फिल्म हीरो कैसे बन सकते हैं : ये 8 टिप्स बना देंगे आप को फ़िल्मी एक्टर | Bollywood actor kaise bane

Hero banne ke liye kya kare? hero kaise bane? hero banne ke liye kya karna chahiye? हीरो कैसे बने? हीरो बनने के लिए क्या क्या करना चाहिए? आजकल के दौर में हर युवा फिल्मों की तरफ जब झुकाव लेता है तो उसके मन में एक चाहत होती है कि हम भी एक अच्छे एक्टर बने इसके लिए वह अपने मन में तरह-तरह के विचारों को सोचने लगता क्योंकि वह भी एक बहुत बड़ी प्रसिद्धि देखना चाहता है और एक्टिंग के क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाने की सोच में पड़ जाता है| हीरो बनने के लिए क्या करे? hero banne ke liye kya karna chahiye? hero banne ke liye kya kare?

कुछ लोगों के मन में यह विचार उठता है की इसके लिए जाए कहाँ और और किससे बात करें कौन ऐसा व्यक्ति होगा जो हमें एक्टिंग के क्षेत्र में उतार सकता है। इसके अलावा भी कुछ लोग यह समझते हैं कि मेरे पास आर्थिक समस्या होती है तो हम आर्थिक समस्या का निदान कैसे करें, यदि मेरे पास पैसा नहीं है तो हम यह काम कैसे कर पाएंगे ?

, फिल्मों में जाने का तरीका, एक्टर बनने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए, एक्टर बनने के लिए कहां जाना पड़ता है, एक्टर बनने के लिए क्या करना चाहिए, मुंबई में एक्टर कैसे बने, भोजपुरी हीरो कैसे बने, एक्टर बनने के लिए कितना पढ़ना पड़ता है, चाइल्ड एक्टर कैसे बने, फिल्मी दुनिया में जाने का तरीका, सीरियल में जाने का तरीका, फिल्मों में काम कैसे मिलता है, भोजपुरी फिल्म में काम चाहिए, बिना पैसे के टीवी सीरियल में काम कैसे मिलेगा, फिल्म डायरेक्टर का फोन नंबर, एक्टर बनने के लिए कितने पैसे खर्च होते हैं, हीरो बनने के लिए क्या करना, filmo me kaise kaam kare , filmo me kaise kam kare, film me kam kaise kare, bhojpuri filmo me kam kaise kare, film industry mein kaise kam kare, फिल्मों में कैसे काम करें, hero kaise bane , abhineta kaise bane , , abhineta kaise bane, actor kaise bane, actor kaise bane kya kare, actor kaise bane puri jankari, actor kaise bane tips, actor kaise bane in hindi video, actor kaise bane youtube, film abhineta kaise bane, actor kaise bane bollywood, , hero kaise bane in hindi, hero kaise bane hindi me, hero kaise bane, superhero kaise bane, bhojpuri hero kaise bane, film hero kaise bane, hero heroine kaise bane, south hero kaise bane, hero actor kaise bane, akshay kumar hero kaise bane, amitabh bachchan hero kaise bane, ajay devgan hero kaise bane, allu arjun hero kaise bane, hero kaise bane bollywood, bollywood me hero kaise bane, bollywood ke hero kaise bane, bhojpuri film hero kaise bane, bhojpuri film me hero kaise bane, ,

यहां तक कभी-कभी कुछ लोग ऐसे अपने मन में विचार रखते हैं की यह कार्य करना बहुत कठिन है इसलिए उस तरफ न ध्यान देकर अपने ही कार्य में लग जानते हैं। इसके अलावा भी बहुत से मन में प्रश्न उठते रहते हैं और यह सोचा करते हैं कि मैं एक्टिंग तो अच्छी कर लेता हूं |

लेकिन एक अच्छे ऑडिशन से कैसे मिले जो हमको एक्टिंग के क्षेत्र में अच्छे से हमारे एक्टिंग कैरियर को सुधार सकें और एक्टिंग करने का अच्छा अनुभव प्रदान कर सकें ताकि मेरा हीरो बनने का एक सपना पूरा हो सके।

तो आइए जो लोग एक्टिंग के क्षेत्र में अपने को हीरो बनना चाहते हैं वह लोग इन प्रश्नों को जो अपने मन में लिए बैठे हैं, उन प्रश्नों को ध्यान में रखते हुये हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से कुछ सरल उपाय बता रहे हैं जिनका उपयोग करके अपने जीवन में एक अच्छे और कुशल हीरो बनकर अपने सपने को पूरा कर सकते हैं।

फिल्म हीरो कैसे बन सकते हैं ? | bollywood actor kaise bane

फिल्मी दुनिया में हीरो बनने के लिए कभी-कभी हमारा लक बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि आज हम कुछ ऐसे हीरो को जानते हैं जो कभी भी अपने जीवन में किसी भी प्रकार की एक्टिंग क्लास जॉइन नहीं किया और फिल्म में एक बहुत बड़े पैमाने पर अपना कैरियर बना कर फिल्मी जगत में नाम कमाया है।


तो इस प्रकार से कहा जा सकता है कि फिल्म जगत में हीरो बनने के लिए हमारा लक बहुत मायने रखता है। क्योंकि फिल्मों में एक्टर बनने के लिए बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जैसा कि देखा जा सकता है कि आज भी लोग फिल्म जगत में हीरो बनने के लिए जाते रहते हैं और अपने अंदर एक संयम धैर्य व साहस को रखते हुए अपने कैरियर को बना रहे हैं।

ऐसे में यदि आप भी फिल्म जगत में एक अच्छा हीरो बनने की चाहत रखते हैं तो इसके लिए चिंता करने की कोई बात नहीं है बात यह है कि फिल्म का एक हीरो बनने के लिए कुछ चीजों को अपनाना पड़ेगा जो आपको एक कुशल हीरो बना सकता है। तो आइए एक हीरो बनने के लिए कुछ टिप्स यहां दिए जा रहे हैं जिनको अपने जीवन में अपनाकर एक अच्छे कलाकार या हीरो बन सकते हैं।

1. एक्टिंग क्लास ज्वाइन करे

अच्छे हीरो के रूप में अपने को यदि देखना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको एक कुशल और अनुभव पूर्ण शिक्षण संस्थान की जरूरत होगी|

training- acting clasds

जिसमें आप आकर संस्थान में ज्वाइन होकर वहां पर अच्छी एक्टिंग सिखाने वाले प्रशिक्षणकर्ताओ से प्रशिक्षण लेकर हीरो बनने की कला को सीख सकते हैं ।इस तरह एक अच्छे हीरो बनकर अपने जीवन में हीरो बनने का सपना पूरा कर सकते हैं |

2. डांसिंग क्लास ज्वाइन करे

एक हीरो बनने का मतलब यह नहीं कि केवल आप एक हीरो ही बन कर रहे बल्कि हीरो बनने का मतलब यह है की एक फिल्म में जिस प्रकार की एक्टिंग की जरूरत पड़े उस तरह की आपके अंदर एक्टिंग करने की कला विद्धमान हो।

 

इसीलिए डांसिंग की कला भी आपके अंदर होनी चाहिए तो डांसिंग की कला के लिए एक डांसिंग एक्टिंग स्कूल में ज्वाइन होकर डांसिंग क्लास की कला को भी अपने अंदर समाहित करके एक हीरो बनने की इच्छा को पूर्ण कर सकते हैं |

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 587 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

लड़कियों के दूध बढ़ाने के उपाय : स्तन बड़े,सुन्दर और आकर्षक करने के 7 घरेलु उपाय | Breast badhane ke upay : स्तन के साइज़ को बड़ा और आकर्षक बनाये
लेडीज की छाती बढ़ाने की दवा : लड़कियों लेडीज की छाती बढ़ाने की 5 दवायें और 11 क्रीम और छाती कम होने के कारण

3. हीरो बनने के लिए मोडलिंग के क्षेत्र जायें 

कहा जाता है कि हीरो बनने के लिए मॉडलिंग हीरो बनने की वह सीढी है जो हीरो बनने का मुख्य द्वार खोलती है इसीलिए एक हीरो बनने के लिए मॉडलिंग बहुत जरूरी होती है क्योंकि मॉडलिंग करना एक अच्छे हीरो बनने की वह कला है जो मॉडलिंग के माध्यम से आप उच्च कोटि का हीरो बन सकते है।

 

अब मॉडलिंग करने के लिए विज्ञापन मिस इंडिया मिस्टर इंडिया तथा बहुत सी एक्टिंग के क्षेत्र में चलने वाली प्रतियोगिताओं में प्रवेश करके अपने मॉडलिंग के क्षेत्र को पूरा करके एक अनुभवी और कुशल हीरो बन कर अपना हीरो बनने का सपना पूर्ण कर सकते हैं ।

4. हीरो बनने के लिए ऑडिशन दे 

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जब आप अपने कैरियर में एक्टिंग का कोर्स पूरा करके एक एक्टिंग की डिग्री प्राप्त कर लेते हैं तो हीरो बनने के लिए जब कोई ऑडिशन निकलने तो उस ऑडिशन में अपना ऑडिशन देने के लिए जरूर जाए |

 

आप अपने ऑडिशन में सही से ऑडिशन देकर उस बाधा को पार कर लेते हैं तो आपके जीवन में हीरो बनने का जो कैरियर होगा वह बहुत आसान हो जाएगा इस तरह से आप एक हीरो बनने की आकांक्षा को पूर्ण कर सकते हैं।

5. नेटवर्किंग को अपना कर हीरो बने 

सभी प्रकार की एक्टिंग के क्षेत्र पार कर लेते हैं तो नेटवर्किंग से जुड़ना बहुत जरूरी हो जाता है इसके लिए एक ही क्षेत्र के लिए नेटवर्किंग जरूरी नहीं है बल्कि कई प्रकार की नेटवर्किंग क्षेत्र चुनकर काम करने के लिए आपको आसानी मिलेगी |

 

क्योंकि नेटवर्किंग से जुड़ने का मतलब आप कुछ उन लोगों को जानेंगे जो आपको उस क्षेत्र में उतारने के लिए आपको ऑफर देंगे और उन अवसरों को अपना कर अपनी जीवन में जान पहचान बढ़ाकर अपनी इस कामयाबी को प्राप्त कर सकते हैं।

6. रियलिटी शो में ऑडीशन देकर हीरो बने 

हीरो बनने के लिए रियलिटी शो में जाकर ऑडिशन देना चाहिए क्योंकि रियलिटी शो में भले ही आपको मुख्य रोल ना मिले लेकिन साइड रोल प्राप्त करके अपने कैरियर की शुरुआत कर सकते हैं क्योंकि साइड रोल प्राप्त करके आप वहां पर कोई ना कोई अनुभव प्राप्त कर पाएंगे।

 

साइड रोल में जब आप ऑडिशन देंगे और उसने आपका सिलेक्शन हो गया तो आप धीरे-धीरे आगे की ऑडिशन देने की तैयारी करके एक अच्छे हीरो बनने के लिए कामयाब हो सकते है।

7. हीरो बनने के लिए शारीरिक व्यक्तित्व या फिटनेस पे ध्यान दे 

एक हीरो बनने के लिए और फिल्मों में अपने कैरियर को ऊंचे मुकाम तक ले जाने के लिएशरीर का फिटनेस होना बहुत जरूरी होता है। यदि आपका शरीर स्वस्थ और चुस्त-दुरुस्त नहीं है तो इसके लिए सबसे पहले योग जिम जैसे कार्य करके अपने शरीर को फिटनेस कर सकते हैं |

 

जब शरीर का फिटनेस अच्छा हो जाएगा तो एक हीरो बनने से कोई नहीं रोक पाएगा इस तरह से शरीर का फिटनेस हीरो बनने के लिए बहुत मायने रखता है।

8. हीरो बनने के लिए शारीरिक सुंदरता आवश्यक 

फिटनेस होने के साथ-साथ एक आकर्षक लुक भी एक अहम भूमिका रखता है इसीलिए शरीर का लुक भी हीरो बनने के लिए अच्छा होना चाहिए अर्थात यह कहा जा सकता है कि हमारे चेहरे की सुंदरता अच्छी होनी चाहिए |

osir news

 

क्योंकि एक अच्छा हीरो बनने के लिए शरीर का गोरा होना और एक अच्छा व्यक्तित्व का निखार होना एक हीरो के लिए खास होता है इसलिए इन बातों पर भी ध्यान देना चाहिए कि आप का लुक कैसा है जब लुक अच्छा होगा तो एक हीरो बनने के लिए आप कामयाब हो सकते हैं।
लिखा गया।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

पतंजलि में दांत दर्द की दवा : पूर्ण रूप से दांत दर्द ख़त्म करने की आयुर्वेदिक दवा | Patnjali me dant dard ki dawa
ॐ नमः शिवाय मंत्र के चमत्कार , जाप विधि और ॐ नमः शिवाय का अर्थ | Om Namah Shivaya mantra ke Chamatkar
भूत प्रेत से छुटकारा कैसे पाएं ? | Bhoot bhagane ke upay
घर में साया हो तो क्या करें : भूत-प्रेत भागने के 6 आसान उपाय | Ghar me saya ho to kya kare
रोजा रखने की दुआ : रोजा कैसे रखे | Roza rakhne ki dua
★ सम्बंधित लेख ★