एक तरफा प्यार को दो तरफा में कैसे बदले 5 टिप्स जाने | एकतरफा प्यार पाने के उपाय

एक तरफा प्यार को दो तरफा प्यार में कैसे बदलें | Ek tarfa pyar ko do tarfa pyar me kaise badle : आज के इस आर्टिकल में हम आपके साथ इस मुद्दे पर बात करने वाले हैं कि एक तरफा प्यार को कैसे पाया जाए या फिर एक तरफा प्यार को दो तरफा प्यार कैसे करें ? हम यह आर्टिकल इसलिए लिख रहे हैं, क्योंकि यह एक बहुत बड़ी समस्या होती है, जो कि बहुत से लड़के फेश करते हैं. ऐसे कई लड़के होते हैं, जो किसी लड़की से एकतरफा प्यार करते हैं और वह यह चाहते हैं कि उनका प्यार दो तरफा हो जाए और वह जिस लड़की को पसंद करते हैं.

एक तरफा प्यार को दो तरफा प्यार में कैसे बदलें | Ek tarfa pyar ko do tarfa pyar me kaise badle

वह लड़की भी उन्हें पसंद करने लगे या उनसे प्यार करने लगे, हमेशा प्यार दो तरफा होता है और जहां पर दो तरफा प्यार होता है वहां पर लड़के और लड़की दोनों को ही काफी अच्छा महसूस होता है और वह दोनों हमेशा खुश रहते हैं, परंतु समस्या तब आती है, जब प्यार एक तरफा होता है. फिर चाहे एक तरफा प्यार लड़के को हो या फिर लड़की को हो.

एक तरफा प्यार तब तक खुशी देता है, जब तक सामने वालों को यह पता नहीं चलता है कि, आप उन्हें प्यार करते हैं और अगर उन्हें यह पता चल जाता है कि, आप उन्हें प्यार करते हैं और वह आपको पसंद नहीं करती हैं, तो आपको बहुत ही ज्यादा दुख होता है और फिर आपकी तड़प और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं.

एक तरफा प्यार एक ऐसी समस्या है, जिसके कारण अधिकतर लड़के परेशान रहते हैं और फिर वह इंटरनेट पर इसके बारे में सर्च करते रहते हैं कि, एक तरफा प्यार को दो तरफा कैसे किया जाए, तो चलिए ज्यादा देरी ना करते हुए चलते हैं मुख्य मुद्दे पर और जानते हैं कि एक तरफ का प्यार को दो तरफा प्यार कैसे किया जाए.

एक तरफा प्यार को दो तरफा प्यार में कैसे बदलें ? | Ek tarfa pyar ko do tarfa pyar me kaise badle ?

सबसे पहले तो हम आपकी भावना और आपकी समस्या की पूरी तरह से इज्जत करते हैं. क्योंकि हमें यह अच्छी तरह से पता होता है कि एक तरफा प्यार का होता है और एक तरफा प्यार में कितनी ज्यादा तकलीफ और तड़प होती है, एक तरफा प्यार के अंदर लड़का हर समय उस लड़की को पाने की कोशिश अपने मन में करता रहता है और वह उस लड़की को किसी भी प्रकार से पाने की इच्छा रखता है.

love


क्योंकि लड़का उस लड़की से बहुत ही ज्यादा प्यार करता है, जिसे वह पसंद करता है. परंतु एकतरफा प्यार में लड़की को यह पता ही नहीं होता है कि कोई लड़का उन्हें पसंद करता है या फिर उनसे प्यार करने लगा है और ऐसी अवस्था में लड़के और ज्यादा तड़पने लगते हैं. उनके पास ऐसा कोई भी उपाय नहीं होता है. जिसका इस्तेमाल करके वह अपने प्यार का एहसास लड़की को दिला पाए.

परंतु आपको बता दें कि  आपको हार नहीं माननी है, क्योंकि एक तरफा प्यार को दो तरफा प्यार में बदलना संभव है, चलिए आगे जानते हैं कि इसके लिए आपको क्या करना पड़ेगा ?

1. लड़की से फ्रेंडशिप करें

एक तरफा प्यार को दो तरफा प्यार में बदलने के लिए स्टेप यह है कि आपको उस लड़की से बातचीत करने की कोशिश करनी चाहिए या फिर बातचीत करना चालू कर देना चाहिए. जिससे आप एक तरफा प्यार करते हैं और आपको उसके साथ दोस्ती कर लेनी चाहिए. हम यह इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि अगर आप उस लड़की को पटाना चाहते हैं, तो आपको उसके साथ बातचीत अवश्य करनी चाहिए. ऐसा करने से वह भी आपके साथ बात करना चालू कर देंगी.

samarpan tyag

कई बार एक तरफा प्यार में यह देखा गया है कि लड़के जिस लड़की से प्यार करते हैं उससे वह बात तक नहीं करते हैं, तो फिर आप यह खुद ही सोचिए कि आखिर उस लड़की को आपके प्यार का एहसास आप कैसे दिला पाएंगे, क्योंकि बिना बात किए आपकी बात नहीं बनेगी, ना ही आपके पास कोई ऐसी शक्ति है कि जिसके द्वारा आप लड़की के मन में यह बात पहुंचा दे कि आप उसे पसंद करते हैं.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 737 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

बॉडी बनाने की दवा : बॉडी बनाने की कैप्सूल का नाम जाने | बॉडी बनाने के लिए कैप्सूल नाम : Body banane ke capsule
मोबाईल और कंप्यूटर पर हिंदी में टाइपिंग कैसे करे? App Software and website for hindi typing in smart phone and Laptop
( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इसीलिए आप उसे पसंद करते हैं, यह बताने के लिए आपको लड़की से दोस्ती कर लेनी चाहिए. ऐसा करने से आप दोनों की हल्की फुल्की बातचीत शुरुआत में चालू हो जाएगी और यही बातचीत एक दिन आपके काफी काम आएगी.

2. लड़की को इंप्रेस करें

जब आपकी बातचीत लड़की से चालू हो जाए, तो आपको लड़की को अधिक से अधिक इंप्रेस करने की कोशिश करनी चाहिए. ऐसा करने से उस लड़की को भी आप अच्छे लगने लगेंगे और धीरे-धीरे उसके दिल में भी आपके लिए फीलिंग पैदा होने लगेगी. लड़की को इंप्रेस करने के लिए आपको हमेशा उससे अच्छी-अच्छी बातें करनी है, साथ ही हमेशा उनकी इज्जत करनी है. क्योंकि लड़कियों को उनकी इज्जत करने वाले लड़के बहुत ही ज्यादा पसंद होते हैं.

laugh love हँसाने की कोशिश

कई बार ऐसा होता है कि लड़कियों के बहुत सारे दोस्त होते हैं. ऐसे में अगर आप उस लड़की की ज्यादा सहायता करेंगे, तो वह आपको काफी रिस्पेक्ट देगी और उसे भी कहीं ना कहीं यह महसूस हो जाएगा कि यार यह लड़का मेरे सभी दोस्तों से ज्यादा मेरी सहायता करता है. यह बहुत ही अच्छा तरीका है, इसीलिए अगर आपको किसी लड़की को इंप्रेस करना है और उसका प्यार पाना है, तो आपको उसे ज्यादा से ज्यादा इंप्रेस करने की कोशिश करनी चाहिए. ऐसे में इस बात के ज्यादा चांस है कि वह लड़की भी आपसे कुछ समय बीतने के बाद प्यार करने लगे.

3. हमेशा खुश रहे

हम यह मानते हैं कि यह करना थोड़ा मुश्किल है. क्योंकि जब आप एक तरफा प्यार में होते हैं, तो आपको हमेशा उस लड़की की याद सताती है और आप दिन में जागती हुई आंखों से भी उस लड़की के सपने देखते हैं. परंतु अगर आप लड़की को पाना चाहते हैं, तो आपको झक मारकर यह काम करना ही होगा.

आप जब कभी भी उस लड़की के सामने जाएं या फिर वह लड़की आपके सामने आए तो आपको अपने चेहरे पर हल्की सी मुस्कान रखनी है और आपको खुश रहने की कोशिश करनी है. क्योंकि लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत ही ज्यादा अच्छे लगते हैं, जो हमेशा खुश रहते हैं या फिर जिनके चेहरे पर हल्की सी स्माइल होती है, इसलिए आपको खुश रहना है.

4. लड़की को समय दें

time watch money

इतना करने के बाद आपको लगातार दो महीने तक लड़की से लगातार बातें करनी है. ऐसा करने से आपका संबंध अच्छा हो जाएगा और आपकी दोस्ती और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी. ऐसा करने से वह लड़की लगातार आपसे Impress रहेगी और वह भी आपको अच्छी तरह से समझ पाएगी.

osir news

5. दिल की बात कहे

इतना सब करने के बाद आपको यह एहसास अवश्य हो जाएगा कि वह लड़की आपको पसंद करती है या नहीं और अगर वह लड़की आपको पसंद करती है, तो फिर आपको सही समय और सही मौका देखकर अपने दिल की बात लड़की से कह देनी चाहिए. इसके लिए आप गुलाब का इस्तेमाल करके लड़की को प्रपोज कर सकते हैं और जहां तक 99% संभावना है कि वह आपके प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लेगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

क्या सच में भविष्य देखा जा सकता है ? भविष्य देखने के वो 6 प्रमुख तरीके कौन से है ? is it possible to predict future in hindi ?
सत्यनारायण कथा नियम और विधि : सत्यनारायण की कथा कब करनी चाहिए ? | Satyanarayan bhagwan katha kab karni chahiye
[PDF] गणेश हवन मंत्र डाउनलोड : पूजन विधि और पूजन सामग्री लिस्ट | Ganesha havan mantra pdf download
शिवलिंग पर पानी टपकाने वाला घड़ा का नाम जाने : पानी चढ़ाने वाले घड़े का नाम क्या है ?
संभोग करने से महिलाएं क्यों डरती है : संभोग से डरने की वजह जाने | Ladkiyan aur mahilaye sambhog se kyu darti hai
★ सम्बंधित लेख ★