ ऐसे तेलों का इस्तेमाल करना चाहिए जिनकी मदद से आप इंटरेस्ट को जल्द ही बढ़ा सकते हैं आज हम आप लोगों को कुछ ऐसे तेल के बारे में बताएंगे जिनकी मसाज करके आप अपने भ्रष्ट को जल्द ही बढ़ा सकते हैं।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 584 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

कुंभ राशि 2023 : कैरियर,रिलेशन,प्यार और भविष्यफल | कुंभ राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल 2023 : Kumbh rashifal 2023
गुलमोहर का पेड़ शुभ या अशुभ : गुलमोहर का पेंड़ कंहा और किस दिशा में लगाना चाहिये | Gulmohar ka ped subh ya asubh

1. सोयाबीन तेल

अगर आप अपने ब्रेस्ट को बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए आप सोयाबीन का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं सोयाबीन का तेल इस्तेमाल करने से आपके ब्रेस्ट जल्दी बड़े हो जाते हैं आपके शरीर में एस्ट्रोजेन लेवल की मात्रा बढ़ जाती है.

soybean , 100 gram soya chunks me kitna protein hota hai, सोया बड़ी में कितना प्रोटीन होता है, सोयाबीन में प्रोटीन का प्रतिशत होता है, सोयाबीन कितना खाना चाहिए, How to eat soya chunks for bodybuilding in Hindi, सोयाबीन खाने के नुकसान, सोयाबीन में कितना प्रोटीन होता है, Soybean protein content per 100g, सोयाबीन और चना खाने के फायदे, सोयाबीन बड़ी खाने के फायदे, सोयाबीन खाने की विधि, सोयाबीन चना मूंगफली खाने के फायदे, अंकुरित सोयाबीन खाने के फायदे, सोयाबीन की सब्जी खाने के फायदे, सोयाबीन कितना खाना चाहिए, सोयाबीन के बीजsoya been khane ke fayde , soybean khane ke fayde aur nuksan, soybean khane ke fayde bataen, soyabean khane ke fayde, soybean khane k fayde, soya khane ke fayde, soya khane ke fayde in hindi, soyabean khane ke fayde in hindi, soybean khane ke fayde bataye, soya badi khane ke fayde aur nuksan, soybean khane ke fayde batao, soyabean khane ke fayde bataye, soybean beej khane ke fayde, soyabean ki badi khane ke fayde, soyabean ki bari khane ke fayde, chana aur soyabean khane ke fayde, soybean or chane khane ke fayde, soybean aur chane khane ke fayde, soybean dal khane ke fayde, soybean dana khane ke fayde, soybean ke dane khane ke fayde, ,

इससे आपके ब्रेस्ट के आकार में भी वृद्धि होती है अगर आप रोजाना 10 से 15 मिनट तक सोयाबीन का तेल अपनी छाती पर मालिश करते हैं तो आपकी छाती जल्द ही बढ़नी स्टार्ट हो जाएगी और आपको कुछ ही दिनों में उसका बेहतर रिजल्ट दिखने लगेगा।

2. मेथी के बीजों का तेल

अगर आप अपनी छाती को चौड़ा करना चाहते हैं तो उसके लिए आप मेथी के बीज का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं अगर आप मेथी के बीज का तेल इस्तेमाल करते हैं तो आपकी छाती जल्द ही बढ़ना स्टार्ट हो जाती है रात में सोने से पहले 10 से 15 मिनट नियमित रूप से तेल का इस्तेमाल करने से आपकी छाती बढ़ना स्टार्ट हो जाती है.

merthi

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर आप मेथी के बीज का तेल छाती के आसपास लगाते हैं तो उससे आपके बेस्ट की स्कीम भी सेल्स हो जाती है आपको मेथी के तेल का उपयोग रोज बेस्ट की मालिश के लिए करना चाहिए क्राफ्ट रोजाना मेथी के तेल से बेस्ट की मालिश करते हैं तो आपको कुछ ही दिनों में इसका रिजल्ट दिखने लगेगा.

