बुधवार के टोटके : 9 टोटके हर कष्ट निवारण, धन प्राप्ति और सुख-समृद्धि | Budhwar ke totke

बुधवार के टोटके Budhwar ke totke : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बुधवार के टोटके बताने वाले हैं वैसे हमारे हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी ना किसी देवी देवता को समर्पित किया गया है उसी प्रकार बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित किया गया है.

बुधवार के दिन भगवान गणेश भगवान की पूजा विधि विधान पूर्वक की जाती है ऐसा कहा जाता है कि यदि भगवान गणेश जी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो बुधवार के दिन उनकी पूजा करें अगर कोई जातक अपने जीवन में धन दौलत प्राप्त करना चाहता है.

बुधवार के टोटके, बुधवार के टोटके बताएं, बुधवार के टोटके बताओ, बुधवार के चमत्कारी टोटके, बुधवार के दिन के टोटके, बुधवार के टोटके और उपाय, बुधवार के उपाय टोटके, budhwar ke totke in hindi, budhwar ke totke, बुधवार का मंत्र, बुधवार का मंत्र जाप, बुधवार का बीज मंत्र, बुधवार का व्रत मंत्र, बुध का मंत्र बताइए, बुधवार का महत्व, budhwar beej mantra, budhwar ka mantra batao, बुधवार का दिन, बुधवार के चमत्कारी टोटके, बुधवार चमत्कारी टोटके, बुधवार के टोटके बताएं, बुधवार के टोटके, बुधवार के उपाय टोटके, बुधवार का टोटका, budhwar ke totke, बुधवार वशीकरण टोटके, बुधवार को करें ये उपाय, बुधवार को क्या काम नहीं करना चाहिए, बुधवार को क्या करना चाहिए, बुधवार को क्या दान करें, बुधवार को क्या दान करना चाहिए,

तो उसे बुधवार को कुछ उपाय करने की आवश्यकता होती है बुधवार के दिन आप गणेश भगवान की पूजा करके उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बुधवार के टोटके बताने वाले हैं.

अगर आप लोग बुधवार के दिन इन टोटकों का उपयोग करते हैं तो आप लोगों को धन लाभ अवश्य होगा उसके साथ साथ बुधवार के कुछ चमत्कारी उपाय बताएंगे जिनका प्रयोग करके आप धन की प्राप्ति कर सकते हैं.

तो आइए जानते हैं कि वह कौन से बुधवार के टोटके हैं जिनका प्रयोग करके जातक को धन संबंधित लाभ प्राप्त हो सकता है अगर आप लोग इस की विस्तार से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

तो इसके लिए आपको इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा तभी आप लोगों को बुधवार के टोटके के बारे में पता चल पाएगा तो आइए जानते हैं कि वह कौन से टोटके हैं।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 731 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

शुभ दिन के लिये सुबह उठकर किस भगवान का नाम लेना चाहिए ? | Subah uth kar kis bhagwan ka name lena chahiye
बंधन में की गई कोख गर्भ को खोलने का मंत्र और उपाय Womb open mantra

बुधवार का मंत्र क्या है ? | Budhwar ka mantra

‘ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।। ‘

अपनी सभी मनोकामना को पूर्ण करने के लिए आपको बुधवार के दिन इस गणेश मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए।

