घर में भूत-प्रेत बाधा के 9 लक्षण अभी जाने | Ghar me bhoot hai kaise jane

Ghar me bhoot pret badha ke lakshan  जब घर में किसी भी प्रकार की हलचल उठापटक समस्या उत्पन्न हो जाती है तो निश्चित रूप से घर में किसी नकारात्मक ऊर्जा का निवास हो जाता है या फिर किसी भूत प्रेत आत्मा का निवास बन गया है।

यदि इसमें किसी भी प्रकार से कोई चीज है तो निश्चित रूप से घर में बहुत सारी परेशानियां या दिक्कतें होती हैं। घर परिवार के सभी लोग परेशान हो जाते हैं और धीरे धीरे जीवन में बदलाव आ जाता है.

house ghar

यदि घर में विभिन्न प्रकार की समस्याएं हैं और उनके समाधान के लिए आपने कई प्रयास किए और असफल हुए हैं तो निश्चित रूप से मान लिया जाता है कि घर भी किसी नकारात्मक शक्ति का वास है अथवा भूत प्रेत का साया है।

ऐसे में यदि आपको इस चीज का पता नहीं चलता है तो आइए जानते हैं कि घर में भूत प्रेत होने की क्या लक्षण है? हम आपको यहां पर कुछ ऐसे लक्षण बताने जा रहे हैं जिनसे पता चल जाएगा कि घर में भूत प्रेत का साया है या न कोई नकारात्मक शक्ति निवास कर रही है.

घर में भूत प्रेत होने के लक्षण | Ghar me bhoot hai kaise jane

Ghar me bhoot hai kaise jane ? घर में यदि भूत प्रेत या अन्य कोई नकारात्मक उर्जा की उपस्थिति को जानने के लिए कुछ लक्षण दिए जा रहे हैं जिनसे पता चलेगा कि घर में भूत प्रेत हैं .

1. घर का वातावरण बदल जाता है

Ghar me bhoot pret badha ke lakshan अगर घर में भूत प्रेत का साया निवास करता है अपना कोई नकारात्मक उर्जा निवास करती है तो निश्चित रूप से घर के वातावरण में बदलाव दिखाई देता है जिसकी वजह से घर की सुख शांति में बाधा उत्पन्न होती हैं.


aashram house

 

जहां एक और घर में सुख शांति बनी रहती थी वहीं पर लड़ाई झगड़ा प्रारंभ हो जाता है घर के वातावरण की स्थिति करना और भयानक हो जाती है.

2. परिवार में आपसी लड़ाई है

Ghar me bhoot pret badha ke lakshan अक्सर भूत प्रेत या नकारात्मक ऊर्जा के होली आने की स्थिति में घर के हर सदस्य के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा होने लगता है एक दूसरे के बीच में मनमुटाव और बात-बात पर क्रोध को आने लगता है।

husband wife fight solution in hindi

कोई भी व्यक्ति एक दूसरे से प्रेम पूर्वक बात नहीं करता है बल्कि जरा जरा सी बात को लेकर उखड़ जाता है यूं कहा जाए तो लोग अपनी अपनी तरफ चले जाते हैं कोई किसी की कोई बात नहीं सुनता है.

3. कोई ना कोई बीमार रहता है

 भूत प्रेत या फिर कोई नकारात्मक उर्जा के प्रवेश कर जाने के बाद घर में अक्सर कोई ना कोई एक के बाद एक बीमार रहने लगता है।

kill son lass sleeping boy

बीमारी की वजह से लोग डॉक्टर के पास आते जाते रहते हैं परंतु कोई ठीक नहीं होता है एक ठीक होता है तो दूसरा बीमार हो जाता है ऐसी स्थिति में भूत प्रेत या नकारात्मक उर्जा है।

4. आत्महत्या जैसे विचार आते हैं

commit suicide DANGER khatarnak

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 866 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

असरदार घरेलू नुस्खे : 20 साल पुरानी बवासीर का इलाज | 20 saal purani bawaseer ka ilaj
ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए योग : स्तन साइज़ बढ़ाने के लिए 5 खाश योगासन और छोटे स्तन के कारण

भूत-प्रेत की बाधा होने पर घर के कुछ सदस्यों के अंदर आत्महत्या जैसे विचार आते हैं क्योंकि जरा जरा सी बात पर झगड़ा होता है तो उनके अंदर सोचने समझने की क्षमता समाप्त हो जाती है जिसकी वजह से वह आत्महत्या की ओर प्रेरित होते हैं।

5. रात में अदृश्य भय रहता है

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

Ghar me bhoot pret badha ke lakshan यदि घर परिवार के सदस्यों को रात में सोते समय किसी प्रकार का अदृश्य है भय सताता है तो निश्चित रूप से भूत प्रेत का साया हो सकता है जब भी कोई व्यक्ति रात में सोता है तो ठीक से नींद नहीं आती है।

bhoot

कुछ लोगों को घर में हमेशा किसी अनजान के होने का भय बना रहता है कभी कभी रात में चौक उठ जाता है जिसकी वजह से नींद नहीं आती है।

6. घर में अच्छा नहीं लगता

 घर परिवार में यदि कोई भी नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव रहता है तो जैसे ही व्यक्ति बाहर से घर के अंदर आता है उसका व्यवहार बदल जाता है उसको महसूस होता है कि घर में आने के बाद कुछ बदला-बदला सा लगता है.

घर परिवार में आते ही उसका मन व्यथित हो जाता है घर में रहने का मन नहीं करता है उसे कुछ भी अच्छा नहीं लगता है.

7. घर की सामान खराब रहती है

अक्सर देखा जाता है कि जब घर परिवार में किसी प्रकार की नकारात्मक उर्जा या भूत प्रेत कवास हो जाता है तो घर की बहुत सी सामान घड़ी टीवी या इलेक्ट्रॉनिक सामान खराब हो जाते हैं।

8. किसी कार्य में मन नहीं लगता

Ghar me bhoot pret badha ke lakshan अक्सर देखा जाता है कि घर में नकारात्मक ऊर्जा या भूत प्रेत होने की स्थिति में बच्चों का मन पढ़ाई में नहीं लगता है वह चिड़चिड़ी हो जाते हैं स्वभाव से जिद्दी हो जाते हैं.

sarkari engineer kaise bane

इसके अलावा घर के बड़े बुजुर्ग लोगों का भी मन कार्य में नहीं लगता है वह बहके बहके से रहते हैं यदि उन्हें कोई कार्य करने को कहा जाता है तो वे से दूर भागते हैं.

9. कोई ना कोई अभाव बना रहता है

 नकारात्मक ऊर्जा या भूत प्रेत होने की स्थिति में घर में सबसे बड़ी समस्या आर्थिक उत्पन्न होते हैं लाख पैसा बचाने की कोशिश करते हुए भी पैसा नहीं बचता है व्यक्ति परेशान हो जाता है.

watch book

osir news

 आर्थिक स्थिति पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है मैं दिन भर चिंतित रहता है जिससे मानसिक और शारीरिक कमजोरी महसूस होती हैं बड़े व्यक्तियों में भी बच्चों की तरह चिड़चिड़ापन दिखाई देता है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

भूमि प्राप्ति के लिए मंत्र : सुख संपदा, धन धान्य से भर देगा यह मंत्र और पूजा विधि | Bhumi prapti mantra aur puja vidhi
मकर राशि 2023 : कैरियर,रिलेशन,प्यार और भविष्यफल | मकर राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल 2023 : Makar rashifal 2023
इन नुस्खों से कैसा भी घुटने का दर्द गायब हो जायेगा : घुटने की चोट का देसी इलाज | Ghutno ke dard ka desi ilaj 
धन और वैभव की वृद्धि के लिए माँ लक्ष्मी जी की पूजा कब,क्यों और कैसे करे ? मंत्र और विधि Lakshmi mantra & worship prowess for wealth
गाय के गोबर से धूपबत्ती बनाने की 5 विधियां, धुप बत्ती कैसे बनायें Gobar ki dhoop batti kaise banaye
★ सम्बंधित लेख ★