अगर आप ब्रेस्ट का साइज बढ़ाना चाहते हैं तो मेथी के तेल का रोजाना इस्तेमाल करना चाहिए इससे आपको फायदा भी मिलता है इसके अलावा अगर आप रोज एक्सरसाइज करते हैं तो उससे भी आपको काफी फायदा नजर आता है अगर आप अपने ब्रेस्ट बढ़ाना चाहते हैं तो अपने डाइट पर ध्यान दें।

3. नारियल के तेल

अगर आप अपने बेस्ट को बढ़ाना चाहते हैं तो नारियल के तेल का इस्तेमाल करें क्योंकि नारियल के तेल में मॉइस्चराइजिंग गुण आये जाते हैं जो आपके बेस्ट बढ़ाने में आपकी मदद करते हैं और आपकी बेस्ट स्किन को लचीला बनाने में असरदार होता है.

नारियल के तेल से रोज प्लास्टिक की अच्छी तरह से मालिश करने से आपको स्ट्रेच मार्क्स से भी छुटकारा मिलता है और इसके साथ स्किन का ड्राइनेस भी दूर हो जाता है नारियल का तेल आपके ब्रेस्ट के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में पोषण पाया जाता है.

उसी की मदद से आपके बेस्ट में रक्त संरचना अच्छी तरह से हो जाती है और आपके बेस्ट में रक्त संरचना अच्छी तरह से हो जाती है तो ब्रेस्ट साइज अपने आप बढ़ने लगता है लेकिन इसके लिए आपको नारियल के तेल से 10 से 15 मिनट तक मालिश करना होगा।

4. बादाम का तेल

बादाम का तेल बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है जो भी व्यक्ति बादाम खाता है या फिर बादाम के तेल का इस्तेमाल करता है उसे कोई भी बीमारी नहीं हो पाती है अगर आप अपने ब्रेस्ट को बढ़ाना चाहते हैं तो बदाम के तेल से मसाज करने से आपके ब्रेस्ट सेल्स की ग्रोथ होती है.

almond oil

बादाम के तेल से मालिश करने से रक्त प्रवाह बेहतर हो जाता है और उसी के साथ आपके भ्रष्ट सैगिग की परेशानी भी दूर हो जाती है क्योंकि बादाम के तेल में विटामिन ई पाया जाता है जो आपकी स्किन को सॉफ्ट करने में आपकी मदद करता है और उसी की वजह से आपका बेस्ट आकार भी बेहतर हो जाता है.

अगर आप रोज 10 से 15 मिनट तक बादाम के तेल का बेस्ट पर मालिश करेंगे तो आपके ब्रेस्ट बढ़ने लगेंगे और कुछ ही दिनों में आपको इसका रिजल्ट दिखने लगेगा।

​5. लौंग का तेल

दोस्तों आप जानते हैं कि लॉन्ग का प्रयोग कई ऐसी चीजों में किया जाता है उसी प्रकार लॉन्ग का तेल भी आता है अगर आप दो चम्मच लोन के तेल में एक चम्मच अदरक का जूस मिलाकर बेस्ट कि 10 से 15 मिनट मालिश करते हैं तो आपके बेस्ट बढ़ना स्टार्ट हो जाते हैं.

इस चीज का उपयोग आपको कम से कम 8 से 10 हफ्तों तक करना है उसी 8 से 10 शब्दों में  आपको इसका असर दिखने लगेगा आपके ब्रेस्ट का साइज 2 से 3 इंच तक बढ़ जाएगा।

6. जैतून का तेल

जैतून का तेल बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है जिसका प्रयोग ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए किया जाता है अगर आप जैतून के तेल से मालिश करते हैं तो उससे दर्द सरकुलेशन ठीक रहता है और उसी की वजह से आपका ब्रेस्ट साइज बढ़ने लगता है.

olive oil

इसके लिए आपको दो चम्मच जैतून का तेल लेकर उसको व्रत पर 5 से 10 मिनट के लिए लगा लेना है उसके बाद तेल को ऐसे ही रहने देना है कुछ ही दिनों में आपके बेस्ट का परफेक्ट साइज हो जाएगा।

छाती पर तेल लगाने का सही तरीका क्या है ? | Breast par tel lagane ka sahi tarika kya hai ?

