उल्टे-सीधे सपने क्यों आते हैं ? बुरे और गलत सपने क्यों आते हैं ? bure sapne kyo aate hai ?

Nirarthak sapne kyu aate hai ? इस आर्टिकल में हम आपको इस बात की जानकारी Information देने वाले हैं कि लोगों को उल्टे सीधे सपने क्यों आते हैं।जैसा कि आप जानते हैं कि सपना हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा है और हर व्यक्ति को सपना अवश्य आता है। जो लोग अंधे होते हैं उन्हें भी सपना आता है परंतु उन्हें सपने में कोई दृश्य नहीं दिखाई पड़ता है।



हर इंसान को रोजाना सपने अवश्य आते हैं।कई लोग तो ऐसे होते हैं जिन्हें दिन में सोने के दरमियान भी सपने दिखाई देते हैं।वहीं अधिकतर लोगों को रात में सोने के दरमियान between सपने दिखाई देते हैं।सपने भी हर इंसान को अलग-अलग प्रकार से दिखाई देते हैं।

उल्टे सीधे सपने क्यों आते हैं, गलत सपने क्यों आते हैं, दिन में सपने आने का मतलब, रात को सपने बहुत आते हैं, अधिक सपने क्यों आते हैं, ज्यादा सपने आने का कारण, सपने ज्यादा क्यों आते हैं, दिन में सपने क्यों आते हैं, रात में सपने न आने के उपाय, पूरी रात सपने क्यों आते हैं, रात में सपने क्यों आते हैं, गलत सपने क्यों आते हैं, अधिक सपने क्यों आते हैं, बार बार एक ही सपना क्यों आता है, हम सपने क्यों देखते हैं, हमे सपने क्यों आते है, सपने क्यों दिखाई देते हैं, हम सपना क्यों देखते हैं, एक ही ख्वाब कई बार, बार-बार एक ही सपना आना, एक ही इंसान को बार बार सपने में देखना, एक इंसान को बार बार सपने में देखना, खराब सपने क्यों आते हैं, सुबह के सपने कैसे होते हैं, हम सपना क्यों देखते है, दिन में सपने क्यों आते हैं, आखिर क्यों असफल होते है छात्र, कौन से सपने सच होते हैं, सपने सच होते हैं कि नहीं, बार बार एक ही सपना देखना, क्यों होता है बार-बार, दिन के सपने कैसे होते हैं, सपना क्यों आता है इंसान को, हम सपने क्यों देखते है, रोज सपने क्यों आते हैं, किसी को बार बार सपने में आना, रात को सपने क्यों आते हैं, रात में सपने क्यों आते हैं, हमें सपने क्यों आते हैं, हमें सपने क्यों आते है, क्या दिन में देखे गए सपने सच होते हैं, सपने में एक ही इंसान को बार बार आना, sapne kyu aate hain, sapne kyu aate hai in english, sapne kyun aate hain, sapne kyun aate hai, bure sapne kyu aate hain, bure sapne kyu aate hai hindi, gande sapne kyo aate hai, darawane sapne kyu aate hai, sapne kyu aate hai hindi, sapne kyo aate hai raat ko, bure sapne kyu aate hai, kisi ke sapne kyu aate hai, sapne kyo aate h, sapne q aate h, sapne q aate hai, sapne kyo aate hai hindi me, bure sapne kyo aate hai hindi, hume sapne kyu aate hai, hame sapne kyo aate hai, hame sapne kyo aate hain, sapne kyo aate hai in hindi, sapne jyada kyu aate hai, bhagwan ke sapne kyo aate hain, rat me sapne kyo aate hai, sapne mein saanp kyu aate hain, why do all my dreams come true, why do dreams come true in real life, why dont dreams come true and i wonder, do dreams come true if you remember them, do dreams come true in islam, do dreams come true bible, dreams do come true by jim bishop, what are dreams that come true called, do really dreams come true, dreams do come true emtee, dreams do come true farm, what dreams come true film, dreams do come true for, dreams do come true gifts, g dreams come true, dreams do come true house m.d, dreams do come true heinz, dreams do come true house

किसी इंसान को सपने में भयानक चीज़ दिखाई देती है तो किसी इंसान को सपने में अच्छी चीज दिखाई देती है। कई लोगों के अनुसार सपने में हमें वही चीजें दिखाई देती है, जिनके बारे में हम दिन भर सोचते रहते हैं या फिर जिनका हमारी जिंदगी life से किसी ना किसी प्रकार से लेना देना होता है।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

उल्टे-सीधे सपने क्यों आते हैं ? Why do dreams come true ?

वैसे तो सपना आना एक सामान्य प्रक्रिया है परंतु कई लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें अच्छे से ज्यादा बुरे सपने अत्याधिक मात्रा में दिखाई पड़ते हैं। कभी उन्हें सपने में यह दिखाई पड़ता है कि कोई उनका गला दबा रहा है, तो कभी उन्हें सपने में यह दिखाई देता है कि वह किसी नदी में डूब रहे हैं।

womanbad dream bure sapane daraavnaa


कभी-कभी लोगों को ऐसा भी सपना आता है कि वह किसी ऊंची बिल्डिंग से गिर रहे हैं और कभी-कभी लोगों को यह भी सपना आता है कि उन्हें बिजनेस में भारी नुकसान हो गया है या फिर कोई उनका प्रिय व्यक्तियों उन्हे छोड़कर चला गया है । उल्टे सपने आने के पीछे कई कारण होते हैं जिसके ऊपर हम इस पोस्ट में चर्चा करने वाले हैं।

1. ज्यादा टेंशन लेना भी उलटे सीधे सपने आने का एक कारण है : Take too much tension

जैसा कि आप जानते हैं कि आजकल कि बिजी लाइफ स्टाइल के कारण और पैसे कमाने के कारण लोगों को अत्याधिक मात्रा में किसी ना किसी वजह से टेंशन होने लगती है और यही टेंशन उन्हें उल्टे सीधे सपने दिखाती हैं।

मान लीजिए कि अगर आपको दिन में इस बात पर टेंशन हो गए कि आपको बिजनेस में नुकसान हो गया है तो रात को जब आप बिस्तर पर सोने के लिए जाएंगे, तो आपको अधिकतम सपने दिन में सोची गई चीज से संबंधित ही दिखाई देंगे और इस प्रकार आपको उल्टी-सीधे सपने दिखाई देंगे।

2. बुरी बातें सोचना के कारण आते है बुरे सपने : Think bad things

अगर आप रात को सोने से पहले अथवा दिन में कोई बुरी बात सोचते हैं, तो जब रात को आप सोने के लिए जाते हैं तो आपको सपने में भी वही बातें दिखाई पड़ती हैं।

इसीलिए अगर आप बुरी बातें सोचते हैं, तो आपको बुरी बातें सोचना बंद कर देना चाहिए, वरना जब आप रात में सोएंगे तब आपको उल्टे सीधे सपने दिखाई देंगे,जिसके कारण आपको ना तो अच्छी नींद आएगी ना ही आपकी नींद पूरी हो पाएगी ।

3. डरावनी पिक्चर देखना : Watching scary pictures

कई लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें डरावनी पिक्चर देखने का बहुत ही ज्यादा शौक होता है अथवा बहुत से लोगों को भूतों वाली पिक्चर देखने में बहुत ही ज्यादा इंटरेस्ट होता है। वह दिन में तो भूत वाली पिक्चर देख लेते हैं और उसका आनंद भी उठा लेते हैं।

परंतु जब रात होती है और वह सोने के लिए अपने बिस्तर पर जाते हैं तो दिन में उन्होंने जो डरावनी भूत वाली पिक्चर देखी होती है उसके कुछ सीन ही उन्हें सपने में दिखाई देने लगते हैं।

यह भी उल्टा सीधा सपना आने का एक बड़ा कारण होता है क्योंकि जब कोई व्यक्ति दिन में कुछ देखता है तो वही दृश्य रात में उसे सपने में भी दिखाई देते हैं।

4. भूत प्रेत के बारे में सोचना : Thinking about ghosts

इंसान की जिज्ञासा कि कोई भी लिमिट नहीं है।इसीलिए वह किसी भी चीज के बारे में सुन लेता है तो वह उसके बारे में जानने के लिए पूरी कोशिश करने लगता है।

आत्मा हमेशा से ही लोगों के लिए एक रहस्यमई सब्जेक्ट है और जब किसी इंसान को भूत प्रेत या फिर आत्मा के बारे में पता चलता है, तो वह इनके बारे में जानने के लिए काफी ज्यादा उत्सुक हो जाता है और वह इन पर खोजबीन चालू कर देता है अथवा इंटरनेट पर इनके बारे में पढने लगता है ।

इस प्रकार कई घंटों तक आत्मा और भूत प्रेत के बारे में सोचने के कारण यह सभी बातें उसके दिमाग में बैठ जाती हैं और जब रात को वह सोने के लिए जाता है, तो यह सभी बातें उसके दिमाग में घूमने लगती हैं जो कि उल्टे सीधे सपने पैदा करने का काम करती हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, रात को सोने के दरमियान आपको अच्छा सपना आएगा या फिर खराब सपना आएगा, यह सभी बातें कुल मिलाकर आपके दिमाग की थिंकिंग पर डिपेंड करती हैं।

अगर आप दिन भर में बुरी बुरी बातें सोचेंगे, तो आपको रात को बुरे सपने ही आएंगे और अगर आप दिन भर में अच्छी-अच्छी बातें सोचेंगे, तो रात को आपको सोने के दरमियान अच्छे अच्छे सपने आएंगे।

5. सोने की दिशा का सही ना होना : Wrong sleeping direction

अगर आपके सोने की दिशा सही नहीं है तो यह भी उल्टे सीधे सपने आने का एक कारण हो सकता है ।

sleep sota hua aadmi man

वास्तुशास्त्र की दृष्टि से देखा जाए तो अगर कोई व्यक्ति बेड पर सोते समय अपना सर दक्षिण दिशा की तरफ रखता है और अपने पैर को वह उत्तर दिशा की तरफ रखता है तो उसे काफी बढ़िया नींद आती है और उसे उल्टे सीधे सपने भी नहीं आते हैं।

अगर कोई व्यक्ति कमरे में सोने के दरमियान अपने पैर को वॉशरूम की तरफ रखता है तो ऐसा करने से भी उसे सोने के दरमियान उल्टे सीधे सपने आने लगते हैं।

क्योंकि वॉशरूम में अक्सर नेगेटिव एनर्जी होती है और जब आप वॉशरूम की तरफ पैर करके सोते हैं, तो वॉशरूम में मौजूद सारी नेगेटिव एनर्जी आपके दिमाग से होते हुए आपकी बॉडी में एंटर करती है, जिसके परिणाम स्वरूप आपको खराब और उल्टे सीधे सपने आते हैं।

6. बेड पर फालतू चीजे होने की वजह से भी उलटे सीधे सपने आते है : Rubbish on the bed

अगर बेडरूम में आपके बेड पर कबाड़ पड़ा हुआ है या फिर उल्टी सीधी चीजें पड़ी हुई है तो यह भी उल्टे सीधे सपने आने का कारण हो सकता है।

कई लोग ऐसे होते हैं जो अपने बेडरूम में अपने बेड के ऊपर फालतू की बेकार चीजों को रख देते हैं,जबकि वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो बेकार और खराब चीजों को कभी भी घर के अंदर नहीं रखना चाहिए।

क्योंकि ऐसा होने से घर के अंदर नेगेटिव एनर्जी प्रवेश कर जाती है जो घर के लोगों को नुकसान पहुंचाने का काम करती है। बेडरूम के बेड पर पड़ी हुई खराब चीज ही आपको सोने के दरमियान उल्टे सीधे सपने दिखलाते हैं।

7. इष्ट देवता का कमजोर होना : Weakness of the presiding deity

कई लोग ऐसे होते हैं, जिनका पूजा पाठ में बिल्कुल भी मन नहीं लगता है और वह बिना पूजा-पाठ किए हुए ही कई कई दिन गुजार देते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जो ऐसे लोग होते हैं उनका इष्ट काफी कमजोर होता है यानी कि उनका जो इष्ट देवता देवी होती है उनकी कृपा उनके ऊपर नहीं रहती है।

क्योंकि यह लोग कई दिनों तक तो नहाते ही नहीं है ना ही देवी देवता की पूजा करते हैं और ऐसे लोगों को भी अक्सर रात को सोने के दरमियान उल्टे सीधे या फिर खतरनाक सपने दिखाई देते हैं।

shiva kul devta lord god bhagwan shankar

ऐसे लोगों को उल्टे सीधे सपने तो आते ही हैं, साथ ही ऐसे लोगों पर बड़ी ही आसानी से नेगेटिव एनर्जी अपना प्रभाव जमा लेती है और ऐसे लोगों को विभिन्न तकलीफे देती है।

8. बेड के नीचे जूता चप्पल रखना : Put slippers under the bed

अपने जूते चप्पल को बहुत से लोग सोने के दरमियान अपने बेड के निचले हिस्से में उतार कर रख देते हैं परंतु हम आपको बता दें कि आपको ऐसा नहीं करना चाहिए

क्योंकि जो व्यक्ति अपने बेड़ के नीचे जूते चप्पल रखता है वह जल्दी ही नेगेटिव एनर्जी के प्रभाव में आ जाता है क्योंकि बेड के नीचे जूते चप्पल रखने से नेगेटिव एनर्जी का इफेक्ट बढ़ता है और सीधा फिर वह इंसान के दिमाग पर अपना असर डालती है जिसके कारण उसे उल्टे सीधे सपने दिखाई पड़ते हैं।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन