बोलने वाले जादुई पत्थर का जादू सीखे, जादूगर बने ! Learn Magic tricks: Speaking & Talking Magical stones – become magician !

💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕
Loading...

आज पत्थर बोलेंगे दोस्तों स्टेज पर और पार्टियों में दिखाया जाने वाला ये बहुत ही इंट्रेस्टिंग जादू है जिसे आप कई बार सफलता पूर्वक दिखा सकते है और कोई कभी शक भी नहीं कर पायेगा की आपने यह कैसे किया, अगर यह जादू आप को पसंद आये और ऐसे ही अन्य बहुत से जादू सीखना चाहते है तो हमारे youtube चैनल को इस लिंक से जा कर अवश्य सब्सक्राइब कर ले www.youtube.com/osirdotin चलिए अब देख लेते है की जादूगर इसे कैसे दिखता है,

Loading...

जादूगर दरसको में से किसी भी एक अनजान व्यक्ति को बुलाता है और मेज पर पड़े 5 रंग के पत्थरो की तरफ इशारा कर के बताता है की यह कोई आम stones पत्थर नहीं है बल्की ये जादुई पत्थर है जो की बोल सकते है पर इनकी आवाज केवल उन लोगो को सुनाई देती है जो जदुगर होते है इसलिये आप जिस भी पत्थर को छुओगे वह मुझे बता देगा की आप ने उसे छुआ है (यह पोस्ट आप OSir.in पर पढ़ रहे है) यह कहते हुए वह पीछे की तरफ मुड कर खड़ा हो जाता है और दर्सक से बोलता है की अब वह अपने मन से किसी भी पत्थर को एक बार छू कर दर्शको को दिखा दे  इसके बाद पास में रखे पेन या लकड़ी से सब पत्थर को आपस में mix गबड़ दे जिस से मुझे पता न लगे की आप ने किस पत्थर को छुआ है.

खास आप के लिए :-  Guide: तन्त्र एवं तंत्र साधना क्या है ? प्रमुख तंत्रों के नाम, तांत्रिक तंत्र फायदे और नुकसान ? What is tantra in hindi ?

इसके बाद वह दर्सक वापस अपने स्थान पर जा कर बैठ जाये अब जदुगर मुड कर पत्थरो की तरफ देखता है और उन में से एक एक को उठा कर कान के पास ले जाता कुछ सुनाने का प्रयास करता है और फिर अगले ही पल वह दर्सक के द्वारा चुने पत्थर को अलग करके सब को अस्चर्य में डाल देता है .

सूचना
Loading...

तो है न मजेदार और अस्चर्य में डालने वाला जादू ? अब जाहिर है इसे आप भी करना सीखना चाहते होंगे तो चलिए फिर देर किस बात की सीख लेते है इस मनोरंजक जादू को .,

Loading...

आवश्यक सामग्री 

  1. 5 कोई भी सामान्य पत्थर लेकिन अलग-अलग रंग के हो, इन्हें आप नदी किनारे से या मौरंग से पा सकते है, संगमरमर के रंग बिरंगे पत्थर भी प्रयोग के लिए बेहतर है .
  2. पेन या कोई लकड़ी
  3. एक मेज
  4. एक आपका सहायक जिसके बारे में दर्सक न जानते हो की वह आप का सहायक है .

पूर्व तैयारी 

इस ट्रिक को दिखाने के लिए आप को एक सहायक की जरुरत होगी जिसके बारे में दर्सक न जानते हो की आपका वह आपका सहयोगी है वह दर्शको के साथ मिल जाता है और वह भी उस भीड़ का एक हिस्सा बन जाये .

जादू दिखाने से पहले अपने सहयोगी को हर रंग के पत्थर के लिए एक अलग संकेत याद करा दो जैसे लाल रंग तो ओठ दांत से दबाना , काला तो सर खुजलाना ,पीला तो गाल खुजलाना , नीला तो नाक पर खुजली और सफ़ेद तो माथे को खुजलाना आदि ऐसे कोई भी संकेत बना सकते हो आप जो भी आप दोनों के लिए आसानी से याद हो जाये , इसकी कई बार पहले प्रेक्टिस अवश्य कर ले फिर उसके बाद आप जादू दिखाने के लिए तैयार है , दरसल दर्शको के बीच भले ही आप की नजर पत्थरों पर नहीं होगी पर आप के सहयोगी तो देखेगा ही की कौन सा पत्थर छुआ tuch गया है , वह आप को इन्ही इशारो के माध्यम से बता देगा की आप को कौन सा पत्थर बताना है.

खास आप के लिए :-  (सच) जादू सीखाने का स्कूल कंहा है ? , यंहा कर सकते है जादूगर या चुडैल बनने की पढाई ! A real school of magic,you can study to become a magician in hindi

जादू कैसे दिखाये ?

जादू दिखाने के लिए उन पत्थरों को मेज पर रख दो और अपने सहयोगी (जो की दर्शको के बीच में है ) खांस कर सतर्क कर दो अब आप जादू दिखाने के लिए तयार है .

  • दर्शको मे से किसी को स्टेज पर बुलाओ और पीछे घूम कर उसे पत्थर को tuch छू कर मिलाने को कहो ,
  • अब आप सामने घूम कर दर्शको पर नजर डालते समय अपने सहयोगी पर भी डालो , सहयोगी आप को इशारा कर देगा अब आप को स्टोन तो पता चल ही गया है .(यह पोस्ट आप OSir.in पर पढ़ रहे है)
  • अब मेज से एक – एक पत्थर को उठाओ और उन्हें कान के पास ऐसे लाओ जैसे वो कुछ बोल रहे हो और आप सुनने का प्रयाश कर रहे हो यह एक्टिग जितनी अच्छी होगी दर्शको को उतना ही मनोरंजित करेगी .
  • अब दर्शक के पत्थर को सब के सामने दिखा कर सब को अस्चर्य में दाल दो .

सावधानी 

  1. आप का सहयोगी विश्वास पात्र होना चाहिए जो की यह राज कभी किसी से न कहे .
  2. दर्सक के चुने पत्थर को सुनने की एक्टिंग में चौथे या पांचवे नंबर पर उठाये ज्यादा अच्छे प्रभाव के लिए .
  3. जादू दिखाने वाले स्थान पर पर्याप्त रोशनी होनी चाहिए जिससे आप के सहयोगी को पत्थर पहेचानने में कोई समस्या न हो .

तो आप को हमारा यह जादू कैसा लगा आप नीचे कमेन्ट करके या हमारे फेसबुक पेज पर इसके बारे में बता सकते है . हालाकी यह लेख आप अपने दोस्तों के साथ शेयर तो नहीं करने वाले फिर भी अगर चाहे तो नीचे दी गई बटनों से whatsapp या अपने फेवरेट जगह शेअर कर सकते है .. आज के लिए इतना ही फिर मिलेंगे किसी और पोस्ट में तब तक के लिए नमस्कार !

खास आप के लिए :-  क्या असली जादू या काला जादू सच में होता है ? क्या है सच? और क्या है झूठ? Does Real magic or black magic really happen or real? Truth and lies about magic!

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेअर करे, क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे|


💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕

आप को यह पोस्ट कैसी लगी  हमे फेसबुक पेज पर अवश्य बताये या फिर संपर्क करे |

यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले |

 

यदि मन में कोई प्रश्न या जानकारी है तो संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उसका जवाब देंगे |

हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने के लिए धन्यवाद !
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मुख्यपेज पर जाये ❤☚

✤ यह लेख भी पढ़े ✤