पुराने से पुराना धातु रोग ठीक करने के 10 घरेलू नुस्खे | पुराने से पुराना धातु रोग का इलाज : Purane se purana dhat rog ka ilaj

पुराने से पुराना धातु रोग का इलाज | Purane se purana dhat rog ka ilaj : दोस्तों नमस्कार आज हम अपने इस लेख के माध्यम से आपके पुराने से पुराना धात रोग का इलाज करने के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं क्या आप धात रोग से परेशान हैं और अधिकांश दवाइयां खाने के बावजूद भी परेशान रहते हैं धात रोग ठीक नहीं हो रहा है तो आप हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से पूरी जानकारी प्राप्त करें सकते हैं और अपने धातु रोग को ठीक कर सकते हैं.

पुराने से पुराना धातु रोग का इलाज, purane se purane dhatu rog ka ilaj, purani se purani dhat ki dawa, purani dhatu rog ki dawa, purana dhatu rog ka ilaj, पुराने धातु रोग की दवा, purane se purana dhatu rog ka ilaj, dhatu rog ka ilaaj, purana dhatu rog ki dawa, dhatu rog ka ilaj desi, dhatu rog ka desi ilaj hindi me, dhatu rog ka desi upay, dhatu rog ka desi ilaj in hindi, dhatu rog ke desi upay, dhatu rog ki dawa ka ilaj,

वास्तव में धातु रोग एक ऐसी बीमारी है जो व्यक्ति के अंदर मूत्र मार्ग द्वारा बेवजह और समय वीर्य बाहर निकलता रहता है जबकि जब व्यक्ति हस्तमैथुन या जनन क्रिया करता है तभी वीर्य बाहर निकलता है लेकिन मूत्र मार्ग के द्वारा कभी कभी और निरंतर अपने आप वीर्य बाहर निकलने लगता है तो इसे धातु रोग कहा जाता है.

जब मनुष्य के अंदर धातु गिरने लगता है तो व्यक्ति धीरे-धीरे कमजोर होने लगता है शारीरिक शक्ति कमजोर हो जाती हैं क्योंकि धातु रोग में व्यक्ति के शरीर से बाहर वीर्य कभी भी निकल सकता है कभी पेशाब के साथ बाहर आता है, तो कभी सोते समय अपने आप निकल जाता है. यदि ऐसी स्थिति आप आ जाती है, तो आपको सावधान होने की जरूरत है. क्योंकि यह खतरनाक बीमारी बन जाती है.

पुराने से पुराना धातु रोग का इलाज | Purane se purana dhat rog ka ilaj

दोस्तों कई लोगों को काफी लंबे समय से धात रोग की समस्या रहती है. लेकिन वह शर्मिंदगी बस कह नहीं पाते हैं. जिसकी वजह से यह समस्या पुरानी हो जाती है. यह एक बहुत बड़ी बीमारी भी नहीं है. लेकिन ध्यान न देने की स्थिति में समस्या बड़ी बन जाती है. परंतु पुराने से पुराना धात रोग का इलाज कुछ दवाओं से बड़ी आसानी से किया जा सकता है. दरअसल धात रोग की समस्या ज्यादातर युवा वर्ग के लोगों में होते हैं यही समस्या महिलाओं ने श्वेत प्रदर के नाम से जानी जाती है.

think

महिलाओं में योनि के माध्यम से सफेद पानी गिरने लगता है, जो सफेद रंग का गाढा पदार्थ होता है. महिलाओं में श्वेत प्रदर या ल्यूकोरिया के नाम से किसे जाना जाता है जिस भी महिला में लिकोरिया या श्वेत प्रदर की समस्या होती है धीरे-धीरे महिला में कमजोरी आ जाती है. आइए हम अब आपको पुराने से पुराना धात रोग का इलाज के बारे में बताएंगे जिससे आप अपनी समस्या से छुटकारा प्राप्त कर सकें. ऐसे कई उपाय हमारे घरों में ही उपलब्ध हैं जिनके द्वारा हम धात रोग को बहुत जल्द ठीक कर सकते हैं.


1. अजमोद

दोस्तों अजमोद 2 वर्षीय जड़ी बूटी है जो धनिया जैसी दिखने में होती है. यह मसालों के रूप में प्रयोग की जाती हैं. अगर आपको धात रोग की समस्या है, तो आप अजमोद की पत्तियों को पीसकर जूस निकाल ले और इस जूस को सुबह-शाम खाली पेट पीये. जिससे आपके अंदर धात रोग की समस्या समाप्त हो जाएगी.

2. मेथी दाना

merthi

धातु रोग से छुटकारा पाने के लिए मेथी दाना एक अच्छी औषधि है. इसके लिए आपको एक गिलास पानी में लगभग 2 चम्मच मेथी दाना भिगोकर रात भर रख दें और सुबह होने के बाद इनको कम से कम आधा घंटे तक उबालें और जान ले. इसके बाद इस पानी को शहद के साथ सेवन करें. इससे आपका धातु रोग खत्म हो जाएगा. इस उपाय को लगभग 15 से 20 दिन लगातार करें।

3. पके हुए पपीते

धातु रोग के रोगी को प्रतिदिन सोने से पहले पके हुए पपीते का जूस पीना चाहिए. इससे धात रोग कम हो जाता है।

4. शतावरी का चूर्ण

Shatavari Churna

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

जाने दाहिने हाथ पर छिपकली का गिरना कैसा होता है शुभ या अशुभ | Dahine hath par chipkali ka girna
घमौरी का साबुन : 2 दिन में घमोरियां हटाने का पाउडर और घरेलू नुस्खे | Ghamori ka saboon

महिलाओं को यदि श्वेत प्रदर जैसे धातु रोग की समस्या है, तो प्रतिदिन शतावरी को दूध के साथ उबालकर खाएं इससे आपके अंदर धातु रोग 7 से 8 दिन में खत्म हो जाएगा।

5. अंजीर

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

धातु रोग और लिकोरिया की शिकायत को दूर करने के लिए आपको अंजीर के चार से पांच टुकड़े लेना है और उन्हें रात भर पानी में भिगो देना है तथा सुबह खाली पेट खा लेना है इस प्रकार से आपका धात रोग और लिकोरिया जैसी समस्या समाप्त हो जाएगी।

6. आंवला का पाउडर

दोस्तों सफेद पानी या ल्यूकोरिया और धातु रोग की समस्या को दूर करने के लिए आपको एक चम्मच आंवले का पाउडर लेना है और इसको सुबह उठने के तुरंत बाद खाली पेट प्रतिदिन सेवन करना है. जिससे आप का धातु रोग या ल्यूकोरिया जैसी समस्या समाप्त हो जाएगी।

7. त्रिफला चूर्ण

त्रिफला चूर्ण

धात रोग की समस्या को दूर करने के लिए त्रिफला चूर्ण रात को सोने से पहले हल्का गुनगुने पानी के साथ खाएं पुराने से पुराना धातु रोग खत्म हो जाएगा।

8. शीशम के पत्ते

पुराने से पुराना धातु रोग का इलाज करने के लिए आप शीशम के पत्तों को पीस लीजिए और इससे पानी के साथ सुबह सेवन करें धात रोग समाप्त हो जाएगा।

9. पेशाब करके सोए

धात रोग की समस्या ही ना हो इसलिए आप शाम को सोने से पहले पेशाब अवश्य करें, क्युकी पेशाब करके सोने से धात के रोग की समस्या नहीं होगी।

10. मांस बिल्कुल ना खाए

fish

अगर धात रोग की समस्या बनी हुई है तो आप इस दौरान किसी भी प्रकार का भोजन ना करें मांस मदिरा मीट जैसी चीजें ना खाएं।

osir news

निष्कर्ष

पुराने से पुराना धातु रोग का इलाज करने के लिए तमाम तरह के उपाय आयुर्वेद में उपस्थित हैं जिन्हें अपनाकर लोग तत्काल ठीक हो जाते हैं कई बार लोग धात रोग की समस्या को शुरुआत में छुपाए रखते हैं जो एक गंभीर समस्या बन जाती है ऐसे में अगर आपको धात रोग हो चुका है तो उसे ठीक करने के लिए तत्काल डॉक्टर से सलाह लें और उचित इलाज करें।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

सपने में दोस्त से झगड़ा करते ,खाते,गले लगाते और मिलते देखने का मतलब | सपने में दोस्त को देखना
5 झगड़ा मंत्र : दो लोगों में झगड़ा करवाने के पावरफुल मंत्र | Jhagda mantra
केबीसी लॉटरी नंबर कैसे चेक करें | KBC lottery number
12 राशि के अनुसार हनुमान मंत्र ,लाभ एवं सम्पूर्ण जाप विधि | Rashi ke anusar hanuman mantra
अपनी गर्लफ्रेंड या लड़की की इज्जत कैसे करें ? Girlfriend को इज्जत कैसे दे ? How to respect your girlfriend or girl?
★ सम्बंधित लेख ★