फ्लर्ट के इशारे : फ्लर्ट करना क्या होता है ? लड़कियों से फ्लर्ट कैसे करें ? | flirting in hindi

Ladkiyo se flart kaise kare लड़कियों को फ़्लर्ट कैसे करें : दोस्तों अक्सर आप लोगों ने यदि लड़कों को लड़कियों से बात करते हुए देखा होगा तो आपके मन में भी कई बार सवाल आया होगा कि मैं भी किसी लड़की से बात करूं। बहुत से लड़के लड़कियों को कई तरह से फ़्लर्ट करते जब देखते हैं तो आपको भी सोचते होंगे कि किसी लड़की को फ्लर्ट करूं .

लड़कियों को फ़्लर्ट कैसे करें ladkiyo ko kaise impress karen लड़कियों-को-फ़्लर्ट-कैसे-कर ladkiyo ko flirt karne ke tareeke kya hai ladkiyo ko flirt kaise lkare

कुछ लड़के ऐसे होते हैं जो पल भर में लड़कियों को फ़्लर्ट करके उन्हें इंप्रेस कर देते हैं और बात करना शुरू कर देते हैं अधिकांश लड़के इंटरनेट पर लड़कियों को पेंट करके बात करना प्रारंभ कर देते हैं वही कुछ लड़के लड़कियों से बात हिचकिचाते रहते हैं और भी अपने मन की बात वही तक नहीं पहुंचा पाते हैं।

लड़कियों को फ़्लर्ट कैसे करें ? | Ladkiyo se flirt kaise kare ?

बहुत सारी लड़कियों flirting पसंद नहीं करती हैं ऐसे में उन लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए कैसे flirting करें यह एक असमंजस भरी स्थिति होती है और ऐसी लड़कियां जिनको flirting पसंद नहीं होती है.

ऐसे में लड़कियों को जब कोई लड़का उनके साथ इंप्रेस करने का प्रयास करता है तो नाराज हो जाती हैं। ऐसी लड़कियों को नाराज होने से बचाने के लिए आपको flirting करने के तरीकों का पता होना जरूरी है.

लड़कियों को इंप्रेस करना आसान नहीं होता है क्योंकि लड़कियां बहुत सनकी होती हैं जिससे जल्दी से हर किसी से बात नहीं करना प्रारंभ करते हैं ऐसे में यदि आप किसी लड़की को इंप्रेस करना चाहते हैं तो उसे फ्लर्ट कैसे करें हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे आसान तरीके बताएंगे जिनको अपनाकर आप भी लड़कियों को फ्लर्ट कर सकते हैं।

फ्लर्ट के इशारे : लड़कियों को फ़्लर्ट करने के कौन कौन तरीके है ? 

जो लोग लड़कियों को फ़्लर्ट करने या उन्हें इम्प्रेस करने के लिए बहुत उतावले होते हैं और flirt करना नहीं जानते हैं उन लोगो के लिए  flirt या इम्प्रेस करने के तरीको को यहाँ पर कुछ टिप्सदिए जा रहे हैं . आईये जानते हैं .

1. मजाकिया अंदाज में बात करना चाहिए

lover joke

 

यदि आप किसी भी लड़की को फ्लर्ट करना चाहते हैं तो उनके सामने जब भी बात करें तो कुछ मजाकिया टाइप में बात करें आप लड़कियों से बात करें तो उन्हें केवल और केवल हंसाने का प्रयास करें जिससे बात करने के लिए प्रेरित होने लगे और आपसे बात करना चाहने लगे।

2. बात बात में लड़की की तारीफ करना चाहिए

लड़की से बात करते समय आपको उसकी विशिष्टता को ध्यान में रखते हुए तारीफ करना चाहिए तारीफ में भी यह ध्यान देना जरूरी है जो तारीफ कर रहे हैं वह पूरी तरह से वास्तविक लगे कहीं ऐसा ना हो कि आप कुछ इस तरह से तारीफ करें कि बाद में वह तारीफ झूठी साबित हो जाए।

thumbs- praise like

तारीफ ऐसी होनी चाहिए कि लड़की खुश रहे और आपके प्रति लगाव उत्पन्न हो और यह भी समझ में आए कि आप कहना क्या चाहते हैं। तारीफ में स्पष्टता होनी चाहिए। वैसे उसकी खूबसूरती की तारीफ करें उसकी चाल उसके पहनावे की तारीफ करें .

