आप की शादी कब होगी जाने शादी की डेट और समय | Google meri shadi kab hogi : मेरी शादी कब होगी

गूगल मेरी शादी कब होगी | Google meri shadi kab hogi ? मनुष्य जीवन में विवाह का एक अलग महत्व है. जहां एक और हिंदू धर्म में इसे संस्कार माना जाता है. वहीं अन्य धर्मों में विवाह को एक परंपरागत रीति के रूप में स्वीकार किया जाता है. विवाह की परंपरागत रीति के अनुसार हर व्यक्ति यह सोचता है कि उसका विवाह जल्दी हो जाए।

बच्चे जब जवान होते हैं. माता-पिता को चिंता होती है कि उनके बच्चों का विवाह हो जाए और अपना घर परिवार सुख पूर्वक व्यतीत करें. विवाह के लिए बहुत से बच्चे अपनी गर्लफ्रेंड बनाना शुरू करते हैं, तो कहीं पढ़ाई करते समय किसी लड़की से मोहब्बत कर के विवाह पर विचार करने लगते हैं।

गूगल बताओ मेरी शादी कब होगी, google maharaj meri shadi kab hogi, google yeh batao meri shadi kab hogi, google assistant meri shadi kab hogi

जल्दी से विवाह कैसे हो ? इसके लिए सभी लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं, बहुत से बच्चे तो फिल्म देखकर विवाह करने की जल्दी करते हैं, अपने विवाह को लेकर बहुत से बच्चे आज के दौर में गूगल पर सर्च करते हैं कि गूगल मेरी शादी कब होगी और शादी के लिए बहुत से फंक्शन कर आ जाते हैं, बहुत से तरीके दिखाए जाते हैं।

वैसे तो हिंदू धर्म में लड़कियों की शादी आसान हो जाती है. परंतु बहुत से ऐसे लड़के होते हैं, जिनकी शादी उम्र व्यतीत हो जाने पर भी नहीं होती है और वह हमेशा शादी के लिए तड़पते हैं. भारत जैसे देश में लड़कियों की संख्या पुरुषों की अपेक्षा कम है.

इसलिए योग्य लड़कों की मिलने की समस्या कम हो जाती है। लड़कियों की संख्या कम होने से लड़कों के विवाह होने में देरी होती है. क्योंकि एक लड़के के लिए अच्छी लड़की मिल पाना बड़ा कठिन होता है. ऐसे मिले अपनी पसंद की शादी के लिए लड़कियां पसंद करते रहते हैं.

जहां पर लड़कियों की संख्या अधिक है. वहां लड़कों के विवाह होने में देर नहीं लगता है. परंतु भारत जैसे देश में लड़कियों की संख्या कम होने से लड़कों का विवाह होने में देर लगती है।


शादी देर से होने के क्या कारण है ? | google meri shadi kab hogi

‌‌यदि किसी व्यक्ति की शादी देर से होती है, तो इसका अभिप्राय यह है कि वह व्यक्ति शादी से परेशान है और शादी करना चाह रहा है. लेकिन कोई रिश्ता बन नहीं रहा है। यदि आपकी शादी देर से हो रही है और आप काफी परेशान हैं. कोई रिश्ता नहीं समझ में आ रहा है, तो निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि कोई ना कोई बाधा आपके पीछे कार्य कर रही है।

marriage

अगर आपकी शादी देर से हो रही हो और आप शादी करना चाह रहे हैं, तो इसके पीछे कोई ना कोई कारण स्पष्ट है. ऐसे में आपके पीछे कौन से कारण हैं ? जिसकी वजह से शादी देर से हो रही है, आइए इस विषय पर हम जानते हैं।

1. कुंडली दोष के कारण

कालसर्प दोष

‌‌‌ आपने कुंडली बनवाई है, तो कुंडली में आपके ग्रह आपकी शादी को दर्शाते हैं. कुंडली में सातवां ग्रह यह बताता है कि आपकी शादी किस उम्र में होगी. शुक्र, बुध, गुरु और चंद्र यह शुभ ग्रह होते हैं. यदि यह सब सातवें स्थान पर हैं, तो शादी से संबंधित सभी प्रकार की समस्याएं समाप्त हो जाती है।

2. ग्रह नक्षत्र के प्रभाव के कारण

शुक्र, बुध, गुरु और चंद्र यह ग्रह जिसके सही स्थिति में होते हैं. उनका विवाह होने में देर नहीं लगती है. परंतु राहू  मंगल, शनि, सूर्य यदि आपके विपरीत ग्रह में हैं, तो निश्चित रूप से शादी होने में देरी होती हैं. राहु मंगल, शनि, सूर्य यदि कुंडली के अनुसार सातवें स्थान पर रहते हैं, तो विवाह होने में समस्या होती है।

गूगल मेरी शादी 20 से 25 वर्ष में क्या हो जाएगी ? Google my marriage in 20 to 25 years

Google meri shadi kab hogi ? क्या 20 से 25 वर्ष की की उम्र में हो जाएगी, तो इसके जवाब में यह कहा जा सकता है कि जिन लोगों की उम्र 20 से 25 वर्ष की है. उनकी कुंडली के बारे में पता किया जाए, यदि कुंडली में सातवें स्थान पर बुध बैठा है, तो आपकी शादी जल्दी हो जाएगी।

marriage-

बुध की स्थिति और सातवें स्थान पर है, तो यह उम्र शादी के लिए सही होते हैं. ऐसी स्थिति में शादी की उम्र 22 साल तक की होती है अर्थात ए कहा जा सकता है कि 20 से 25 वर्ष की उम्र में आपकी शादी हो जाएगी.

गूगल मेरी शादी 25 से 27 वर्ष की उम्र में क्या हो जाएगी ? | Google I get married at the age of 25 to 27

‌‌‌जिस भी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र, गुरु और चंद्र सातवें स्थान पर हैं, तो उनकी शादी 25 वर्ष के बाद होने की संभावनाएं होती हैं और यदि इनके साथ सूर्य भी साथ में स्थान पर है, तो व्यक्ति की शादी 27 में वर्ष में होगी। अतः जो लोग यह पूछते हैं कि गूगल मेरी शादी कब होगी, तो मैं अपनी उम्र के अनुसार शादी के लिए तैयार रहें.

इसी तरह यदि कुंडली में गुरु सातवें स्थान पर हैं और गुरु पर सूर्य मंगल का प्रभाव नहीं है, तो व्यक्ति की शादी 26 वर्ष की अवस्था में होगी और यदि शनि का प्रभाव गुरु पर है, तो 27 वर्ष में शादी होगी। अगर शुक्र कुंडली के सातवें स्थान पर और मंगलवार सूर्य का प्रभाव दिखाई देता है, तो निश्चित रूप से उस व्यक्ति की शादी 27 में वर्ष में होगी।

marriage

शुक्र पर यदि शनि का प्रभाव हेतु 26 साल में शादी हो जाती है. परंतु राहु का प्रभाव होने की वजह से 27 वें वर्ष में शादी की संभावनाएं बनती हैं। ‌‌‌ अगर साथ में ग्रह के अंदर चंद्रमा है और उसके ऊपर मंगल सूर्य प्रभावी है, तो शादी 26 साल की उम्र में हो जाएगी. परंतु राहु का प्रभाव होने पर 27 साल में शादी होगी।

‌‌‌‌‌‌गूगल मेरा शादी 28 से 32 की उम्र मे हो क्या जाएगी ? Google I get married at the age of 28 to 32

यह किसी की कुंडली में सातवें स्थान पर मंगल राहु ऐसी कोई है, तो शादी देर से होती है. क्यों यह अशुभ ग्रह है, जो शादी में रुकावट पैदा करते हैं। अगर मंगल कुंडली में सातवें स्थान पर है, तो शादी होकर भी टूट जाती है. इसके अलावा शादी में अड़चन होती है तथा आप से जलने वाले व्यक्ति शादी तोड़ने में लगे रहते हैं.

lover hasband and wife girl and boy

कई बार रिश्ते होते होते टूट जाते हैं। अगर कुंडली में सातवें स्थान पर शनि ग्रह है, तो शादी देर से होती हैं. लेकिन पत्नी अच्छी और समझदार मिलती है. परंतु शादी 30 वर्ष के पहले नहीं होती है।

गूगल मेरी शादी 32 से 40 वर्ष की उम्र में क्या होगी ? Google I am 32 to 40 years old

girls

जिन लोगों की शादी 40 वर्ष से पहले नहीं हो रही है. उनकी कुंडली में शनि, मंगल, राहु होते हैं. जिसकी वजह से शादी होते हुए टूट जाती है। शनि, मंगल, राहु यह ग्रह अशुभ होते हैं. जिसकी कुंडली पर सातवें स्थान में रहते हैं. उनकी शादी में 32 से 40 वर्ष की उम्र में होने की संभावना अधिक होती हैं, कभी-कभी शादी होकर भी टूट जाती है.

जल्दी शादी करने के लिए क्या उपाय करें ?

गूगल मेरी शादी कब होगी, यह प्रश्न पूछने वाले अक्सर लोग शादी की उम्र निकाल चुके होते हैं. यदि आपकी उम्र शादी योग्य बीत गई, पर आप शादी करना चाहते है, तो इसके लिए आपको इस प्रकार के उपाय करने चाहिए.

1. किसी योग्य पंडित से कुंडली दिखाए.

यदि किसी भी व्यक्ति की शादी देर से हो रही है और वह जल्दी शादी करना चाहता है, तो अपनी कुंडली किसी योग्य पंडित से दिखाएं. जब कोई पंडित आपकी कुंडली देखेगा और उसका सोचो विश्लेषण करेगा, विवाह में आ रही बाधाओं को स्पष्ट कर देता है.

baba ramdev

 

योग्य पंडित ही कुंडली को देख सकता है और शादी के अंदर आ रही, अड़चनों को दूर करने के उपाय भी बता सकता है. ऐसे में आप किसी अच्छे पंडित से संपर्क करके कुंडली दिखाएं और शादी में आ रही अड़चनों को दूर करें।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

नमक के 5 बेहद सरल व अचूक टोटके | नमक के टोटके
शरीर सुरक्षा घेरा मंत्र : सपूर्ण देह रक्षा शाबर मंत्र और सिद्ध विधि | Sharir suraksha ghera mantra

2. किसी सिद्ध तांत्रिक से मिलकर बात करें

Tantrik Baba

अक्सर लोग तांत्रिक के पास जाने में घबराते हैं. क्योंकि वे समझते हैं कि एक प्रकार का अंधविश्वास है. बल्कि सच मायने में देखा जाए, जब कोई सिद्ध तांत्रिक होता है, तो वह सारी बातें सच सच बताता है. ऐसे में यदि आप किसी सिद्ध तांत्रिक से मिलते हैं, तो आप की शादी में हो रही देरी की समस्याओं को बताएगा और साथ-साथ उचित उपाय भी बताएगा.

लेकिन ध्यान रहे किसी फर्जी तांत्रिक के चक्कर में नहीं पड़ना है. क्योंकि बहुत से तांत्रिक केवल पैसे लूटते हैं।

3. past life regression

यह एक प्रकार का मनोवैज्ञानिक तरीका होता है. जिसकी मदद से किसी व्यक्ति के जीवन में भूत और भविष्य के विषय का ज्ञान होता है. Past life regression के माध्यम से आपके पूर्व जन्म की यादों तक पहुंच कर विभिन्न प्रकार की समस्याओं का समाधान किया जाता है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

यदि आपकी शादी में देर से होती है, तो इसका मतलब यह है कि आप के पिछले जीवन में कहीं ना कहीं कुछ समस्याएं रही होंगी. जिसकी वजह से उसका प्रतिफल इस जीवन में प्राप्त हो रहा है और आपकी शादी देर से हो रही है.

Past life regression एक प्रकार का मनोविज्ञान होने के कारण व्यक्ति के जीवन से संबंधित सभी प्रिय प्रतिक्रियाओं को जान लिया जाता है.

अतः अपनी शादी जल्दी होने के लिए किसी ऐसे Past life regression के विद्वान से मिले.

4. कुछ भविष्यवक्ता जैसे योग्य बाबाओं से मिले

भारत भर में बहुत सारे ऐसे बाबा भी मिल जाएंगे, जो भविष्य के विषय में जानते हैं. यदि आपके जीवन में शादी जैसी समस्या उत्पन्न है, तो आप ऐसे भविष्यवक्ता बाबाओं से मिलकर अपना समाधान ढूंढ सकते हैं.

Tantrik Baba

कभी आप किसी मंदिर या मस्जिद पर जाएं, तो वहां पर कुछ ऐसे बाबा मिल जाएंगे, जो आप के जीवन से संबंधित भविष्यवाणी कर देते हैं. उनसे इस समस्या का समाधान आप पूछ कर अपनी शादी की समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

जल्दी शादी होने के उपाय क्या है ? ways to get married early

गूगल मेरी शादी कब होगी, ऐसा लोग प्रश्न पूछ कर गूगल को गुमराह ना करें. क्योंकि गूगल के पास कोई ऐसी जानकारी नहीं होती है. परंतु आपको हम कुछ ऐसे सरल उपाय बता देते हैं, जिनके प्रयोग से आपकी शादी जल्दी हो सकती है।

1. हल्दी डालकर स्नान करें

haldi

यदि आपके विवाह नहीं हो रहा है या शादी होने में देरी हो रही है, तो टोने टोटके के अंतर्गत कहा जाता है कि हल्दी डालकर गुरुवार के दिन स्नान करें. तो आपका विवाह जल्दी हो जाता है।

2. केसर डालकर स्नान करें

शादी में हो रही देरी के लिए गुरुवार के दिन यदि स्नान करने से पहले किस तरह डाल कर स्नान करें, तो शादी का योग जल्दी बनता है. यह भी एक प्रकार का टोटका होता है.

3. विवाहित पुरुष का सेहरा पहने

Bridegroom dulha

यदि किसी पुरुष की शादी देर से हो रही है और वह जल्दी शादी करना चाह रहा है, तो इसके लिए आपके आसपास यदि किसी भी व्यक्ति की शादी हो रही है, तो शादी के बाद उस व्यक्ति का सेहरा अपने सिर पर बांध ले, तो इस प्रकार से आपका विवाह जल्दी हो जाएगा.

