बुधवार के मंत्र जप और प्रयोग विधि : मनोकामना पूर्ति, संकट निवारण | Budhwar Mantra : इस मंत्र के जाप से मिलेगी सारी परेशानियाँ

बुधवार के मंत्र | Budhwar Mantra : हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत है आपका आज के हमारे इस लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बुधवार के मंत्र के बारे में बताने वाले हैं वैसे तो हमारे हिंदू धर्म में सप्ताह के 7 दिन किसी न किसी देवता को अर्पित किए गए हैं.

उसी प्रकार भगवान श्री गणेश का दिन बुधवार का माना जाता है हमारे हिंदू धर्म के अनुसार गणेश भगवान को विघ्नहर्ता के नाम से भी जाना जाता है ऐसा कहा जाता है कि जो भी भक्त हनुमान जी की श्रद्धा और भक्ति के साथ पूजा करता है गणेश भगवान उनकी मनोकामना को पूर्ण कर देते हैं.

बुधवार के मंत्र,, बुधवार के लिए मंत्र,, बुधवार के मंत्र,, बुधवार के दिन करें इन मंत्रों का जाप,, बुधवार का बीज मंत्र,, बुधवार मंत्र के फायदे,, बुधवार के उपाय,, Budhwar Ke Upay,, Budhwar mantra ke fayde,, Budhwar ka beej mantra,, Budhwar ke Mantra,, budhwar ke mantra,, budhwar ka mantra,, budhwar ke achuk upay,, budhwar ke din,, budhwar ke daan,, budhwar ke message,, budhwar mantra in hindi,, budhwar mantra jaap,, budhwar ke janme log,, budhwar ke din janme log,, budhwar ka mantra jaap,, budhwar ke totke,, budhwar ke naam,, budhwar ke special bhajan,,

भगवान श्री गणेश की सच्चे दिल से पूजा अर्चना की जाती है तो हमारी विघ्नहर्ता अपने भक्तों के सारे दुख दर्द दूर कर देते हैं ऐसा कहा जाता है किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले भगवान श्री गणेश की पूजा की जाती है किसी भी देवी देवता की पूजा प्रारंभ करने से पहले अगर भगवान गणेश की पूजा ना की जाए.

तो वह पूजा अधूरी मानी जाती है तो इसीलिए बुधवार के दिन गणेश भगवान की पूजा का विशेष महत्व माना जाता है अगर इस दिन विधि विधान पूर्वक गणेश की पूजा की जाए तो भगवान गणेश जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं भगवान श्री गणेश को प्रसन्न करने के कुछ मंत्र बताए गए हैं.

जिनको अगर भक्त बुधवार के दिन पूरे मन से जपते हैं तो उनके हर कष्ट दूर हो जाते हैं इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बुधवार के मंत्र बताने वाले हैं इन मंत्रों के द्वारा आप अपने कष्टों को दूर कर सकते हैं.

अगर आप लोग बुधवार के मंत्र के बारे में संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें ताकि आप लोगों को इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके.


बुधवार के मंत्र  | Budhwar Mantra

Ganesha

ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।

अगर आप लोग बुधवार के दिन इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं इस मंत्र का जाप आपको 108 बार करना है.

बुधवार के दिन करें इन मंत्रों का जाप | budhwar mantra jaap

1. गणेश गायत्री मंत्र

‘ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।’

अगर आप लोग अपनी सभी मनोकामना को पूर्ण करना चाहते हैं तो आपको बुधवार के दिन इस मंत्र का जाप करना चाहिए इस मंत्र का जाप आपको 108 बार करना है अगर व्यक्ति ने 11 दिन तक गणेश गायत्री मंत्र का जाप कर लिया तो उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं और उसका भाग्योदय बदल जाता है.

2. तांत्रिक गणेश मंत्र

ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश।
ग्लौम गणपति, ऋदि्ध पति, सिदि्ध पति। मेरे कर दूर क्लेश।।

अगर व्यक्ति अपने सभी दुखों को नष्ट करना चाहता है तो हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि बुधवार के दिन सुबह भगवान शिव और माता पार्वती गणेश जी की पूजा करनी चाहिए बुधवार के दिन यानी कि पूजा के दिन आपको इस मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए.

इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति के जीवन में आने वाले सभी दुख दूर हो जाते हैं लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना है इस मंत्र का जाप करते समय आपको पूर्ण सात्विक होना आवश्यक है आपको पूजा के दिन मांस , मदिरा का सेवन बिल्कुल भी नहीं करना है.

3. गणेश कुबेर मंत्र

ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा।

अगर आपकी जीवन में धन संबंधित कोई भी परेशानी है तो आपको बुधवार के दिन गणेश कुबेर मंत्र का जाप करना चाहिए इस मंत्र का जाप करने से आपके जीवन में कभी भी धन संबंधित कोई भी परेशानी नहीं आएगी इस मंत्र का आपको नियमित रूप से जाप करना होगा क्योंकि इस मंत्र के द्वारा आप अपने कर्ज से भी मुक्ति पा सकते हैं और इस मंत्र से आपको धन के नए नए स्रोत भी मिलते हैं.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 896 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

16 संकेत : सपने में मछली देखना का मतलब जाने शुभ-अशुभ | sapne me machli dekhna
सपने में छोटे बच्चे को देखना का मतलब और शुभ या अशुभ एवं अर्थ | Sapne me chote bache ko dekhna

बुधवार का बीज मंत्र | Budhwar ka beej mantra

ganesha

ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः!

बुधवार की पूजा विधि | Budhwar ki puja vidhi

अगर आप लोग बुधवार के दिन पूजा करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बुधवार के दिन सुबह प्रातकाल उठकर स्नान आदि से निश्चित होने के बाद आपको पंचोपचार से गणेश भगवान की पूजा करनी है उसके बाद उन्हें रोली मोली ,अक्षत , जनेऊ , दूर्वा , दीपक , धूप , फूल आदि चीजें अर्पित करनी है उसके बाद भोग में आपको मोडक या फिर मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाना है.

उसके बाद बुध देवता का स्मरण करते हुए बुद्ध यंत्र की पूजा भी करनी है उसके बाद आपको जल में हरी इलायची और कपूर मिलाकर बुध देवता को अर्घ्य दें. ‘ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाये नम:’ मंत्र का 5 माला जाप करें. और उसके साथ आपको गणेश चालीसा का पाठ करना है आरती करके बुध की पूजा को समाप्त कर देना बुधवार के दिन गरीबों को दान अवश्य करे.

बुधवार मंत्र के फायदे | Budhwar mantra ke fayde

  1. अगर आप लोग बुधवार के दिन इन तीन मंत्रों का जाप करते हैं तो इससे आपका दिमाग तेज होता है और व्यापार में भी तरक्की मिलती है.
  2. हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि अगर बुधवार मंत्र जाप किया जाए तो उसे मानसिक तनाव में राहत मिलती है मन की एकाग्रता बढ़ जाती है.
  3. नई कामयाबी मिलती है बुध के शुभ योग मिलते हैं और ग्रह के शुभ प्रभाव से दिमाग भी तेज होता है अगर आपका बुध शुभ होता है तो आपके बिजनेस और लेने में भी फायदा प्राप्त होता है.
  4. इसलिए हमने आप लोगों को बुधवार के कुछ ऐसी खास मंत्र नीचे बताए हैं जिन का जाप करने से बुध के अशुभ प्रभाव दूर हो जाते हैं।

पूजा विधि

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इन सारी चीजों को पाने के लिए आपको बुधवार के दिन सुबह उठकर स्नान आदि से निश्चिंत होने के बाद किसी नवग्रह मंदिर पर जाकर बुध देवता की पूजा करनी है उसके बाद बुध देवता को हरे रंग के कपड़े चढ़ाने हैं और उनको भोग में दही भात और गुड समर्पित करना है इस विधि के दौरान आपको पूजा में नीचे दिए गए मंत्र का किसी 1 का कम से कम 5 बार जाप करना है।

मंत्र

बुध त्वं बुद्धिजनको बोधद: सर्वदा नृणाम्।
तत्वावबोधं कुरुषे सोमपुत्र: नमो नम:।।
ऊं बुं बुधाय नम:
ऊं ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:

  1. उसके बाद आपको थोड़ा सा प्रसाद लेकर खा लेना है और दूसरों में भी बांट देना है.
  2. अगर आप प्रक्रिया से बुध देवता की पूजा करते हैं तो आपका मानसिक तनाव कम हो जाता है और आप की बुद्धि तेज हो जाती है.
  3. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ होता है या फिर किसी से पीड़ित होते हैं तो इस व्यक्ति को इस तरह से बुधवार के दिन पूजा करनी चाहिए.

बुधवार की आरती | Budhwar Aarti

आरती युगलकिशोर की कीजै।
तन मन धन न्योछावर कीजै॥

गौरश्याम मुख निरखन लीजै।
हरि का रूप नयन भरि पीजै॥

रवि शशि कोटि बदन की शोभा।
ताहि निरखि मेरो मन लोभा॥

ओढ़े नील पीत पट सारी।
कुंजबिहारी गिरिवरधारी॥

फूलन सेज फूल की माला।
रत्न सिंहासन बैठे नंदलाला॥

कंचन थार कपूर की बाती।
हरि आए निर्मल भई छाती॥

श्री पुरुषोत्तम गिरिवरधारी।
आरती करें सकल नर नारी॥

नंदनंदन बृजभान किशोरी।
परमानंद स्वामी अविचल जोरी॥

FAQ : बुधवार के मंत्र

बुधवार का दिन कैसे करें?

गणेश जी का मंत्र क्या है?

ॐ गं गणपतये नमः
अगर आप लोग भगवान श्री गणेश का यह चमत्कारी मंत्र जाप करते हैं तो आपके जीवन में आने वाली सभी बाधाएं और परेशानियां दूर हो जाती है इस मंत्र से भगवान श्री गणेश जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और आपको शुभ फल की प्राप्ति देते हैं.

बुधवार को क्या नहीं करना चाहिए?

निष्कर्ष

जैसा कि आज हमने आप लोगों के माध्यम से बुधवार के मंत्र के बारे में बताने का प्रयास किया है उसके साथ हमने आपको बुधवार के उपाय भी बताए हैं बुधवार मंत्र के फायदे और बुधवार मंत्र का बीज मंत्र क्या है बुधवार के दिन और कौन से मंत्र का जाप करना चाहिए.

osir news

इन सारे विषयों की शिक्षा से जानकारी दी है अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

मोटापा, शरीर का वजन क्यों बढ़ता है ? (7 वजह,लक्षण) वजन बढ़ने के नुकसान ! Profit, Loss and Reason of weight gain in hindi
लहसुन से वशीकरण कैसे करें ? किसी को भी बस में करने के 5 अचूक उपाय और मन्त्र ! How to hypnotize garlic in hindi ?
शरीर की गर्मी को कैसे निकाले 24 आसान उपाय : How to Reduce Body Heat
संपूर्ण Damodar ashtakam हिंदी अर्थ पूजा विधि दामोदर अष्टकम मंत्र | Damodarashtakam Lyrics in Sanskrit and hindi
घर में सुख शांति, धन लाभ और सफलता के लिए गणेश जी के गुप्त मंत्र Ganesh mantra for money and happiness hindi
★ सम्बंधित लेख ★