सफेद जादू क्या है ? जाने सफेद जादू करने के जबरदस्त 8 तरीके | Safed jadu kya hai ?

दोस्तों काले जादू के विषय में तो लगभग सभी लोग जानते हैं लेकिन सफेद जादू क्या है इसके विषय में बहुत कम लोग जानते होंगे जबकि जादू एक ऐसी कला है जिसके माध्यम से व्यक्ति को गुमराह किया जाता है।

safed jadu kya hai, सफेद जादू क्या है, सफेद जादू क्या होता है, safed jadu kaise sikhe, safed jadu, safed musli kya hai in hindi, safed jadu kya hota hai, jadu hota hai kya, jadu kya hai in hindi, , सफेद जादू कैसे सीखें, जादू का नियम, जादू टोना फेल हो जाता है इस एक चमत्कारी पौधे से, जादू क्या है, जादू कहा सिखाया जाता है, नजरबंद जादू, safed jadu kaise sikhe, सफेद जादू कैसे सीखें, jadu kaise sikh sakte hain, kala jadu kaise sikhe jata hai, kala jadu kaise sikhe in hindi, magic kaise sikhe jata hai, jadu sikhe video, jadu kaise sikhe ayenge, jadu kaise sikhte hai, magic kaise sikhe, english kaise sikh sakte hain, kaise sikh sakte hain, english kaise sikh sakte hain ham, jadu kaise sikhe hindi, jadu kaise sikha ja sakta hai, jadu kaise sikhe jaate hain, ham jadu kaise sikh sakte hain, english kaise padhna sikh sakte hain, kala jadu details, kala jadu comes under which schedule, kala jadu in english called, kala jadu kaise sikha jata hai, kala jadu kaise sikhe hindi me, kala jadu sikhe hindi me,

जहां एक और काले जादू को बुरी आत्माओं की शक्तियों से शक्ति प्राप्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है वही सफेद जादू मान्यताओं के अनुसार अच्छे कार्यों के लिए किया जाता है।

फिलहाल जादू सफेद हो या काला दोनों अपनी जगह पर शक्तियों के अनुरूप उचित नहीं है केवल इतना कहा जा सकता है कि सफेद और काले जादू दोनों अपनी इच्छाओं मंशाओं और लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए किया जाता है।

फिर भी सफेद जादू को अच्छे के रूप में व्यक्त किया जाता है वही काले जादू को बुराई के लिए व्यक्त किया जाता है बाइबल जैसा शास्त्र काले और सफेद जादू में कोई अंतर नहीं बताता है बल्कि एक जैसे होते हैं ऐसे में यह बाइबिल में पूरी तरह से निषिद्ध किया गया है।

यदि देखा जाए तो सफेद जादू का जो लोग योगाभ्यास करते हैं वे लोग बुरी आत्माओं से किसी कार्य को करने के लिए प्रार्थना नहीं करते हैं परंतु कहीं ना कहीं यह धरती स्वर्ग या अन्य तत्वों से कार्य की प्रार्थना जरूर करते हैं।

सफेद जादू सीखने वाले लोग किसी का नुकसान तो नहीं करते हैं परंतु अपनी इच्छा को पूरी करते हैं इस प्रकार के व्यक्ति विक्कावादी कहे जाते हैं भले ही वे विक्कावादी ना हो। परंतु यह लोग खुले विचार वाले होते हैं और विश्वास के साथ धर्म सैद्धांतिक दृष्टिकोण अपनाते हैं।

लेकिन सफेद जादू या काले जादू के मध्य में कोई अंतर नहीं मिलता है क्योंकि वह कहीं ना कहीं परमेश्वर से प्रार्थना करते हैं जबकि काले जादू वाले लोग भी शैतानी शक्तियों के अनुयाई होते हुए भी परमेश्वर से यही प्रार्थना करते हैं।

जादू टोने को सीखना उनका अभ्यास करना और उसके बाद किसी भी कार्य को करना ईश्वर की व्यवस्था में दखल देना होता है यह सभी साधक जादू टोने के माध्यम से वशीकरण भूत प्रेत बांधना और सुरक्षा कवच बनाना ताबीज बनाना जैसे कार्य करते हैं।

बाइबल के अनुसार ईश्वर के विरुद्ध की गई साधनाएं स्वीकार नहीं है यह कहीं ना कहीं भरमानी वाली होती हैं और दुष्ट होती है जिस में आकर लोग बहक जाते हैं।

सफेद जादू क्या है ? | Safed jadu kya hai ?

जादू की श्रेणियों में सफेद जादू और काला जादू रखा गया है कहा गया है कि सफेद जादू दाहिने हाथ का होता है और काला जादू बाएं हाथ का होता है। परंतु दोनों प्रकार के जादू मे स्पष्ट अंतर एक विवाद है।

माना जाता है कि सफेद जादू सकारात्मक और अच्छाइयों से जुड़ा होता है वही काला जादू नकारात्मक और नुकसान से जुड़ा होता है सफेद जादू में दूसरों की भलाई अच्छी भी है जबकि काले जादू में दूसरों के प्रति नुकसान छुपा हुआ होता है।

girl magic

परंतु एक तरफ यह दावा किया जा सकता है कि जादू काला हो या सफेद दोनों प्रकार के जादू रीति-रिवाजों को तोड़ते हैं और कहीं ना कहीं नुकसान से ही जुड़े हुए होते हैं।

सफ़ेद जादू कैसे होता है ?