बुधवार के टोटके | Budhwar ke totke

ganesha

  1. वैसे अगर कोई व्यक्ति बुधवार के टोटके करना चाहता है तो उस व्यक्ति को इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा।
  2. अगर आप लोग जल्द ही फल प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बुधवार के दिन स्नान आदि से निश्चिंत होने के बाद गणेश जी के मंदिर में जाकर उन्हें दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें।
  3. अगर आपके घर में क्लेश है और आप उसे नष्ट करना चाहते हैं और अपने घर में सुख समृद्धि और शांति को लाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाना है।
  4. सभी परेशानियों को दूर करने के लिए आपको बुधवार के दिन गणेश भगवान को सिंदूर चढ़ाना है।
  5. गणेश भगवान को मोदक बहुत प्रिय होते हैं इसलिए आप बुधवार के दिन गणेश भगवान को मोदक का भोग लगाएं।
  6. आप चाहे तो बुधवार के दिन किसी गरीब या फिर जरूरतमंद की मदद कर सकते हैं या फिर उसे मूंग की दाल दान कर सकते हैं।
  7. एक हरे रंग का कपड़ा लेकर बुधवार के दिन सात साबुत कौड़िया ले और उसके साथ एक मुट्ठी हरे खड़े मूंग की दाल ले उसके बाद इन चीजों को उस हरे रंग के कपड़े में बांध ले और उस कपड़े को किसी मंदिर की सीढ़ी पर चुपचाप रख दें।
  8. बुधवार के दिन आपको एक हंडि में सवा किलो हरी साबुत मूंग दाल और सवा किलो डली वाला नमक भर दे उसके बाद उन दोनों हंडियां फेस घर के किसी कोने में रख दें।
  9. अगर आप लोग राहु की समस्या से परेशान है और उसे दूर करना चाहते हैं तो आपको बुधवार के दिन रात्रि के समय एक नारियल सर के ऊपर से घुमा लेना है उसके बाद उस नारियल को अपने सर के पास रख कर सो जाना है अगले दिन उठकर वह नारियल गणेश जी के मंदिर में दक्षिण दिशा की ओर अर्पित कर दें उसके बाद विघ्नहर्ता गणेश स्त्रोत का पाठ करें।
  10. आप चाहे तो बुधवार के दिन माता रानी के चरणों में यह सारी चीजें अर्पित कर सकते हैं जैसे कि दो नारियल एक चुनरी कपूर लाल पुष्प की माला देवी दुर्गा के मंदिर में जाकर उनका पूजन करके यह सारी सामग्री उन्हें अर्पित कर दें कपूर के द्वारा माता रानी की आरती करें।

बुधवार के चमत्कारी टोटके | Budhwar ke chamatkari totke

  1. अगर आपके पास कई प्रकार के कष्ट हैं और आपके घर में सुख समृद्धि नहीं है तो आपको बुधवार के दिन किसी गाय को चारा खिलाना चाहिए इससे आपके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और आपके घर में भी शांति का माहौल बना रहता है।
  2. किसी निर्धन व्यक्ति को बुधवार के दिन हरे मूंग की दाल दान करनी चाहिए ऐसा करने से बुध देवता की कृपा बरसने लगती है।
  3. धन लाभ करने के लिए आपको बुधवार के दिन बुध देवता की पूजा करना है अगरिया पूजा सफल हो जाती है तो आपको धन लाभ अवश्य होगा।
  4. अगर आप लोग अपने आय के स्त्रोत में वृद्धि करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको भगवान बुध देव की पूजा करनी चाहिए।
  5. आप अपने सभी कार्यों को संपन्न करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा आरंभ करनी चाहिए इसके द्वारा आप अपने सभी कार्य संपूर्ण कर सकते हैं।

