11 खतरनाक जहर दूर रहे इनसे : खाते ही तुरंत मौत हो जायेगी | ऐसी कौन सी दवा है जो इंसान मर सकता है ? | Aisi kaun si dava hai jo Insan mar sakta hai

ऐसी कौन सी दवा है जो इंसान मर सकता है Aisi kaun si dava hai jo Insan mar jata hai : दोस्तों Aisi kaun si dava hai jo Insan mar jata hai आदमी की जिंदगी बहुत कीमती है लेकिन अज्ञानता व श्वेत जिंदगी को मौत के घाट उतार देता है.



ऐसी कौन सी दवा है जो इंसान मर सकता है

क्योंकि बहुत सारे लोग आत्महत्या जैसा जघन्य अपराध करते हैं जो बिल्कुल उचित नहीं है लेकिन कहीं ना कहीं व्यक्ति अपनी समस्याओं में उलझ कर कुछ ऐसी दवाओं का सेवन करता है जिसकी वजह से उसकी मौत होती है।

हमारा यह उद्देश्य बिल्कुल नहीं है कि हम किसी को मौत के लिए प्रेरित करें हमारा उद्देश्य केवल इतना है कि हम आपको जिंदगी के लिए प्रेरित करके उसके सही मायने को समझें और एक खुशहाल जिंदगी जीने का प्रयास करें।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

क्योंकि अक्सर लोग जब किसी असमंजस में होते हैं तो कुछ लोगों से सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से सवाल पूछते हैं कि ऐसी कौन सी दवा है जो इंसान मर सकता है ? हम अपने इस आर्टिकल के माध्यम से आप लोगों को यह बताने जा रहे हैं कि इन दवाओं के सेवन से व्यक्ति निश्चित तौर से मर जाता है लेकिन हमारा यह बिल्कुल मतलब नहीं है कि आप इनका सेवन करें और अपनी हंसती खेलती दुनिया को बर्बाद करें।

ऐसी कौन सी दवा है जो इंसान मर सकता है ? | Aisi kaun si dava hai jo Insan mar jata hai ?

अगर हम मौत की दवाओं के बारे में बात करें तो आज के समय में हजारों प्रकार की दवाएं ऐसी हैं जो खाने के बाद व्यक्ति की मौत हो जाती है। इसके अलावा बहुत सारे ऐसे खानपान भी हैं जिनका अनर्गल तरीके से सेवन करने से जहर बन जाता है।


dead body

दोस्तों अगर आप जानकारी के उद्देश्य से यह जानना चाहते हैं कि ऐसी कौन सी दवा है जो इंसान मर सकता है तो हम आपको यहां पर कुछ ऐसी दवाओं के नाम बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से मौत हो जाती है।

1. साइनाइड

दोस्तों यह एक ऐसी खतरनाक रसायन है जिसका केवल मुंह में रख लेने मात्र से मौत हो जाती है। यह कहा जाता है कि सायनाइड से व्यक्ति 1 मिनट भी जीवित नहीं रह पाता है इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि अगर साइनाइट को केवल सूंघ लिया जाए तो व्यक्ति मर जाता है।

साइनाइड

वास्तव में सायनाइड एक खतरनाक केमिकल है जैसे ही हमारे शरीर में प्रवेश करता है वैसे ही रक्त कोशिकाओं को ब्लॉक कर देता है जिससे शरीर में ऑक्सीजन की कमी होने लगती है और व्यक्ति की मौत तुरंत हो जाती हैं।

2. HEMLOCK

HEMLOCK

यह जहर दक्षिणी अमेरिका में पाए जाने वाले एक पौधे से प्राप्त होता है इस जहर को अगर सौ ग्राम किसी को भी पिला दिया जाता है तो उसकी मौत हो जाती है। इस जहर को पीने के बाद शरीर पूरी तरह से सुन्न हो जाता है और सांस लेना बंद हो जाता है जिसकी वजह से अंत में व्यक्ति की मौत ही हो जाती है

3. ACONITE

ACONITE

यह भी एक जहरीला पौधा है जब भी कोई व्यक्ति इस को खाता है तो उसके अंदर घुटन महसूस होने लगती है जिस धीरे-धीरे सांस लेने में तकलीफ होती है जिसकी वजह से व्यक्ति की मौत हो जाती है।इस पौधे को अगर कोई नंगे हाथ छू लेता है तो उसके अंदर यह जहर वह फैल जाता है जिससे स्वसन तंत्र प्रभावित हो जाता है और सांस लेने में दिक्कत होती है इसीलिए व्यक्ति मर जाता है।

4. टेट्रोडोटॉक्सिन

दोस्तों इस प्रकार का जहर आप तो बस और पफर मछली में पाया जाता है हालांकि यह एक विषैला पदार्थ होता है जिसे जंतु अपनी सुरक्षा के लिए प्रयोग करता है इसीलिए इन जंतुओं को मांस का सेवन करने वालों को नहीं खाना चाहिए।

यह नीले रंग का एक पदार्थ है जिसकी 1 मिलीग्राम मात्रा का सेवन करने मात्र से व्यक्ति की मौत तुरंत हो जाती हैं इस जहर का सेवन करने से व्यक्ति का नर्वस सिस्टम प्रभावित हो जाता है जिससे शरीर की सक्रियता बाधित हो जाती हैं और व्यक्ति मर जाता है।

मनुष्य के शरीर में टेट्रोडोटॉक्सिन जैसे ही पहुंचता है वैसे ही ऑक्सीजन को बाधित कर देता है और शरीर में ऑक्सीजन की कमी से सांस लेने में तकलीफ होती है जिसके फल स्वरुप व्यक्ति की मौत होती है।

5. BELLADONNA

BELLADONNA

यह दवा भी एक जहरीले पेड़ से प्राप्त की जाती है इस पेड़ के फलों में जहर होता है इसको जब भी कोई जीव जंतु खा लेता है तो उसकी मौत हो जाती है

6. DIMETHYLMERCURY

वास्तव में यह जहर जब कोई भी व्यक्ति खा लेता है तो उसके शरीर में बहुत धीरे-धीरे सर करता है जिससे लगभग महीने भर के बाद पता चलता है यह दवा भी ऐसी दवा है जिससे इंसान मर सकता है ।

7. एमिगडलिन

यह दवा भी सायनाइड और चीनी के जैसे होती है इसको हम जैसे ही निकलते हैं हमारे शरीर में हाइड्रोजन सायनाइड बनने लगता है और सांस लेने में तकलीफ होती है जिसकी वजह से मौत हो जाती है। यह खुबानी आडू आलू बुखारा चेरी जैसे फलों के बीजों में पाया जाता है इसलिए अगर आप इन फलों का प्रयोग करते हैं तो इनके बीजों को कभी ना खाएं।

8. सुनेंरोकेंसाइनाइड

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

यह जहर यह कैसा जहर है जिसको खाने के बाद इंसान 1 मिनट के अंदर मर जाता है यह सायनाइड की तरह दूसरा सबसे खतरनाक जहर है जिसकी 1 ग्राम मात्रा लेने मात्र से सांस लेना बंद हो जाता है और मौत हो जाती है।

यह राजमा में पाया जाता है अगर हम कच्चा राजमा पीसकर खाते हैं तो इसके अंदर हाइड्रोजन सायनाइड बन जाता है जिसकी वजह से व्यक्ति की मौत हो जाती है।

9. POLONIUM-210

पोलो नियम भी एक रेडियोधर्मी पदार्थ है जिसका जहर व्यक्ति के शरीर में धीरे गति से असर करता है वास्तव में पोलो नियम का 1 ग्राम मात्रा लाखों लोगों को मार सकती है।

10. BOTULINUM TOXIN

ऐसी कौन सी दवा है जो इंसान मर जाता है तो इस संबंध में BOTULINUM TOXIN एक धात्विक जहर है इसको खाने के बाद शरीर में धीरे-धीरे कोशिकाएं मृत होती हैं और सांस लेने में तकलीफ होती है जिसके उपरांत भक्तों की मौत होती है।

11. ARSENIC

ARSENIC

ARSENIC भी एक बहुत ही खतरनाक जहर है जिसको अगर हम किसी को भोजन के साथ मिलाकर दे देते हैं तो उस व्यक्ति की मौत हो जाती हैं।

कीटनाशक रसायन

आज के समय में खरपतवार और कीटनाशक के रूप में हजारों प्रकार के रसायन यूज किए जाते हैं जो हमारे शरीर के लिए और अन्य जीव-जंतुओं के लिए खतरनाक हैं। अगर इन रसायनों को हम पी लेते हैं तो हमारी मौत निश्चित हो जाते हैं।

कई बार आप लोगों ने सुना भी होगा कि अमुक व्यक्ति ने खेतों के पतवार नाशक रसायनों को पी लिया था जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई है इन रसायनों के अत्यधिक प्रयोग के कारण ही हमारे खेतों में हानिकारक और लाल कारी दोनों प्रकार के जंतु विलुप्त हो चुके हैं।

कुछ कीटनाशक रसायनों के नाम इस प्रकार हैं यह सभी रसायन एक प्रकार की ऐसी दवाएं हैं जिससे इंसान मर सकता है :

