ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए योग : स्तन साइज़ बढ़ाने के लिए 5 खाश योगासन और छोटे स्तन के कारण

Breast size badhane ke liye yog : नमस्कार दोस्तों लड़कियों की एक आम समस्या कि उनके ब्रेस्ट का साइज नहीं बड़ रहा है कुछ लड़कियों की बढ़ती उम्र के साथ उनके ब्रेस्ट का साइज छोटा रह जाता है जिससे कि उनके ऊपर कपड़े ढीले पड़ने लगते हैं : ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए योग

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए योग ब्रेस्ट साइज कैसे बढ़ाये ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके breast badhane ke liye exercise in hindi

वह सुंदर और आकर्षक नहीं लगती हैं इस वजह से वह काफी परेशान रहती हैं ऐसे में वह कई दवाइयों और क्रीम तेल का प्रयोग करती हैं इससे ब्रेस्ट का साइज तो बढ़ जाता है लेकिन कई बार इसके साइड इफेक्ट देखने को मिलते हैं और कभी-कभी ऐसा भी होता है.

कि कुछ दिनों बाद दवाई का असर खत्म हो जाता है और फिर से ब्रेस्ट की स्थिति वही हो जाती है इसलिए ऐसे तरीकों में बिल्कुल ना पड़े आपको हम आज कुछ ऐसे योग बताने वाले हैं.

जिससे आप नेचुरली प्राकृतिक ढंग से अपने ब्रेस्ट का साइज योग की मदद से बढ़ा सकते हैं जो आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा और इससे आपके शरीर की एक्सरसाइज भी हो जाएगी जानते हैं कि ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के लिए योग कौन-कौन से हैं.

छोटे ब्रेस्ट के कारण

लड़कियों के ब्रेस्ट छोटे होने के कई कारण हो सकते हैं उनके ब्रेस्ट की मांसपेशियों का विकास सही से ना होने की वजह से ब्रेस्ट छोटे रह जाते हैं स्तनों को पढ़ने के लिए उम्र के साथ उन्हें पोषक तत्व और विटामिन युक्त पदार्थ मिलते रहना चाहिए जिससे कि ब्रेस्ट सेल्स ग्रोथ कर सकें.

यदि उनको संतुलित आहार विटामिन प्रोटीन युक्त पदार्थ का पोषण नहीं मिलता है तो ब्रेस्ट छोटे रह जाते हैं अधिकांश लड़कियों के ब्रेस्ट छोटे होने के यही दो तीन मुख्य कारण होते हैं और कुछ लड़कियों के ब्रेस्ट छोटे होने का कारण आनुवंशिकता होता है.


इसके लिए उन्हें मजबूत इलाज की जरूरत है क्योंकि ऐसी स्थितियों में छोटे-मोटे इलाजो से ब्रेस्ट साइज नहीं बढ़ता है ऐसे ही कई कारण है जिसकी वजह से लड़कियों के ब्रेस्ट छोटे रह जाते हैं और वह बहुत परेशान कोई फायदा नहीं मिल पाता है.

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए योग | Breast size badhane ke liye yog

लड़कियों के ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए आज हम कुछ ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए योग बताने वाले हैं जो किसी भी उम्र में बेस्ट बनाने के लिए कारगर साबित होते हैं.

और यह योग आपके शरीर के लिए लाभदायक साबित होते हैं इससे आपके शरीर की एक्सरसाइज भी हो जाती है जो आपके शरीर को फिट रखने में मदद करती है.

1. चक्रासन

चक्रासन करने के लिए पहले सीधे खड़े हो जाएं और फिर अपने दोनों हाथों से पीछे की तरफ जमीन को छुए इस अवस्था में आप अर्ध सर्किल बनाते हैं इससे आपके ब्रेस्ट में आगे की तरफ खिंचाव आता है.

जिससे कि ब्रेस्ट मसल्स मजबूत होती रक्त प्रवाह को बढ़ाती हैं जिससे कि आपके ब्रेस्ट का साइज बढ़ाना शुरू हो जाता है इस आसन को आप 5 से 6 बार रोजाना करिए.

2. भुजंगासन

इस आसन को पेट दर्द और मोटापा कम करने के लिए किया जाता है लेकिन इससे ब्रेस्ट साइज गेन किया जा सकता है पहले चटाई पर पूरी तरह से लेट जाएं और फिर पेट के बल हो जाएं इसके बाद अपने दोनों हाथों को जमीन के सहारे से अपने ऊपर का भाग उठाएं.

और पेट तक पूरा शरीर जमीन में छुआ रहने दें इस प्रक्रिया को कम से कम 7 बार करने का प्रयास करें और 5 सेकंड तक सांस रोकने का प्रयास करें इससे आपका ब्रेस्ट बहुत जल्दी बढ़ता है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 587 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

रुद्राक्ष पहनने के 8 फायदे 4 नुकसान और 9 नियम जाने | Rudraksh pahanne ke fayde
घर पर जुआ जीतने का ताबीज बनाये 9 आसान तरीके और मंत्र | Jua jitne ka taweez | jua jitne ka tabij

3. उष्ट्रासन

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

उष्ट्रासन ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए एक अच्छा योग माना जाता है इस योग में अपने आपको घुटनों के बल बैठकर पीछे की ओर झुक कर अपने हाथ अपने पैर के पंजों पर छुआना होता है.

आप अपनी सुविधा के अनुसार भी कर सकते हैं आप खड़े होकर पीछे की ओर झुक सकते हैं यह प्रक्रिया आपको तीन से चार बार करनी है यदि आपको इसमें कोई दिक्कत ना हो तो 5 से 10 बार भी कर सकते हैं और प्रक्रिया करने के दौरान कुछ देर सांस रोककर छोड़नी होती है.

4. धनुरासन

धनुरासन ब्रेस्ट बढ़ाने का बहुत अच्छा योग है इसमें पेट के बल लेट कर अपने दोनों हाथों को पीछे की ओर करके अपने पैर के पंजे अपने हाथ से पकड़ना है इस अवस्था में आपकी कमर जमीन से जुड़ी होती है.

बाकी का भाग ऊपर ही रहता है इससे आपके पूरे शरीर की मसाज होती है इस अवस्था में आपको कुछ देर सांस रोकना है और फिर धीरे से सांस छोड़ कर आसन को तोड़ देना है.

यह कम से कम 7 बार करना है इससे आपके ब्रेस्ट में रक्त प्रवाह अधिक होता है इससे आपकी पेट की चर्बी कम होती है योग करने के कई फायदे होते हैं.

5. गोमुखासन

इस आसन में घुटनों के बल बैठकर अपने हाथों को पीछे की तरफ करके रीट के बीचो बीच खाना होता है इससे वेस्ट सेल्स में खिंचाव आता है जिससे वहां के मजबूत होते हैं.

इससे ब्रेस्ट का विकास अच्छा होता है और इससे शरीर भी फ्लैक्सिबल होता है जो और आसन की मदद से ब्रेस्ट साइज आसानी से बढ़ाया जा सकता है.

FAQ : ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के योग

Q. ब्रैस्ट को टाइट करने के लिए क्या करें?

Ans. ब्रैस्ट को टाइट बनाने के लिए बर्फ को सूती कपड़े में रखकर मसाज करें या फिर ऑलिव आयल का इस्तेमाल करें.

Q. ब्रेस्ट की झुर्रियां कैसे दूर करें?

Ans. बेस्ट की झुर्रियां दूर करने के लिए कोई मॉइस्चराइजिंग क्रीम या फिर वैसलीन का प्रयोग करें.

Q. क्या व्यायाम करने से स्तन बढ़ते हैं?

Ans. व्यायाम करने से स्तनों का साइज बढ़ाया जा सकता है इससे शरीर फ्लैक्सिबल होता है और शरीर में रक्त संचार बेहतर होता है जिससे स्तनों का विकास जल्दी होता है.

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपने ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के योग अच्छे से जान भी होंगे यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों व अन्य जानने वालों के साथ अवश्य शेयर करें ताकि उनको भी ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए योग की महत्वपूर्ण जानकारी का लाभ मिल सके.

osir news

यदि इससे संबंधित आपका कोई अन्य सवाल है तो हमारे समय सत्संग पूछ सकते हैं हम आपके सवाल का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ : खटमल से छुटकारा पाने के सफल उपाय | Ghar par khatmal ka hona subh ya ashubh hota hai ?
स्टेप प्लान क्या है? बड़ी समस्याओ से छुटकारा पाने का आसान तरीका | What is step plan and how to make this in hindi
जय हिंद का नारा किसने दिया था और जय हिंद का नारा कब दिया गया ? | jay hind ka nara kisne diya ?
पति-पत्नी में कलेश को दूर करने के आसान उपाय : तुरंत झगड़ा रोकने के 4 ज्योतिष उपाय
बॉडी बनाने के लिए आयुर्वेदिक दवा : बॉडी बनाने की 5 आयुर्वेदिक दवाइयाँ और बॉडी कैसे बनाएं जाने | Body banane ki ayurvedic dawa
★ सम्बंधित लेख ★