बॉडी बनाने के लिए आयुर्वेदिक दवा : बॉडी बनाने की 5 आयुर्वेदिक दवाइयाँ और बॉडी कैसे बनाएं जाने | Body banane ki ayurvedic dawa

Body banane ke liye ayurvedic dawa नमस्कार दोस्तों आजकल हर कोई अपनी बॉडी बनाना चाहता है जिससे कि वह सुंदर और आकर्षक लगे सके और उसकी शारीरिक क्षमता भी बढ़ सके जिससे उसको किसी से भी डरना ना पड़े आपने कुछ लोगों को देखा होगा.

बॉडी बनाने के लिए आयुर्वेदिक दवा बॉडी कैसे बनाएं और क्या खाएं बॉडी बनाने के लिए आयुर्वेदिक दवा बताइए body banane ki dawa ayurvedic

अक्सर जिम जाते हैं और वहां पर बहुत सारा वर्कआउट करते हैं लेकिन उसका कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है इसके कई कारण होते हैं इसके लिए पहले उनको आयुर्वेदिक इलाज करना चाहिए उसके बाद जिम करना चाहिए आप वर्कआउट कर रहे हैं.

लेकिन आप सही डाइट फॉलो नहीं कर रहे हैं जिसके कारण आपकी बॉडी बन नहीं रही है इसलिए आपको बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं है यदि आप एक अच्छी बॉडी सुंदर और आकर्षक बॉडी बनाना चाहते हैं.

तो पहले इन आयुर्वेदिक इलाज के बारे में अच्छे से जान लें उसके बाद जिम करना प्रारंभ करें जिम करने से बॉडी बनती नहीं है सिर्फ बॉडी आपकी फिट होती है.

आपको इसके लिए दवा लेना होगा या फिर विटामिन प्रोटीन युक्त पदार्थों का सेवन करना होगा तभी आपकी बॉडी बनेगी तो आइए जानते हैं कि बॉडी बनाने के लिए आयुर्वेदिक दवा कौन सी है?

बॉडी कैसे बनाएं ?

आमतौर पर सभी लोग बॉडी बनाने की चाहत रखते हैं और हर कोई एक आकर्षक बॉडी बनाना चाहता है जिससे की हर कोई उसकी बॉडी देखकर उसके जैसी बॉडी बनाने की चाहत करें बॉडी बनाने के लिए आपको विटामिन और प्रोटीन युक्त पोषक तत्वों का सेवन करना होगा.


और अच्छी डाइट फॉलो करनी होगी आपका पाचन तंत्र सही होना चाहिए तभी आपकी अच्छी बॉडी बन पाएगी यदि आप बराबर खाना खा रहे हैं फिर भी आपकी बॉडी नहीं बन रही है तो कहीं ना कहीं आपके पाचन तंत्र से ये समस्या आ रही है.

बॉडी बनाने के लिए जिम करना या फिर कसरत करना लाभदायक साबित हो सकते हैं लेकिन जब तक आपका डाइजेशन सिस्टम पूरी तरह से सही नहीं होगा.

आप एक अच्छी बॉडी नहीं बना सकते लंबे समय तक अच्छी बॉडी बनाए रखने के लिए आपका अपना पाचन तंत्र सही करना होगा तभी आप एक अच्छी बॉडी बना सकते हैं.

बॉडी बनाने के लिए आयुर्वेदिक दवा | body banane ki ayurvedic dawa

कुछ लोग जिम करके सुंदर और आकर्षक बॉडी बनाने का प्रयास करते हैं लेकिन वहां पर वह असफल हो जाते हैं क्योंकि उनके शारीरिक सिस्टम में ही कमी है तो वाह्य प्रक्रियाएं करने से कोई फायदा नहीं मिलेगा.

इसलिए पहले अपने एमिटी सिस्टम को मजबूत करें और अपना डाइजेशन सिस्टम सही करें उसके बाद ही बॉडी बनाने के बारे में सोचें बॉडी बनाने के लिए आयुर्वेदिक दवाई निम्नलिखित हैं.

1. अश्वगंधा

अश्वगंधा बॉडी बनाने के लिए एक कारगर आयुर्वेदिक दवाई है जिन लोगों की बॉडी खाने पीने से नहीं बन रही है उनको इस आयुर्वेदिक दवाई का सेवन अवश्य करना चाहिए बॉडी बनाने के लिए आपका शारीरिक और मानसिक तनाव कम होना चाहिए.

यदि आपको अत्यधिक मानसिक तनाव है तो आपकी बॉडी कभी नहीं बन सकती अश्वगंधा आपके मानसिक तनाव को कम करने की क्षमता रखता है इसलिए इसका सेवन करना अनिवार्य रूप से लाभदायक माना गया है.

अश्वगंधा के सेवन से आपके शरीर का वजन तेजी से बढ़ता है इसलिए यहां बॉडी बनाने के लिए एक कारगर दवाई साबित होती है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 739 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

स्टेनोग्राफर कैसे बने? कितनी कमाई,नौकरी,तैयारी और सिलेबस सारी जानकारी ? How to become a Stenographer aring and carrier in hindi
अपने बालों का पूरी तरह से झड़ना बंद करने के लिए 10 घरेलू नुस्खे | बाल का झड़ना कैसे बंद करें : Balo ka jhadna kaise roke ?

