चांदी की अंगूठी किस उंगली में पहने ? चांदी की अंगूठी के लाभ जाने chandi ki anguthi kis ungli me pahne

chandi ki anguthi pahnne se kya fayde hain ? सोने चांदी हीरो से बने जवाहरात एक स्त्री के लिए महत्वपूर्ण गहना है चांदी से निर्मित विभिन्न प्रकार के आभूषण महिलाएं पहनकर श्रृंगार करती हैं किसी भी प्रकार के चांदी के आभूषण एक नारी के लिए सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता है।

वैसे तो चांदी से विभिन्न प्रकार के गहने जैसे पायल बिछिया कंगन अंगूठी पेटी आदि बनाई जाती है यह सभी प्रकार के आभूषण स्त्री का साज श्रृंगार होते हैं वहीं दूसरी ओर मान सम्मान का प्रतीक बन जाते हैं। चांदी की अंगूठी के लाभ जाने

चांदी पहनने के फायदे, चांदी की गोली के फायदे, हाथ में कड़ा पहनने के फायदे, चांदी की अंगूठी महिलाओं के लिए, चांदी की अंगूठी पुरुषों के लिए, चांदी का छल्ला अंगूठे में किस दिन पहने, चांदी की अंगूठी किस राशि वालों को पहनना चाहिए, chandi ki anguthi pahnane ke fayde, चांदी का छल्ला पहनने से क्या लाभ होता है, chandi ki anguthi ke fayde, chandi ki anguthi kis ungli me pahne, chandi ki ring kis ungli me pahne, चांदी की अंगूठी कौन सी उंगली में पहने,

ज्योतिष मान्यता है चांदी शुक्र और चंद्रमा से जुड़ी हुई धातु है जो वैभव संपन्नता को बढ़ा देती है शरीर में चांदी के आभूषण धारण करने से जल तत्व नियंत्रित होता है।

ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो मान सम्मान धन समृद्धि के साथ साथ प्रतिष्ठा प्यारी ना हो। परंतु व्यक्ति के जीवन में विभिन्न प्रकार के ग्रह उसे प्रभावित करते रहते हैं जिसकी वजह से इसके मान सम्मान प्रतिष्ठा में कमी आ जाती है ऐसे में चांदी की अंगूठी या छल्ला धारण कर लेने से विभिन्न प्रकार के फायदे मिलते हैं।

चांदी की अंगूठी के लाभ जाने : चांदी की अंगूठी धारण करने से फायदे क्या हैं ?

चांदी से बने आभूषण हमारे लिए अलग-अलग महत्व रखते हैं सभी प्रकार के आभूषण अलग-अलग फायदे देते हैं आइए हम जानते हैं की चांदी की अंगूठी धारण करने से हमें कौन कौन से फायदे होते है। चांदी की अंगूठी के लाभ 

1. शुक्र और चंद्रमा का शुभ परिणाम 

चांदी की अंगूठी हमेशा दाहिने हाथ की कनिष्ठा उंगली में पहनी जाती है ऐसे में यदि विधि और विधान के साथ चांदी की अंगूठी को धारण किया जाता है तो शुक्र और चंद्रमा का परिणाम शुभ हो जाता है।


शुक्र और चंद्रमा के अच्छे प्रभाव से व्यक्ति के अंदर खूबसूरती और निखार बढ़ जाता है चेहरे पर चमक दिखाई देती है साथ ही चेहरे के दाग धब्बे तक मिट जाते हैं।

2. मस्तिष्क शांत रहता है

चांदी की अंगूठी के लाभ जाने : चांदी की अंगूठी कनिष्ठा उंगली में धारण करने से मस्तिष्क को को शांति मिलती है जिससे अधिक गुस्सा करने वाले व्यक्ति के अंदर गुस्सा कम हो जाता है और वह स्वयं पर नियंत्रण कर लेता है।

जिन व्यक्तियों का चंद्रमा कमजोर होता है उनकी मानसिक क्षमता भी कमजोर होती है ऐसे में जो व्यक्ति चांदी की अंगूठी अभिमंत्रित करके धारण करते हैं उनका चंद्रमा मजबूत हो जाता है और मानसिक क्षमता है बढ़ जाते हैं।

3. कफ अर्थराइटिस और जोड़ों में दर्द से राहत

यदि व्यक्ति को कब अधिक बनता है अर्थराइटिस जोड़ों में दर्द हड्डियों से समस्या होती है तो ऐसे व्यक्तियों को चांदी की अंगूठी पहनने से फायदा मिलता है और विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जल्दी छुट्टी मिलती है।

knee-arthritis gathiyaa

अगर कोई व्यक्ति चांदी की अंगूठी पहनना पसंद नहीं करता है तो ऐसे व्यक्तियों को चांदी की चैन विधि विधान से अभिमंत्रित करके पहने जिससे कफ पित्त वात जैसी समस्या से छुटकारा मिलता है यदि हकलाहट जैसी समस्या है तो चांदी की अंगूठी पहनने से फायदा होता है।

4. सर्दी खांसी और साइनस मे राहत

Black Skin

अगर व्यक्ति को सर्दी खांसी साइनस जैसी समस्या है तो इन लोगों को चांदी की अंगूठी पहनना चाहिए अथवा चांदी के बर्तनों में भोजन खाने पीने से सर्दी खांसी आदमी आराम मिल जाता है तथा धीरे धीरे समस्या का निजात हो जाता है।

5. लक्ष्मी जी का वास होता है

laxmi devi money goddess

यदि आप चाहते हैं कि घर में लक्ष्मी जी का निवास हमेशा बना रहे तो आप हमेशा अपने पास चांदी की अंगूठी कनिष्ठा उंगली में पहने रखें या फिर चांदी का टुकड़ा अपनी तिजोरी में रखें इससे घर में लक्ष्मी का वास रहता है।

6. जीवन में सकारात्मकता

Handsome man

 

यदि कोई व्यक्ति चांदी की अंगूठी पहनता है तो उसके जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।घबराहट और बेचैनी दूर हो जाती है।नकारात्मक विचार दूर हो जाते हैं और निराशा आशा में बदल जाती है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 854 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

यन्त्र कितने प्रकार के होते है ? यंत्र स्थापित करने के फायदे और लाभ क्या है ? Types of yntra? advantages and benefits of yntra hindi
लाल किताब के स्वास्थ्य, सुख और धन समृद्धि 15 टोटके जाने | Lal kitab ke totke | Lal kitab ke totke avam upay

‌‌‌7. पेट दर्द की समस्या में राहत

drinking tea

अगर आप हमेशा पेट दर्द जैसी समस्या से पीड़ित हैं तो चांदी की अंगूठी पहने। अगर आप अच्छे से अभिमंत्रित करके पेट संबंधी समस्या दूर हो जाती है।

8. राहु और शनि का प्रभाव दूर होता है

चांदी की अंगूठी धारण करने से राहु और शनि तथा सूर्य की स्थिति मजबूत होती है बहुत से लोग अधिक मेहनत करने के बाद भी मुकाम पर नहीं पहुंचते हैं|

shani dev

ऐसे में राहु और शनि तथा सूर्य की स्थिति ठीक नहीं होती है इसे ठीक करने के लिए चांदी की अंगूठी धारण करना चाहिए।

9. शादी संबंधी समस्या

‌‌‌ चांदी की अंगूठी या रिंग पहनने से शादी के अंदर आने वाली परेशानी दूर होती है |

marriage

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

सुख ग्रह मजबूत हो जाता है यह शादी नहीं हो रही है तो होने की संभावना बन जाती है।

10. कैरियर मे तरक्की

चांदी का रिंग धारण करने से आपके कैरियर में तरक्की होती है क्योंकि चांदी का संबंध चंद्रमा से है जो मान सम्मान का प्रतीक है अगर आपके कैरियर से संबंधित समस्या है तो अभिमंत्रित करके चांदी की अंगूठी पहने।

11. घरेलू क्लेश से छुटकारा

यदि आपके घर में दिन प्रतिदिन कोई ना कोई क्लेश बना रहता है जिसकी वजह से घर में समस्याएं रहती हैं |

 

fight pati patni ladaiऐसे में घर के लोगों को चांदी की अंगूठी पहना देना चाहिए जिससे व्यक्तियों का क्रोध शांत हो जाता है और गृह क्लेश से छुट्टी मिलती है।

कनिष्ठा उंगली में चांदी के अंगूठी धारण करने की विधि क्या है ?

चांदी की अंगूठी हमेशा कनिष्ठा उंगली में पहनी जाती है इसलिए इसको धारण करने से पहले विधि विधान से ही पहले चांदी की अंगूठी खरीद कर घर लाए और गुरुवार की रात को पानी में डालकर छोड़ दें|

hath jodna hope ummid

अगले दिन इस अंगूठी को भगवान विष्णु के चरणों में रखकर पूजा अर्चना करें।

पूजा पूरी करने के बाद अंगूठी में चंदन लगाकर धूप दीप दिखाकर अक्षत चढ़ाएं उसके बाद इसे अपनी सबसे छोटी उंगली कनिष्ठा में धारण कर ले।

चांदी की अंगूठी किस उंगली में पहने ? chandi ki anguthi kis ungli me pahne

वैसे तो व्यक्ति चांदी की अंगूठी अपने दसों उंगलियों में पहनता है परंतु चांदी की अंगूठी सभी उंगलियों में पहनने से फायदे अलग-अलग होते हैं।

‌‌‌1. तर्जनी उंगली

तर्जनी उंगली में चांदी की अंगूठी रिंग पहनने से क्रोध शांत हो जाता है जिसकी वजह से दिमाग भी शांत रहता है।

2. मध्य उंगली

चांदी की अंगूठी बीच की उंगली में पहनने से न्यूरोट्रांसमीटर के अंदर रुकावट को रोकती है।

3. अनामिका उंगली

यदि आप चांदी की रिंग अनामिका उंगली में पहनते हैं तो रक्त संचार अच्छा होता है रक्त शुद्ध हो जाता है जिससे शरीर के विषाक्त पदार्थ बाहर हो जाते हैं।

osir news

4. छोटी उंगली

सबसे छोटी उंगली में चांदी की अंगूठी पहनने से व्यक्ति चिंता मुक्त हो जाता है सहन शक्ति बढ़ जाती है और ह्रदय मजबूत रहता है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

चोर का पता कैसे लगाये ? चोर पकड़े – मंत्र और अचूक उपाय जाने ! How to find out the thief in hindi?
सब कुछ जाने प्यार में क्या क्या होता है ? प्यार के 10 लक्षण | Pyar me kya kya hota hai
मोबाइल इंजीनियर कैसे बने? मोबाइल रिपेयरिंग का काम कैसे सीखे? | Mobile repairing engineer kaise bane in hindi
महिलाओं के दूध बढ़ाने की दवा का नाम ,कारण और 8 होम्योपैथिक दवा | Mahilaon ke dudh badhane ki dawa
खाटू श्याम बाबा को प्रसन्न करने के उपाय और 10 मंत्र होगी क्रपा | Khatu shyam baba ko prasann karne ke upay
★ सम्बंधित लेख ★