90 दिन वीर्य बचाने के 11 आश्चर्यजनक फायदे जाने – 90 Din Virya Bachane Ke Fayde

90 Din virya bachane se kya hota hai ? मनुष्य के लिए वीर्य क्या है मनुष्य के लिए इसके क्या फायदे हैं यह जानना बेहद आवश्यक है क्योंकि अधिकांश लोग किसी ने किसी गलतफहमी के कारण अपने वीर्य को बेवजह नष्ट करते रहते हैं जिसकी वजह से समय से पहले व्यक्ति अपने शरीर का तेज खो देता है।



उसे यह नहीं पता है कि वीर हमारे लिए शक्तियों का भंडार है और विभिन्न प्रकार की शारीरिक मिनरल्स की पूर्ति करता है इसीलिए हमें आदिकाल में ब्रह्मचर्य का पालन करने के लिए कहा जाता था। मनुष्य के शरीर में बनने वाला वीर्य उसके अंदर असीम ताकत पैदा करता है|

हमारे ऋषि मुनि इस बात पर हमेशा जोर देते रहे हैं यदि व्यक्ति ब्रह्मचर्य का पालन करेगा तो अपने जीवन में वह ऐसी तमाम शक्तियों का मालिक बन जाता है जिसकी वजह से वह बड़े से बड़े कार्य कर सकता है।

यदि मनुष्य आज के समय में 90 दिन का ब्रम्हचर्य का पालन कर ले तो उसके अंदर एक ऐसी ऊर्जा महसूस होगी अपने को इतना बलवान महसूस करेगा कि दिमाग की एकाग्रता और शक्ति मैं आत्मविश्वास बढ़ेगा|

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

90 दिन तक वीर्य की रक्षा करनी से हमें शरीर के कई सारे रोगों से लड़ने की क्षमता प्राप्त हो जाती है 90 दिनों तक वीर्य रक्षा करने से आंखों की कमजोरी बालों का झड़ना असमय सफेद होना और तमाम तरह की बीमारियों से लड़ने की क्षमता प्राप्त हो जाती हैं।

वीर्य क्या है ? What is sperm 

वीर्य क्या है इस विषय पर हर व्यक्ति जानता जरूर है फिर भी यह जान लेना जरूरी है कि धीरे हमारे शरीर में एक जैविक पदार्थ के रूप में निर्मित होने वाला तरल है जिसके माध्यम से प्रमुख रूप से संतानोत्पत्ति की जाती है|


sperm

जिसके अंदर तमाम तरह के मिनरल्स और शुक्राणु उपस्थित होते हैं जो भावी संतान के अंदर वंशानुगत होते हैं।

90 दिन वीर्य बचाने के फायदे | 90 Din Virya Bachane Ke Fayde

अनाथ व्यक्ति को जरा अपने जीवन में ब्रम्हचर्य का पालन अवश्य करना चाहिए क्योंकि हमारा प्रारंभिक जीवन जो विवाह से पूर्व होता है इस दौरान यदि अपने वीर्य का नष्ट करते हैं तो हमारे शरीर में अनेकों प्रकार की विकृतियां पैदा हो जाती हैं ऐसे में वीर्य रक्षा जरूरी है।

sperm-kaise-bachye-sperm-kya-hota-hai-sex-ke-fayde-aur-nukan-sex-aducation

90 दिनों तक वीर्य बचाने के फायदे आइए जानते हैं हम सभी जानते हैं कि वीर्य प्रजनन प्रक्रिया के लिए एक विकल्प है जो शरीर के लिए विभिन्न प्रकार के हारमोंस और पोषक तत्व के कारण स्वास्थ्यवर्धक होता है ऐसे में वीर्य बचाने के निम्नलिखित फायदे हैं.

1. 90 Din Virya Bachane से मानसिकता पर अच्छा असर पड़ता है 

जब व्यक्ति के अंदर कामोत्तेजना होती है तो व्यक्ति के अंदर ऑक्सीटोसिन हार्मोन का स्राव होता है जिसकी वजह से वह अपने वीर्य का क्षरण करता है। यह तो एक अच्छी बात है कि वीर्य निकलने से व्यक्ति की मानसिक दशा पर अच्छा असर पड़ता है।

kamjor weak

कई मामलों में व्यक्ति जब वीर्य स्खलित कर देता है तो उसकी मानसिक स्थिति में जबरदस्त बदलाव आता है वह चिंता और अन्य समस्याओं से मुक्त हो जाता है। व्यक्ति की मानसिक दशा में कुछ इस तरह से बदलाव होता है कि व्यक्ति अपने को खुश महसूस करता है

2. अनिद्रा दूर होती है

वीर्य रक्षा करने से व्यक्ति के अंदर कभी ना कभी अनिद्रा जैसी बीमारी दूर हो जाती है क्योंकि जब व्यक्ति के अंदर मेलाटोनिन रसायन उत्पन्न होता है तो इसकी उपस्थिति से व्यक्ति के नींद आने में मदद मिलती है|

 

खाना संभोग के दौरान ऑक्सीटॉसिन हार्मोन उत्पन्न होता है जो दर्द को भी कम करता है जिसकी वजह से व्यक्ति के शरीर में आराम मिलता है और उसे अच्छी नींद प्राप्त होती है

3. बालों को झड़ने से रोकता है

90 दिन तक गिरी रक्षा करने से व्यक्ति के अंदर जबरदस्त बदलाव होता है अधिकांश लोगों के बाल झड़ते रहते हैं यदि वे लोग सेक्स कम कर दे और 90 दिन तक लगातार बिना सेक्स करें वीर्य रक्षा करें तो बालों को झड़ने की समस्या समाप्त हो जाती हैं|

Mehndi

बहुत से लोगों का मानना है कि वीर्य का पान कर लेने से से वीर्य में स्‍पर्मिडाइन होता है जो बालों को बढ़ाने और विकास करने में सहायक होता है जिसकी वजह से बाल झड़ना बंद हो जाते हैं|

4. 90 Din Virya Bachane से चेहरे पर तेज होता है

अधिकांश लोग जो बेवजह अपने वीर्य का चरण कर देते हैं उनके अंदर चेहरे पर चमक समाप्त हो जाती है परंतु 90 दिन तक यह भी वीर्य बचाया जाए तो चेहरे पर एक जबरदस्त चमक दिखाई देती है|

Handsome man

वीर्य में एंटी एजिंग का गुण होता है जिसकी वजह से व्यक्ति के अंदर बहुत से विकार नष्ट हो जाते हैं यदि से बचा लिया जाता है तो व्यक्ति के अंदर एक अद्भुत बदलाव दिखाई देता रहता है कोशिकाओं में लचीलापन और स्फूर्ति होती है जिसकी वजह से चेहरे पर चमक दिखाई देती है।

5. 90 Din Virya Bachane से संभोग के समय और छमता को बढ़ा देता है

यदि शरीर अच्छा और उसे बचाया जाता है तो उस व्यक्ति के अंदर संभोग करने की क्षमता काफी प्रबल होती है क्योंकि जब वो व्यक्ति संभोग करता है तो उसके अंदर अधिक देर तक संभोग करने की क्षमता आ जाती है।

sleep lover

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

वीर्य शक्तिशाली एक तरल पदार्थ है जो हमारे खानपान के आधार पर निर्भर करता है इसीलिए हमारे ऋषि मुनि हमेशा कहा करते हैं कि ब्रह्मचर्य का पालन करें जिसकी वजह से शरीर में कोशिकाएं सक्रिय रहती हैं और हमेशा ताजगी बनी रहती है।

6. शारीरिक ताकत बढ़ती है

विज्ञान के अनुसार हमारा वीर्य सैकड़ों बूंद खून से निर्मित होता है जिसके अंदर कई तरह के पोषक पदार्थ हारमोंस और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जिसकी वजह से शरीर में सभी प्रकार के रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ जाती है और व्यक्ति के अंदर शारीरिक ताकत बढ़ती है।

body kaise banaye, body kaise banaye jald se jald, body kaise banaye six pack,

आदिकालीन ऋषि मुनि आकांक्षा ब्रह्मचर्य का पालन करते थे जिसकी वजह से वे अपने परम ज्ञान को प्राप्त करते थे और त्रिकालदर्शी बनते थे क्योंकि वीर्य इतनी ताकत होती है कि वह अपने अंदर अद्भुत ताकत पैदा कर देता है।

यदि 90 दिनों तक वीर्य रक्षा की जाती है तो निश्चित रूप से व्यक्ति को शारीरिक ताकत अधिक प्राप्त करती है।

7. पुरुषत्व की पहचान

यदि व्यक्ति अपने वीर्य को 90 दिनों तक बचा के रखा है तो उसके अंदर पुरुषत्व की जबरदस्त झलक दिखाई देती है क्योंकि चेहरे की चमक शारीरिक बनावट में फर्क आ जाता है जिसकी वजह से व्यक्ति के शरीर पर एक अलग चमक होती है।

व्यक्ति जहां पर भी होता है वहां पर अलग दिखाई देता है उसके अंदर किसी के प्रति आकर्षण बढ़ जाता है जब कोई उसे देखता है तो उस पर आकर्षित होकर उसे पाने की चाहत रखता है।

8. आत्मविश्वास में वृद्धि होती है

जो व्यक्ति के अंदर एक गजब की प्राकृतिक ताकत और चमक होती है तो उसके अंदर आत्मविश्वास में भी वृद्धि होती है वह कोई भी कार्य करता है तो पूरे आत्मविश्वास के साथ करता है।

love talking pyar me jhuth na bolna

वह हमेशा अपने को दूसरों से अलग महसूस करता है उसे लगता है कि वह अपने में सब कुछ देख रहा है इसीलिए वह जहां पर भी होता है एक अलग आत्मविश्वास दिखाई देता है।

9. सकारात्मक विचारधारा होती है

वीर्य रक्षा करने वाले और उसे 90 दिनों तक बजाने वाले लोगों मैं विचारों की सक्रियता होती है अर्थात उसके विचार हमेशा उच्च कोटि के होते हैं क्योंकि सोचने समझने की क्षमता में मजबूती होती है उसके विचार ही उसे अधिक मजबूत बनाते हैं।

think

हमेशा अपने विचारों के माध्यम से मजबूत होकर अच्छे परिणाम हासिल कर लेता है वह जब भी सोचता है तो हमेशा सकारात्मक विचार सोचता है उसके अंदर नकारात्मक विचारों का कोई समावेश नहीं होता है।

11. मजबूत इरादों से युक्त होता है

वीर्य रक्षा और बचाव करने वाले व्यक्ति के अंदर हमेशा उस इरादों में मजबूती होती है क्योंकि उसे अंदर से जो सकारात्मक ऊर्जा मिलती है उसके इरादे हमेशा मजबूत हो जाते हैं।

Handsome man

कभी भी किसी प्रकार की गलत रास्तों पर नहीं चल सकता है क्योंकि उसके विचार धाराएं सामान्य लोगों से अलग हो जाती हैं वह अपने को उच्च कोटि के व्यक्तियों में स्थापित कर लेता है।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन