आठवें महीने में लड़के के लक्षण : गर्भ में लड़का होने के 12 संकेत जाने | Ladka hone ke lakshan

लड़का होने के 12 संकेत जाने : किसी भी स्त्री को मां बनने के बाद यदि वह यह जानना चाहती है कि उसके गर्भ में पल रहा बेटा है तो कैसे पता करें .ऐसे कौन से संकेत हैं. जिनसे यह पता चलता है कि गर्भ में लड़का ही है ?

शुरुआत के प्रथम 3 माह तक गर्भ में लड़का और लड़की होने की संभावनाओं को स्पष्ट नहीं किया जा सकता है क्योंकि इस दौरान गर्भ में लड़का और लड़की के लक्षण स्पष्ट नहीं हो पाते हैं. परंतु जैसे ही 3 महीने के बाद गर्भावस्था प्रारंभ होती है तो गर्भ में पल रहे शिशु का लिंग पता चल जाता है.

लड़का होने के 12 संकेत जाने आठवें महीने की प्रेगनेंसी में क्या खाना चाहिए pregnancy ke satve mahine me kya khana chahiye satve mahine me kya khaye प्रेगनेंसी ka 8 mahina

आज के दौर में तो अल्ट्रासाउंड के माध्यम से गर्भ में पल रहे बच्चे का लिंग पता चल जाता है परंतु आदिकाल में हमारे पूर्वज गर्भ में लड़का और लड़की की पहचान कैसे करते थे? उसके लिए यहां कुछ ऐसे संकेत बताए जा रहे हैं जिससे गर्भ में लड़का होने की बात पता चलती है.गर्भ में पल रहा लड़का प्रथम 3 माह में स्पष्ट नहीं होने की स्थिति में रहता है. परंतु चौथे महीने से 8वें  महीने तक कुछ परिवर्तन दिखाई देते हैं जिन से पता चल जाएगा कि गर्भ में लड़का ही है. आइए जानते हैं

लड़का होने के 12 संकेत जाने | Ladka hone ke 12 sanket jane

तीसरे महीने में गर्भ में पल रहा इस इस बात का संकेत देने लगता है कि वह लड़का है कि लड़की. परन्तु 8वें माह के बाद माता के अंदर कुछ बदलाव आते हैं जिनसे पता चल जाता है कि गर्भ में लड़का है.

1. स्तनों का आकार

8 माह के बाद मां के स्तनों में अंतर दिखाई देता है स्तनों में बाएं स्तन की अपेक्षा दाया स्तन बड़ा हो जाता है और स्तनों पर टाइटनेस आ जाती हैं यह लक्षण गर्भ में लड़का होने को स्पष्ट करता है.

2. मूड में परिवर्तन

गर्भ में लड़का होने पर स्त्री का मूड बदल जाता है आकस्मिक उग्रता हो जाती है तो कभी कभी खुशी महसूस करती करती है प्रेग्नेंट औरत के मूड में काफी परिवर्तन हो जाता है बल्कि उसका दिन प्रतिदिन मूड स्विंग होता है.


3. हलचल महसूस होती है

गर्भ में यदि लड़का है तो गर्भवती महिला के गर्भ में चौथे महीने हलचल प्रारंभ हो जाती है जबकि लड़की होने की स्थिति में चौथे महीने में हलचल नहीं होती है. इससे पता चलता है कि गर्भ में लड़का ही है पांचवी और छठी महीने में लड़की में अत्यधिक हलचल होती है जिससे मां को एहसास होता है .

4. बच्चा दाई तरफ होता है

अगर आठवें महीने बच्चा गर्भ में लड़का है तो दाएं तरफ होता है. गर्भ के दौरान माता को यह एहसास होता रहता है कि गर्भ में पल रहा शिशु दाएं तरफ है या बाई तरफ अगर दाएं तरफ है तो निश्चित रूप से लड़का ही है

5. निप्पल का रंग काला होता है

अगर गर्भ में लड़का है तो स्तनों में निप्पल का रंग गहरा काला हो जाएगा यह संकेत लड़का होने का है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 854 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

जिला शिक्षा अधिकारी DEO कैसे बने? योग्यता और उम्र, DEO की सैलरी कितनी होती है? How to become District Education Officer?
चमत्कारी जादुई पौधा : जादू टोना फेल हो जाता है इस एक चमत्कारी पौधे से | chamatkari podha

6. स्वर स्पष्ट होना

आठवें महीने में लड़का गर्भ में होने पर बच्चे का स्वर स्पष्ट हो जाता है .स्त्री का चेहरा हल्का मुरझाया हुआ खुश्क होता है या महिला के चेहरे पर रूखापन है तो लड़का होने का संकेत है.

7. बालों का झड़ना

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

8वें महीने में गर्भ के अंदर लड़का होने पर औरत के बाल झड़ने की समस्या उत्पन्न हो जाती हैं . अतः कह सकते हैं कि गर्भ में होने वाली संतान लड़का है.

8. पैरों में ठंडा पन

8वें महीने में गर्भ में लड़का होने पर स्त्री के पैर अक्सर ठंडे महसूस होते रहते हैं और चेहरे की सुंदरता व सौंदर्य बढ़ जाता है.

9. पेट नीचे की ओर लटका होता है

प्रेगनेंसी पूर्ण होने की स्थिति में पेट नीचे की ओर अधिक से अधिक लटक जाता है और भारीपन महसूस होता है. इसके अलावा महिला का पेट अत्यधिक उभरा हुआ दिखाई देता है तो लड़की होने की संभावना होती है.

10. मॉर्निंग सिकनेस

आठवें महीने में गर्भ में लड़का होने पर उल्टी व मितली आने की संभावना पर मॉर्निंग सिकनेस अर्थात कमजोरी नहीं महसूस होती है.

11. मुँहासे निकलना

आठवें महीने में गर्भ में लड़का होने की स्थिति में औरतों के चेहरे पर मुंहासे निकलने की समस्या होती है.

12. मूत्र का रंग

लड़का होने की स्थिति में स्त्री के मूत्र में टेस्टोस्टेरोन के कारण गाढ़ा और रंग अधिक पीला हो जाता है.

osir news

ये 12 संकेत इशारा करते है आठवें महीने में लड़के के लक्षण के बारे में बाकी यह सब एक अनुमान मात्र है आँख करके पूरा भरोसा इन पर करना आप के निर्णय को गलत कर सकता है .

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

(मंत्र) बगलामुखी साधना क्या है ? माँ बगलामुखी को कैसे सिद्धि करे? Baglamukhi What and How in hindi ?
ब्रेकअप के बाद लड़के क्या करते है : लड़को की 8 ऊट पटांग हरकते | दिल टूटने के बाद लड़के क्या करते है : ladke Breakup ke baad kya karte hai
लड़की को अपने प्यार का एहसास कैसे दिलाएं? अपना प्यार कैसे दिखाएँ ? Ladki se pyar kaise kiya jata hai
35+ अमावस्या के टोटके और असरदार उपाय : धन लाभ,शत्रूनाश और नौकरी | Amavasya ke totke
स्त्री या लड़की से संबंध कैसे बनाएं : इन 6 तरीकों से मिलेगा चरम सुख | संबंध कैसे बनाएं ?
★ सम्बंधित लेख ★