सपने में शिव मंदिर देखना मतलब : मुसीबत या होंगी मनोकामनाएं पूरी? | Sapne me shiv mandir dekhna

सपने में शिव मंदिर देखना sapne me shiv mandir dekhna : दोस्तों सोते समय अगर हम अक्सर सपने देखते हैं तो सपने में शिव मंदिर देखना भी बहुत लाभदायक माना जाता है ऐसे बहुत कम लोग होंगे जिनके सपने में शिव मंदिर दिखाई दे परंतु जिन लोगों को शिव मंदिर दिखाई देता है तो सपने में शिव मंदिर देखना भविष्य में खुशियों का प्रतीक होता है।

सपने में शिव मंदिर देखना सपने में शिवलिंग और नंदी देखना सपने में मंदिर का शिखर देखना sapne mein shivji ka mandir dekhna kaisa hota hai

अधिकांश लोग सपने में वही चीजें देखते हैं जो दिन भर सोचते रहते हैं या बात करते रहते हैं परंतु कभी-कभी हमारी सोच के विपरीत स्वप्न दिखाई देता है और जब हम किसी विपरीत स्वप्न को देखते हैं तो लोगों से उस पर चर्चा भी करते हैं और कहीं ना कहीं हमारे मन में उस शब्द के अर्थ को भी जानने की जिज्ञासा उत्पन्न होती है।

सपनों का विस्तृत वर्णन स्वप्न शास्त्र करता है और स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में शिवलिंग या शिव मंदिर दिखाई दे तो शास्त्रानुसार शुभ माना गया है परंतु कभी-कभी शिव मंदिर से संबंधित सपना देखना शुभ के साथ-साथ अशुभ भी हो सकता है.

कई बार तो हम जब किसी धार्मिक स्थल पर जाते हैं तो उनके बारे में सोचने लगते हैं और रात में स्वप्न भी देखते हैं अगर आपने अपने सपने में शिव मंदिर देखा है तो आपके लिए सपने में शिव मंदिर देखना शुभ है या अशुभ इस विषय पर हम अपने इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करेंगे।

सपने में शिव मंदिर देखना | sapne me shiv mandir dekhna

यह बात सर्वविदित है कि भगवान शिव जोकि भोलेनाथ महादेव और स्वयंभू के नाम से जाने जाते हैं तथा सबका कल्याण करने वाले सृष्टि का विनाश करने वाले भी भगवान शिव हैं। लेकिन जब भगवान शिव अपने भक्तों पर प्रसन्न होते हैं तो उनकी मनोकामनाएं भी जल्दी पूर्ण कर देते हैं।

दोस्तों हो सकता है आपने भी अपने सपनों में शिव मंदिर को देखा हो कभी पूजा करते देखा हो तो कभी शिव के मंदिर में शिवलिंग पर जल चढ़ाते देखा है कभी सांप को लौटते हुए देखा है इस तरह के सपने देखना कितना शुभ है और कितना अशुभ है आइए हम विस्तार से जानने का प्रयास करें।


शिवजी का चाँद

अगर आप बड़ी से बड़ी मुसीबत में फंसे हैं और निकलने के रास्ते नजर नहीं आते हैं और इस दौरान अगर आपको भगवान शिव का मंदिर सपने में दिखाई देता है तो भविष्य में आप उस मुसीबत से छुटकारा पाने वाले हैं।

अगर कोई नवविवाहित जोड़ें सपने में शिव मंदिर देखते हैं तो सपना संकेत देता है कि आपको बहुत ही जल्द संतान सुख प्राप्त हो जाएगा अगर गर्भावस्था के दौरान दो शिव मंदिर दिखाई दे तो आपको दो संता ने एक साथ जन्म देने का अवसर प्राप्त हो रहा है। इस सपने को देखने के बाद आपको अगले दिन भगवान शिव के मंदिर में जलाभिषेक करना चाहिए। जिससे आप की कामनाएं पूर्ण हो और किसी प्रकार की कोई समस्या सामने ना आए।

क्रम संख्या सपना  स्वप्न फल  स्वपन अर्थ 
1 सपने में शिव मंदिर देखना शुभ फल  अच्छी खबर मिलने वाली है.
2 सपने में सफेद मंदिर का दिखना शुभ फल  अच्छे दिन आने वाले है.
3 सपने में तैरता हुआ शिव मंदिर देखना अशुभ फल व्यापार में नुकसान होने वाला है.
4 सपने में शिव मंदिर की सीढ़ी चढ़ते देखना शुभ फल  धन प्राप्ति होने वाली है.
5 सपने में सोने का शिव मंदिर देखना अशुभ फल भविष्य में गलत रास्ते पर जा सकते हैं.

सपने में शांत शिव मंदिर देखना

दोस्तों अगर आपने अपने सपने में ऐसे शिव मंदिर का सपना देखा है जहां पर किसी भी प्रकार की कोई भी भीड़ नहीं है और बिल्कुल सुनसान शांत वातावरण बना हुआ है तो इस प्रकार सपने में शिव मंदिर देखना कहता है कि अपने जीवन में आप बहुत परेशान हैं और अब आप को शांत होने की जरूरत है अर्थात आपके काम भविष्य में पूरा हो जाएंगे जिससे आपको एक बेहद खुशी और शांति मिलेगी।

सपने में सफेद मंदिर का दिखना

सपने में भगवान शिव का मंदिर देखना अर्थात मनोकामनाएं का पूर्ण होना है अगर आप अपने सपने में भगवान शिव का सफेद मंदिर देखा है तो आप परेशान ना हो.

Shivling

यह सपना इस बात को संकेत करता है कि आपके दिन अच्छे आने वाले हैं यदि आप किसी भी प्रकार की आर्थिक समस्या में डूबे हुए हैं तो आपकी समस्याएं समाप्त होने वाली है यह सपना आपको आर्थिक रूप से लाभ दिलाएगा

सपने में तैरता हुआ शिव मंदिर देखना

दोस्तों यह सपना आपके लिए थोड़ा बुरा हो सकता है क्योंकि अगर आपने मन सपने में तैरता हुआ मंदिर देखते हैं तो संकेत करता है कि भविष्य में आप के बहुत से काम बनते बनते बिगड़ जाएंगे जिससे आपको काफी परेशानियां हो सकती हैं लेकिन अपनी इस तरह की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए भगवान की प्रार्थना करें निश्चित है कि आपका भविष्य अच्छा रहेगा।

Shiv

अगर आप किसी ऊंचे स्थान पर खड़े होकर भगवान शिव के मंदिर को तैरते हुए देख रहे हैं तो आप सावधान हो जाएं क्योंकि आपके साथ साथ घर परिवार पर भी कोई समस्या आ सकती है जिससे परिवार के प्रति जिम्मेदारियां बढ़ जाएंगे इसके अलावा यदि आप मंदिर के साथ स्वयं को भी बहते हुए देख रहे हैं तो सपने का अर्थ कहता है कि कोई आपको धोखा देगा जिस से सावधान होने की जरूरत है।

किताब के अंदर सपने में शिव मंदिर देखना

दोस्तों हो सकता है कि आपको यह सपना थोड़ा अजीब लगे लेकिन सपने में किताब के अंदर शिव मंदिर देखना भी आपके लिए बहुत लाभकारी है किताब के अंदर सपने में शिव मंदिर देखना आपका भविष्य उज्जवल होने वाला है आपको अपने काम में सफलता मिलेगी.

shiv ji

अगर आप किसी भी प्रकार के रोग से पीड़ित है तो बीमारी से छुट्टी पा सकते हैं। इस प्रकार का सपना देखने के बाद आप भगवान शिव का जाप करना शुरू कर दें आपको हर समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

सपने में शिव मंदिर का लोहे में बदलते देखना

जी हां दोस्तों अगर आपने अपने सपने में भगवान शिव के ईंट पत्थरों से बने मंदिर को लोहे में बदलते हुए देख रहे हैं तो यह सपना इस बात की ओर प्रेरित करता है कि आने वाले समय में आप का रुका हुआ धन प्राप्त होने वाला है और धन की किसी भी प्रकार से कोई कमी नहीं होगी।

Shiv

अगर आपको किसी भी तरह की सामान्य बीमारी है या समस्या से परेशान हैं और इस समय सपने में शिव मंदिर दिखाई देता है तो आप परेशान ना हो यह मंदिर इस बात का संकेत है कि आप की बीमारी खत्म होने वाली है आप पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे।

हो सकता है कि कोई ज्योतिषी आपको सपने का गलत अर्थ बताकर डरा दे जिससे आपसे ढेर सारा धन अर्जित कर सके लेकिन आप को डरने की कोई जरूरत नहीं है भगवान शिव स्वयं में सबके और भक्तों के रक्षक हैं इसलिए भगवान शिव का मंदिर देखना हर तरफ से लाभकारी है।

सपने में शिव मंदिर की सीढ़ी चढ़ते देखना

temple black magic

दोस्तों अगर आप अपने सपने में भगवान शिव के मंदिर की सीढ़ियों पर चढ़ते देख रहे हैं तो समझ जाइए कि आपको जीवन में नई सफलताएं मिलेंगी धन की प्राप्ति होने वाली है हर रुका हुआ काम बन जाएगा सभी प्रकार की इच्छाएं पूर्ण हो जाएंगी। सीढ़ियों पर चढ़ते हुए सपने में शिव मंदिर देखना हर तरफ से सफलता का संकेत है।

सपने में शिव मंदिर की सीढ़ी टूटी हुई देखना

दोस्तों अगर आप सपने में शिव मंदिर की सीढ़ियों पर चढ़ते हैं और सीढ़ियां टूटी हुई नजर आती है तो यह सब ना इस ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको अपनी सफलता में कई प्रकार के पड़ाव को पार करना पड़ेगा.

जहां पर आपको कुछ कठिनाइयां भी नजर आएंगी लेकिन आपको सफलता निश्चित मिलेगी केवल आपको अपने कार्य के प्रति घबराना नहीं है बल्कि करते जाना है।

सपने में शिवजी का पुराना मंदिर देखना

दोस्तों अगर आपको सपने में शिवजी का पुराना मंदिर दिखाई देता है तो यह मंदिर इस ओर संकेत देता है कि आप कोई ऐसी भूल कर चुके हैं जिसे पुनः उसे सही करने का समय है हो सकता है कि आप पहले धार्मिक प्रवृति के व्यक्ति रहे हो लेकिन अब अपने मार्ग से हटकर दूर जा चुके हैं कुछ पुरानी यादों को ताजा करना है।

अगर आप पहले धार्मिक रहे हैं और अब विमुख हो गए हैं तो आपको पुनः धार्मिकता पर ध्यान देना चाहिए और अपने भूले हुए इष्ट देवी देवताओं को याद करके पूजा आराधना करना शुरू कर देनी चाहिए जिससे आपको किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो अन्यथा आपको कोई बड़ा भुगतान देना पड़ सकता है अर्थात कई समस्याएं हो सकती हैं।

सपने में शिव मंदिर जाते देखना

वैसे तो जब कोई व्यक्ति भगवान शिव की भक्ति करता है तो प्रतिदिन मंदिर जाता है और अगर ऐसे में कोई व्यक्ति सपने में शिव मंदिर जाते हुए देखता है तो यह सपना एक सामान्य सपना नहीं बल्कि आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने वाला सपना है।

सपने का तात्पर्य कहता है कि आपके जीवन में किसी भी प्रकार की शारीरिक परेशानी है या मानसिक परेशानी है या छोटी मोटी अन्य परेशानियां हैं तो आप इन परेशानियों से छुटकारा पाने वाले हैं।

मेहंदीपुर का बालाजी मंदिर

अगर आप झुंड के रूप में या अपने सहयोगियों के साथ या अन्य कई लोगों के साथ मंदिर जाते हुए सपने में देखते हैं तो सपने में शिव का मंदिर देखना बहुत कुछ बदलाव वाला सपना है आपको आने वाले समय में लोगों का सहयोग मिलेगा जिसके साथ-साथ आप जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिलेगी और लोग आपका सहयोग करेंगे

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 587 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

रत्न ज्योतिष : जाने कौन सा रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ? | कितने दिन में असर दिखाते हैं रत्न : Kitne din me asar dikhata hai ratna
फेमस रेड लाइट एरिया इन जयपुर के बारे में जाने Phone number | Red light area in jaipur : रेड एरिया जयपुर

अगर भीड़ में लोगों के साथ जा रहे हैं और किसी प्रकार की कोई लड़ाई झगड़ा नहीं होता दिख रहा है तो सकारात्मक बदलाव होंगे जिससे आप कोई भी काम निश्चिंत होकर कर सकते हैं और सफल होंगे।

सपने में सोने का शिव मंदिर देखना

वैसे तो सभी मंदिर ईंट पत्थरों से बने होते हैं उसमें केवल छात्र सोने का लगा होता है या चांदी का लगा होता है परंतु आपको सपने में सोने का मंदिर शिव जी का दिखाई देता है संपूर्ण मंदिर सोने का बना हुआ है तो यह सपना के लिए अशुभ है।

Temple- mandir puja ghar

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में सोने का शिव मंदिर देखना भविष्य में गलत रास्ते पर चलने को दर्शाता है दांत पर यह कहता है कि कई लोग आपको आपकी रास्ते से भटका देंगे जिसकी वजह से आप कोई गलत काम करेंगे ऐसे समय में आपको अपनी धार्मिकता पर ध्यान देना चाहिए और अपने गुरु का सानिध्य ले करके सही राह पर आने का प्रयास करें।

सपने में सोने के शिव मंदिर में प्रवेश करते देखना

यदि सपने में शिव मंदिर में प्रवेश करते हुए देखते हैं तो यह सपना आपको शुभ संकेत देता है यह सपने का तात्पर्य कहता है कि आपको कोई ऐसा गुरु मिलेगा जो आपको एक अच्छा ज्ञान देगा जिसकी वजह से आने वाले समय में बड़ी सी बड़ी सफलता प्राप्त कर लेंगे जहां पर चुनौतियां होंगी उनसे डॉक्टर मुकाबला करेंगे आपका बल आपको पूरी तरह से सफल बनाएगा।

सपने में शिव मंदिर में पुजारी देखना

सपने सपने में अगर शिव मंदिर के अंदर बैठे किसी पुजारी को देखते हैं जो भगवान शिव की पूजा करता रहता है तो आपको बता दें कि यह सपना भी आपके लिए अशुभ संकेत देता है क्योंकि पुजारी पैसे के चक्कर में मंदिर में रहते हैं जो ढोंगी हो सकते हैं।

puja- arti deepak

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ऐसे में अगर आप भगवान शिव के सोने के मंदिर में किसी पुजारी को पूजा करते हुए देखते हैं तो सपना कहता है कि आपके घर परिवार में लड़ाई हो सकती हैं जिसकी वजह से आपका परिवार आपके खिलाफ हो सकता है घर परिवार में एक दूसरे से मनमुटाव बन सकता है

सपने में शिव मंदिर में पुजारी का पूजा करते हुए उसकी पीठ देखना

दोस्तों अगर सपने में भगवान शिव के अंदर कोई पुजारी पूजा कर रहा है और आप सपने में केवल उसकी पीठ देख रहे हैं अर्थात पुजारी भगवान शिव की मूर्ति की तरफ मुंह किए हुए और आपको पीछे से केवल पीठ दिखाई देती है तो यह सपना आपके लिए इस बात से शुभ है कि आने वाले समय में बहुत कुछ अच्छा होने वाला है.

सपने में शिव मंदिर में पुजारी को तिलक लगाए देखना

पुजारी को तिलक

सपने में पुजारी को तिलक लगाए हुए देखते हैं तो यह सपना भी आपके लिए अशुभ है संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके घर परिवार में लड़ाई झगड़े हो सकते हैं

सपने में बरसात के साथ शिव मंदिर देखना

दोस्तों बारिश हो रही हो और रात में सोते समय बारिश के साथ भगवान शिव का मंदिर दिखाई देता है तो यह सपना आपको शुभ और अशुभ दोनों संकेत देता है एक तरफ माना गया है कि भगवान इंद्र देव की कृपा से बारिश होगी वहीं दूसरी तरफ बारिश के साथ शिव मंदिर देखते हैं तो आपको आने वाले समय में कुछ परेशानियां मिल सकती।

आप अपने सपने में बारिश का पानी पीते हैं और शिव मंदिर भी नजर आता है तो कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा कई सारी जिम्मेदारी आपको कठिनाइयों के बीच निभाना पड़ेगा

सपने में शिव मंदिर के अंदर शिव जी की मूर्ति देखना

वैसे तो भगवान शिव के मंदिर में ज्यादातर शिवलिंग ही होता है लेकिन आपको सपने में अगर भगवान शिव की मूर्ति दिखाई देने लगती है तो सपना शुभ संकेत देता है स्वप्न शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि आपके घर में इस प्रकार का सपना देखने के बाद मांगलिक कार्य होगा.

साथ ही अगर आपको कई वर्षों से मेहनत करने के बावजूद भी फल नहीं मिला है तो आपको हर मिलने वाला है धन वैभव मान सम्मान शांति और सुकून मिलेगा

सपने में स्वयं को शिव मंदिर में पूजा करते देखना

अगर आप स्वयं शिव मंदिर में पूजा करते ही सपने में देखते हैं तो सपना शुभ है आपकी कई सारी मनोकामना जो लंबे समय से पूरा नहीं हुई है वह पूरा हो जाएंगी धन-धान्य से परिपूर्ण होंगे अगर आप अविवाहित हैं तो आप का विवाह होने में विलंब नहीं होगा एक अच्छा जीवन साथी मिलेगा

और अगर आप दूसरे को पूजा करते हुए सपने में देख रहे हैं तो सपना बताता है कि आपको दूसरों की भी मेहनत का फल प्राप्त होने वाला है और स्वयं की मेहनत से आपको अधिक फल प्राप्त होगा

सपने में शिव मंदिर का शिखर देखना

शिव मंदिर का शिखर

अगर आप सपने में शिव मंदिर के गुंबद या शिखर को देखते हैं तो यह सपना इस बात की भविष्यवाणी करता है आने वाले दिनों में आपको बहुत सारी आर्थिक खुशियां मिलेंगी शारीरिक और मानसिक रूप से अच्छे रहेंगे आपको भगवान भोलेनाथ के मंदिर में जा कर पूजा अर्चना प्रार्थना करनी चाहिए

सपने में शिव मंदिर को तोड़ते हुए देखना

वैसे तो मंदिर तोड़ना गलत है लेकिन सपनों में शिव जी का मंदिर तोड़ते हुए देखना आपके लिए इस उद्देश्य से सुबह कि आने वाले समय में आप पर भगवान की कृपा बरसेगी अगर आपका घर नहीं बना है तो अब घर बनने वाला है और साथ ही भगवान की कृपा से आपके घर कुछ ऐसे लोग आने वाले हैं जो आप से सलाह लेंगे अर्थात आप एक महत्वपूर्ण व्यक्ति बन सकते हैं

स्वयं का शिव मंदिर तोड़ते सपने में देखना

शिव मंदिर तोड़ते

दोस्तों अगर आप स्वयं शिव मंदिर को तोड़ रहे हैं तो यह सपना यह बतलाता है कि आने वाले दिनों में आप किसी व्यक्ति का अपमान करेंगे जिसके बाद आप स्वयं उस व्यक्ति की नजरों में गिर जाएंगे जिसके कारण आपकी इज्जत जा सकती हैं आपका यह व्यवहार आपको गलत रास्ते पर ले जा सकता है।

सपने में बादलों में छिपा शिव मंदिर देखना

अगर सपने में कोई मंदिर बादलों में छिपा हुआ नजर आता है तो आपको अपने जीवन में अपनी गतिविधियों पर ध्यान देना होगा कहीं ऐसा तो नहीं है कि आप की गतिविधियां कुछ गलत हो रही हैं जिनकी वजह से आपको परेशानी हो सकती हैं

सपने में भगवान शिव का शिव मंदिर में आते देखना

shiva kul devta lord god bhagwan shankar

दोस्तों अगर आप ने सपने में शिव मंदिर के अंदर भगवान शिव को आते देखते हैं तो सपना बतलाता है कि आप भगवान के गाना निभाता है और भगवान की नजर आपके ऊपर हर पल लगी हुई है जिसकी वजह से आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण होने का संकेत मिलता है।

सपने में टूटा शिव मंदिर देखना

सपने में टूटे हुए शिव मंदिर को देखना इस बात का संकेत देता है कि आपके हाथों से कोई ऐसा काम होगा जिससे आपको पछताना पड़ेगा यानी यह सपना आपके लिए अशुभ है अगर आप टूटे हुए मंदिर में प्रवेश करते देखते हैं तो हो सकता है कि आप किसी कानूनी मामले में पड़ सकते हैं आप कोई गैरकानूनी काम करके परेशानियों का सामना करेंगे।

सपने में शिव मंदिर में झाड़ू लगाते देखना

सपने में शिव मंदिर में झाड़ू लगाते देखने का मतलब है कि आने वाले समय में आप से कोई ऐसा काम होगा या कोई ऐसी अशुभ घटना घटित होगी जिससे आपको कोई बड़ी हानि हो सकती हैं। साफ सफाई करते सपने में देखना यह बताता है कि आपके घर में चोरी जैसी समस्या हो सकती है.

सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कोई अशुभ घटना घटित होने वाली है। जिस घटना के बाद आपको लगातार हानी का सामना करना पड़ेगा। आपको अपनी सफलता को पूर्ण फल भी नहाई मिलेगा। अगर आप किसी और को मंदिर में सफाई करते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके घर में चोरी होने वाली है।

सपने में शिव मंदिर में साप देखना

दोस्तों अगर आप सपने में शिव मंदिर देखना जैसा सपना देखते हैं तो यह सपना शुभ हो सकता है लेकिन सपने में शिव मंदिर में जाते हैं और मूर्ति के पास सांप दिखाई देता है तो सपना कहता है कि आने वाले दिनों में आपके साथ घर परिवार में कोई ऐसा चमत्कार होगा जिसे आपने कभी सोचा भी नहीं होगा.

शिवलिंग से लिपटा सांप देखना Snake

यदि सपने में शिव मंदिर के अंदर सांप दिखाई देता है और वह आपके पैरों में आ जाता है तो आपको सपना संकेत देता है कि आपके हाथ कोई गलती होगी जिसका आपको प्रायश्चित करना होगा लेकिन आप शायद ना करें लेकिन इस सपने को देखने के बाद अगर आप शिव मंदिर जाकर अपनी गलतियों की माफी मांगते हैं तो आपके साथ गलत नहीं हो सकता है।

निष्कर्ष

दोस्तों सपने किसी भी प्रकार के हो हमारे लिए शुभ और अशुभ दोनों संकेत देते हैं इसी तरह से सपने में भगवान शिव का मंदिर देखना भी शुभ और अशुभ दोनों संकेत देता है। सपने में शिव का मंदिर देखना शुभ है.

osir news

लेकिन शिव मंदिर में अन्य कई स्थितियों में सपना देखना शुभ और अशुभ दोनों संकेत अलग-अलग देते हैं जैसा कि मैंने इस आर्टिकल में संदर्भित करने का प्रयास किया है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

अशुभ मंगल ग्रह दशा कैसे समाप्त करे ? निवारण ? मंगल ग्रह को शांत करने के लिए मंत्र और यंत्र ? Mangl yntra benefit
श्री सरस्वती यंत्र क्या है ? सरस्वती यंत्र का बीज मंत्र और स्थापना विधि क्या है ? Saraswati Yantra mantra
भगवान को पाने के लिए क्या करें | Bhagwan ko kaise paye
बुधवार के मंत्र जप और प्रयोग विधि : मनोकामना पूर्ति, संकट निवारण | Budhwar Mantra : इस मंत्र के जाप से मिलेगी सारी परेशानियाँ
बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के 6 जबरदस्त टिप्स : आसानी से BF को तड़पाये | Bf ko emotional kaise kare : बॉयफ्रेंड पक्का रोने लगेगा
★ सम्बंधित लेख ★