2. सफेद मूसली

सफेद मुसली भी बॉडी बनाने के लिए आयुर्वेदिक आयुर्वेदिक दवा है यह शरीर के वजन को तेजी से बढ़ाने में मदद करती है इसके सेवन के साथ-साथ एक्सरसाइज करना आवश्यक है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इससे आपको अधिक फायदे देखने को मिलेंगे सफेद मूसली से आपके मसल्स जल्दी उभरने लगते हैं और आपकी बॉडी सुंदर और सुडौल दिखने लगती है सफेद मूसली के कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं क्योंकि यह एक आयुर्वेदिक दवा है इससे आपको अनेकों फायदे होने वाले हैं.

3. लिव-52

लीवर के लिए यह दवा हिमालया कंपनी द्वारा बनाई जाती है जैसा किसका नाम लिव-52 है उसी प्रकार इसका काम भी है लीवर से संबंधित समस्याओं को ठीक करने में यह बहुत कारगर दवाई है यह हमारे पाचन तंत्र को पूरी तरह से सही कर देता है.

जिससे कि हम जो भी खाते पीते हैं वह सही से पचता है और उसके सभी विटामिन और प्रोटीन हमारे शरीर में पहुंचते हैं और फिर हमारी बॉडी का वजन तेजी से बढ़ने लगता है.

यह हमारे खाने की खुराक को भी बढ़ाती है जो लोग अत्यधिक खाना खाते हैं लेकिन उनके शरीर में खाना बिल्कुल नहीं लगता है उन्हें यह दवाई की सख्त जरूरत है.

4. शतावरी

शतावरी भी बॉडी बनाने की एक आयुर्वेदिक दवा है यह भी बॉडी बनाने के लिए बहुत ही कारगर साबित होती है यह सस्ते दर में प्राप्त हो जाती है यह हमारे शरीर को पोषण प्रदान करती है.

और हमारे शरीर में कई तरह की समस्याओं को ठीक करती है यह हमारे शरीर में ऊर्जा का संचार करती है जिससे हमारा शरीर मजबूत हो जाता है और एक अच्छी बॉडी बनाने के लिए तैयार हो जाता है.

5. गोखरू

आजकल गोखरू बॉडी बनाने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जा रही है इस दवा का सेवन करना लोग अधिक पसंद कर रहे हैं यह बॉडी बनाने की कारगर आयुर्वेदिक दवा साबित होती है.

यह हमारे शरीर में टेस्टोस्टेरोन का स्तर बहुत ज्यादा बढ़ा देती है जिससे कि हमारे शरीर के मसल्स बनना शुरू हो जाते हैं और जल्दी ही हम एक अच्छी खासी बॉडी बना लेते हैं बॉडी बिल्डर बनने के लिए इस दवाई का सेवन अवश्य करें.

FAQ : बॉडी बनाने के लिए आयुर्वेदिक दवा

Q. बॉडी क्यों नहीं बन रही है?

Ans. यदि आप कई तरीकों से बॉडी बनाने का प्रयास कर रहे हैं फिर भी आपकी बॉडी नहीं बन रही है तो निश्चित ही आपके पाचन तंत्र में कोई कमी है इसलिए आप इसका इलाज दवा से करें.

Q. तेजी से वजन कैसे बढ़ाए?

Ans. तेजी से वजन बढ़ाने के लिए विटामिन प्रोटीन एवं पोषक तत्व युक्त पदार्थ का सेवन करना चाहिए और बॉडी बनाने वाली दवा भी ली जा सकती है.

Q. बॉडी बनाने के लिए एक्सरसाइज जरूरी है क्या?

Ans. बॉडी बनाने के लिए आप एक्सरसाइज कर सकते हैं लेकिन इसके साथ-साथ आपको खानपान का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए और अच्छी डाइट फॉलो करनी चाहिए.

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपने बॉडी बनाने के लिए आयुर्वेदिक दवा के बारे में अच्छे से जान दिया होगा यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों व अन्य जानने वालों के साथ अवश्य शेयर करें.

osir news

ताकि उनको भी इस महत्वपूर्ण जानकारी का लाभ मिल सके यदि इससे संबंधित आपका कोई अन्य सवाल है तो हमारे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं हम आपके सवाल का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

दही के टोटके कब और कैसे करे : लाल किताब में दही स्नान टोटका
घर बैठे एक्टिंग कैसे सीखे? एक्टिंग कहां सीखें ? Acting career kaise start kare
सपने में खून देखना का मतलब और सपने में खून देखना शुभ या अशुभ | sapne me khoon dekhna
1 महीने में 10 किलो वजन बढ़ाने के लिये खाएं ये 8 सुपर फ़ूड | कैसे 1 महीने में 10 किलो वजन बढ़ाने के लिए
नीम करोली बाबा मंत्र : नीम करोली बाबा जी की सम्पूर्ण आरती और लाभ | Neem karoli baba mantra
★ सम्बंधित लेख ★