बुधवार को करें ये उपाय | Budhwar ko karen ye upay

statue Ganesha

osir news
  1. वैसे तो बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है इस दिन कुछ व्यक्ति व्रत हुआ उपवास भी रखते हैं तो अगर आप चाहे तो आप भी दो बार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नानादि से निश्चिंत होने के बाद गणेश भगवान की पूजा करें और व्रत रखकर उनकी उपासना करें ।
  2. अगर आप लोग बुधवार के दिन गणेश भगवान की पूजा करते समय उन्हें हरी दूर्वा जरूर चढ़ाएं. क्योंकि यह काफी शुभ माना जाता हैं।
  3. ऐसे अगर कोई व्यक्ति बुधवार के दिन किसी गाय को हरा चारा खिलाता है तो या सुबह और लाभकारी माना जाता है इसीलिए आप पूरी कोशिश करें कि बुधवार के दिन गाय को हरा चारा जरूर खिलाएं।
  4. बुधवार के दिन गणेश भगवान की पूजा करते समय आपको भोग में या फिर भोजन के रूप में मूंग की दाल पंजीरी या हलवा का भोग लगाना चाहिए और उसे प्रसाद के रूप में वितरित करना चाहिए उसके बाद जो भी व्यक्ति बुधवार के दिन व्रत रखता है उस व्यक्ति को यह प्रसाद शाम के समय स्वयं लेकर अपना व्रत खोल लेना चाहिए।
  5. जैसे ही आप बुधवार के दिन गणेश भगवान की पूजा करके उठते हैं उसके बाद आपको गणेश चालीसा का पाठ अवश्य करना चाहिए अगर आप गणेश चालीसा का पाठ करते हैं तो आपकी पूजा संपूर्ण मानी जाती है।
  6. जीवन की हर समस्याओं को समाप्त करने के लिए आपको बुधवार के दिन गणेश भगवान को सिंदूर अर्पित करना चाहिए।
  7. गणेश भगवान के मंदिर में जाकर 7 बुधवार तक गुड़ का भोग लगाएं ।
  8. बुध दोष की मुक्ति के लिए आपको बुधवार के दिन मां दुर्गा की आराधना करनी चाहिए इसके अलावा नियमित रूप से मंत्र का ‘ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे’ 108 बार जाप करना चाहिए।
  9. बुधवार के दिन आपको भगवान गणेश के मस्तिष्क पर सिंदूर लगाना चाहिए और उसे अपने माथे पर भी लगाना चाहिए ऐसा करने से आपके हर काम हो जाते हैं।

FAQ : बुधवार के टोटके

बुधवार को क्या काम करना चाहिए?

बुधवार के दिन गणेश भगवान की पूजा करनी चाहिए और सूखे सिंदूर का तिलक लगाना चाहिए अगर कोई व्यक्ति बुधवार के दिन धन को जमा करके रखता है तो उसके घर में धन की बरकत होती है।  

बुधवार को किसका पूजा करना चाहिए?

बुधवार के दिन बुद्ध भगवान की पूजा करनी चाहिए। गणेश जी को दूर्वा चढ़ाना चाहिए।

बुधवार को क्या nahi करना चाहिए?

ज्योतिषी के अनुसार ऐसा कहा गया है कि बुधवार के दिन किसी भी व्यक्ति को बाल नहीं काटने चाहिए या फिर कोई नई चीज खरीदनी है फिर बेचनी नहीं चाहिए बुधवार के दिन सभी व्यक्तियों को दूध को जलाकर खीर या फिर रबड़ी घर में नहीं बनाना चाहिए ऐसा करना अशुभ माना जाता है।

निष्कर्ष

जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताया कि बुधवार के टोटके कौन से हैं और बुधवार के दिन आप कौन से उपाय करके धन की प्राप्ति कर सकते हैं अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

चेहरे की नजर कैसे उतारे : नजर लगने की पहेचान और बहुत आसान उपाय | Chehre ki nazar kaise utare
तंत्र क्या है? तंत्र साधना कैसे करे? | प्रमुख तंत्रों के नाम, तांत्रिक तंत्र फायदे और नुकसान?
हवन पूर्णाहुति देने के महाशक्तिशाली मंत्र,विधि एवं महत्व जाने | पूर्ण आहुति मंत्र – Purnahuti mantra
ताश के 13 जादू सीखे वीडियो देख कर | 13 magic trick in hindi
कुंजिका स्तोत्र से हवन के फायदे और विधि : सम्पूर्ण श्री सिद्ध कुंजिका स्तोत्र | Kunjika stotram hindi
★ सम्बंधित लेख ★