4. दुल्हन के सिर पर अपना सिर टकराए

यदि किसी लड़की की शादी देर से हो रही है, तो उसको चाहिए कि यदि आपके आस पास कोई लड़की की शादी हो रही हो, तो जब वह लड़की शादी के परिधान पहने, तो उस लड़की के सिर से अपना सिर टकराए. जिससे लड़की का विवाह जल्दी हो जाएगा.

5. भगवान विष्णु पर जल चढ़ाएं

NARAYAN VISHNU BHAGWAN

यह किसी भी स्त्री की शादी देर से हो रही या नहीं हो रही है, तो ऐसे में चाहिए कि एक तांबे के लोटे में जल भरकर भगवान विष्णु को प्रतिदिन सुबह और शाम जल चढ़ाएं और उसी जल से अपनी मांग भरें। जब कोई भी लड़की यह प्रक्रिया कर रही है, तो उसको मांग भरते समय किसी से बोलना नहीं है और यह उपाय अगले 30 दिन तक करना है, निश्चित रूप से आपकी शादी जल्दी हो जाएगी।

6. गाय को भोग लगाने से शादी जल्दी होती है.

feed the cow

यह किसी भी स्त्री या पुरुष का विवाह देर से हो रहा है, तो वह जल्दी शादी करने के लिए गाय को प्रतिदिन भोग लगाएं खास तौर पर बृहस्पतिवार के दिन गाय को गुड़ चना और और आटे का पेड़ बनाकर खिलाएं आपकी शादी जल्दी हो जाएगी।

7. बृहस्पति देव की पूजा करना चाहिए.

शादी में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए बृहस्पति देव की पूजा करनी चाहिए. बृहस्पति पूजा के समय आपको पीले रंग के वस्त्र, हल्दी, पीला फूल, पीले चने की दाल और केला आदि का उपयोग करें तथा व्रत रखें तथा पीला खाना ही खाएं. जिससे आपके शादी में हो रही समस्याएं समाप्त हो जाएंगे.

8‌‌. सूर्य की उपासना करें.

सूर्य नमस्कार

यदि आपकी शादी नहीं हो रही है, तो आप प्रतिदिन सूर्य की उपासना करें. खासतौर पर ब्रह्म मुहूर्त में उठकर सूर्य को जल चढ़ाएं और ऊँ सूर्याय: नम: मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से शादी में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं और आपका विवाह जल्दी हो जाएगा।

9. किसी भी देवी देवता की पूजा जोड़े के रूप में करें

‌‌‌ विवाह में आ रही, रुकावटें को दूर करने के लिए यदि आप किसी भी देवी देवता की पूजा करते हैं, तो उसे पति पत्नी के जोड़े के रूप में पूजा करें. जिससे देवी देवता जोड़े के रूप में प्रसन्न होकर आपके विवाह का मुहूर्त जल्दी बना देंगे.

10. कन्यादान गुप्त करें

विवाह देर से हो रहा है, तो अपनी शादी जल्दी करने के लिए जब किसी के घर कन्या का विवाह हो रहा हो, तो आपके द्वारा दिया जाने वाला दान बिल्कुल गुप्त होना चाहिए, गुप्त दान करने से आपके विवाह में आने वाली अड़चनें दूर हो जाते हैं.

osir news

11. मंगल दोष की समस्या

‌‌‌यदि किसी के विवाह में देरी होती है, तो निश्चित रूप से कभी-कभी मंगल ग्रह भी प्रभावित होता है. मंगल दोष के कारण शादी देर से होती है. ऐसे मैं आपको अपने पास चांदी का चौकोर टुकड़ा रखें. जिससे आपकी शादी जल्दी हो जाएगी. मंगल दोष को दूर करने के लिए अपने घर के अंदर एक चौकोर तांबे का टुकड़ा जमीन के अंदर गाड़ दे. जिससे मंगल दोष समाप्त हो जाएगा और शादी में रुकावटें दूर हो जाएंगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

कॉफी पीने के फायदे और नुकसान जाने खाली पेट Coffee peene ke fayde aur nuksan in hindi
हवन करने करने की सम्पूर्ण विधि,मंत्र,सामग्री एवं महत्व जाने | हवन करने की विधि एवं मंत्र
दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के उपाय : 10 आसान उपाय बना देंगे किस्मत का धनी | Bad luck ko good luck me kaise badle
बाथरूम किस दिशा में होना चाहिए ? वास्तु के अनुसार शौचालय Vastu Shastra of the bathroom
क्या सच में भविष्य देखा जा सकता है ? भविष्य देखने के वो 6 प्रमुख तरीके कौन से है ? is it possible to predict future in hindi ?
★ सम्बंधित लेख ★