अति शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय : अपर धन पाने के 6 घरेलू उपाय | Ati shighra dhan prapti ke upay

अति शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय | Ati shighra dhan prapti ke upay : हेलो दोस्तों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख के माध्यम से अति शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय से संबंधित जानकारी प्रदान करूंगी जिसमें मैं आप लोगों को सबसे पहले बताऊंगी कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे कौन से उपाय बताए गए हैं ? जिनको अपनाने से शीघ्र धन की प्राप्ति होती है. उसके पश्चात इन उपायों को किस प्रकार से करना है उसकी संपूर्ण विधि बताऊंगी.

अति शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय Ati shighra dhan prapti ke upay

क्योंकि धन एक ऐसी जरूरत है जिसकी आवश्यकता कदम कदम पर पड़ती है लेकिन कई बार समय और हालात व्यक्ति को ऐसी परिस्थितियों में लाकर खड़ा कर देता है जहां व्यक्ति के पास कुछ खाने पीने तक के पैसे नहीं बचते हैं और जब किसी भी व्यक्ति के जीवन में धन की कमी आती है तो उस व्यक्ति को ऐसा कोई रास्ता नहीं नजर आता है कि वह अपनी लाइफ में आगे बढ़ सके.

क्योंकि धन एक ऐसी जरूरत होती है जिसके माध्यम से सारे रास्ते नजर आते हैं. खासकर के धन को लेकर तब परेशानी होती है. जब कोई व्यक्ति दिन रात करके मेहनत करता है उसके बावजूद भी उसके घर में पैसा नहीं रहता है और हमेशा आए दिन नई नई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

हालांकि कई बार आर्थिक तंगी से गुजरने का कारण ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में ग्रहों का शुभ फल प्रदान करना बताया गया है जिसके चलते व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं ऐसे में ज्योतिष शास्त्र का कहना है अपने राशि के ग्रह को प्रसन्न करने के लिए उनकी विधिवत रूप से पूजा-अर्चना करनी चाहिए, तो फिर कुंडली में अशुभ ग्रह का प्रभाव खत्म हो जाएगा.

इसी के साथ में ज्योतिष शास्त्र में अति शीघ्र धन प्राप्ति के लिए कुछ सरल और प्रभावशाली उपाय बताए गए हैं जिनको अपनाने से अति शीघ्र धन की प्राप्ति होती है और आज मैं उन्हीं उपायों को आप लोगों के समक्ष विधिवत रूप से प्रस्तुत करूंगी. ऐसे में अगर आप लोग अति शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय की विधिवत रूप से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो कृपया करके इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

अति शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय | Ati shighra dhan prapti ke upay

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अति शीघ्र धन प्राप्ति के लिए कुछ इस प्रकार के उपाय बताए गए हैं जैसे :


1. सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल अर्पित करें

ज्योतिष शास्त्र कहना है आज से नहीं बल्कि अनादिकाल से शिवलिंग पर जल चढ़ाने की परंपरा चली आ रही है, जो व्यक्ति प्रतिदिन शिवलिंग पर जल चढ़ाता है तो उस व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन की कमी का अभाव महसूस नहीं होता है तथा उस व्यक्ति के जीवन में सदैव महादेव और माता पार्वती की कृपा दृष्टि बनी रहती है.

shivling

ऐसे में अगर आपके भी घर में धन की कमी का अभाव है तो आप प्रतिदिन नहीं तो हर सोमवार को शिवलिंग पर जल जरुर चढ़ाएं तो कुछ ही दिनों में आपको धन प्राप्ति के नए रास्ते नजर आएंगे. भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजा अर्चना करना भी धन प्राप्ति के लिए बेहद शुभ माना गया है इसीलिए आप उनकी शिवलिंग पर जल चढ़ाने के साथ-साथ इनकी पूजा-अर्चना भी करें.

2. रोज सुबह पीपल के वृक्ष को जल अर्पित करें

पीपल के वृक्ष को ज्योतिष शास्त्र के द्वारा ऐसी मान्यता है कि पीपल के वृक्ष में शनि देव की छाया रहती है ऐसे में अगर कोई भी जातक जातिका पीपल के वृक्ष पर नियमित रूप से जल अर्पित करता है तो उसके जीवन में कभी भी शनि दोष नहीं आता है और उस व्यक्ति का जीवन हमेशा सुखमय बना रहता है.

bodhi-leaves pipal

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 732 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

झाड़ा लगाने का मंत्र : हर बीमारी ठीक करने का सीक्रेट मंत्र | jhada lagane ka mantra
कील द्वारा दुकान के बंधन को काटने का तरीका और मंत्र Remove black magic from shop

क्योंकि जब किसी व्यक्ति के जीवन में शनि देव ग्रह की अशुभ छाया पड़ती है तो उस जातक जातिका के जीवन में कभी भी कोई कार्य शुभ नहीं होता और आए दिन नई नई समस्याओं का सामना करता करना पड़ता है इसीलिए आप धन प्राप्ति के लिए और शनिदेव की कृपा प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से पीपल के वृक्ष को जल अर्पित करें कुछ ही दिनों में आप को पीपल के वृक्ष पर जल अर्पित करने के शुभ फल प्राप्त होंगे.

3. अपने घर की चौखट पर शाम को दीपक अवश्य जलाएं

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ज्योतिष शास्त्र का मानना है जिस घर में शाम को दीपक नहीं जलता है उस घर में कई प्रकार की नकारात्मक शक्तियां विद्यमान हो जाती हैं जिसके चलते उस घर में दरिद्रता आ जाती है और फिर आए दिन घर के हर एक सदस्य से आपस में लड़ाई झगड़ा होना प्रारंभ हो जाता है जिसके चलते घर की सुख शांति नष्ट हो जाती है धीरे-धीरे आर्थिक समस्या भी आ जाती है.

lashmi deep

ऐसे में ज्योतिष शास्त्र का कहना है अपने घर से नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव हटाने के लिए रोज शाम को अपने घर की प्रथम चौखट पर सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए तथा हल्दी से चौखट पर वास्तविक चिन्ह बनाना चाहिए. इसी के साथ में घर में बने मंदिर में भी देसी घी का दीपक जलाना चाहिए, तो आपके घर में कभी भी नकारात्मक शक्तियां नहीं आएंगी और आपके घर में सदैव सुख शांति बनी रहेगी.

4. तुलसी के पौधे को जल अर्पित करें

ज्योतिषशास्त्र का कहना है कि तुलसी का पौधा माता लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है , जिसमें प्रतिदिन स्नान आदि से निवृत होने के पश्चात जल अर्पित करने से माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि अति शीघ्र धन प्राप्ति के लिए सुहागन महिला को तुलसी के पौधे की विधिवत रूप से पूजा करनी चाहिए तथा नियमित रूप से इसमें जल अर्पित करना चाहिए तो उस घर में कभी भी धनसंपदा ऐशो आराम की कमी नहीं होती है.

basil- tulsi

तुलसी के पौधे को जल देने के साथ-साथ तुलसी के पौधे के आसपास साफ-सफाई रखने पर विशेष ध्यान दें क्योंकि माता लक्ष्मी को साफ-सफाई बेहद प्रिय है.

5. घर में लोभान का दुआ सुलगाएं

हमारे बुजुर्ग लोगों का कहना है जब घर में किसी भी प्रकार की समस्या आए चाहे वह आर्थिक समस्या हो चाहे सामाजिक समस्या हो चाहे शारीरिक समस्या हो इस दौरान घर की सुहागन महिला को गाय के गोबर से कंडा बनाकर उसे सुखा लेना चाहिए और फिर उस कंडे को जलाकर आग बना लेना चाहिए. फिर उस आग में लोहान को रखकर लोहान के सारे दोहे को घर के चारों तरफ फैला देना चाहिए. ऐसा करने से घर में विद्यमान नकारात्मक शक्तियां घर से बाहर निकल जाती हैं और फिर उस घर में सुख शांति आ जाती है.

6. अपने राशि के ग्रह को प्रसन्न करें

astrology

ज्योतिषशास्त्र कहना है कि जब किसी भी जातक जातिका के जीवन में तमाम मेहनत करने के बाद भी उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, तो इसका प्रमुख कारण आपकी कुंडली में आपकी राशि का स्वामी नीच भाव में प्रवेश कर जाता है जिसकी वजह से वह आपके जीवन में अशुभ फल देता रहता है. इसीलिए अपने कुंडली में अपने ग्रह को उच्च भाव में लाने के लिए आपको अपने इष्ट देव का व्रत रखना चाहिए तथा उनसे संबंधित दान करना चाहिए ऐसा करने से आपके इष्ट देव प्रसन्न होंगे और आपकी कुंडली के उच्च भाव में प्रवेश करके आपके जीवन में सब कार्य मंगलमय करेंगे

osir news

FAQ : अति शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय

तकिए के नीचे लहसुन रखने से क्या होता है ?

रोज शाम को सोते समय तकिए के नीचे लहसुन की कुछ कलियां रखने से व्यक्ति के मन से नकारात्मक शक्तियां निकल जाती है , और वह व्यक्ति सदैव अच्छे कार्यों के लिए प्रेरित होता रहता है.

धन प्राप्ति के लिए किस देवी की पूजा करनी चाहिए ?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की विधिवत रूप से पूजा करनी चाहिए, साथ में घर की अच्छे से साफ सफाई रखनी चाहिए तो माता लक्ष्मी अवश्य आपके घर में प्रवेश करेंगी.

अपार धन प्राप्त करने के लिए कौन सा उपाय करना चाहिए ?

अगर आप चाहते हैं कि हमेशा आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहे तो इसके लिए आप रोज सुबह श्री सूतक का पाठ करें कभी भी घर में पैसों की तंगी नहीं आती है.

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से अशोक धन प्राप्ति के उपाय से संबंधित जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने आप लोगों को सबसे सरल और प्रभावशाली उपाय बताए हैं जिनको करने से अशोक धन प्राप्ति की संभावना बढ़ जाती है अगर आप लोगों ने इसलिए तो शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को धन प्राप्त करने के कई सारे उपाय मिल गए होंगे जिन में से किसी एक उपाय को अपनाकर आप लोग अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बना सकते हैं और समाज में मान सम्मान प्रतिष्ठा को भी बढ़ा सकते हैं.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

भैरव को बुलाने का मंत्र क्या है ? बटुक भैरव मंत्र एवं संपूर्ण साधना विधि जाने !
सपने में पॉटी देखना : सपने में लैट्रिन देखना शुभ या अशुभ | सपने में लैट्रिन देखना का मतलब : sapne me potty dekhna
औरतों को शनि देव की पूजा करनी चाहिए या नहीं ?
कम्पनी शेयर और शेयर बाज़ार क्या है ? और कैसे कार्य करता है ? | Is the stock market gambling or the speculative market ?
लापता, गुमशुदा और भागे हुए व्यक्ति को बुलाने के असरदार टोटका और उपाय जाने! Ghar bulane ke totke
★ सम्बंधित लेख ★