बिच्छू का जहर उतारने का मंत्र और घरेलू उपाय क्या हैं? बिच्छू काटने का मंत्र bichhoo ka jahar utarne ka mantra !

 Bichhu ke jahar utarne ka mantra aur gharelu upay kya hai? दुनिया में हर कोने कोने पर जहरीले जीव जंतु देखने को मिलते हैं | जहरीले जीव  जंतुओं में ततैया,बर्र, भँवर,सर्प तथा बहुत से और बिलों  में रहने वाले या जमीन के ऊपर रहने वाले जीव जंतु पाए जाते हैं।इन जीव-जंतुओं के काटने से व्यक्ति को नुकसान भी हो सकता है और कभी-कभी तो व्यक्ति की मृत्यु भी हो सकती है।
लेकिन कुछ जीव जंतु ऐसे होते हैं जिनके पूछ में डंक पाया जाता है जैसे  बिच्छू एक ऐसा जीव है जो घरों में या घरों के बाहर तथा किसी ना किसी लकड़ी के गठ्ठे या जमीन के अंदर आदि में  पाए जाते हैं। यह जीव जंतु जहरीले होते हैं |यह अपना डंक जब किसी व्यक्ति को चुभा देते हैं तो उस व्यक्ति को दर्द होता रहता है कभी-कभी तो दर्द के कारण व्यक्ति को बुखार भी आ जाता है।
ऐसे में  बिच्छू के जहर को उतारने के लिए कुछ मंत्रों का उपयोग किया जाता   है। जिनका उपयोग करके बिच्छू के जहर को उतारने में लाभ मिलता है।
,, बिच्छू का मंत्र ,, बिच्छू का पौधा,, बिच्छू का डंक के उपचार,, बिच्छू का डंक के लक्षण,, बिच्छू का डंक उतारने के घरेलू उपाय,, बिच्छू के लक्षण,, बिच्छू काटने की अंग्रेजी दवा,, बैद्यनाथ बिच्छू की दवा,, बिच्छू का डंक के उपचार,, बिच्छू का पौधा,, बिच्छू उतारने वाले के नंबर,, बिच्छू का स्वभाव,, बिछु काटने का मंत्र बताएं,, नजर उतारने का मंत्र,, बिच्छू का भोजन,, घर से बिच्छू भगाने के उपाय,, बिच्छू के कटाने के उपचार क्या है ,, बिच्छु को काटने का इलाज ,, बिच्छु के काटने से क्या होता है ,, बिच्छु के कटाने पर जहर का उपाए ,, मूली से बिच्छु के जहर का इलाज बिच्छू के काटने पर क्या करें,, बिच्छू के काटने पर क्या उपाय करें,, बिच्छू के काटने पर क्या उपचार करें,, बिच्छू के काटने पर क्या करे,, बिच्छू के काटने पर क्या इलाज करें,, bichhoo ke jahar ka ilaj,, bichhoo ka jahar,, bichu ka jahar,, bichu ke jahar ka ilaaj kya hai ,, bichu ke katane par kya kare ,, bichu ke katane jahar ke upaaye ,, machis ki teeli se bichu ka jahar kaise utaare ,, bichu ke jahar ke ghareloo upaaye ,, ,, ,,
किसी व्यक्ति को जब बिच्छू का डंक लग जाता है तो बिच्छू के डंक मारने के बाद उसके शरीर में उसका जहर व्याप्त हो जाता है ऐसी दशा में व्यक्ति को काफी तकलीफ होती है । दर्द भी होता रहता है जिसकी वजह से वह परेशान हो जाता है। कभी-कभी किसी व्यक्ति को बिच्छू के डंक मारने से कोई असर भी नहीं पड़ता है लेकिन जिसको पड़ जाता है तो वह व्यक्ति काफी परेशान सा रहता है और जहर को उतारने के लिए बहुत से तरीके अपनाने लगता है ।
कोई ओझा के पास जाता है तो कोई घरेलू उपचार ही करने में लग जाता है ।ऐसे में जब कभी बिच्छू के काटने की कोई घटना घटती है तो हम यहां पर कुछ मंत्र इस लेख के माध्यम से बता रहे हैं जिनको अपनाकर बिच्छू के जहर को उतारने के लिए प्रयोग करके छुटकारा पाया जा सकता है | अब आइए यहां पर हम कुछ जहर उतारने के मंत्रों को विस्तार पूर्वक वर्णन करते हुए उनकी क्रियाविधि को स्पष्ट रूप से बता रहे हैं।

बिच्छू का जहर उतारने का मंत्र क्या है ? Scorpion poison spell

बिच्छू के जहर उतारने का पहला मंत्र हम आपको यहां बता रहे हैं इस मंत्र को सबसे पहले किसी विशेष दिन पर 108 बार जाप करके सिद्ध कर  ले उसके बाद जब किसी को बिच्छू का डंक मारने पर जहर मिलता है तो उस व्यक्ति के डंक वाले स्थान पर शुद्व पानी लेकर अपने हाथ को रखकर7 बार मन्त्र का जाप करे तो ज़हर उतर जाता है।
यह मंत्र इस प्रकार से है।
ॐ नमो समुन्द्र।
समुन्द्र में कमल।
कमल में विषहर।
बिच्छू कहूं तेरी जात।
सर्वत्र बिसन मिलाई
उतर रे बिच्छू उतर
मेरी भक्ति।
गुरु कि शक्ति।
फुरो मंत्र ईश्वरो वाचा।

बिच्छू झाड़ने का मंत्र क्या है ? Scorpion Broom Mantra

बिच्छू के जहर को उतारने के लिए जब कोई मंत्र का प्रयोग किया जाता है तो सबसे पहले मंत्र को सिद्ध कर देना अनिवार्य होता है इसीलिए जो मंत्र जहर को उतारने के लिए प्रयोग करना चाहते हैं |
neem- needm daal
उस मंत्र को किसी विशेष दिन पर जैसे सूर्य ग्रहण चंद्र ग्रहण अमावस्या या पूर्णिमा या फिर दीपावली जैसे विशेष दिनों में नीम की डाल लेकर 108 बार जाप करते हुए सिद्ध करके उस मंत्र का उपयोग करें । हम यहां पर बिच्छू के जहर को उतारने के लिए दूसरा मंत्र नीचे दे रहे हैं | जो इस प्रकार है-

‌‌ॐ नमो आदेश गुरु का,काला बिच्छू कंकरीयाला,

सोना का डंक ,रुपे का भाला,उतरे तो उतारूँ,
चढ़े तो मारूं।नीलकंठ मोर ,गरुड़ का आयेगा,
मोर खायेगा तोड़ ,जा रे बिच्छू डंक छोड़,
मेरी भक्ति ,गुरु की शक्ति फुरो मन्त्र ,ईश्वरो वाचा।

‌‌‌बिच्छू उतारने का मंत्र क्या है ? Scorpion removal mantra

बिच्छू के जहर को उतारने के लिए धाय विसा देर मंत्र का को सिद्ध कर करने के लिए किसी भी ग्रहण काल के दौरान कम से कम सवा लाख बार जाप करते हुए इस मंत्र को सिद्ध करने से यह काफी प्रभावी हो जाता है |इस मंत्र के द्वारा जब कभी किसी को बिच्छू के जहर को उतारने के लिए जब प्रयोग करें |
solar-eclipse-eclipse time
तो उस समय व्यक्ति को जोर जोर से बोलने के लिए कहें और साथ ही साथ रोगी को भटकते रहने के लिए भी बोले जबर होगी जोर-जोर से पैर फट जाएगा |और मंत्र का जाप जोर-जोर से वादा तो बिच्छू का जहर बहुत जल्दी उतर जाता है यह मंत्र इस प्रकार है –
‌‌‌‌‌‌” धाय विसा देर “

‌‌‌बिच्छू का जहर उतारने के शाबर मंत्र क्या हैं ? Shabar Mantra to remove scorpion venom

बिच्छू के मंत्र को जहर को उतारने के लिए साबर मंत्र का भी प्रयोग किया जा सकता है लेकिन इस मंत्र को सबसे पहले सिद्ध करने के लिए कम से कम एक लाख बार जाप करके लगभग 1,00,00 बार आहुतिया दे |

light- deepavali

और उसके बाद यह मंत्र जब सिद्ध हो जाएगा तो किसी को बिच्छू के जहर को उतारने के लिए उस पर प्रयोग कर सकते हैं यह मंत्र इस प्रकार से है –

“‌‌‌पर्वत उपर सुरही गाई। कारी गाई की चमरी पूंछी

तेकरे गोबरे बिछी बियाई। बिछी तोरे कर अटठारह जाति


छ कारी छ पियारी छ भुमाधारी छ रतन पवारी छ कूं हूं कूं हूं छारि

उतरू बिछी हाड हाड पोर पोर । कस मारे लील कंठ मर मार

‌‌‌महादेव की दुहाई गौरा पार्वती की दुहाई। अनीत टेहरी शडार बन छाई ।

उतरहिं बोछी हनुमंत की आज्ञा दुहाई हनुमंत की”

यह तो रहे हमारे बिच्छू के जहर को उतारने के कुछ खास मंत्र जिनका हम प्रयोग करके बिच्छू के जहर उतारने में सफल हो सकते हैं इसके अलावा हम यहां पर कुछ बिच्छू के जहर को उतारने के लिए घरेलू उपचारों का भी विस्तार पूर्वक वर्णन करते हुए उन की क्रियविधि को समझाते हुए कुछ उपाय बता रहे हैं जिनका उपयोग करके बिच्छू के जहर को उतारा जा सकता है |

‌‌‌बिच्छू के जहर का घरेलू उपचार क्या है ? Scorpion bite home remedies

जब किसी भी व्यक्ति को बिच्छू काट ले तो हम अपने घरों में घरेलू उपचार के माध्यम से भी ठीक कर सकते हैं जैसे फिटकरी का सेवन करके ।बिच्छू के जहर को उतारने में उपयोग कर सकते हैं।

fitkari-ke-tukade-se-najar-kaise-utare-bade-logo-ki-najar-utarne-ka-bahut-aasan-tareeka

इसके लिए फिटकरी को  पीस कर जहां पर बिच्छू ने काटा हो वहां पर लगा देने से आराम मिल जाता है इसके बाद जहां पर फिटकरी को लगाया जाए वहां पर उस स्थान को हल्की हल्की सिकाई करने से जहर जल्दी उतर जाता है।

1. बिच्छू के जहर को उतारने के लिए ईमली के बीज का उपयोग करे : Use tamarind seeds to remove scorpion venom

exotic-IMLI

बिच्छू के जहर को उतारने के लिए इमली के पके हुए बीजो को किसी पत्थर पर घिस कर बिच्छू के कटे हुए स्थान पर उस का लेप लगाने से भी जहर उतरने लगता है और धीरे धीरे आराम मिल जाता है |

2. बिच्छू के जहर को उतारने के लिए माचिस की तिल्ली का उपयोग करे‌‌‌ : Use a matchstick to remove scorpion venom

openMATCH BOX

दैनिक जीवन में उपयोग की जाने वाली हमारे घर मे माचिस की तीली में लगा हुआ फास्फोरस को पानी मे भिगोकर बिच्छू के काटे हुए स्थान पर लगाने से जहर उतर जाता है।

3. बिच्छू के जहर को उतारने के लिए ‌‌‌घी मे सेंधा नमक मिलाकर लगाएं : To remove scorpion venom, mix rock salt in ghee and apply

‌‌‌बिच्छू के काटने से जब जहर शरीर में फैलने लगे तो घरेलू उपचार में घी और सेंधा नमक को मिलाकर कटे हुए स्थान पर  लगाने से जहर उतर जाता है।

 

4. बिच्छू के जहर को उतारने के लिए‌ जमाल घोटे को लगाएं : Use Jamal Ghote to remove scorpion venom

जमाल घोटे को किसी पत्थर में घिस कर उसका अर्क बिच्छू के काटे जाने वाले स्थान पर लगाने से जहर तो उतर ही जाता है साथ ही साथ दर्द से भी राहत मिलती है।

nutmeg-JAYFAL

5. बिच्छू के जहर को उतारने के लिए‌‌‌ मूली और नमक का उपयोग करे : Use radish and salt to remove scorpion venom

 

मूली और नमक को पीसकर उसका पेस्ट बनाकर बिच्छू के काटे हुए स्थान पर  लगाने से बिच्छू के जहर को उतारा जा सकता है। यह बहुत ही जहर उतारने का अचूक इलाज है।

6. बिच्छू के जहर को उतारने के लिए‌‌‌ प्याज के रस का करे उपयोग : Use its juice to remove scorpion venom

किसी को जब बिच्छू काट लेता है तो उसके जहर को उतारने के लिए प्याज को पीसकर उसका रस कटे हुए स्थान पर लगाने से बिच्छू का जहर उतर जाता है।

7. बिच्छू के जहर को उतारने के लिए करे चूना और सेंधा नमक का उपयोग : Use lime and rock salt to remove scorpion venom

पान में खाया जाने वाला चुना तथा सेंधा नमक को मिलाकर उससे बने पेस्ट को बिच्छू के काटे हुए स्थान पर लगाने से भी जहर उतर जाता है।

8. बिच्छू के जहर को उतारने के लिए ‌‌‌अपमार्ग की जड़ का करे उपयोग : Use its root to remove scorpion venom

बिच्छू के काटे जाने पर बिच्छू के जहर को उतारने के लिए अपमार्ग की जड़ को पीसकर या घिसकर उस स्थान पर जहाँ बिच्छू ने काटा है, लगाने से जहर उतर जाता है| दुनिया में हर कोने कोने पर जहरीले जीव जंतु देखने को मिलते हैं जहरीले जीव जंतुओं में ततैया,बर्र, भँवर,सर्प तथा बहुत से और बिलों में रहने वाले या जमीन के ऊपर रहने वाले जीव जंतु पाए जाते हैं।

इन जीव-जंतुओं के काटने से व्यक्ति को नुकसान भी हो सकता है और कभी-कभी तो व्यक्ति की मृत्यु भी हो सकती है। लेकिन कुछ जीव जंतु ऐसे होते हैं जिनके पूछ में डंक पाया जाता है जैसे बिच्छू।

बिच्छू एक ऐसा जीव है जो घरों में या घरों के बाहर तथा किसी ना किसी लकड़ी के गठ्ठे या जमीन के अंदर आदि में पाए जाते हैं। यह जीव जंतु जहरीले होते हैं यह अपना डंक जब किसी व्यक्ति को चुभा देते हैं तो उस व्यक्ति को दर्द होता रहता है कभी-कभी तो दर्द के कारण व्यक्ति को बुखार भी आ जाता है। ऐसे में बिच्छू के जहर को उतारने के लिए कुछ मंत्रों का उपयोग किया जाता है। जिनका उपयोग करके बिच्छू के जहर को उतारने में लाभ मिलता है।

tree- tree root

‌‌‌ किसी व्यक्ति को जब बिच्छू का डंक लग जाता है तो बिच्छू के डंक मारने के बाद उसके शरीर में उसका जहर व्याप्त हो जाता है ऐसी दशा में व्यक्ति को काफी तकलीफ होती है । दर्द भी होता रहता है जिसकी वजह से वह परेशान हो जाता है।

कभी-कभी किसी व्यक्ति को बिच्छू के डंक मारने से कोई असर भी नहीं पड़ता है लेकिन जिसको पड़ जाता है तो वह व्यक्ति काफी परेशान सा रहता है और जहर को उतारने के लिए बहुत से तरीके अपनाने लगता है । कोई ओझा के पास जाता है तो कोई घरेलू उपचार ही करने में लग जाता है ।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 810 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

जाने चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है : स्वास्थ्य वर्धक और कम होगी बाधाएं | chudiya kis din kharidna chahiye
सिद्धि मंत्र क्या है ? जादुई शक्तियां प्राप्त करने का मंत्र Siddhi mantra for success in hindi

ऐसे में जब कभी बिच्छू के काटने की कोई घटना घटती है तो हम यहां पर कुछ मंत्र इस लेख के माध्यम से बता रहे हैं जिनको अपनाकर बिच्छू के जहर को उतारने के लिए प्रयोग करके छुटकारा पाया जा सकता है अब आइए यहां पर हम कुछ जहर उतारने के मंत्रों को विस्तार पूर्वक वर्णन करते हुए उनकी क्रियाविधि को स्पष्ट रूप से बता रहे हैं।

चेतावनी disclaimer :-

सभी तांत्रिक साधनाएं एवं क्रियाएँ सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से दी गई हैं, किसी के ऊपर दुरुपयोग न करें एवं साधना किसी गुरु के सानिध्य (संपर्क) में ही करे अन्यथा इसमें त्रुटि से होने वाले किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे |

osir news

हमारी वेबसाइट OSir.in का उद्देश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक वह अमूल्य और अब तक अज्ञात जानकारी पहुचाना है, जो Magic (जादू)  या Paranormal (परालौकिक) से सम्बन्ध रखती है , इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे !  

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

5 टिप्स- पत्नी प्यार करने से मना करे तो क्या करे ? पत्नी प्यार नहीं करती क्या करे ? What should I do if the wife does not love hindi?
झाड़ू से नजर कैसे उतारे : झाड़ू से बुरी नज़र उतारने का अचूक उपाय व सही समय
कृष्ण मोहिनी मंत्र : सम्मोहित करने वाला मंत्र,जाप विधि और लाभ | Krishna mohini mantra 
लड़कों के प्यार के 9 इशारे : उसके कहने से पहले ही जान जाएंगी प्यार है या नहीं | लड़कों के प्यार के इशारे समझना
वृषभ राशि सम्पूर्ण जीवन : स्वभाव,कैरियर,लव लाइफ,शत्रु और मित्र आदि | Vrishabha rashi sampurna jiwan
★ सम्बंधित लेख ★