दूध पीने की दुआ : इस्लाम में दूध पीने के बाद की दुआ तर्जुमा के साथ | Dudh Peene ki dua

Dudh Peene ki dua  हेल्लो दोस्तों स्वागत है आज के हमारे इस आर्टिकल में आज हम आप लोगों को बताएंगे कि दूध पीने की दुआ क्या होती है ? दोस्तों जैसा कि आप लोग जानते होंगे कि इस्लाम में हर काम करने का एक तरीका होता है और उसी तरीके से सारे काम किए जाते हैं.

दूध पीने की दुआ , दूध पीने की दुआ इन हिंदी, दूध पीने की दुआ हिंदी में, दूध पीने की दुआ बताओ, दूध पीने की दुआ, दूध पीने की दुआ बताइए, दूध पीने की दुआ बताएं, बचा दूध पीने की दुआ, दूध पीने के क्या फायदे हैं, दूध पीने के फायदे क्या होते हैं, दूध पीने के क्या फायदे, दूध पीते वक्त की दुआ, दूध पीने का दुआ, doodh peene ke baad ki dua, दूध पीने के फायदे, दूध पीने के फायदे बताओ, दूध पीने के फायदे बताएं, दूध पीने के फायदे क्या है, दूध पीने के फायदे हिंदी, कच्चा दूध पीने के फायदे इन हिंदी, दूध पीने के फायदे hindi, दूध पीने के फायदे इन हिंदी, ठंडा दूध पीने के फायदे इन हिंदी, हल्दी दूध पीने के फायदे इन हिंदी, गर्म दूध पीने के फायदे इन हिंदी, दूध पीने के फायदे व नुकसान, दूध पीने का फायदे, दूध पीने के क्या फायदे हैं, दूध पीने के फायदे क्या होते हैं, दूध पीने के क्या फायदे, दूध पीने की दुआ हिंदी में, doodh na peene ki dua, bachay ka doodh na peene ki dua, दूध पीने की दुआ इन हिंदी, doodh peene ki dua hindi, doodh peene ki dua doodh peene ki dua, doodh peene ki dua english, doodh peene ki dua bataiye, doodh peene ki dua in hindi, doodh peene ki dua hindi mein, doodh peene ki dua in roman english, doodh peene ki dua, doodh peene ki dua in hindi, doodh peene ki dua in urdu, doodh peene ki dua in english, doodh peene ki dua bataiye, doodh peene ki dua with english translation, doodh peene ki dua ka tarjuma, doodh peene ki dua in arabic text, doodh peene ki dua hindi mein, doodh peene ki dua aur ismein, doodh peene ki dua aur tarjuma, doodh peene ki dua arabic, abdul bari doodh peene ki dua, dudh aane ki dua, doodh peene ki dua batao, bacha doodh peene ki dua, bachcha doodh peene ki dua, bacha doodh peene ki dua in hindi,

इसी तरह हर काम को शुरू करने से पहले अपने रब को याद किया जाता है। उसको याद करके ही हम आगे का काम शुरू करते हैं फिर चाहे वह खाने पीने की बात हो या फिर किसी काम की शुरुआत करने की बात हो पहले हम अपने रब को याद करते हैं.

उसके बाद ही किसी चीज की शुरुआत करते हैं तो दोस्तों हर काम को शुरू करने से पहले अपने रब को याद करना बहुत जरूरी होता है।

आज हम आप लोगो को दूध पीने की दुआ के बारे में बताएंगे दोस्तों दूध पीने की दुआ बहुत ही छोटी सी होती है और इस का सवाब बहुत ज्यादा होता है.

इसलिए जब भी आप दूध पिए तो यह दुआ जरूर पढ़ लिया करें हमारे हुजूर सल्लाहु अलेहीवाले वसल्लम ने फरमाया है कि जब कोई इंसान किसी भी चीज को खाने या पीने से पहले अल्लाह को याद करता है या फिर दुआ पड़ता है तो उसके फायदे ज्यादा होते हैं.

आज इस आर्टिकल में हम आप लोगों को बहुत ही तफ्सील से इस दुआ के बारे में बताएंगे। इस आर्टिकल में हम आप लोगों को hindi, Arabic और English में इस दुआ के बारे में बताएंगे ताकि आप लोगों को यह दुआ याद करने में आसानी हो सके।


दोस्तों हमारे अल्लाह को वो बंदे बहुत पसंद होते हैं जो उसे याद करते हैं और उसकी तारीफ करते हैं इसलिए हर काम-काज को करने से पहले अपने रब को जरूर याद कर लिया करें।

इसी तरह दूध पीने से पहले अगर दुआ पढ़ ली जाए तो वह दूध हमारे लिए और भी ज्यादा फायदेमंद होता है। आज इस आर्टिकल में हम आप लोगों को दूध पीने की दुआ और दूध पीने का इस्लामिक तरीका क्या होता है ?

इसके बारे में भी जानकारी देंगे तो अगर आप लोगों को इन सब के बारे में जानकारी नहीं है तो आप हमारे इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें.

इस आर्टिकल में हम आप लोगों को यह सारी जानकारी बहुत ही मुकम्मल तरीके से बताने वाले हैं, तो आइए जानते हैं बिना देर किए दूध पीने की दुआ क्या होती है ?

दूध पीने के फायदे और दूध में पाए जाने वाले पोषक तत्व | Doodh Peene ke fayde

दूध पीने के बहुत से फायदे होते हैं जिनके बारे में हम आज आप लोगों को बहुत ही विस्तारपूर्वक बताएंगे जैसा कि आप लोगों को पहले से ही पता होगा कि दूध हमारे लिए कितना फायदेमंद होता है ?

दूध हमारी हड्डियों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है, जो इंसान रोजाना दूध पीता है, तो उसको हड्डियों के दर्द से छुटकारा मिल जाएगा। रोजाना दूध पीने से हमारा इम्यूनिटी सिस्टम भी मजबूत होता है।

हल्दी और दूध पीने से हमारी त्वचा में निखार आता है। कच्चे दूध को अपने फेस पर या फिर हाथों पर लगाने से स्किन बहुत ज्यादा ग्लो करने लगती है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 728 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

सपने में छोटे बच्चे को पोट्टी या लैट्रिन करते हुए देखना का मतलब क्या होता है ?
सट्टे का मुस्लिम मंत्र जाने – सट्टे का नंबर जानने का मंत्र Satte ka mantra batao

दूध में बहुत पाए जाने वाले विटामिन्स

Vitamins A, B6, B12, C, D, K, E, thiamine, niacin, biotin, riboflavin, folates, aur pantothenic acid, proteins, iron, salfar, starch, Calcium, carbohydrate lactose, glucose,

जैसे बहुत से पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होते है।

दूध पीने का तरीका

दोस्तों हमारे इस्लाम में हर काम करने का एक तरीका होता है उस तरीके से किया गया काम अल्लाह को बहुत पसंद होता है कोई भी काम करने से पहले रब को जरूर याद करना चाहिए जिसने हमें पैदा किया है और खाने पीने की चीजें दी है, कुछ भी खाने पीने से पहले हमें बिस्मिल्लाह करना चाहिए.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

क्योंकि यह सब अल्लाह की वजह से ही है और हमें किसी भी हाल में उसे भूलना नहीं चाहिए. इसलिए हमें हर काम करने से पहले उसे याद करना चाहिए और उसके बताए गए तरीके से हर काम का आगाज करना चाहिए. आइए जानते हैं कि दूध पीने का सही तरीका क्या होता है ?

  1. दूध हमेशा दाएं हाथ से और बैठकर पीना चाहिए.
  2. कभी भी दूध को एक साँस में नहीं पीना चाहिए, हमेशा दूध को दो या तीन सांस में पीना चाहिए.
  3. दूध को पीते वक्त बार-बार उसमें फूंक नहीं मारना चाहिए बल्कि इतना गर्म हो कि आप बिना फूंक मारे उसे भी जाएं.
  4. कभी भी दूध को बर्बाद नहीं करना चाहिए, लेकिन बहुत से लोग होते हैं जो थोड़ा सा दूध गिलास में रख देते हैं और उसे फेंक देते हैं. लेकिन दूध को कभी बर्बाद नहीं करना चाहिए.

दूध पीने की दुआ हिन्दी में | Doodh Peene ki dua hindi me

अल्लाहुम्मा बारिक लना फ़ीहि व ज़िदना मिनहु

तर्जुमा :

ऐ अल्लाह। तू इसमें हमें बरकत दे और हमको ज्यादा दे।

दूध पीने की दुआ इंग्लिश में

Allaahumma baarik lanaa feehi wa zidnaa minhu

दूध पीने की दुआ अरेबिक में

اَللّٰھُمَّ بَارِکْ لَنَا فِیْہِ وَزِدْنَا مِنْہٗ

दूध पीने के बाद की दुआ | Doodh Peene ke baad ki dua

दूध पीने के बाद की दुआ कुछ ज्यादा खास नही है मगर अफ़ज़ल यही है कि ‘अल्हम्दुलिल्लाह’ कहा जाए। इससे अल्लाह का शुक्र भी अदा हो जाएगा और सबर भी हो जाएगा मतलब की जब आप अल्हम्दुलिल्लाह कहते है, तो इसका मतलब होता है, कि आप अल्लाह से कह रहे हैं कि अल्लाह मैं आपका शुक्र अदा करता हूं और मुझे सब्र भी है।

Conclusion

हमें उम्मीद है आप लोगो को ये जानकारी पसंद आई होगी दोस्तो हमने आपको इस आर्टिकल में दूध पीने के फायदे, Doodh Peene ki dua और दूध पीने का तरीका भी बताया है .

ये दुआ बहुत ही छोटी सी है. इसे याद कर ले और जब भी दूध पिए, तो इस दुआ को पढ़ लिया करें। दुआ पढ़ने से आपको बहुत ज्यादा सावाब मिलेगा.

क्योंकि अल्लाह को वो बन्दे बहुत पसंद होते हैं, जो उसे याद करते हैं और हर काम का आगाज करने से पहले उसका नाम लेता है. इसीलिए हम आपसे यही कहना चाहेंगे कि आप सारी दुआओं को याद कर ले और इस दुआ को भी याद कर ले।

osir news

इसी तरह की और जानकारी के साथ मिलते हैं अगले आर्टिकल आप तब तक के लिए अल्लाह हाफिज.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

रोटी के टुकड़े से नजर कैसे उतारे? | Roti ke tukde se nazar utare
कृष्ण मोहिनी मंत्र : सम्मोहित करने वाला मंत्र,जाप विधि और लाभ | Krishna mohini mantra 
महामृत्युंजय यंत्र क्या है? फायदे और बीज मंत्र | Maha mrityunjaya yantra स्थापना कैसे करे ?
स्लीप एपनिया क्या है ? कारण, लक्षण और घरेलू इलाज What is sleep apnea?
कैसे जाने कि घर में भूत है? घर में भूत जानने के 14 उपाय | Kaise jane ghar me bhoot hai ?
★ सम्बंधित लेख ★