गूगल पर अपना फोटो कैसे डाले लगाये ? गूगल पर अपनी फोटो कैसे अपलोड करें ? How to upload your photo on Google in hindi?

💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕

आज के आधुनिक समय में इंटरनेट intranet का महत्व काफी बढ़ गया है । यह बात तो सभी जानते हैं, कि जब भी हमें किसी भी चीज के बारे में कोई भी जानकारी प्राप्त करनी होती है, तब हम गूगल का सहारा लेते हैं । क्योंकि गूगल google एक ऐसा सर्च इंजन है जहां पर हर प्रकार की उपलब्ध है।

Loading...

गूगल के अलावा भी ऐसे कई सर्च इंजन search engine है, जिसका इस्तेमाल करके हम विभिन्न प्रकार की मनचाही जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आपने अक्सर देखा की गूगल google पर बहुत सी फोटो रोजाना शेयर होती है और उसमें से कई फोटो इतनी अच्छी होती है कि हम उसे देखते ही रह जाते हैं और हम यह सोचते हैं कि आखिर यह फोटो किसकी है और इस फोटो को कहां खींचा गया था और हम उसके बारे में जानने का प्रयास करते हैं।

google kar photo kaise dale, Google पर अपनी Photo कैसे डाले पूरी, गूगल पर फोटो कैसे अपलोड करें ?, Google पर खुद के फोटो कैसे डाले, google photos, google me photo kaise save kare, internet par photo upload karna, jio phone se google par photo kaise dale, apni shayari google par kaise dale, photo kaise karte hain, kaise ho photo, google par website kaise banaye in hindi, Google par photo upload kaise kare in Hindi, google par apna naam kaise likhe, how to upload image in google in hindi, internet par photo upload karna, apni pic google par kaise dale, google mein photo kaise chupaye, google photo kaise dekhe, गूगल में फोटो कैसे डालें?, गूगल पर इमेज कैसे सर्च करे?, किसी भी फोटो पर अपना फोटो कैसे लगाएं, फोटो कैसे बनाएं, गूगल पर वेबसाइट कैसे बनाये, नेट पर डाले हुए फोटो, गूगल फोटो अपलोड, फोटो सर्च इन गूगल, इंटरनेट पर वीडियो कैसे डाले, क्या तुम मेरी फ़ोटो देखती हो, google ki side me apna photo kaise lgaye , google me apna photo kaese aayega, google mera photo kaise dekhayega ,

Loading...

परंतु कौन सी फोटो कहां खींची गई थी और वह फोटो किसकी है, इसके बारे में जानने का तरीका बहुत ही कम लोगों को पता है परंतु यह बात तो तय है कि गूगल पर आने वाली सभी फोटो को किसी ना किसी व्यक्ति ने ही अपलोड किया होगा।

कई बार हम यह भी सोचते हैं कि आखिर कैसे हम अपनी फोटो को गूगल में अपलोड कर सकते हैं ताकि वह दूसरे लोगों को भी दिखे और लोग हमारे बारे में जाने तो, चलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको “गूगल में अपनी फोटो अपलोड कैसे करें” google me apna photo kaise up-lode kare ya dale  , इसके बारे में जानकारी देते हैं, आइए जानते हैं कि गूगल में अपनी फोटो कैसे अपलोड करते हैं।

Loading...

गूगल में फोटो डालने के क्या तरीके है ? google पर फोटो कैसे डाले ? Ways to upload a photo/picture on Google in hindi

Google Images

अधिकतर लोग गूगल में फोटो अपलोड करने के लिए सोशल मीडिया का ही इस्तेमाल करते है।आप भी चाहें तो सोशल मीडिया के माध्यम से गूगल में अपनी फोटो दिखा सकते हैं और जब कोई आपके नाम को गूगल में सर्च करेगा, तब आपकी फोटो उसके सामने आ जाएंगी।

खास आप के लिए :-  Full Plan गूगल से घर बैठे $$ रुपये कैसे कमाये जाते है ? ब्लोगिंग,youtube से कैसे कमाए ? How to earn money sitting at home from Google?

गूगल अधिकतर किसी भी वेबसाइट से फोटो को क्रोल करके उसे अपने सर्च इंजन में इंडेक्स करता है।इसके बाद जब कोई व्यक्ति उस कीवर्ड से संबंधित सवाल गूगल से पूछता है, तो गूगल उस कीवर्ड से संबंधित सवाल और फोटो उस व्यक्ति के सामने पेश करता है। ! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

गूगल इमेज में अपना फोटो कैसे अपलोड करे तरीका जाने ? Steps to upload photo/picture on Google Image

1: अगर आप यह चाहते हैं कि, गूगल सर्च इंजन आपकी फोटो अपने सर्च इंजन में दिखाए तो इसके लिए विभिन्न तरीके हैं। इसमें से पहला तरीका यह है कि आप एक ही नाम से विभिन्न सोशल मीडिया साइट है जैसे कि फेसबुक, टि्वटर, लिंकडइन, इंस्टाग्राम, टंबलर, स्नैपचैट, आदी पर अपना सोशल मीडिया अकाउंट बनाएं और उस पर अपनी फोटो अपलोड करें।

ऐसा करने के बाद धीरे-धीरे आपकी फोटो गूगल पर आने लगेगी। इसकी पुष्टि करने के लिए आप अपने गूगल अकाउंट पर अपने नाम से सर्च भी कर सकते हैं।अपना नाम गूगल पर सर्च करने के बाद आप देखेंगे कि आपकी फोटो गूगल पर दिखाई दे रही है।

2: गूगल सर्च इंजन में अपनी फोटो दिखाने का सबसे आसान तरीका है कि आप सबसे पहले एक ब्लॉग बनाएं। ब्लॉग आप चाहें तो वर्डप्रेस पर बना सकते हैं या फिर ब्लॉगर पर बना सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप ब्लॉगर पर अपना ब्लॉग बनाते हैं, तो यह बिल्कुल फ्री है और अगर आप वर्डप्रेस पर अपना ब्लॉग बनाते हैं तो इसके लिए आपको कुछ पैसे देने पड़ेंगे।

ब्लॉग बना लेने के बाद आप उस पर जब कोई आर्टिकल लिखे तब उसमें अपनी फोटो अवश्य डाल दें। ऐसा करने से जल्दी ही आपकी फोटो गूगल में दिखाई देने लगेगी। इसके अलावा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप अपने ब्लॉग से पैसे भी कमा सकते हैं।

इसके बारे में जादा जानने के लिए आप इंटरनेट का सहारा ले सकते हैं।ब्लॉग के द्वारा इंटरनेट पर अपनी फोटो दिखाना काफी आसान होता है, क्योंकि ब्लॉग को गूगल सर्च इंजन काफी जल्दी इंडेक्स करता है।

खास आप के लिए :-  विचार क्या है ? विचारो की ताकत को जानने के लिए जरुर पढ़े ! Power of Thought in Hindi !

internet-fun-website-list-top-funney-website-list-hin-hindi-top-10-website

3: गूगल इमेज मे अपनी फोटो अपलोड करने के लिए आप विभिन्न सोशल फोटो शेयरिंग वेबसाइट का सहारा भी ले सकते हैं। जिनमें प्रमुख वेबसाइट है फ्लिकर, पिक्साबेय आदि |

इन वेबसाइट का इस्तेमाल करके आप अपनी फोटो को गूगल सर्च इंजन में दिखा सकते हैं। हालांकि इन वेबसाइट पर अपनी फोटो अपलोड करते समय आप इस बात का ध्यान अवश्य रखें कि आप जो भी फोटो अपलोड कर रहे हैं, वह हमेशा पब्लिक होनी चाहिए।

यानी कि उस फोटो को पूरी दुनिया का कोई भी व्यक्ति देख सके, तभी आपकी फोटो गूगल पर दिखाई देगी और अगर आप अपनी फोटो को सिर्फ ओन्ली मी करके रखेंगे तो वह फोटो गूगल में जल्दी नहीं आएगी।

यह भी पढ़े :

important

गूगल में अपना फोटो डालने से पहले क्या महत्वपूर्ण जानकारी जाने ? Important Information uploading picture on google 

1.  गूगल में अपनी फोटो दिखाने के लिए आप वेबसाइट या फिर अपने ब्लॉग में जो भी फोटो अपलोड करें, उसमें अल्ट ऑप्शन में हमेशा अपना नाम डालें। आप उस ऑप्शन में जो भी नाम डालेंगे वही गूगल में दिखाई देगा। इसलिए Alt ऑप्शन में अपना नाम अवश्य डालें।

  1. विभिन्न सोशल मीडिया साइट पर अपना अकाउंट बना लेने के बाद आप उसमें अपनी फोटो अपलोड अवश्य करें और उसके बाद आप अपनी आईडी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने का प्रयास करें। ऐसा करने से गूगल आपकी आईडी को जल्दी इंडेक्स करेगा और आपकी फोटो जल्दी ही गूगल सर्च में आएगी।

  1. हालांकि गूगल सर्च इंजन आपकी फोटो अपने सर्च इंजन में दिखाने में थोड़ा समय ले सकता है, क्योंकि गूगल पर रोजाना हजारों नहीं बल्कि अरबों फोटो अपलोड होती है। सामान्य तौर पर आपकी फोटो गूगल में 1 सप्ताह से लेकर 2 सप्ताह के बीच दिखने लग जाती है।
  2. यह सबसे महत्वपूर्ण बात है कि आप गूगल में अपनी कोई भी फोटो डायरेक्ट अपलोड नहीं कर सकते। बल्कि किसी भी ब्लॉग, वेबसाइट या सोशल मीडिया अकाउंट को द्वारा अपलोड की गई फोटो ही गूगल सर्च इंजन में दिखाई जाती है। ! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें सबसे पहले व्यक्ति अपनी फोटो किसी भी वेबसाइट, ब्लॉग या फिर सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड करता है और उसके बाद गूगल उस वेबसाइट को या उस फोटो को क्रोल करके अपने सर्च इंजन में इंडेक्स करता है और इस तरह आपकी फोटो गूगल सर्च इंजन में दिखाई देने लगती है।

खास आप के लिए :-  (P2) रुपये नहीं है ? बिजनेस करना है ? ये 10 बिजनेस आइडिया ट्राई करे ! 10 Offline Business Idea Start with NO Money .

दोस्तों हमने आज के इस आर्टिकल में आपको गूगल में अपनी फोटो अपलोड कैसे करें या गूगल में अपनी फोटो कैसे दिखाएं, इसके बारे में जानकारी प्रदान की है। अगर आपको हमारे इस आर्टिकल से संबंधित कोई भी सवाल है या आपको कुछ पूछना है तो आप कमेंट बॉक्स के माध्यम से हमें पूछ सकते हैं। हमें आपके द्वारा दिए गए कमेंट का रिप्लाई करने में खुशी होगी खुशी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेअर करे, क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे|


💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕

आप को यह पोस्ट कैसी लगी  हमे फेसबुक पेज पर अवश्य बताये या फिर संपर्क करे |

यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले |

 

यदि मन में कोई प्रश्न या जानकारी है तो संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उसका जवाब देंगे |

हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने के लिए धन्यवाद !
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मुख्यपेज पर जाये ❤☚

✤ यह लेख भी पढ़े ✤