भूमि प्राप्ति के लिए मंत्र : सुख संपदा, धन धान्य से भर देगा यह मंत्र और पूजा विधि | Bhumi prapti mantra aur puja vidhi

भूमि प्राप्ति के लिए मंत्र : प्रणाम दोस्तों आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से भूमि प्राप्ति के लिए मंत्र बताएंगे अगर आप कोई भी भूमि को प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए आप इस मंत्र का प्रयोग अवश्य करें आज के समय में हर कोई अपनी खुद की जमीन रखना चाहता है.

जहां पर वह अपना एक छोटा सा घर बना सके लेकिन कड़ी मेहनत करने के बाद भी उस व्यक्ति को उसका मनचाहा फल प्राप्त नहीं होता है और आपका पूरा जीवन दूसरे की भूमि पर रहकर ही गुजर जाता है इस वजह से व्यक्ति शारीरिक और मानसिक दोनों तरीके से हार जाता है और अंत में निराश होकर बैठ जाता है.

भूमि प्राप्ति के लिए उपाय,, भूमि प्राप्ति के लिए स्तोत्र,, शक्ति प्राप्ति के लिए मंत्र,, वाहन प्राप्ति के लिए मंत्र,, नित्य धन प्राप्ति मंत्र,, मकान बनाने के लिए मंत्र,, मनपसंद घर पाने के उपाय,, ओम भोम भौमाय नमः मंत्र लाभ,, नित्य धन प्राप्ति मंत्र,, शक्ति प्राप्ति के लिए मंत्र,, मनपसंद घर पाने के उपाय,, भूमि स्तोत्र,, वाहन प्राप्ति के लिए मंत्र,, लक्ष्मी प्राप्ति के अचूक उपाय,, भूमि देवी मंत्र लाभ,, ओम भोम भौमाय नमः मंत्र लाभ,, भूमि प्राप्ति के लिए मंत्र,, भूमि प्राप्ति के लिए स्तोत्र,, भूमि प्राप्ति के लिए मंत्र,, मनपसंद घर पाने के उपाय,, भूमि विवाद के उपाय,, लक्ष्मी प्राप्ति के अचूक उपाय,, वाहन प्राप्ति के लिए मंत्र,, भाग्योदय के अचूक उपाय,, मकान बनाने के लिए मंत्र,, bhumi prapti mantra,, bhumi prapti ke upay,, भूमि प्राप्ति मंत्र,, banglarbhumi khatian dag number,, putra prapti ke mantra,, banglarbhumi khatian number,, bhumi khatian dag number,, bhumi pranam mantra,, bhumi beej mantra,, dhan prapti mantra pdf,, bhumi gayatri mantra benefits,, bhumi mantra in hindi,, lakshmi prapti mantra,, bhumi prapti mantra,, Bhumi prapti ke liye upay,, Bhumi prapti mantra vidhi,, Bhumi prapti ke liye mantra,, भूमि प्राप्ति मंत्र,, banglarbhumi khatian dag number,, putra prapti ke mantra,, banglarbhumi khatian number,, bhumi khatian dag number,, bhumi prapti ke upay,, bhumi pranam mantra,, bhumi beej mantra,, dhan prapti mantra pdf,, bhumi gayatri mantra benefits,, bhumi mantra in hindi,, lakshmi prapti mantra,,

लेकिन अब आपको निराश होकर बैठने की जरूरत नहीं है आज हम आप लोगों को प्राचीन शास्त्रों में कुछ ऐसे मंत्र बताए गए हैं जो कि व्यक्ति भूमि को प्राप्त कर सकता है जो भी व्यक्ति इस मंत्र का जाप करता है उसको भूमि की प्राप्ति अवश्य होती है दोस्तों अगर आपके पास भी भूमि नहीं है तो आप उस भूमि को प्राप्त करने के लिए इस मंत्र का प्रयोग कर सकते हैं वैसे आप उसे भूल को पाने के लिए मेहनत करने के साथ-साथ इस मंत्र का उपयोग भी कर सकते हैं.

अगर आप इस मंत्र का उपयोग करते हैं तो निश्चित ही आपको भूमि की प्राप्ति अवश्य होगी आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से भूमि प्राप्ति के लिए मंत्र बताएंगे और भूमि प्राप्ति के उपाय भी बताएंगे जिससे आप भूमि की प्राप्ति जल्द ही कर सकते। तो आइए जानते हैं कि भूमि प्राप्ति के लिए ऐसा कौन सा मंत्र है जिसपे आप अपना मनचाहा मकान बना सकते हैं।

भूमि प्राप्ति के लिए मंत्र | Bhumi prapti ke liye mantra

अगर आप भूमि की प्राप्ति करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा दिए गए इस मंत्र को अवश्य अपनाएं आपको भूमि की प्राप्ति अवश्य होगी।

ऐ हों क्ली चामुण्डाय विच्चे


इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 582 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

सही दिशा- वास्तु शास्त्र से घर में शौचालय Toilet कहां पर बनवाये ? Right Direction of toilet in the house from Vastu Shastra
सब कुछ जाने प्यार में क्या क्या होता है ? प्यार के 10 लक्षण | Pyar me kya kya hota hai

भूमि प्राप्ति के इस मंत्र के साथ-साथ हमने आपको भूमि प्राप्ति मंत्र की विधि भी बताई है तो आप इसके द्वारा भूमि की प्राप्ति जल्द ही कर सकते हैं।

भूमि प्राप्ति मंत्र विधि | Bhumi prapti mantra vidhi

भूमि

  1. भूमि की प्राप्ति करने के लिए आपको नवरात्रि के दिन एक जमीन लेनी चाहिए और वहां की थोड़ी सी मिट्टी लेकर नवरात्र के दिन अपने घर में किसी कांच की शीशी में रख दें।
  2. उस मिट्टी को कांच की शीशी में रखने के बाद आपको उसमें थोड़ा सा गंगाजल और कपूर डाल देना है।
  3. उस कांच की शीशी को जौ के ढेर से बंद कर देना है।
  4. उसके बाद नवरात्रि के जितने भी दिन आप पूजा करते हैं उन दिनों आपको ऊपर बताए गए मंत्र का नियमित रूप से पांच माला जाप करना है।
  5. उस कांच की शीशी में तब तक गंगाजल चलना है जब तक नवरात्र चल रही है जौ को उगाए.
  6. नवरात्रि के लास्ट दिन यानी कि नवमी तक उसमें थोड़े-थोड़े जौ उगने लगते हैं तो आप उसी अंकुरित जौ को लेकर उस जमीन पर गड्ढा खोदकर गाड़ दे जहां से आप वह मिट्टी लेकर आए थे।
  7. जैसे ही आप की नवरात्रि पूरी हो जाती है उसका आज की शीशी को बहते जल में प्रवाहित कर देना है और उसके साथ जो को भी बहते जल में प्रवाहित कर देना है और एक बात का ध्यान रहे कि आपको उस शीशी को भी बहते जल में प्रवाहित कर देना।
  8. अगर आप उस मंत्र का प्रयोग इस तरह करते हैं तो आपको कुछ ही दिनों में आपकी नई जमीन मिल जाएगी।

भूमि, भवन और वाहन प्राप्ति का मंत्र

 ” ह्रीं “

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

माँ भूनेस्वरी देवी की इस मंत्र के साथ आराधना करने से सुख शांति की प्राप्ति के साथ साथ कष्टों का भी निवारण होता है , माँ खुश होने पर अपने साधक को हर प्रकार के भौतिक सुखों , धन धान्य के साथ भूमि से परिपूर्ण करती है .

भूनेस्वरी देवी के मंत्र का जप कैसे करे ?

यदि आप इस मन्त्र को सिद्ध करने लाभ प्राप्त करना चाहते है तो कम से कम 11 से 21 माला का नियमित जाप करना चाहिये ध्यान रहे इस मंत्र के जप के लिये स्फटिक की माला का ही प्रयोग करे और साथ में इस साधना के लिये गुलाबी रंग का ही प्रयोग करे . माता की पूजा के लिये गुलाब के फूलों का अर्पण करे और चंदन से तिलक करे माँ आप से अवश्य प्रस्सन होंगी और आप की मनोकामना को पूरी करेंगी .

भूमि प्राप्ति के लिए उपाय | Bhumi prapti ke liye upay

भूमि

भूमि प्राप्ति के लिए आपको कुछ उपाय करने की आवश्यकता होती है अगर आप उन उपायों को करते हैं तो आपको भूमि की प्राप्ति अवश्य होती है।

osir news
  1. भूमि की प्राप्ति करने के लिए एक लाल कपड़े में लौंग, 9 बिंदी, 6 कौड़ी तथा 9 मुट्ठी साफ मिट्टी लेकर लपेट कर रख लेना है उसके बाद इससे पोटली को किसी नदी में जाकर प्रवाह कर देना है जैसे ही आप इस उपाय को करते हैं आपको कुछ ही दिनों में आपकी मनचाही भूमि प्राप्त हो जाएगी।
  2. अगर आप के पास कोई भी भूमि नहीं है और आप भूमि की प्राप्ति करना चाहते हैं तो के लिए आपको एक मिट्टी का बर्तन लेना है उसमें हनुमान जी की प्रतिमा को रख देना है और हनुमान जी की प्रतिमा को भोग लगाना है साथ में उपभोग में दो तुलसी के पत्ते भी अर्पित कर देना है और वह प्रसाद जैसे ही आप किसी गरीब बच्चे को दान करते हैं तो आपको भूमि की प्राप्ति अवश्य होती है अगर आप इस उपाय को करते हैं तो आपको भूमि की प्राप्ति जल्द ही होती है और आपका वहां पर अब भवन भी बन जाता है।
  3. भूमि की प्राप्ति के लिए आपको एक काली हल्दी को सिंदूर और धूप लेकर लाल वस्त्र में लपेट कर मैं एक सिक्का डालकर अपनी धन होती है रख देना है जहां पर आप सारे पैसे रखते हैं या फिर धन रखते हैं वहां पर आप उस पोटली को रख दें।
    इसके पश्चात शीघ्र ही आपको धन की प्राप्ति होने लगेगी।
  4. भूमि की प्राप्ति करने के लिए आपको मंगलवार के दिन पीपल के 1 पत्ते पर नाम लिखकर और उस पर एक कोई मिष्ठान रखकर हनुमान मंदिर में जाकर चढ़ा देना है और हनुमान भगवान से अपने घर की इच्छा प्रकट करनी है।
  5. फोन की प्राप्ति करने के लिए आपको अमावस्या के दिन घर में साफ सफाई करते समय या फिर करने के बाद घर के मंदिर में धूप दीप जलाना है और भगवान से अचल संपत्ति की गुहार करनी है।
  6. गुरुवार के दिन आपको कुमकुम , साबुत चावल और जल में पुष्प लेकर बरगद के पेड़ की जड़ को वह जल अर्पित करना है जैसे ही आप उस बरगद के पेड़ की जड़ को जल अर्पित करते हैं आपको भूमि का लाभ होता है.।
  7. जो भी व्यक्ति प्रतिदिन महालक्ष्मी जी को दो पीले पुष्प अर्पित करता है उस व्यक्ति की घर की इच्छा अवश्य पूरी हो जाती है साथ ही ही उसे सुख-समृद्धि भी प्राप्त होती है।
  8. एक नारियल ले और उस पर एक काला धागा बांधने और उस नारियल को पूजा के स्थल पर पूरा दिन रखे रहें शाम के समय उसे जल दे यह प्रक्रिया आपको 9 दिन तक करनी है आपको मकान आदि खरीदने का सौभाग्य अवश्य प्राप्त होगा।
  9. अगर आप भूमि की प्राप्ति करना चाहते हैं तो आपको एक काली गाय के गोबर का एक छोटा सा दीपक बनाकर उसमें को पुराने गुड़ की डली के साथ-साथ उसमें थोड़ा सा मीठा तेल डालकर दीपक जलाना है और उस दीपक को घर के मुख्य द्वार पर रख देना है जो भी व्यक्ति इस प्रयोग को करता है उसे अचल संपत्ति प्राप्त होती है।
  10. जो व्यक्ति अपने घर में प्रतिदिन काले तिल छिड़क ता है उसे मकान की प्राप्ति अवश्य होती है।
  11. अगर आप मकान की प्राप्ति करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अशोक वृक्ष की जड़ का एक छोटा सा टुकड़ा लेकर अपने घर में ले आना है और उसके बाद उस स्थान पर उस जड़ को रखना है जहां आप पूजा करते हैं प्रतिदिन उस जड़ को धूप दीप जलाएं और उसकी पूजा करें इससे भी आपको धन की प्राप्ति होती है।

FAQ : भूमि प्राप्ति के लिए मंत्र

कौन से मंत्र से धन की प्राप्ति होती है?

1. मंत्र- 'ॐ हनुमते नम:' मंत्र का जाप करने से आर्थिक एवं विस्तृत क्षेत्र में लाभ होता है इस मंत्र का जाप आपको नित्य करना चाहिए। 2. ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन महालक्ष्म्यै अस्मांक दारिद्र्य नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं ह्रीं श्रीं ॐ ।।  

मनचाही जमीन खरीदने के लिए क्या उपाय करें?

आप अपनी मनचाही जमीन प्राप्त करना चाहते हैं तो किसी एक मिट्टी की कोरी हांडी में दूध, दही, घी, शक्कर, मिश्री, कपूर और शहद में डालकर उस हरिया के आगे दुर्गा नर्वाण मंत्र का जाप लिखें और उस हरिया को किसी जमीन में जाकर गाड़ दे इससे माता की कृपा से भरी आपके ऊपर हो जाएगी और आपको भूमि और भवन की प्राप्ति अवश्य होगी।  

जमीन खरीदने के लिए कौन सा दिन शुभ होता है?

अगर आप भी मकान खरीदने के लिए किसी शुभ दिन का अवसर देख रहे हैं तो आपको मकान खरीदने के लिए शुभ दिन गुरुवार और शुक्रवार का दिया जाता है शुक्रवार और गुरुवार के दिन आप कोई भी मकान प्लॉट खरीद सकते हैं गुरुवार और शुक्रवार के दिन शुभ मुहूर्त देखकर आप मकान खरीद सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से भूमि प्राप्ति मंत्र विधि सहित बताया हैं. तथा भूमि प्राप्ति के लिए उपाय भी बताए हैं. विधि सहित मंत्र जाप करने से आपको अवश्य ही भूमि की प्राप्ति के लिए मंत्र भी बताया गया है. उस मंत्र का जाप करें तथा साथ में हमारे द्वारा बताए गए उपाय भी करे. हम उम्मीद करते है की आप के लिए हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

मरने के बाद हमारे साथ क्या होता है ? insan ke marne ke bad aatma ka kya hota hai
लड़की कैसे पटाये ? लड़की पटाने के 7 सीक्रेट टिप्स How to impress a girl hindi
रत्न ज्योतिष : जाने कौन सा रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ? | कितने दिन में असर दिखाते हैं रत्न : Kitne din me asar dikhata hai ratna
Lucky Birth Month : किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं ? | Kis month mein janme log lucky hote hain
माइंड पावर कैसे बढ़ाए ? दिमाग तेज करने के लिए क्या खाएं जाने 5 उपाए How increasing mind power in hindi
★ सम्बंधित लेख ★