3. नजरों से नजर मिला कर बात करें

people impres romantic

अक्सर लोग लड़कियों से बात करते समय नजरें झुका लेते हैं परंतु लड़कियों को इंप्रेस फ्लर्ट करते समय नजर से नजर मिला कर बात करें यदि आप नजर से नजर मिला कर बात करते हैं तो उसका इंप्रेशन बहुत गहरा पड़ता है और Flirting करने के लिए बहुत जरूरी है।

4. बातों में नजाकत होनी चाहिए

जब आप लड़कियों से बात कर रहे हैं और बातों में आकर नजाकत होना भी चाहिए लड़कियों को फ्लर्ट करते समय रिलायंस होकर रहना जरूरी है जब आप रिलैक्स होकर बात करते हैं गहरा इंप्रेस होता है।Flirting अपने आप पानी लगती हैं आपकी आवाज हल्की और मदहोश बनाने वाली होनी चाहिए।

आप की नजाकत से बात करने में आनंद आएगा और आपकी बातों से प्रभावित होकर आपको पसंद करेगी

5. अपने दिल की बात धीरे-धीरे बताएं

लड़कियों को फ्लर्टिंग करते समय धीरे-धीरे बात बात में अपने दिल की बात कहें क्योंकि बिना थोड़ी बहुत बात किए एक दिल की बात कह देते हैं लड़की नाराज हो सकती है।

eye goggles

कोई लड़की नाराज ना हो इसके लिए आपको अपने दिल की बात करने के लिए कुछ बातें और करने के बाद करें जब आपको यह महसूस हो कि हां हम अपने दिल की बात कहे तो नाराज नहीं होगी।

6. लड़की को special treat करना चाहिए

लड़कियों से बात करने के दौरान अपनी बात स्पेशल तरीके से फील करवाएं यदि आप लड़की को बहुत अधिक मोहब्बत करते हैं तो उसको यह महसूस करा दें कि उसके जीवन में आप बहुत इंपॉर्टेंट है।

जब आप ऐसा करते हैं तो लड़की के दिल में भी आपके लिए जगह बनेगी और वह आपके प्रति आकर्षित होगी आपकी हर फीलिंग को समझने के बाद आपको मोहब्बत भी करेगी।Flirting करते समय आप लड़की को special feel कराएं।

7. प्यार से मुस्कुराना चाहिए

यदि आप किसी लड़की को प्लाटिंग कर रहे हैं तो यह बहुत आवश्यक है कि आपको प्यार से मुस्कुराना आना चाहिए अर्थात आप के चेहरे के भाव कुछ इस तरह से हो कि सामने खड़ी लड़की को यह लगे कि वह है मुस्कुरा रहा है और आपकी मुस्कुराहट में भी इंप्रेशन होने चाहिए जिसका प्रभाव लड़की पर पड़ सके।

man

किसी भी लड़की को फ्लर्टिंग या इंप्रेस कर रहे हैं तो आपकी मुस्कुराहट मुंह के बजाय आंखों से दिखनी चाहिए आंखों से मुस्कुराहट लड़की को फ्लर्ट करने या इंप्रेस करने के लिए बहुत अच्छा तरीका है जिससे लड़की इंप्रेस होती हैं।

8. बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान दें

लड़कियों को फ्लर्टिंग या इंप्रेस करने से पहले यह ध्यान देना जरूरी है कि आपकी बॉडी लैंग्वेज बहुत ही सरल और प्रभावशाली होनी चाहिए आपकी बॉडी लैंग्वेज आपके चरित्र को प्रभावित करती हैं .

good people aadmi man

ऐसे में आप जैसी बॉडी लैंग्वेज प्रयोग करेंगे सामने खड़ी लड़की जिसे आप इंप्रेस करना चाहते हैं वह उसी अनुरूप आप से व्यवहार करती हैं।

9. सीमित और प्रभावी बातें करें

eye contact with Bhabhi

लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए यदि आप उनसे बात कर रहे हैं तो बातें सीमित समय में होनी चाहिए बेवजह घंटों बात नहीं करनी चाहिए और सीमित समय में प्रभावशाली बातें करें जिससे कोई भी लड़की आपसे इंप्रेस हो सके और आपसे बात करने के लिए हिचकिचाहट ना महसूस करें ।

लड़कियों से Flirting करने से पहले क्या नहीं करना चाहिए ? 

किसी भी जाना पहचान की लड़की को सेट करने से पहले यह ध्यान देना आवश्यक है कि कुछ बातें बिल्कुल पसंद नहीं होती इसलिए कभी भी इस प्रकार की बातें ना करें क्यों वह हमेशा के लिए आपसे दूर हो जाए।

1. झूठी तारीफ ना करें

किसी भी लड़की को फ्लर्ट करने से यह मतलब नहीं है कि आप उसकी झूठी तारीफ करें अर्थात कभी भी किसी लड़की पर यदि आप बात करते हैं तो झूठी तारीफ बिल्कुल ना करें.

celebrate girlfriend

यदि किसी भी लड़की झूठ की तारीफ कर रहे हैं तो कुछ इस प्रकार से लगे कि केवल और केवल इंटरेस्टिंग हो ना कि उसकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ बन जाए ।

2. अपशब्द कभी ना कहें

किसी भी लड़की से फ्लर्टिंग करना है तो उसे कभी अपशब्द ना कहें क्योंकि लड़कियों को गाली गलौज जैसे अपशब्द बिल्कुल पसंद नहीं होते हैं ऐसे में आपको हवा हवाई बातों से फ्लर्टिंग ना करें .

husband wife fight solution in hindi

जिस किसी लड़की को आप इंप्रेस करना चाह रहे हैं और यदि आप उसे अपने जीवन में पाना चाहते हैं तो अपशब्दों का प्रयोग बिल्कुल ना करें

3. दिन-रात मैसेज मत करो

लड़कियों को फ्लर्टिंग करते समय यह बात विशेष ध्यान रखना चाहिए कि यदि आप उनके फोन पर दिन-रात बार-बार मैसेज करते हैं तो लड़कियां बुरा मान जाती हैं और लड़की आपसे इंटरेस्ट लेना कम कर देती हैं इसलिए कभी भी किसी लड़की को इंप्रेस करने और सिर्फ अपने जीवन में पाने के लिए किसी भी प्रकार के मैसेज दिन-रात बार-बार ना करें।

sms

लड़कियों को मैसेज देना अच्छी बात है परंतु जितना आवश्यक हो उतने ही मैसेज आप उन्हें करें बेवजह फर्जी मैसेज कभी ना भेजें जिससे एक दूसरे के बीच में गलतफहमी ना उत्पन्न हो और एक दूसरे से इंप्रेस होकर बात करने में हिचकिचाहट ना हो।

4. दूरी बनाकर रखें

बहुत से लड़के लड़कियों के आगे पीछे दिन भर घूमते रहते हैं यदि लड़की कहीं जा रही है या कुछ कर रही है और आप उसके पीछे पीछे घूम रहे हैं तो यह फ्लर्टिंग का तरीका बिल्कुल गलत है।

यदि आप ऐसा करते हैं तो लड़कियां नाराज हो कर के आप से दूरियां बनाना प्रारंभ कर देते हैं और कभी भी किसी भी प्रकार से बात करना पसंद नहीं करती हैं।

lover friend ship

इसलिए यह आवश्यक है कि लड़कियों कोई इंप्रेस करने के लिए थोड़ा दूरी भी होना आवश्यक है दूरी का मतलब यह है कि दिन भर उनके आसपास चिपके नहीं रहे बल्कि एक निश्चित समय में ही बात करें

5. सोशल मीडिया पर मर्यादित टिप्पणी करें

social

अक्सर लड़के लड़कियों को फ्लर्टिंग करते समय सोशल मीडिया पर स्टॉक करने लगते हैं सोशल मीडिया पर उनके लिए अभद्र टिप्पणी भी कर देते हैं या फिर कुछ ऐसी लाइक या फॉलो करते हैं जिसे लड़कियां बिल्कुल पसंद नहीं करती हैं इसलिए सोशल मीडिया पर लाइक और फॉलो कैसे करे।

6. तुरंत टच करने की कोशिश ना करें

बहुत सारे लड़के उतावलापन में लड़कियों से जब बात करते हैं तो उनको छूने की लालसा बहुत अधिक होती है परंतु याद रहे कि किसी भी लड़की को फ्लर्ट करते समय टच करने का प्रयास ना करें बल्कि जब आपको यह लगे कि आपकी बातों से लड़की इंप्रेस है और उसकी इच्छा है तभी उसे टच करने का प्रयास करें।

lover

किसी भी लड़की का हाथ है या उसकी बांह पकड़ने का सीधे प्रयास ना करें बल्कि उसका सम्मान करते हुए उसके भाव को समझते हुए उसको टच करने का प्रयास करें।

दोस्तों एक लड़की और लड़का जब एक दूसरे से प्रभावित होते हैं तभी बात करते हैं ऐसे में किसी भी लड़की या लड़के को एक दूसरे को फ्लर्टिंग करने के लिए ऊपर दिए गए तथ्यों को ध्यान में रखते हुए इंप्रेस करें। हमारा यह प्रयास है कि ऊपर लिखे गए तथ्य आपको पसंद आए होंगे यदि पसंद आए हैं तो आप हमें कमेंट करके अधिक जानकारी करने के लिए बताएं।