  1. कार्टाप हाइड्रोक्लोराइट 4 जी.50% एस.पी.
    व्यापारिक नाम:- पडान, केलडान
  2. इमिडाक्लोप्रिड 17.8 एस.एल.
    व्यापारिक नाम:- कान्फीडोर
  3. कार्बारिल 50% घुलनषील चूर्ण
    व्यापारिक नाम:- सेविन, धानुबिन
  4. मिथाइल पैराथियान 50 ई.सी.2% चूर्ण
    व्यापारिक नाम:- मेटासिड, फालीडाल
  5. डाइक्लोरवास 76 ई.सी.
    व्यापारिक नाम:- नुवान 76 ई.सी., वेपोना 76 ई.सी.
  6. डायकोफाल 13.5 ई.सी.
    व्यापारिक नाम:- डायकोफास 13.5 ई.सी.
  7. परोनिल 5 एस.सी. 0.3% जी
    व्यापारिक नाम:-रीजेन्ट
  8. कोरेजन 18.5 एस.सी.
    व्यापारिक नाम:- रायनेक्सीपायर
  9. क्लोरेन ट्रेनीलीप्रोल (0.4 ग्रेन्यूल)
    व्यापारिक नाम:- फरटेरा
  10. प्रोपेनफास + साइपरमेथ्रिन 44 ई.सी.
    व्यापारिक नाम:- पॉलीट्रिन सी. 44, राकेट 44
  11. मिथाइल डिमेटान 25 ई.सी.
    व्यापारिक नाम:- मेटासिस्टॉक्स 25 ई.सी., पैरासिस्टॉक्स 25 ई.सी.
  12. डाइमिथोएट 30 ई.सी.
    व्यापारिक नाम:- रोगर 30 ई.सी., नोवागेर 30 ई.सी.
  13. मेलाथियान 50 ई.सी.
    व्यापारिक नाम:- मेलाटाफ 50 ई.सी.,
    कोरोथियान 50 ई.सी.
  14. क्लोरपायरीफास 20 ई.सी.
    व्यापारिक नाम:- डर्सवान 20 ई.सी. राडार
  15. कार्बोफ्यूरान 3 जी.
    व्यापारिक नाम:- फ्यूराडान 3 जी., डायफ्यूरान 3 जी.
  • फोरेट 10 जी.
  • ब्यूटाक्लोर
  • एनीलोफास (एनीलोगार्ड)
  • बैन्थियोकार्ब
  • पेंडीमेथलिन
  • आक्साडायजान
  • प्रेटिलाक्लोर
  • 2, 4-डी
  • क्लोरिभ्युरान + मेटसल्फयूरान
  • फेनाक्जाप्राप इथाईल

यह सभी कीटनाशक पदार्थ अगर कोई भी व्यक्ति लेता है तो उसकी मौत निश्चित हो जाती है हां कई बार कुछ कीटनाशक कम असरदार हो जाने की वजह से आदमी को तुरंत इलाज कराने से बचाया जा सकता है।

FAQ :

नींद की गोलियों के नाम क्या है ?

नींद की गोलियों के रूप में सबसे ज्यादा जोल्पिडेम, जोपिक्लोन,अल्प्रास और जेलप्लॉन हैं।

क्या नींद की गोली से मौत हो जाती है ?

दोस्तों नींद की गोली से इतनी आसानी से तो मौत नहीं होती है लेकिन अधिक मात्रा में सेवन करने से मौत हो जाती है।

मौत की देसी दवा कौन सी है ?

दोस्तों मौत की देसी दवा के रूप में शहद के साथ भी खाना है।

निष्कर्ष

ऐसी कौन सी दवा है जो आदमी इंसान मर जाता है। दोस्तों इस संबंध में मेरा यही कहना है कि जिंदगी एक बार मिलती हैं इसलिए मौत को ना चुने और ऊपर बताई गई किसी भी प्रकार की दवा मौत के लिए ना खाएं।

वैसे तो हजारों तरह की दवाएं मौत के लिए बनाई गई है यहां तक कि अगर हम अपने खान-पान को भी ध्यान ना दें तो कई बार हमारे कुछ फल फूल सब्जियां भी जहर का काम करती हैं इसलिए हमेशा इन बातों का भी ध्यान देना जरूरी है।

हालांकि इन दवाओं का प्रयोग किसी न किसी रोग के लिए बनाया गया है लेकिन अगर इनकी अत्यधिक मात्रा ली जाती है तो मौत होना निश्चित है हालांकि कोई डॉक्टर या अन्य आदमी नहीं चाहता है कि किसी भी प्रकार की ऐसी दवा दी जाए जिससे आप की मौत हो।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन