बिना बताए शराब छुड़ाने के उपाय क्या है ? शराब छुड़ाने का अचूक उपाय जाने !

Sharab chodne ke upay kya hai ? नमस्कार दोस्तों जैसे कि सब जानते है, कि शराब हमारे स्वास्थ्य के लिए कितनी ज्यादा हानिकारक होती है| यह किसी को भी बताने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि जो लोग नियमित तौर पर दारू पीते हैं| उनके लिए शराब किसी अमृत से कम नहीं होती है।

शराबी को बिना बताए शराब छुड़ाने के उपाय, शराबी को बिना बताए शराब छुड़ाने के उपाय, sharab churane ka nuksa, how to control drinking without quitting

क्योंकि उन्हें शराब पीने की लत लग चुकी होती है और वह अपनी इस लत से बाहर आना भी नहीं चाहते हैं और कभी वह शराब पीने की आदत से अगर छुटकारा पाने की कोशिश भी करते हैं, तो वह अधिक दिन तक ऐसा नहीं कर पाते हैं| क्योंकि उनके मन में हमेशा शराब पीने का फितूर चलता ही रहता है।

बिना बताए शराब छुड़ाने के उपाय क्या है ? ways to get rid of alcohol without telling :

जो व्यक्ति शराब पीता है| वह अपनी बॉडी को तो नुकसान पहुंचाता ही है, क्योंकि शराब के अंदर एल्कोहल की काफी ज्यादा मात्रा पाई जाती है, जो की अगर अत्याधिक मात्रा में ली जाती है, तो व्यक्ति को टेंशन होने लगती है।

alcohol

कभी-कभी उसे उल्टी भी होने लगती हैं। इसके अलावा वह अपने होश गवा बैठता है|

जिसके कारण कभी-कभी वह चलते-चलते गिर भी जाता है और उसे चोट लग जाती है। हालांकि जब उसे चोट लगती है, तब वह नशे में होता है। इसलिए उसे दर्द का एहसास नहीं होता है| परंतु जब शराब का नशा उतरता है, तो उसे यह पता चलता है, कि उसे कितना ज्यादा नुकसान हो गया है ?


बिना बताए शराब छुड़ाने के लिए क्या करें ? What to do to wean off alcohol without telling :

हमने आपको ऊपर यह बताया कि शराबी व्यक्ति अपने आप को नुकसान पहुंचाता है| परंतु सबसे ज्यादा अगर कोई परेशान होता है, तो वह उसके घर वाले है| क्योंकि शराबी व्यक्ति अक्सर शराब के नशे में बाहर के लोगों से भी झगड़ा करता है और घर आने पर अपने भी बच्चों के साथ मारपीट करता है और उन्हें अपशब्द कहता है।

alcohol

इसीलिए कई लोग यह सोचते हैं, कि काश कैसे वह शराबी व्यक्ति की शराब को छुड़वा सके| ताकि उनके घर में सुख शांति आ सके और समाज में उनकी इज्जत बची रहे।

इस आर्टिकल के द्वारा हम आपको शराब छुड़ाने के कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं, जिसे आप रोगी को बिना बताए शराब छुड़ा सकते हैं।

1. बिना बताए शराब छुड़ाने के लिए डाई सल्फ्यूरिक दवा का प्रयोग करे 

इसे शराब छुड़ाने की दवा के नाम से भी जाना जाता है। आपको बता दें, कि अगर कोई व्यक्ति किसी तरह भी शराबी को इसका सेवन लगातार 1 से 2 महीने तक करवाता है, तो उस व्यक्ति के मन में शराब पीने की इच्छा काफी ज्यादा कम हो जाती है और धीरे-धीरे शराब पीने की इच्छा में कमी होने के कारण वह शराब पीना कम कर देता है या तो फिर बंद कर देता है।

डाई सल्फ्यूरिक दवा

यह दवा आपको आसानी से किसी भी मेडिकल स्टोर पर प्राप्त हो जाएगी। आप चाहे तो इस दवा के ज्यादा फायदे जानने के लिए इंटरनेट पर इसके बारे में सर्च भी कर सकते हैं और वहां पर आपको यह भी जानकारी मिल जाएगी, कि इस दवा का इस्तेमाल शराबी व्यक्ति के ऊपर कैसे किया जाता है।

2. बिना बताए शराब छुड़ाने के लिए राजस्थान हर्बल सुरारी चूर्ण का प्रयोग करे 

आपको बता दें, कि आप इसका इस्तेमाल भी अपनी खुद की शराब की लत को छोड़ने के लिए कर सकते हैं या फिर आप इसका सेवन ऐसे व्यक्ति को करने के लिए कह सकते हैं| जिसे शराब पीने की बहुत ही ज्यादा आदत है |

जो लाख कोशिशें करने के बावजूद अपनी शराब पीने की आदत को नहीं छोड़ पा रहा है और कई लोगों ने इस दवा को शराबी व्यक्ति की शराब को छुड़ाने के लिए काफी अच्छा बताया है।

Ayurvedic Powder

आपको बता दें, कि यह एक आयुर्वेदिक दवा है| इसलिए इसका कोई नुकसान भी नहीं है और आपको इस दवा को बस सुबह शाम खाने के बाद या तो खुद लेना है या फिर शराब पीने वाले व्यक्ति को देना है। यह दवा जब धीरे-धीरे बॉडी में जाती है|

उसकी बॉडी में यह शराब पीने की इच्छा में कमी लाती है और इसीलिए या तो शराबी व्यक्ति शराब पीना कम कर देता है या फिर वह एकदम से ही शराब छोड़ देता है।

3: बिना बताए शराब छुड़ाने के लिए श्री गंगा नशा मुक्ति आयुर्वेदिक पाउडर का प्रयोग करे 

शराब छुड़ाने के लिए यह भी बहुत ही अच्छा आयुर्वेदिक पाउडर माना जाता है| जिसकी कीमत तकरीबन ₹800 के आसपास है। यह आपको किसी भी किराना स्टोर पर या मेडिकल स्टोर पर प्राप्त हो जाएगी और अगर यह आपको अपने आसपास के इलाके में नहीं मिलती है, तो आप इसे ऑनलाइन बुक करके भी मंगा सकते हैं।

आपको बता दें, कि इसके अंदर कई आयुर्वेदिक औषधियां है| जैसे- सनी भस्म, अमचूर, सुधा कुचला, इमली, सितोपलादि ज्योतिषमति, कुठाई, सनफ्लावर तथा अन्य कई चीजें मिली हुई है। इस पाउडर का इस्तेमाल आप विभिन्न प्रकार से कर सकते हैं|

श्री गंगा नशा मुक्ति आयुर्वेदिक पाउडर

परंतु इसका इस्तेमाल करने का सबसे आसान उपाय यह है, कि जब शराबी व्यक्ति खाना खाने बैठे तब आपको इस पाउडर को एक या दो चम्मच उस व्यक्ति के खाने में मिला देना है।

ऐसा करने पर उसे यह पता भी नहीं चलेगा, कि उसके खाने में क्या मिला हुआ है और वह खाना खा लेगा और फिर इस पाउडर के असर से धीरे-धीरे वह शराब पीने की लत को कम कर देगा या फिर शराब को छोड़ देगा।

4: बिना बताए शराब छुड़ाने के लिए रिडल कॉल का यूज़ करे 

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

आपको बता दें, कि अगर आप शराबी व्यक्ति को बिना बताए उसकी शराब को छुड़ाना चाहते हैं, तो आप उसे यह दवा नियमित तौर पर देख सकते हैं  और आपको मार्केट में यह दवा तकरीबन ₹800 के आसपास में प्राप्त हो जाएगी।

इसके अंदर भी बहुत सारी आयुर्वेदिक औषधियों का मिश्रण है।  इसलिए आप इस दवा का इस्तेमाल शराबी व्यक्ति की शराब को छुड़वाने के लिए बेझिझक कर सकते हैं।

क्योंकि इस दवा का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। जब शराबी व्यक्ति इस दवा का सेवन करता है या फिर उसे किसी भी प्रकार से यह दवा दी जाती है, तो उसके मन में एल्कोहल का सेवन करने की इच्छा धीरे-धीरे कम होने लगती है |

इस प्रकार जब वह कई दिनों तक शराब नहीं पीता है, तो ऑटोमेटिक ही उसके अंदर शराब के प्रति घृणा उत्पन्न हो जाती है। इस प्रकार धीरे-धीरे व्यक्ति शराब पीना छोड़ देता है।

आप चाहे, तो दाल, चावल या फिर किसी भी खाने में मिलाकर के इस दवाई को शराब पीने वाले व्यक्ति को नियमित तौर पर दे सकते हैं। इस दवाई का अच्छा रिजल्ट देखने के लिए आपको कम से कम लगातार दो महीने शराबी को इस दवाई का सेवन करवाना पड़ेगा।

5: बिना बताए शराब छुड़ाने के लिए हर्बल हेल्थ प्लस एंटी एडिक्शन पाउडर का प्रयोग करे 

शराब छुड़वाने के लिए यह भी काफी अच्छी दवा मानी जाती है| जिसके काफी अच्छे रिव्यू इंटरनेट पर आपको देखने को मिल जाएंगे। आपको बता दें, कि आप इस दवा को ऑनलाइन खरीद सकते हैं और यह दवा आपको कैप्सूल के तौर पर प्राप्त होती है।

इसकी एक डब्बे के अंदर आपको तकरीबन 60 टेबलेट प्राप्त होती है। अगर देखा जाए, तो यह एक आयुर्वेदिक दवा है। इसीलिए बिना किसी साइड इफेक्ट के यह शराबी व्यक्ति की शराब को कम करवाती है।

हर्बल हेल्थ प्लस एंटी एडिक्शन पाउडर

इस दवा को अगर आप खुद इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आप सुबह शाम खाने के बाद दो-दो गोली इस दवा की ले सकते हैं और अगर किसी शराबी व्यक्ति को आप इस दवा को देना चाहते हैं|

बिना उसे बताएं आपको इस दवा को तोड़ कर के उसके खाने में इसे मिला देना है| इस प्रकार वह यह जान ही नहीं पाएगा, कि उसके खाने में शराब छुड़ाने की दवा मिली हुई है।

6: बिना बताए शराब छुड़ाने की दवा होम्योपैथिक मदर टिंचर 

होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति में कुछ ऐसी दवाएं उपलब्ध (अवेलेबल) हैं| जिसके जरिए, आप बिना किसी साइड इफेक्ट के आपने शराब पीने की लत को कम कर सकते हैं या फिर उस व्यक्ति की शराब पीने की लत को कम करवा सकते हैं, जो ज्यादा मात्रा में शराब पीता है|और शराब पीने के बाद अपना होश खो बैठता है।

मदर टिंचर

आपको बता दें, कि इस होम्योपैथिक दवाई के अंदर फाइटोकेमिकल पाया जाता है, जो डायरिया और पेचिश जैसी बीमारियों से व्यक्ति को बचाने का काम करता है। इसके अलावा शराब की लत को कम करने के लिए भी यह बहुत ही इफेक्टिव दवाई मानी जाती है और इसका इस्तेमाल करना भी काफी आसान है।

osir news

अगर किसी व्यक्ति को इस दवा का सेवन करना है, तो वह सुबह शाम खाने के बाद 1-1 ढक्कन इस दवा का सेवन कर सकता है। इस दवा का सेवन करने से व्यक्ति को टेंशन और घबराहट जैसी समस्या से भी आराम मिलता है और साथ ही उसका डाइजेस्टिव सिस्टम भी स्ट्रांग बन जाता है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘
★ सम्बंधित लेख ★