परंतु बात आती है कि सफेद जादू कैसे करें या कैसे किया जाता है तो आइए हम इस संबंध में अपने इस आर्टिकल से बताते हैं।

1. एक वेदी बनाएं

अगर आप सफेद जादू को सीखने के लिए तैयार हैं तो आपको सबसे पहले एक वेदी बनाना पड़ेगा इसके लिए आप कोई सपाट सत्ता या लकड़ी का पटरा ले सकते हैं। यह वेदी आपके सामान रखने के लिए होती है जो आप अनुष्ठान के लिए चुनेंगे।

वेदी के लिए आप गोल वेदी चुन सकते हैं जिस पर अनुष्ठान करते समय घूमना आसान होता है इसके अलावा वर्गाकार या आयताकार भी वेदी को लिया जा सकता है। कभी-कभी कुछ लोग विशेष प्रकार के मंत्रों से युक्त लकड़ी की वेदी का चयन करते हैं।

2. स्थान का चयन करें

सफेद जादू सीखने के लिए वेदी का चयन करने के बाद आपको एक ऐसा स्थान चयन करना है जो बिल्कुल शांत हो जहां पर आप का ध्यान केंद्रित हो सके।

जादू का अभ्यास करने या सीखने के दौरान व वेदी उत्तर या पूर्व की ओर रखें इसके अलावा यह आप पर निर्भर करता है कि आप किस दिशा में रखते हैं। सफेद जादू सीखने के लिए वेदी को प्रकाश वाले स्थान पर रख सकते हैं।

3. इष्ट देवता को व्यवस्थित करें

yantra sadhana

साधना के पूर्व सभी व्यवस्थाएं होना जरूरी है ऐसे में सफेद जादू सीखने के लिए सबसे पहले इष्ट देवताओं के प्रतिनिधियों को व्यवस्थित कर ले और वेदी पर अगल-बगल या बीच में रख दें।

4. चार दिशाओं के लिए चार तत्व का प्रतिनिधित्व करें

सफेद जादू को सीखने के लिए चारों दिशाओं के अनुरूप बेदी व्यवस्थित करें और दिशाओं के अनुसार वस्तुओं को वेदी के ऊपर रखें।

  1. पूरब की ओर हवा धूप पंख घंटी रखें तथा परिधि में नीली या पीली मोमबत्ती रखें
  2. पश्चिम की ओर पानी सफेद शराब का गिलास सीपियां तथा परिधि पर नीली या हरि मोमबत्ती रखें।
  3. उत्तर की ओर एक पंच पूर्ण पत्थर नमक भोजन या पौधों का चित्र तथा परिधि पर अरे या पीले रंग की मोमबत्ती रखें।
  4. दक्षिण की ओर सेल चाकू तथा शरीर पर लाल रंग की मोमबत्ती रखें।

5. सही इरादा रखकर साधना करें

सफेद जादू हमेशा भलाई के कार्यों के लिए और सकारात्मक ऊर्जा के लिए होता है इसलिए आप इसको सही इरादा रखकर साधना करें।सफेद जादू चिकित्सा, विकास, खुशी, शांति आदि के लिए करना ज्यादा सही होता है।

yantra sadhana

कुछ लोग सफेद जादू को निजी स्वार्थ के लिए करते हैं जिससे कहीं ना कहीं इसे करना ठीक नहीं होता है उदाहरण के रूप में अगर आप किसी को वश में करने के लिए करते हैं तो एक प्रकार से गलत है

6. जादू के लिए कुछ अतिरिक्त वस्तुएं ले

सफेद जादू की साधना करने के लिए आपको दे दी के लिए अतिरिक्त कुछ चीजों का चयन करना चाहिए जैसे जड़ी बूटियां। इसके अलावा आप जितनी चाहे उतनी चीजे रख सकते हैं।

जैसे आप अगर किसी से प्रेम करते हैं उनसे चाहते हैं तो उसके लिए काली मिर्च या एक लोटा पानी का छींटा डालें। बुद्धि के लिए उल्लू की मूर्ति रख सकते हैं।

7. घेरे के रूप में शुरू करें

तंत्र विद्या मंत्र तंत्र tantra mantra jadu magic

अब आप अपनी बेटी पर चारों ओर एक घेरा बनाए और जादू करने से पहले उसके बीच में खड़े हो जाएं। घेरे के लिए चाक, स्ट्रिंग, पत्थरों, टहनियों, नमक, या किसी अन्य वस्तु का प्रयोग कर सकते हैं।

8. ध्यान करें

अब आप वेदी के अंदर बैठकर ध्यान करें और एक एक वस्तु का प्रतीकात्मक रूप से प्रयोग करें इस दौरान आप अपने इष्ट देव से प्रार्थना करें।

FAQ : सफेद जादू क्या है ?

काला इल्म क्या होता है ?

काला इल्म ऐसा जादू है जिसमें वशीकरण होता है जिससे व्यक्ति किसी के बस में होकर कार्य करता है।

जादू कितने प्रकार का होता है ?

अनुकरणात्मक जादू इस प्रकार के जादू में जिस क्रिया के लिए करते हैं उसी के लिए कार्य होता है। सांसार्गिक जादू यह जादू संपर्क से संबंधित है जिसमें कोई वस्तु जब संपर्क में आ जाती है तो उसी की हो जाती है

जादू क्या है ?

जादू एक प्रकार की हाथ की सफाई होती है। जिसे कलात्मक रूप से व्यक्ति प्रदर्शित करता है और सबका मन मोह लेता है।

अनुष्ठान कैसे प्रारंभ करें ?

सफेद जादू के लिए कोई उपयुक्त मंत्र लेकर अनुष्ठान प्रारंभ करें आप सफेद जादू की पुस्तक पढ़ते ही क्रम से कार्य शुरू कर दें कभी किसी भी प्रकार का कोई साधना के दौरान हिंसक या नकारात्मक न बोलें या घृणास्पद बात ना करें।