अगर आप भ्रष्ट पर तेल लगाने का तरीका नहीं जानते हैं तो आपको इसे पढ़ना चाहिए किसी भी किशन का तेल आपको तभी फायदा करेगा जब आप इसका सही तरीके से उपयोग करेंगे या फिर सही तरीके से लगाएंगे कोशिश करें कि तेल घर का बना हो जब आप तेल स्तन के चारों ओर लगाते हैं.

तब आपकी ब्लड सरकुलेशन को बढ़ाने के लिए इससे कम से कम 10 से 15 मिनट तक बाहर से अंदर की ओर एक गोलाकार आकृति में मालिश करना चाहिए जैसे ही तेल पूरी तरह से त्वचा में अवशोषित हो जाता है तब एक साफ तौलिए से से पहुंच देना है।

osir news

FAQ : छाती बढ़ाने का तेल

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए कौन सा तेल सबसे अच्छा है ?

ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के लिए आपको किचन में रखा हुआ सरसों का तेल अपने स्तनों के चारों ओर लगाना चाहिए इससे आपको बहुत फायदा मिलता है अगर आप रोज बेस्ट का सरसों के तेल से मालिश करते हैं तो आपके बेस्ट जल्द ही बनना स्टार्ट हो जाते हैं।

नारियल तेल से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाये ?

ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के लिए नारियल के तेल से 5 से 10 मिनट तक बेस्ट पर मालिश करना चाहिए अगर आप नारियल के तेल को थोड़ा सा गुनगुना करके अपने स्तनों के चारों और हल्के हल्के से मालिश करते हैं तो आपके बेस्ट जल्द ही बढ़ना स्टार्ट हो जाते हैं।

छोटा ब्रेस्ट को बड़ा कैसे करें ?

अगर आप अपने ब्रेस्ट का साइज बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कुछ पौष्टिक चीजें खाना चाहिए ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए आपको केला पपीता सोयाबीन सूखे मेवे हरी सब्जियों और दूध को जरूर शामिल करना चाहिए अगर आप इन सब चीजों का इस्तेमाल करते हैं तो आपके ब्रेस्ट जल्द ही बढ़ना स्टार्ट हो जाएंगे।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज मैंने आप लोगों को बताया कि छाती बढ़ाने का तेल कौन सा है अगर आपने हमारे इस लेख को ध्यान से पढ़ा है तो आपको छाती बढ़ाने के तेल के बारे में पता चल गया होगा हमने आपको इसमें 5,6 तेल के बारे में बताया है. वह बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है अगर आप इन तेलो का सही तरीके से उपयोग करते हैं तो आपके ब्रेस्ट जल्द ही बढ़ना स्टार्ट हो जाएंगे तो उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दिया गया यह लेख आपको अच्छा लगा होगा.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

वायुयान के पायलट कैसे बने ? सैलरी-योग्यता-स्कूल-लाइसेंस How to become Aircraft pilot in hindi ?
दर्शन प्राप्ति हेतु खाटू श्याम कब जाना चाहिए ? मंदिर खुलने का समय और पता | khatu shyam kab jana chahiye
पति बात न माने तो क्या करे ? करे 6 काम पति हर बात मानेगा | Pati baat na mane to kya kare ?
♦♠♣♥ ताश के पत्ते हुये गायब या नजरबंद ? तीन पत्ती का जादू देखे और सीखे | 3 Card disappeared or sheltered Magic Trick
भूख लगने की टेबलेट का नाम : भूख बढ़ाने की अंग्रेजी दवा | Bhukh lagne ka tablet
★ सम्बंधित लेख ★